IhsAdke.com

कैसे एक कम्प्यूटर प्रतिभाशाली होना

सबसे ज़्यादा जाने जाते हैं, कंप्यूटर जैक होने के कई फायदे हैं हमारे अत्यधिक तकनीकी समाज में, एक कंप्यूटर गुरु होने के नाते सबसे ज्यादा वेतन की नौकरी उपलब्ध हो सकती है और वे हमेशा उच्च मांग में रहती हैं, खासकर यदि आप एक नेटवर्क प्रबंधक बनना चाहते हैं अपने इनर गेक से संपर्क करके, आप एक बहुत ही उपयोगी कौशल विकसित कर सकते हैं जो आपके भविष्य के जीवन में निश्चित रूप से उपयोगी होगा।

चरणों

एक कंप्यूटर गीक चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
जानें कि हार्डवेयर क्या है हार्डवेयर भौतिक चीजें हैं जो कंप्यूटर और कंप्यूटर को अन्य कंप्यूटरों से कनेक्ट करने के लिए उपयोग किए जाने वाले साधन बनाते हैं।
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    जानें कि सॉफ्टवेयर क्या है सॉफ्टवेयर चीजें हैं जो कंप्यूटर का काम करती हैं, और इसमें अनुप्रयोग, प्रोटोकॉल और ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं।
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    अपने कंप्यूटर की तकनीकी विशिष्टताओं को जानें ऐसे कुछ प्रोग्राम हैं जो आप जानते हैं कि कंप्यूटर में कौन से विशिष्टताओं की जानकारी है, यदि आप इसे शुरुआत में नहीं जानते हैं उदाहरण के लिए, सीपीयू- Z
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    अपने कंप्यूटर की कमांड लाइन का उपयोग करने के बारे में जानें, लेकिन इसकी आवश्यकता होने पर इसका उपयोग करें अपने कंप्यूटर की कमांड लाइन (लिनक्स पर विंडोज़, टर्मिनल या कंसोल पर एमएस डॉस / कमांड प्रॉम्प्ट) का इस्तेमाल करने के लिए सीखना कम से कम आपके कंप्यूटर की दक्षता में सुधार करना आवश्यक है। विंडोज़ पर, डॉस प्रॉम्प्ट वास्तव में उपयोगी नहीं है, लेकिन इसका उपयोग करना जानना अच्छा उपाय है। हालांकि, लिनक्स या यूनिक्स, मैक, या बीएसडी, अन्य यूनिक्स जैसी ऑपरेटिंग सिस्टम पर, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कमांड लाइन का उपयोग कैसे करें, ताकि आप बाश स्क्रिप्ट का उपयोग करके अधिक प्रभावी ढंग से काम कर सकें।
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    जानने के लिए टाइप करने के लिए कुंजीपटल को देखे बिना। यह बिल्कुल महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपके कंप्यूटर की दक्षता को बढ़ावा देगा और आपको स्मार्ट दिखता है।
  • बीओ ए कंप्यूटर गीक चरण 6 नामक चित्र
    6
    पूछो। अगर कोई ऐसा व्यक्ति जो आपके कंप्यूटर पर अपना ध्यान आकर्षित करता है, तो उस व्यक्ति से पूछिए पूछो, यह आपके बौद्धिक विकास में मदद करेगा, नए संदेह पैदा करेगा और नए व्यावहारिक और अभिनव समाधान देगा।
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 7 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    एक प्रोग्रामिंग भाषा जानें. यह करना सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है दूसरों के साथ कुछ प्रकार की भाषाओं को भ्रमित न करें बेसिक के रूप में परिभाषित भाषाएं, सही कंप्यूटर प्रोग्रामिंग के लिए बहुत अच्छे नहीं हैं, लेकिन यदि आप जो करना चाहते हैं वह एक साधारण कंप्यूटर गेम लिखना है, ठीक है। एचटीएमएल या सीएसएस वेब पेज के लिए हैं और यह दोनों को जानने के लिए एक अच्छा विचार है, लेकिन वे आपके कंप्यूटर पर असली प्रोग्रामिंग के लिए बिल्कुल उपयोगी नहीं होंगे। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी प्रॉम्प्ट की स्क्रिप्टिंग भाषा सीखते हैं (उदाहरण के लिए, बैश) क्योंकि ये नौसिखिए प्रोग्रामर और व्यवस्थापक को शक्ति और सादगी लाएगा। हालांकि, आप अपनी इच्छानुसार किसी भी भाषा सीख सकते हैं।
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    बुनियादी मरम्मत प्रक्रियाओं को सीखकर शुरू करें यह बहुत मदद कर सकता है यदि कंप्यूटर टूट जाता है, जो आपके कंप्यूटर ग्राफिक के रूप में आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ावा देगा। आप उन्नत तरीकों को सीख सकते हैं, लेकिन इसके लिए एक सच्चे कम्प्यूटर geek से सबक की आवश्यकता हो सकती है
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 9 नामक चित्र का शीर्षक
    9
    अपने कंप्यूटर समस्याओं पर दूसरों के साथ काम करें जब अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत करते हैं पीसी, आप पा सकते हैं कि वे उन चीज़ों को जानते हैं जो आपके लिए अपरिचित हैं और इसके विपरीत। हालांकि, एक महत्वाकांक्षी कंप्यूटर geek के रूप में, आप किसी भी समय अपने दोस्तों की तुलना में कंप्यूटर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं।
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    10



    कंप्यूटर की समस्याओं के साथ दूसरों की सहायता करें आप सिर्फ अपना नाम नहीं बना पाएंगे, लेकिन यह एक अच्छा अभ्यास है और इससे पहले आपको कभी भी सामना नहीं की जाने वाली स्थिति और समस्याओं के बारे में जानने में मदद मिल सकती है।
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    11
    विभिन्न प्रकार के हार्डवेयर के लिए ड्राइवरों को स्थापित और अपडेट करने का तरीका जानें। यह उपयोगी होगा जब आप अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को पुन: स्थापित करेंगे।
  • एक कंप्यूटर गीक स्टेप 12 नाम वाली तस्वीर
    12
    अपने एंटी-वायरस / एंटी-स्पाइवेयर के दैनिक स्कैन को चलाने से पहले मैलवेयर (कंप्यूटर वायरस, स्पायवेयर और अन्य दुर्भावनापूर्ण चीज़ों) को पहचानना सीखें
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    एक प्रतिबंधित फ़ायरवॉल का प्रयोग करें, जो सामान्य लोगों को रोता रहे, क्योंकि उन्हें इसका उपयोग करने का तरीका समझ में नहीं आता है। बेशक, आपको इसका उपयोग करना चाहिए!
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 14 नामक चित्र का शीर्षक
    14
    एक ओपन सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करें अधिकांश कंप्यूटर गेकेज़ * बीएसडी या लिनक्स जैसे ओपन ओएस का उपयोग करेंगे, क्योंकि यह आमतौर पर मुफ़्त है और आपको कुछ गतिविधियों जैसे कि प्रोग्रामिंग, चालू सर्वर, और कमांड लाइन इंटरफेस का उपयोग करने की अनुमति देता है।
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 15 नाम वाली तस्वीर
    15
    शॉर्टकट का उपयोग करें शॉर्टकट जानना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अपने कीमती समय के मूल्यवान सेकंड बचाते हैं।
  • बीई ए कंप्यूटर गीक स्टेप 16 नामक चित्र का शीर्षक
    16
    इंटरनेट के आंतरिक गियर को जानिए
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    17
    चीजें सरल रखने के लिए याद रखें उन विचारों से सीधे जाओ जो आपको अधिभार देते हैं या जो बेहद जटिल हैं। इसके बजाय, भविष्य में एक महान विचार के साथ आने की जरूरत के ज्ञान और कौशल को सीखने पर ध्यान दें।
  • बीओ ए कंप्यूटर गीक स्टेप 18 शीर्षक वाला चित्र
    18
    अपने ज्ञान को बढ़ाएं कंप्यूटर्स के बारे में नई चीजें सीखने के लिए कम्प्यूटर geeks बहुत स्मार्ट नहीं हैं असली कम्प्यूटर गेके हमेशा सीख रहे हैं और जब उन्हें समझ नहीं आता, तो वे हमेशा मदद मांगते हैं ज्ञान ले लीजिए जानकारी जोड़ें विकिपीडिया पर लेख पढ़ें, अपनी प्रोग्रामिंग भाषा के बारे में कंप्यूटरों के बारे में फ़ोरम पर लॉग ऑन करें, या सिर्फ सामान्य मंचों, और प्रश्न पूछें। यदि आपको सीखने में परेशानी होती है, तो चीजें नीचे लिखें और स्वयं का परीक्षण करें आपकी विधि जो भी हो, सुनिश्चित करें कि आप लगातार कंप्यूटर के बारे में सीख रहे हैं।
  • एक कंप्यूटर गीक चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
    19
    कुछ प्रकार के गणक geeks के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। एक डाटा बिट एक बाइनरी अंक है: एक संख्या 1 या एक संख्या 0. आठ बिट एक बाइट हैं। अधिकांश लोगों को लगता है कि 1 किलोबाइट 1000 बाइट्स के बराबर है, लेकिन वास्तव में वे 1024 बाइट्स हैं। जानें कि 1 किलोबाइट (KB), 1 मेगाबाइट (एमबी), गीगाबाइट (जीबी) में और कितने बाइट मौजूद हैं। एक बार जब आप सीखा है, तो अध्ययन शुरू करें बाइनरी नंबर. वहां से, हेक्साडेसिमल और अष्टक संख्याओं का उपयोग कैसे करें और इसे एक आधार से दूसरे में परिवर्तित करें। जब आप समझते हैं कि प्रोग्रामर हमेशा क्रिसमस और हेलोवीन को भ्रमित क्यों करते हैं, तो आप एक सच्चे geek बनने के अपने रास्ते पर हैं
  • युक्तियाँ

    • हमेशा बेहतर शीतलन प्रणाली करते समय overclock कंप्यूटर पर जब ओवरक्लॉकिंग उच्च है, तरल कूलिंग की सिफारिश की जाती है।
    • जब आप कंप्यूटर की मरम्मत कर रहे होते हैं, तो डायग्नोस्टिक्स के लिए फाइलों को और कंप्यूटर से स्थानांतरित करने के लिए उपयोगिताओं, डायग्नोस्टिक्स या बस स्थान ले जाने के लिए यूएसबी स्टिक या आइपॉड बंद रखना अच्छा हो सकता है
    • जब आप सॉफ़्टवेयर की मरम्मत कर रहे हैं, तो कम से कम 5 अलग-अलग एंटी-वायरस और एंटी स्पाइवेयर और एक ओपन ओएस के साथ, आपके साथ एक पैंड्राइव रखें।
    • यदि आप Windows, Mac, या GNU / Linux का उपयोग करते हैं, तो अपने कंप्यूटर को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए एंटी-वायरस और एंटीस्पायवेयर प्राप्त करें। एंटी-वायरस और एंटी-स्पाइवेयर प्रोग्राम जो आप डाउनलोड करते हैं, उनका सावधान रहें, क्योंकि जितनी समस्याएं उन्हें रोकने चाहिए उतनी अधिक दुर्भावनापूर्ण हो सकती हैं।

    चेतावनी

    • एक कम्प्यूटेशनल गीक के अर्थ को भ्रमित न करें। वह कोई व्यक्ति नहीं है जो चैट रूम भाषा (एलओएल, 1337, आदि जैसे कोडों के उपयोग से) के साथ बोलता है, वह व्यक्ति नहीं है जो "बोगस" बैच फ़ाइलों को लिखने के लिए कमांड लाइन के अलावा और कुछ नहीं का उपयोग करता है जो वास्तव में हानिकारक वायरस लिखते हैं), बल्कि कंप्यूटर के लिए कंप्यूटिंग के लिए वास्तविक रूचि और जुनून रखने वाले व्यक्ति और जो वह सब कुछ सीखना चाहता है। अगर आप कंप्यूटर के बारे में सीखना चाहते हैं, तो आप वास्तव में एक कम्प्यूटर गेके हैं, उन्हें एक तरह से योगदान और प्रयोग करें रचनात्मक, और नए ज्ञान को स्वीकार करने के लिए तैयार है
    • कंप्यूटर समस्याओं को ठीक करने की कोशिश (विशेष रूप से हार्डवेयर समस्याएं) हार्डवेयर वारंटी टूट सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com