IhsAdke.com

कंप्यूटर को रीसायकल कैसे करें

तकनीकी प्रगति की गति के साथ, कई कंप्यूटर एक या दो साल बाद "अप्रचलित" माना जाता है। उस पुराने कंप्यूटर से छुटकारा पाने के लिए और एक नया लैपटॉप (या अधिक सुंदर डेस्कटॉप कंप्यूटर) खरीदने की निगरानी करने का समय तय करने पर, आपको उसे त्यागना चाहिए यद्यपि कचरा संग्रह कंपनियों द्वारा एकत्र किए जाने वाले फुटपाथ पर डिवाइस को डालने के लिए सरलतम कार्य करना लगता है, कई कंपनियां ऐसा करने से इनकार कर सकती हैं क्योंकि यह पर्यावरण के अनुकूल नहीं है कंप्यूटर के लिए कुछ रीसाइक्लिंग विकल्प हैं जब तक आप उसे किसी क्षेत्र में नहीं लेना चाहते हैं और इसे नष्ट कर लेते हैं, जैसे कि फिल्म "कैसे करें आपका बॉस पागल", आप इसे पुनरावृत्ति करने के लिए कई समस्याओं का सामना नहीं करना चाहिए।

चरणों

चित्र रीसायकल ए कंप्यूटर चरण 1
1
कम्प्यूटर वापस निर्माता को भेजें। यदि आपने हाल ही में एक नया खरीदा है, तो आप पुरानी एक वापस निर्माता को भेज सकते हैं। एक उत्पाद खरीदने के बाद रीसाइक्लिंग के लिए कई कंपनियां, जैसे ऐप्पल, एचपी और डेल, पुरानी कंप्यूटरों को मुफ्त में भेजने के लिए कार्यक्रम प्रदान करती हैं
  • रीसायकल एक कंप्यूटर चरण 2 नामक चित्र
    2
    यहां तक ​​कि अगर आपने एक नया कंप्यूटर नहीं खरीदा है, तो आप अभी भी पुराने निर्माता को एक निर्माता भेज सकते हैं। हालांकि, यह पैसा खर्च कर सकते हैं उदाहरण के लिए, डेल में एक प्रोग्राम है जो आपको शुल्क के लिए रीसाइक्लिंग किट का चयन करने के बाद अपने कंप्यूटर को जहाज करने देता है। एचपी को आपके कंप्यूटर, घर, आदि के बारे में जानकारी की आवश्यकता है एक बोली भेजने के लिए कुछ निर्माताओं को शिपिंग और हैंडलिंग फीस की आवश्यकता होती है, लेकिन ये फीस आम तौर पर कम होती हैं
  • रिसायकल एक कंप्यूटर चरण 3 शीर्षक चित्र



    3
    कंप्यूटर को पास के रीसाइक्लिंग केंद्र पर ले जाएं। आपके क्षेत्र में एक कंप्यूटर रीसाइक्लिंग सेंटर या प्रोग्राम हो सकता है वे आम तौर पर कंप्यूटर के अलावा अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को स्वीकार करते हैं। यह पता लगाने के लिए कि वे कौन से हैंडसेट स्वीकार करते हैं, अग्रिम में उनसे संपर्क करें।
  • रीसायकल ए कम्प्यूटर चरण 4 नामक चित्र
    4
    दान करने के लिए कंप्यूटर का दान करें एक कार्यात्मक कंप्यूटर को रीसायकल करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह एक स्थानीय स्कूल या दान में दान करें। आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि कोई आपके कंप्यूटर का पुन: उपयोग नहीं करेगा, न कि इसके कुछ हिस्सों पर। यह दान किसी के जीवन में बहुत बड़ा अंतर कर सकता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, राष्ट्रीय क्रिस्टीना फाउंडेशन, उदाहरण के लिए, गैर-सरकारी संगठनों, स्कूलों और एजेंसियों की सूची बनाए रखती है जिनके लिए कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की आवश्यकता होती है। यह तब आने वाले कंप्यूटरों को संगठनों को दान देता है जो विकलांग लोगों, छात्रों और आर्थिक रूप से संघर्ष करने वाले लोगों को अधिक उत्पादक और स्वतंत्र जीवन जीने के लिए प्रशिक्षित करता है।
  • रीसायकल एक कंप्यूटर चरण 6 नामक चित्र
    5
    इंग्लैंड में, एनजीओ "कंप्यूटर एड्स इंटरनेशनल" फ्री-ऑफ-चार्ज कंप्यूटर से हार्ड ड्राइव को साफ करता है। अधिक जानकारी के लिए computeraid.org पर जाएं।
  • चेतावनी

    • अपने डेटा को नष्ट करना याद रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com