IhsAdke.com

डेस्कटॉप पर रीसायकल कैसे करें

घर पर रीसाइक्लिंग करना आसान होता है क्योंकि प्रबंधन के लिए कुछ लोग हैं। कार्यस्थल में रीसाइक्लिंग, हालांकि, अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है और इसके लिए एक सफल दृष्टिकोण की आवश्यकता हो सकती है। कुछ आवश्यक कदमों पर विचार करें यदि आप अपने काम के माहौल में रीसाइक्लिंग में अधिक लोगों को शामिल करना चाहते हैं।

चरणों

पेंसिल रीसायकल इन वर्क चरण 1
1
रीसाइक्लिंग के लाभों पर चर्चा करने और चर्चा करने के लिए स्वास्थ्य पर्यवेक्षण एजेंट को आमंत्रित करने पर विचार करें। रीसाइक्लिंग के महत्व के कर्मचारियों को सूचित करना और कुछ रीसाइक्लिंग युक्तियां पेश करने से उन्हें प्रयास में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक में रीसायकल पर काम चरण 2
    2
    कंपनी के विभिन्न उत्पादन क्षेत्रों की समीक्षा करें और कार्यस्थल में रीसाइक्लिंग विकल्पों को बढ़ाने के तरीके ढूंढें। उपयुक्त जगहों पर चेतावनियां रखें, वे अलग-अलग मदों के श्रमिकों को सूचित करें जिन्हें वे रीसायकल कर लें, जैसे पेपर, कार्डबोर्ड, एल्यूमीनियम के डिब्बे, सोडा की बोतलें और टोनर कारतूस।
  • पिक्चर शीर्षक रीसायकल इन वर्क चरण 3
    3
    केवल काले और सफेद ड्राफ्ट मोड में मुद्रण के लिए एक नीति स्थापित करें, जब तक कि आपके लक्ष्य तक पहुंचने के लिए रंगीन सामग्री आवश्यक न हो। कॉपी पेपर के दोनों किनारों पर कर्मचारियों को प्रिंट करने के लिए कहें और ये कि प्रयुक्त दस्तावेज़ों की पीठ की ओर स्क्रैप पेपर के रूप में पुनः उपयोग किया जाता है। अधिक पुनर्नवीनीकरण सामग्री के साथ हल्का स्टॉक खरीदें, और refurbished कारतूस के लिए चुनाव करें।
  • चित्र शीर्षक में रीसायकल पर काम चरण 4
    4



    जब भी संभव हो, कागज रहित सुविधाओं को पसंद करें, ईमेल और ऑनलाइन गतिविधियों का लाभ उठाएं यदि आप कार्यस्थल में रीसाइक्लिंग को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो आपको एक उदाहरण सेट करना होगा। इसलिए, कर्मचारियों को सीधे ऑनलाइन सूचनाएं या ई-मेल भेजें मुद्रण ब्रोशर, न्यूज़लेटर, और कंपनी की नीति मैनुअल के बजाय, उन्हें .pdf फ़ाइल के रूप भेजेगा ताकि कर्मचारियों को मुद्रित कर सकते हैं केवल अगर वे चाहते हैं।
  • रीसायकल इन वर्क चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि सभी आसानी से रीसायकल कर सकते हैं विभिन्न सामग्रियों के लिए डंप प्रदान करें जिन्हें पुनर्नवीनीकरण किया जाएगा। सादे कागज, कार्डबोर्ड, कांच और प्लास्टिक सहित आपके विशिष्ट व्यवसाय की रीसाइक्लिंग आवश्यकताओं के अनुसार डंप प्रदान करें। सुनिश्चित करें कि वे सुविधाजनक स्थानों पर डेस्कटॉप पर वितरित किए जाते हैं यदि आप रीसाइक्लिंग में अधिक लोगों को शामिल करना चाहते हैं, तो आपको इसे एक निरंतर विकल्प बनाना होगा।
  • पेंसिल रीसायकल इन वर्क चरण 6
    6
    एक बहुत तकलीफ खरीदें और इसे कापियर के बगल में रखें ताकि कर्मचारी अपने कागज़ात को रीसायकल कर सकें। सुनिश्चित करें कि कोल्हर नियमित रूप से खाली हो गया है। कुचल दिया जा रहा है पर निर्भर करता है, पैकिंग सामग्री के रूप में कटा हुआ कागज का उपयोग करने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक रीसायकल पर काम चरण 7
    7
    ऐसी सभी अवांछित पत्रिकाओं और बेकार मेलिंगों का ध्यान रखें कि कंपनी इस तरह की सदस्यता रद्द करने के लिए कंपनियों को प्राप्त करती है और कहती है अक्सर, पत्रिका के प्रकाशक एक विशेष पत्रिका की 1 से अधिक प्रतिलिपि भेजते हैं। यदि आप पत्रिका चाहते हैं, लेकिन 6 प्रतियों की आवश्यकता नहीं है, तो कंपनी को कॉल करें और उन्हें केवल 1 प्रति भेजने के लिए कहें इस बीच, आपके द्वारा प्राप्त की गई सभी चीजों को रीसायकल करें।
  • पेंसिल रीसायकल इन वर्क चरण 8
    8
    कप, प्लेट और कटलरी के साथ रसोई क्षेत्र को शेयर करें ताकि कर्मचारी कागज और प्लास्टिक की वस्तुओं का उपयोग न करें। वैकल्पिक रूप से, कर्मचारियों को अपनी खुद की वस्तुओं को लाने के लिए कहें कार्यालय में पुनर्नवीनीकृत नैपकिन, कंपोस्टेबल पेपर प्लेट्स और डिस्पोजेबल बायोडेग्रेडेबल कप चुनें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com