IhsAdke.com

कैसे पूरी तरह से अपने कपड़े गार्ड पुनर्नवीनीकरण अपने कपड़े पुनर्नवीनीकरण

वही पुरानी कपड़े पहने या बाकी सभी की तरह दिखने के थक गये? पता है कि आपको नई अलमारी पाने के लिए बहुत पैसा खर्च करने या खरीदारी करने के लिए घंटे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है नए भागों को खरीदने के बजाय, अपनी कोठरी में पुरानी वस्तुओं को रीसायकल करने के लिए इस आलेख में टिप्स और संकेत का उपयोग करें

चरणों

अपने कपड़े रीसाइक्लिंग द्वारा मेक अ होल न्यू वार्डरोब शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
अलग कपड़े जो एक नए रूप की आवश्यकता है अपनी कोठरी में जाकर कपड़ों के टुकड़े को चुनें, जो आप का उपयोग करने, नफरत या न पहनने के थक गए हैं, क्योंकि वे बहुत पहना हैं, उन्हें ढेर में अलग करते हैं।
  • अपने कपड़े रीसाइक्लिंग चरण 2 से एक संपूर्ण नई अलमारी बनाएँ
    2
    बैटरी की जांच करें कपड़ों को देखकर, एक-एक करके, प्रत्येक वस्तु में कम से कम एक चीज ढूंढ लीजिए उदाहरण के लिए एक अविश्वसनीय कपड़े हो सकता है, दूसरा एक बड़ा प्रभाव या एक अनूठा स्पर्श। हो सकता है कि आपका पसंदीदा ब्लाउज अभी भी एक फास्ट आस्तीन के अलावा महान है - या हो सकता है कि आपके पास मुश्किल-से-मिलते रंग में एक स्कर्ट है, लेकिन यह तुम्हारा जितना बड़ा बड़ा है। किसी भी टुकड़े को उपेक्षा न करें, क्योंकि यह सरल और नरम है, क्योंकि ऐसे कपड़ों में से किसी एक के लिए बहुत अच्छा आधार हो सकता है। हालांकि, अगर आपको कुछ वस्तु पर कुछ दिलचस्प नहीं मिल रहा है, तो उसे एक तरफ रखें और आगे बढ़ें
  • अपने कपड़े रीसाइक्लिंग द्वारा मेक अ होल न्यू वार्डरोब शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    3
    उन कपड़ों को अपने आप को अनदेखा न करें जो बहुत छोटी हैं जीन्स, जो बहुत कम हैं, उदाहरण के लिए, गर्मियों में पहनने के लिए शॉर्ट्स में बदल सकते हैं यदि कोई शीर्ष बहुत छोटा है और आपके पेट को थोड़ा-सा उजागर कर देता है, तो इसे काटा जा सकता है और पेट शीर्ष बन सकता है
  • अपने कपड़े रिसाइकिलिंग द्वारा मेक अ होल न्यू वार्डरोब शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    4
    एक आइटम के साथ शुरू करें जो आपके लिए कुछ अर्थ है देखें कि क्या आप इसे स्केल कर सकते हैं या इसे नए सिरे से कपड़ों का निर्माण करने के लिए पुनर्निर्माण कर सकते हैं। यह भी देखें कि क्या आप अपने संग्रह में अन्य मदों के साथ दिलचस्प संयोजन बना सकते हैं।
  • अपने कपड़े रीसाइक्लिंग चरण 4 के अनुसार एक संपूर्ण नई अलमारी बनाएं



    5
    पत्रिकाओं और वेब पर खोज करके प्रेरणा प्राप्त करें "वस्त्र रीसाइक्लिंग" शब्द का उपयोग करके खोज साइट पर एक सरल क्वेरी आपको विषय पर विभिन्न विशेष वेबसाइटों के साथ-साथ कई ब्लॉगों के कई लेख और वीडियो वापस कर देगा। यदि आप चाहें, तो आप उन साइटों पर विचार भी खोज सकते हैं जिनकी सामग्री क्रमशः "deconstructed कपड़े" और "DIY" शब्द का उपयोग करके अंग्रेजी में लिखी गई है। महान साइटें नीचे सूचीबद्ध हैं, लेकिन अपने आप को देखना सुनिश्चित करें क्योंकि वहाँ कई विचार हैं!
  • अपने कपड़े रीसाइक्लिंग द्वारा मेक अ होल न्यू वार्डरोब शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    डिजाइन विचारों के बारे में सोचें जो सिलाई की आवश्यकता नहीं होती। उदाहरण के लिए, कपड़े या मोती के लिए पेंट का उपयोग करने पर विचार करें। तुम भी एक झांकना एक बू प्रभाव प्राप्त करने के क्रम में टुकड़ा काट सकते हैं, या छोटा है, उनकी आस्तीन में कटौती, कपड़े और एक छवि आप की तरह के लिए स्थानांतरण कागज के साथ इसे प्रिंट, या एक के लिए दृश्य गुंडा, सिलाई के लिए सुरक्षा पिंस का उपयोग करके कपड़े के अन्य टुकड़े जकड़ें।
  • अपने कपड़े रीसाइक्लिंग द्वारा मेक ए होल न्यू वार्डरोब शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    7
    आपके अधिक जटिल डिजाइन विचारों के लिए आप सीना या किसी मित्र या रिश्तेदार जो आप इस कार्य में मदद कर सकता है कर सकते हैं, हिस्सा फिर से बनाने पर विचार या यहाँ तक कि अपने अलमारी से अलग वस्तुओं के साथ यह गठबंधन (काटने और सिलाई बदलकर मूल डिजाइन को संशोधित करने के लिए)। उदाहरण के लिए, दो अलग अलग लंबे बाजू की शर्ट आस्तीन बदलते दो का प्रभाव रंग- एक शर्ट कॉलर के कॉलर पर एक ब्लाउज के कॉलर सीना एक की आस्तीन एक उच्च camadas- प्रभाव पैदा करने के लिए काटा बनाने के लिए कर सकते हैं शर्ट कि बगल की ओर से फटे और एक बनियान में सीना एक सस्ते पसीने रिवर्स और यह fabulosas- दस्ताने में बदल जाता है कपड़े एक दिलचस्प की एक लंबी पट्टी में कटौती करने और एक बेल्ट एक हिप बेल्ट या एक दुपट्टा बनाते हैं।
  • अपने कपड़े रीसाइक्लिंग द्वारा मेक ए होल न्यू वार्डरोब शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    8
    दान करें या उन वस्तुओं को बेचें जो आपकी दिलचस्पी नहीं रखते हैं दान करने के लिए उन्हें दान करें या उन्हें बचत स्टोर में बेच दें। आमतौर पर, बचत स्टोर नकद या क्रेडिट में भुगतान करते हैं, जिसे स्टोर आइटम में परिवर्तित किया जा सकता है। संभावना है कि आप अधिक क्रेडिट मिलेगा की तुलना में वे नकदी में प्राप्त करते हैं, ताकि जब आप एक या दो महीने में स्टोर करने के लिए वापस, यह नए आइटम है कि उसे खुश खरीद करने के लिए आपके क्रेडिट का उपयोग करने के लिए दिलचस्प हो जाएगा। इसे नियमित रूप से करने से, आप किसी भी पैसा खर्च किए बिना हर महीने या मासिक अपने अलमारी का नवीनीकरण कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप परिणाम को पसंद करेंगे, तो कुछ भाग पर अभ्यास करें कि आप बाद में याद नहीं करेंगे।
    • यदि आपको परिणाम पसंद नहीं है या आपको लगता है कि यह काफी अच्छा नहीं है, तो पहले सुनिश्चित करें कि आप अपने आप से अधिक खर्च नहीं कर रहे हैं और सोचें कि आप बेहतर पाने के लिए क्या कर सकते थे। यदि यह अभी भी संतुष्ट नहीं है, तो आप परिधान को सही या फिर रीसायकल कर सकते हैं।
    • उसी आइटम में बहुत अधिक बदलाव न करें कम आम तौर पर अधिक होता है और टुकड़ों को बहुत छोटा करता है या बहुत से छेदों के साथ उन्हें छोड़ना एक स्वाभाविक दृष्टिकोण नहीं है।
    • यदि आप बहुत आश्वस्त नहीं हैं, तो सबसे आसान परियोजनाओं के साथ शुरू करें और धीरे से धीरे-धीरे आगे बढ़ें।
    • यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आप परिधान को बेहतर तरीके से बदल रहे हैं, याद रखें कि छोटे बदलाव अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं।
    • एक समय में सिर्फ एक आइटम पर ध्यान केंद्रित करने से आप जो भी शुरू कर चुके हैं, वह वास्तव में पूरी तरह से पूरा करने में मदद करता है, साथ ही साथ आपको डर लगता है।
    • इसे रीसाइक्लिंग से पहले परिधान के उपायों को समायोजित करने का प्रयास करें। जब आप कुछ अच्छी तरह से फिट बैठते हैं तो आप कुछ पहनने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • क्या करने के लिए कुछ भी नहीं सोच सकता है? अपने दोस्तों के साथ कपड़े बदलो! अपने दोस्तों के साथ कपड़ों के टुकड़े साझा करना आपकी अलमारी को जोड़ सकता है
    • शुरू करने से पहले, बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं फिर उन हिस्सों का विश्लेषण करें जिन्हें आप चाहते हैं उस आइटम के साथ उपयोग किया जा सकता है। फिर एक शिल्प या कपड़े की दुकान पर जाने के लिए गहने खरीदने के लिए अगर आपको उनकी ज़रूरत होती है आप डिस्ट्रिब्यूशनल स्टोर, कपड़े के स्टोर और कपड़ों में बचाए हुए स्टोरों में बचाए हुए चीज़ों को बचाकर सस्ते कपड़े भी प्राप्त कर सकते हैं।
    • कपड़े रीसाइक्लिंग परियोजनाओं के बारे में किताबें खरीदें वे प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत हो सकते हैं! पुस्तक "जनरेशन टी" ("जनरेशन टी") एक महान संदर्भ है।

    चेतावनी

    • सुरक्षा नियमों का पालन करें और उपकरणों या मशीनों का उपयोग करते समय सुरक्षात्मक उपकरण पहनें (उदाहरण के लिए, कपड़े पर आंखों की चपेट में चश्मा पहनें)।
    • यह नशे की लत हो सकता है (लेकिन यह मज़ेदार है और इसकी कीमत ज्यादा नहीं है), इसलिए हमेशा नए कपड़ों को रीसायकल के लिए देखो!
    • अपने दोस्तों से सावधान रहना, क्योंकि एक अच्छा मौका है कि वे आपसे प्यार करेंगे और उन्हें उनके लिए यह करना चाहेंगे! बेहतर बताते हैं कि आप उनके लिए क्या करते हैं और अपने खुद के टुकड़े बनाने से रोकते हैं (इस लेख की लिंक प्रदान करते हैं)!

    आवश्यक सामग्री

    • कपड़ा
    • वैकल्पिक: सिलाई मशीन, सुई, धागा, कैंची, मोती, कपड़े का रंग, कपड़ों के स्थानांतरण पत्र और कुछ भी जो आप अपने कपड़े अविश्वसनीय रूप से छोड़ना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com