IhsAdke.com

धातु स्क्रैप को अलग कैसे करें

धातु स्क्रैप आम तौर पर भागों है कि और अधिक उपयोगिता नहीं है या नहीं बेचा जा सकता है, और भी विनिर्माण प्रक्रियाओं और कुछ धातु भागों के निर्माण द्वारा छोड़ा बनी हुई है से बना है। स्क्रैप बायोडेग्रेडेबल नहीं है, इसलिए यह रीसाइक्लिंग के लिए एकदम सही है।

विभिन्न मूल्यों के लिए बेहतर मूल्य प्राप्त करने के लिए विभिन्न धातुओं को अलग करें। स्क्रैप धातु रीसाइक्लिंग ऑपरेशन केंद्रों को बेचा जा सकता है क्योंकि यह पिघला जा सकता है और नए भागों के निर्माण में उपयोग किया जा सकता है। अपने धातु स्क्रैप को अलग करने के तरीके जानने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक स्क्रैप मेटल चरण 1
1
कार बैटरी अलग करें यदि वे संपूर्ण हैं तो उन्हें रीसाइक्लिंग केंद्रों द्वारा स्वीकार किया जाएगा
  • सचित्र स्क्रैप मेटल चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार उत्प्रेरक का चयन करें बस बैटरी की तरह, वे रीसाइक्लिंग के लिए भी स्वीकार किए जाते हैं यदि वे संपूर्ण हैं
  • सचित्र स्क्रैप मेटल चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    अलौह धातुओं से अलग लौह धातुएं लोहा, इस्पात और अन्य लौह धातु चुंबकीय हैं। एक अच्छे आकार के चुंबक का उपयोग करते हुए, यदि टुकड़े काफी छोटे होते हैं, वे आकर्षित हो जाते हैं और आसानी से अलग हो सकते हैं पहले से ही बड़े लौह भागों की पहचान करने के लिए, बस उनमें से एक चुंबक से संपर्क करें और देखें कि क्या यह चिपक जाती है। लौह धातुओं को एक आइटम के रूप में स्क्रैप रीसाइक्लिंग सेंटर्स द्वारा स्वीकार किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक छाँटें स्क्रैप धातु चरण 4
    4
    गैर-चुंबकीय स्टेनलेस स्टील खोजें स्टेनलेस स्टील - एक मिश्रित मिश्रित क्रोम मिश्र धातु में - एक अपारदर्शी चमक है और क्रोम-निकेल स्टील की तुलना में भारी है। यह भी कुछ ligas.Nota में थोड़ा चुंबकीय हो सकता है: "स्टेनलेस स्टील" का एक टुकड़ा एक चुंबकीय आकर्षण प्रदान करते हैं, तो यह अन्य इस्पात भागों के साथ लोहे के टुकड़े के बगल में और नहीं रखा जाना चाहिए।
  • सचित्र स्क्रैप मेटल चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    तांबा भागों को अलग करें कॉपर हल्के और लाल रंग का होता है, लेकिन जंग के कारण समय के साथ हरा हो सकता है। तांबा अलग करने के लिए 3 श्रेणियां हैं
    • सभी बिजली के तारों को एक साथ मिलाएं। इन तारों को "हल्का तांबा" माना जाता है उन्हें एक वायर स्टीपर (जलन इन्सुलेशन अवैध है, "चेतावनियाँ" अनुभाग देखें) का उपयोग करके उन्हें खोलें। हटाए गए प्लास्टिक इन्सुलेशन को त्यागें। कुछ रीसाइक्लिंग केंद्रों को बहुत कम कीमत के लिए क्रिसमस बल्ब सहित लेपित तारों को स्वीकार करते हैं।
    • तांबा ट्यूबों को अलग करें (माना जाता है "मध्यम तांबे")। टयूबिंग के अंदर से किसी भी पीतल फिटिंग को निकालें। रीसाइक्लिंग केन्द्रों की संभावना तांबे ट्यूब के लिए एक ही पीतल की कम कीमत की पेशकश करेगा वे अतिरिक्त काम की जरूरत के रूप में सभी पीतल दूर करने के लिए (इमारतों में, एयर कंडीशनिंग पाइप तांबा हो सकती है) के साथ पीतल फिटिंग वर्तमान अभी भी कर रहे हैं।
    • तांबे के टैंक को अलग रखें, जैसे पानी के हीटर में इस्तेमाल होने वाले इन टैंकों को "भारी तांबे" माना जाता है किसी भी प्रकार के इन्सुलेशन, कवर या फिटिंग्स मौजूद हैं (सामान्य हीटिंग टैंक जस्ता के साथ जस्ती हैं और कांच और सिरेमिक के साथ लेपित)।



  • सचित्र स्क्रैप मेटल चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    एल्यूमीनियम भागों को अलग करें एल्यूमिनियम चांदी-अपारदर्शी रंग की हल्की धातु है सोडा के डिब्बे और पिछवाड़े के फर्नीचर में प्रयुक्त सामग्री को हल्के एल्यूमीनियम माना जाता है फर्नीचर से प्लास्टिक की सभी फिटिंग हटाने को मत भूलना सभी प्रकार के एल्यूमीनियम को भारी एल्यूमीनियम कहा जाता है इस धातु को "स्वच्छ" या "लेपित" के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है क्योंकि कई रीसाइक्लिंग केंद्र अप्रकाशित या पूर्व-समाप्त एल्यूमीनियम के लिए अधिक भुगतान करते हैं।
    • एल्यूमीनियम से बना मोटर वाहन भागों को निकालें, जैसे इंजन के ओएचसी वाल्व और अन्य वाल्व कवर, सेवन मैनिफोल्ड और थर्मोस्टेट आवास (कुछ चमकदार खत्म एल्यूमीनियम हो सकते हैं)।
  • चित्र शीर्षक स्क्रैप मेटल चरण 7
    7
    लीड पार्ट्स का चयन करें एक नरम और मैट रंग का नेतृत्व नरम और भारी है। इसका उपयोग पाइप, डाइविंग उपकरणों और मछली पकड़ने के वजन के लिए किया जाता है।
  • सचित्र स्क्रैप मेटल चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    पीतल को अलग करें पीतल एक पीली धातु है और इसका प्रयोग बाथरूम हैंगर, दरवाजा घुड़सवार और सजावटी ट्रिम टुकड़ों में किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक छाँटें क्रैप मेटल चरण 9
    9
    कांस्य के टुकड़े का चयन करें कांस्य लाल रंग में पीले रंग का है और इसे कनेक्टर्स और हाइच कप्लिंग में व्यापक रूप से प्रयोग किया जाता है। कांस्य अड़चन से किसी भी बचे हुए नली को निकालें
  • चित्र शीर्षक स्क्रैप मेटल चरण 10 क्रमित करें
    10
    बिजली के मोटर्स के हिस्से को पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है। क्षेत्र कुंडलियों (तांबे के तार के साथ लिपटे भागों) लोहा और इस्पात भागों से अलग किया जाना चाहिए, ताकि एक बेहतर कीमत प्राप्त करने के लिए (फ्रेम को हटाने के लिए मुश्किल हो जाता है और कटौती या नक्काशीदार जाना चाहिए)।
  • चेतावनी

    • कार बैटरी में कास्टिक एसिड होता है और अगर रिसाव के संकेत हैं तो उसे ध्यान से संभाला जाना चाहिए।
    • निपटान के एयर कंडीशनर राज्य कानून द्वारा विनियमित किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, स्वामित्व का सबूत रासायनिक गैस सील शीतलन प्रणाली ठीक करने के लिए एक मार्ग के रूप है और यह भी (जब तक आप केवल शासन करने के लिए एक उपकरण है) (जो प्रशिक्षित तकनीशियनों द्वारा निकाला और जमा किया जाना चाहिए)
      • एक टुकड़ा स्टेनलेस स्टील या "रीफर कंटेनर" कहा जाता है एयर कंडीशनर के एल्यूमीनियम, जो कंडेनसर या वाष्पक इस refrigeração- के बराबर है यदि आप योग्य हैं या इसे दूर करने के लिए तैयार हैं निकालें।
    • मैग्नेशियम, दुर्लभ हालांकि, बीकन में उपयोग किया जाता है और ये एल्यूमिनियम के साथ भ्रमित हो सकता है। मैग्नीशियम नाजुक है और अचानक टूट जाएगा अगर टूट जाएगा यह भी अत्यधिक ज्वलनशील है और परिणामस्वरूप लौ को पानी से नहीं बुझ सकता है।
    • एक तांबे के तार के इन्सुलेशन को जलन एक स्वास्थ्य जोखिम है। यदि आप तांबे के तारों को जलते हुए पकड़े गए हैं, तो आपको काफी अच्छा मिलेगा और दंड को पूरा करना होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • चुंबक
    • तार खाल उधेड़नेवाला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com