IhsAdke.com

कैसे कीचड़ धातुओं के लिए

कठोर धातुओं और प्लास्टिक को नयी आकृति प्रदान करने और नरम करने के लिए धातु फ़ाइलों अपेक्षाकृत सस्ती और प्रभावी उपकरण हैं, जो उच्च सटीकता और कई वर्षों से मुसीबत से मुक्त उपयोग की संभावना प्रदान करते हैं।

इस आलेख में आम क्रॉस-ड्रॉइंग और रेखांकन तकनीकों के साथ ही रखरखाव की चर्चा है।

चरणों

चित्र शीर्षक फ़ाइल मेलाल चरण 1
1
वर्कपीस को प्राप्त करें, ऑपरेशन की योजना बनाएं और यह बताएं कि सामग्री को निकाला जाना चाहिए कहां रेखाएं खींचें। यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि दायर करने वाली सामग्री फ़ाइल से नरम होती है - इसलिए, मत करो उसी सामग्री की एक फाइल के साथ स्वभावित स्टील दाखिल करने का प्रयास करें- आप उपकरण जल्दी से खराब कर देंगे इसी प्रकार, हीरा लेपित फाइलों को नरम सामग्री पर इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, जिसमें बहुत नरम स्टील्स शामिल हैं, क्योंकि यह हीरे को पहनता है।
  • चित्र शीर्षक फ़ाइल धातु चरण 2
    2
    नौकरी के लिए सबसे अच्छी फाइल का चयन करें कई प्रकार की फाइलें हैं, जो विभिन्न आकारों, आकृतियों, खुरदरापन और दांतों के ज्यामितीय क्षेत्रों में आती हैं।
  • चित्र शीर्षक फ़ाइल धातु चरण 3
    3
    फाइल को साफ करें दांतों में कोई स्क्रैप धातु नहीं होनी चाहिए - यदि कोई हो, तो उन्हें तार ब्रश या तार का एक टुकड़ा या ठीक धातु पन्नी के साथ पोंछ दें। इसके अलावा, चिकना या तेल फ़ाइल चिकना और धातु को धातु संपर्क में आए और बनाने और दांतों पर अकड़ बनाए रखने की संभावना को नष्ट करने से घर्षण नुकसान की वजह से काटने की सुविधा के लिए इस्तेमाल किया जा सकता। ऊर्ध्व / तेल भी धातु के पाउडर को नियंत्रित रखेगा, जो उस इलाके में साफ और साँस लेने में बहुत आसान होता है जहां कई धातुएं दायर की जाती हैं। चरबी / तेल का उपयोग करने का एक और लाभ हिस्सा पर जंग के खिलाफ संरक्षण और फ़ाइल पर ही है बस याद रखें कि टुकड़ों में तेल या चरबी है यदि आपको एक नौकरी करने की ज़रूरत होती है जिसके लिए सतह को मुक्त होना जरूरी है।
  • चित्र शीर्षक फ़ाइल धातु चरण 4



    4
    चाक / तेल / चरबी के साथ कवर फ़ाइल: फाइल के दांतों में या चोली / तेल की एक छोटी मात्रा में रगड़ना चाक इससे फाइल को भविष्य में burrs के साथ जाम होने की संभावना कम हो जाती है।
  • चित्र शीर्षक फ़ाइल धातु चरण 5
    5
    खराद को workpiece सुरक्षित। काफ़ी दूर खड़े चाहिए ताकि आप कठोर खराद स्टील जबड़े पर फ़ाइल मलाई अंत नहीं है, लेकिन ऐसा नहीं है कि अधिक से अधिक - यदि हिस्सा शिकंजा के जबड़े से दूर है, यह फाइलिंग के दौरान कंपन करेगा बनाने लंबे काम और खराब गुणवत्ता वाले कारीगरी
  • 6
    अब वास्तविक पाठ के लिए, तीन विकल्प हैं (अगले तीन चरण क्रम में नहीं किए जाने चाहिए - आपको केवल एक का चयन करना चाहिए):
    • सामग्री को हटाने के साथ क्रॉस-फ़िदरिंग के लिए, हाथी के साथ फ़ाइल को संभाल लें और उपकरण की नोक पर दूसरे हाथ की हथेली रखें। फ़ाइल Orienting इतना है कि यह आप से दूर बताते हैं, इसे नीचे मजबूती से प्रेस (उसके तहखाने के लिए और धातु में कटौती) चाल पर दबाव वापस दूर करने से बचने के लिए द्वारा और लंबे, धीमी गति से आंदोलनों बनाने के लिए और शरीर से दूर फाइल की उदासीनता
      चित्र शीर्षक फ़ाइल धातु चरण 6 बुलेट 1
    • एक प्रकाश पार से दाखिल है, जो (ठीक जानकारी के लिए के रूप में) किसी छोटी फ़ाइल से सामग्री को हटाने के लिए कार्य करता है के लिए, प्रमुख हाथ के साथ फ़ाइल के हत्थे पकड़ और फ़ाइल के अंत पर अपने दूसरे हाथ की उंगलियों जगह। फ़ाइल Orienting इतना है कि यह आप से दूर बताते हैं, यह धीरे से नीचे दबाएं (ताकि खुदाई उपकरण और धातु में कटौती) के लिए वापसी की गतिविधियों पर दबाव को हटाने के द्वारा और लंबे आंदोलनों बनाने, धीमी गति से और शरीर से दूर फ़ाइल डिमिंग से बचें
      चित्र शीर्षक फ़ाइल मेटल चरण 6 बुलेट 2
    • अच्छी तरह से परिभाषित सतह के लिए उपयोग की गई एक फ़ाइल के लिए, फ़ाइल के प्रत्येक पक्ष को अपने हाथों से कार्यक्षेत्र से थोड़ी दूरी पर रखें। इतना है कि यह अपनी तरफ की ओर इशारा करता फ़ाइल Orienting, यह धीरे से नीचे दबाएं और बदले की गतिविधियों पर दबाव को हटाने फ़ाइल की सुस्ती से बचने के लिए द्वारा लंबे, धीमी गति से आंदोलनों और शरीर से दूर हैं।
      चित्र शीर्षक फ़ाइल मेटल चरण 6 बुलेट 3
  • युक्तियाँ

    • कास्ट लोहे कास्टिंग, पहले burrs को हटा दें! वे बहुत कठिन हैं और जल्दी से फ़ाइल को बर्बाद कर देंगे
    • फ़ाइल को बोरों से मुक्त रखने के लिए, चाक के साथ फाइल को सफाई और कोटिंग के चरण को एक अच्छी सतह खत्म सुनिश्चित करने के लिए दोहराया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com