IhsAdke.com

कैसे एक मनोरोग नर्स बनें

मनोरोग नर्सों, मानसिक स्वास्थ्य मनोरोग नर्सों कहा जाता है इस तरह के एक प्रकार का पागलपन या मानसिकता, या इस तरह के एक पति या पत्नी की मृत्यु या एक कैंसर निदान के रूप में दर्दनाक घटनाओं की वजह से मानसिक विकारों से पीड़ित के रूप में मानसिक बीमारियों के साथ रोगियों की मदद। मनश्चिकित्सीय नर्स अस्पतालों में या समुदाय में काम कर सकते हैं, रोगियों की मानसिक स्वास्थ्य जरूरतों को निर्धारित करने और उन जरूरतों को पूरा करने में मदद कर सकते हैं एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनने के लिए, आपको सबसे पहले एक नर्सिंग कोर्स करना होगा।

चरणों

एक मनश्चिकित्सीय नर्स चरण 1 बनें चित्र
1
एक नर्स बनें आप यह एक नर्सिंग स्कूल में भागकर कर सकते हैं, हालांकि स्नातक पूरा करने वाले नर्सों को अधिक कमाते हैं।
  • हाईस्कूल डिप्लोमा प्राप्त करें यदि आपके पास गणित, जीव विज्ञान और अन्य नर्सिंग संबंधित विषयों हैं, तो यह मदद करता है। मुश्किल काम अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हैं, क्योंकि नर्सिंग स्कूल चुनिंदा हैं
  • कॉलेज, यूनिवर्सिटी, या नर्सिंग स्कूल में दो या चार साल का नर्सिंग प्रोग्राम दर्ज करें। उनके पास एक साल के कार्यक्रम उपलब्ध हैं, लेकिन वे बहुत गहन हैं एक या दो साल के कार्यक्रम आपको काम शुरू करने की अनुमति देते हैं, लेकिन चार साल का कार्यक्रम आपके लिए उन्नत डिग्री प्राप्त करना आसान बनाता है।
  • एक पंजीकृत नर्स बनने के लिए लाइसेंस परीक्षा उत्तीर्ण करें ये परीक्षाएं आपके राज्य के नर्सिंग बोर्ड द्वारा प्रशासित हैं।
  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें चित्र शीर्षक 2
    2
    निर्धारित करने के लिए मनोवैज्ञानिक सेटिंग में कार्य करें कि क्या आपके पास नाजुक से खतरनाक रोगियों के साथ काम करने की क्षमता है। मनश्चिकित्सीय नर्सिंग के लिए संचार कौशल, दूसरों का प्रबंधन करने की क्षमता और शारीरिक धीरज की आवश्यकता होती है। आप अस्पताल में मनोचिकित्सा के क्षेत्रों में काम करने के लिए कह सकते हैं, जहां आप काम करते हैं, सामुदायिक कार्यक्रम में स्वयंसेवक होते हैं, या थोड़ी देर के लिए एक मनोरोग सहायक के रूप में काम करते हैं।
  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें चित्र 3
    3



    मनश्चिकित्सीय नर्सों के लिए आवश्यक अतिरिक्त कौशल प्रशिक्षण प्राप्त करें आप को पता होना चाहिए कि कैसे चिकित्सा का संचालन करना, अन्य चिकित्सा पेशेवरों के साथ काम करना, कठिन रोगियों से निपटना, और दवा का संचालन करना। आप स्कूल में लौटने से ऐसा कर सकते हैं, या आप काम पर सीख सकते हैं।
  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें चित्र शीर्षक 4
    4
    मानसिक स्वास्थ्य-मनश्चिकित्सीय नर्सिंग में प्रमाणित होने के लिए परीक्षा लें। हो सकता है कि आपका राज्य आपको प्रमाणित होने की आवश्यकता न हो, लेकिन यदि आप चाहते हैं तो अधिक कमाएँगे।
  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें चित्र शीर्षक 5
    5
    सामान्य मनोरोग में काम करते हैं या वयस्क मानसिक विकारों, बच्चों और किशोरों, नशीली दवाओं और शराब के सेवन, भोजन संबंधी विकार, न्यायिक मनोविज्ञान या इस तरह के पागलपन के रूप में उम्र बढ़ने विकार (मानसिक रूप से बीमार लोग हैं, जो अपराध किया है के साथ काम करने) के विशेषज्ञ हैं।
  • युक्तियाँ

    • दुनिया के कुछ हिस्सों में एक नर्स बनने के लिए कई प्रोत्साहन दिए गए हैं - उनमें से, आपके छात्र ऋण को माफ कर रहे हैं
    • मानसिक स्वास्थ्य-मानसिक रोगी में मास्टर की डिग्री प्राप्त करके एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनने पर विचार करें। यह डिग्री आपको कुछ मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का निदान और इलाज करने की अनुमति देगा। कुछ राज्यों में, आप दवा लिख ​​सकते हैं

    चेतावनी

    • मनोचिकित्सक नर्सों को अपने करियर के दौरान सतत शिक्षा पाठ्यक्रम लेने की आवश्यकता होती है।
    • मनश्चिकित्सीय नर्सों को रातों, सप्ताहांत और छुट्टियों का काम करना पड़ सकता है, खासकर यदि वे अस्पताल में काम करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com