IhsAdke.com

सबसे आरामदायक अस्पताल में आपका ठहरने कैसे छोड़ना

एक लंबा अस्पताल रहने दुनिया में सबसे सुखद बात नहीं है, लेकिन योजना और तैयारी के साथ यह संतोषजनक हो सकता है। अपने पसंदीदा शौक को लेने और सभी पेशेवरों की उपलब्धता का लाभ लेना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
आवश्यक वस्तुओं को लेना

बनाओ अपने अस्पताल में रहने वाला चित्र और अधिक आरामदायक चरण 1
1
एक सूटकेस तैयार करें आपको अपनी जरूरत की सभी चीजों को लेकर एक बड़े बैग की आवश्यकता होगी। अस्पताल जाने के लिए आप या आपके परिवार के किसी व्यक्ति की ज़रूरत के आस-पास होने के साथ, एक तैयार किए गए बैग को छोड़ दें ताकि आप यात्रा पर समय बर्बाद न करें।
  • यह स्थिति उन लोगों में काफी सामान्य है जो पहले बच्चे की अपेक्षा कर रहे हैं, लेकिन पुरानी बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए यह भी एक अच्छा विचार है। आपातकाल के मामले में, आप पहले ही तैयार हो जाएंगे।
  • बनाओ अपने अस्पताल में रहने वाला चित्र अधिक आरामदायक चरण 2
    2
    अपनी दवा ले लो डॉक्टर शायद आपके द्वारा ले जा रहे दवाओं की सूची का आदेश देंगे। उपचार के बजाय एक विस्तृत सूची पर्याप्त हो सकती है, लेकिन यह संभव है कि अस्पताल के फार्मेसी में आपका पसंदीदा ब्रांड नहीं है, इसलिए सभी को लेना सबसे अच्छा है।
    • कुछ डॉक्टरों दवाओं है कि रोगियों क्योंकि स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों के घर पर ले देने से बचा। जब तक कि यह एक विशिष्ट दवा (उदाहरण के लिए केमोथेरेपी के लिए कुछ मौखिक दवा), आम रोगों के उपचार अस्पताल द्वारा ही उपलब्ध कराए जाते हैं।
  • बनाओ अपने अस्पताल में रहने वाला चित्र और अधिक आरामदायक चरण 3
    3
    एक सेल फोन लें यदि अस्पताल के टेलीफोन को बिस्तर से बाहर रखा जाता है, तो आपके मित्र और परिवार को स्थापना की निश्चित संख्या के माध्यम से आपसे बात करने में कठिनाई हो सकती है। एक सेल फोन आपके लिए एक्सेस करने के साथ-साथ मनोरंजन का एक स्रोत भी बन सकता है।
  • बनाओ अपने अस्पताल में रहने वाला चित्र और अधिक आरामदायक चरण 4
    4
    नोटबुक और कलम लें इस सामग्री को संभावित प्रश्नों को लिखने के लिए सुलभ रखें जो आप डॉक्टर से पूछना चाहते हैं और उनके द्वारा दिये गये निर्देश लिख सकते हैं। पेशेवर आमतौर पर रोगी के साथ ज्यादा समय नहीं बिताता है, इसलिए आपको पूछना और जितना संभव हो उतना जानकारी देने के लिए तैयार रहना चाहिए। आपकी दवाओं के बारे में सूचित करते समय नोटबुक उपयोगी हो सकती है, उदाहरण के लिए।
  • बनाओ अपने अस्पताल में रहो चित्र और अधिक आरामदायक कदम 5
    5
    कान प्लग लें अस्पतालों में कभी-कभी शोर हो जाता है, और आप कभी नहीं जानते कि आपका रूममेट टीवी के साथ ज़ोर की मात्रा के साथ देखना चाहता है। ध्वनि को ढकने के लिए ईयरप्लग या हेडफ़ोन ले लो
  • विधि 2
    घर का एक टुकड़ा लेना

    मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी खुद की तकिया ले लो अस्पताल तकिए आम तौर पर प्लास्टिक में पैक किए जाते हैं अच्छी रात की नींद लेने के लिए, आप बेहतर अपना लेते हैं कंबल बहुत बुरे नहीं हैं, लेकिन भावुक कारणों के लिए, शीट भी लाने में दिलचस्प है।
    • तकिया की गंध खुद को आराम प्रदान करता है और तनाव को कम करने में मदद करता है।
  • मेक योर हॉस्पिटल के नाम से चित्र अधिक आरामदायक रहने दें चरण 7
    2
    एक बड़ा थर्मस कैर्री करें नर्स बहुत व्यस्त हैं, इसलिए वे हमेशा उस समय आपकी सेवा नहीं कर पाएंगे जब आप इसका अनुरोध करते हैं। क्या अधिक है, अस्पताल के कप और कप छोटे होते हैं और पेय का तापमान नहीं बनाए जाते हैं। अपनी खुद की बोतल या थर्मल गिलास लें, ताकि पूरे दिन पीना कुछ हो।
  • मेक योर हॉस्पिटल नामक चित्र अधिक आरामदायक रहने दें चरण 8
    3
    पढ़ने के लिए कुछ ले लो धीमे दिन पर दिमाग पर कब्जा करने के लिए पुस्तकें महान हैं यदि आप पढ़ने में बहुत समय व्यतीत करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने चश्मे को लाने के लिए सुनिश्चित करें
  • मेक योर हॉस्पिटल बनाये चित्र, अधिक आरामदायक चरण 9
    4
    देखने के लिए कुछ ले लो अस्पताल के टीवी अक्सर साझा कमरे में सुनने के लिए छोटे और कठिन होते हैं। एक इंटरनेट प्लेयर से जुड़े एक डीवीडी प्लेयर या टैबलेट लें। हेडफोन को मत भूलना, आपको अन्य ध्वनियों को दबाना करने की आवश्यकता होगी।
    • अगर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लाया जा सकता है तो पहले से अस्पताल से जांच लें। कुछ संस्थानों की अनुमति नहीं है क्योंकि वे रोगी के कुछ ऑब्जेक्ट के लापता होने के लिए जिम्मेदार नहीं होना चाहते हैं।



  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    संगीत ले लो एक सीडी प्लेयर, एक टैबलेट या स्मार्टफोन बहुत मदद करते हैं खिलाड़ी में कई गाने लोड करें अपने कान में हेडफ़ोन के साथ, आपके पास कई घंटों तक विचलित होने वाली सामग्री होगी। जब आप कोई पुस्तक पढ़ रहे हों, तो ध्वस्त करने के लिए हेडफ़ोन का प्रयोग करें।
    • फिर, यदि आपको इन मदों को ले जाने की अनुमति नहीं है, तो अस्पताल से जांचना मत भूलना।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेसी अधिक आरामदायक चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    6
    नाश्ते को मत भूलना अस्पताल के भोजन बहुत अप्रिय हो सकता है खाद्य पदार्थ है कि प्रशीतित किया की जरूरत नहीं है और भी बहुत तैयारी की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, ध्यान रखें कि आपकी स्वास्थ्य स्थितियों, सर्जरी की आवश्यकता या अन्य कारणों से आपको अस्पताल जाना पड़ा, भोजन लेने के लिए सिफारिश नहीं की जाती है। आप अस्पताल में एक विशिष्ट आहार, जबकि पालन करने की आवश्यकता हो सकती है। अपने चिकित्सक से पहले बात करें।
    • अनाज की सलाखों, पेस्ट्री, स्नैक्स और फल लें
    • मिठाइयां आकर्षक हैं, लेकिन जब आप अस्पताल में हैं तो वे एक अच्छा स्वास्थ्य विकल्प नहीं हैं
  • बनाओ अपने अस्पताल में रहने वाला और अधिक आरामदायक कदम 12 शीर्षक चित्र
    7
    अपने टॉयलेटरीज़ ले लो साबुन, टूथपेस्ट, टूथब्रश, हेयरब्रश, शैंपू, तालक और दुर्गन्ध दूर करें। अस्पताल कुछ मदों की पेशकश करता है, लेकिन वे आमतौर पर खराब गुणवत्ता के होते हैं। यदि आपके पास कोई पसंदीदा उत्पाद है, जैसे न्यूरॉइराइज़र, तो इसे अपने साथ ले लो
  • मेक योर हॉस्पिटल के नाम से चित्र अधिक आरामदायक चरण 13
    8
    एक वस्त्र और चप्पल लें जब तक आप शरीर को हर किसी को दिखाना नहीं चाहते हैं, आरामदायक हिस्सों को लाना चाहते हैं जो अस्पताल के गाउन से बेहतर शरीर को कवर करते हैं। बिस्तर से निकलने पर चप्पल का उपयोग करें। यदि आप बहुत ही ठंडा व्यक्ति हैं, तो टोपी और कोट भी लाओ।
    • एक अन्य विकल्प कई नर्सिंग गाउन का आदेश देना है, जो कि एक को खोलने वाले आगे और दूसरे के पीछे, पूरी तरह से कवर होने के लिए उपयोग करना है। कुछ अस्पतालों में पैजामा के नीचे या वस्त्र हैं।
  • विधि 3
    रहने का आनंद लेना

    बनाओ अपने अस्पताल में रहने वाला चित्र अधिक आरामदायक चरण 14
    1
    एक बड़े बिस्तर के लिए पूछें यदि आप एक लंबा व्यक्ति हैं, तो आप अस्पताल को थोड़ा तंग देख सकते हैं। अस्पतालों में अधिकांश बिस्तर, हालांकि, वृद्धि जब नर्स के पास अधिक समय लगता है, तो पूछें कि आप यह कर सकते हैं।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अतिरिक्त चादरें पूछें अस्पताल के गद्दे आमतौर पर प्लास्टिक के साथ कवर होते हैं यहां तक ​​कि एक अस्तर शीट के साथ, गद्दे एक बहुत ऊपर तपता है, और आप पसीना कर सकते हैं। अतिरिक्त शीट्स के लिए पूछिए कि गद्दा ऊपर उठाना और बेड को और अधिक आरामदायक बनाना।
    • कंबल के लिए पूछें - कई अस्पतालों को मृदुओं को और अधिक आराम देने के लिए नरम, गर्म कंबल प्रदान करते हैं।
  • मेक योर हॉस्पिटल के नाम से चित्र अधिक आरामदायक रहने दें चरण 16
    3
    हॉल नीचे चलो यदि आपके पास किसी के पास है, तो नर्स आपको अस्पताल के गलियारों के नीचे चलने की इजाजत देते हैं। जब आप कमरे में लंबे समय से रहते हैं, तो यह चलना एक राहत है यदि आपको समस्याएं चलती हैं, तो व्हीलचेयर का अनुरोध करें
  • बनाओ अपने अस्पताल में रहने वाला और अधिक आरामदायक कदम 17 शीर्षक चित्र
    4
    थोड़ा सा हिलाओ आप लंबे समय के लिए एक ही स्थान पर लेट जाओ, तो गतिहीनता परिसंचरण प्रभावित करते हैं और घावों का कारण होगा। नर्सों और नर्सिंग सहायकों को ऐसा होने से रोकने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, लेकिन जब भी आपको मौका मिलता है तब भी आप अपने आप को मदद कर सकते हैं। टहलने के लिए खड़े हो, लेकिन यदि आप बिस्तर में स्थिति को बदल नहीं सकते हैं पहले से ही मदद करते हैं।
  • मेक योर अस्पताल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    मूल्य देखभालकर्ताओं यदि आप नर्सों के प्रति दयालु हैं, तो आपको ध्यान में अधिक ध्यान दिया जाएगा। बस उन्हें बुलाओ जब उन्हें फोन करने के लिए धक्का। आपकी स्वास्थ्य स्थितियों के अनुसार विज़िट की संख्या अलग-अलग होगी
    • सर्जरी के बाद, जांच हर दो घंटे में किया जाता है। जैसे समय बीत जाता है, उस आवृत्ति घट जाती है।
    • याद रखें कि आप अस्पताल में एकमात्र मरीज नहीं हैं, और नर्सों को भी दूसरों से मिलने की ज़रूरत है रोगी होना महत्वपूर्ण है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com