IhsAdke.com

कैसे एक मनोरोग अस्पताल में जीवित रहने के लिए

एक मानसिक अस्पताल या वार्ड में अस्पताल में भर्ती होना बहुत ही असामान्य है। ज्यादातर इंस्पिरियां केवल 24 से 72 घंटों के लिए मनाई जाती हैं। गंभीर मामलों में मरीजों को लंबे समय तक अस्पताल में भर्ती कराया जाता है। यदि व्यक्ति दूसरों को या खुद के लिए संभावित खतरा का प्रतिनिधित्व करता है, तो उसे उसकी सहमति के बिना अस्पताल में भर्ती भी किया जा सकता है कुछ लोग गंभीर जटिलताएं पैदा करने वाली समस्याओं के लिए गहन उपचार प्राप्त करने के लिए अस्पताल में भर्ती कराते हैं। इसके बावजूद, अस्पताल या मनोचिकित्सा वार्ड में अस्पताल में भर्ती होने के कारण एक भयभीत अनुभव हो सकता है। संस्थान में प्रवेश की सुविधा के लिए, प्रवेश के पहले जगह के नियमों और नियमों के साथ अपने आप को परिचित कराएं। योजना बनाएं कि आप अस्पताल में कितने समय व्यतीत करते हैं

चरणों

विधि 1
दूसरों के साथ बातचीत करना

एक मानसिक अस्पताल चरण 1 में जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति की तस्वीर
1
संघर्षों से बचें। लोगों के अस्पताल में भर्ती के पीछे कई कारण हैं। ध्यान रखें कि मरीजों को आसानी से चिढ़ हो और हिंसा से जवाब मिल सके। अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करें और हमेशा विरोध से बचें, खासकर उन लोगों के साथ जिन्हें आप नहीं जानते। हिंसात्मक या मनोचिकित्सक के वार्ड अधिकारी हिंसक संपर्कों को रोकने के लिए आस-पास होंगे। उनके निर्देशों का पालन करें और उन्हें उन समस्याओं के बारे में बात करें जिन पर वे आम तौर पर सामना करते हैं।
  • यह एक और रोगी और लग रहा है कि यह की अनदेखी करने में सक्षम नहीं होगा के कारण होता है, एक कर्मचारी है और अनुमति के लिए पूछने साइक वार्ड के अन्य क्षेत्र में स्थानांतरित होने की।
  • एक मानसिक अस्पताल चरण 2 में जीवित रहने वाले जीवित जीविका का चित्र
    2
    दोस्त बनाएं यदि आप केवल एक या रात दो लोगों के लिए अस्पताल में रहना यह सुझाव कोई फर्क नहीं सकता है, लेकिन अगर आपके अस्पताल में भर्ती एक सप्ताह या उससे अधिक की अवधि के लिए विस्तार, यह दोस्त बनाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। कुछ संस्थान टेलीफोन और बाहर का दौरा के उपयोग को सीमित। अस्पताल में दोस्त आप समय गुजारें और अलगाव की भावना को कम करने में मदद करेगा। कुछ दोस्तों के भी एक ही समय में भावनात्मक स्वास्थ्य में सहायता के लिए, अपने वसूली की गति कर सकते हैं।
    • दोस्तों को सामान्य रूप से बनाना एक अच्छा विचार है, लेकिन यह एक प्यार ब्याज को खोजने के लिए आदर्श जगह नहीं है।
  • एक मानसिक अस्पताल चरण 3
    3
    स्वस्थ सीमाओं को सेट और रखरखाव करें याद रखें, सभी स्वास्थ्य कारणों के लिए धर्मशाला या मनोरोग वार्ड में हैं। कुछ लोग संयम या शिक्षा नहीं दिखा सकते हैं इस बात को ध्यान में रखते हुए, अपनी सीमाएं स्थापित करना अधिक महत्वपूर्ण है।
    • निर्णय लें कि क्या आपके सामान को उधार देना है या नहीं। यदि आप उधार लेने के लिए नहीं चाहते हैं, तो नम्रता से इंकार करते हैं जब कोई पूछता है किसी को भी आप को दबाए जाने या अपनी खुद की इच्छा के विरुद्ध अपने सामान को उधार देने के लिए आपको दोषी महसूस न करने दें।
    • दूसरों के दुरुपयोग या अनुचित व्यवहार को कभी भी बर्दाश्त नहीं करें अगर वे ऐसे तरीके से व्यवहार कर रहे हैं जो उन्हें असुविधाजनक बनाता है तो उन्हें रोकने के लिए कहें यदि एक साधारण अनुरोध काम नहीं करता है, तो साइट को छोड़ दें और किसी कर्मचारी को रिपोर्ट करें।
  • विधि 2
    उपचार का पालन करें

    एक मानसिक अस्पताल चरण 4 में जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति की तस्वीर
    1
    अपनी उपचार योजना और लक्ष्यों को समझें पता लगाएं कि आपकी अपेक्षाएं इतनी हैं कि आप इस लक्ष्य को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें, अपने आप को ठीक करें, और अस्पताल से छुट्टी ले लीजिए। डॉक्टरों से उनकी अपेक्षाओं के बारे में कई प्रश्न पूछें और उनकी रिहाई की संभावना। अक्सर अपनी प्रगति के बारे में पूछें और आपको अभी भी क्या करना है
    • अपने निदान को जानें और उन लक्षणों को समझें जो आप अनुभव कर सकते हैं।
    • अपने उपचार और अपेक्षित व्यवहार परिवर्तनों के उद्देश्य को समझें।
    • पता लगाएं कि आपके लक्ष्य को हासिल करने में आपकी सहायता के लिए किस प्रकार के उपचार का उपयोग किया जाएगा: व्यक्तिगत मनोचिकित्सा, समूह चिकित्सा, परिवार चिकित्सा, या दवा।
  • एक मानसिक अस्पताल में जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति की तस्वीर
    2
    चिकित्सा सत्रों में भाग लें उपलब्ध सभी चिकित्सा विकल्पों का लाभ उठाएं आपको व्यक्तिगत सत्र होने की संभावना है, लेकिन जब भी संभव हो अन्य विकल्प, जैसे समूह चिकित्सा सत्रों को एक्सप्लोर करें मनोचिकित्सा मूड में सुधार करती है, सहानुभूति बढ़ती है, और चिंता कम करती है।
    • शायद चिकित्सा में भाग लेने के प्रति समर्पण मानसिक स्वास्थ्य और प्रतिबद्धता के लिए अपनी प्रतिबद्धता का संकेत माना जाता है उपचार की योजना है, जो अस्पताल से उनके मुक्ति की आशा कर सकते हैं का पालन करें।



  • एक मानसिक अस्पताल में जीवित रहने वाले जीवित जीविका चरण 6
    3
    नियमों का पालन करें मनोरोग अस्पताल में कई नियम हैं। यह उनके बारे में जानने के लिए और उनका अनुसरण करना महत्वपूर्ण है। आप शायद, समय, जिस पर आप खाते हैं, जहां आप खाली समय उपचार में भाग लेने के (जैसे चिकित्सा के रूप में), जहां और जब दवाई लेने के लिए जब आप फोन का उपयोग, जब आप दूसरों के साथ बातचीत खर्च कर सकते हैं, के बारे में नियमों का पालन करने के लिए है के रूप में अच्छी तरह से होगा के रूप में कभी भी और कहीं उसके परिवार पर जा सकते हैं। आप नियमों का पालन नहीं करते हैं, अस्पताल के स्टाफ पर विचार है कि आप सहयोग नहीं कर रहे हैं और रहने की उनकी लंबाई बढ़ाने या यहाँ तक कि यह एक विंग और अधिक कठोर करने के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • यदि आप जिस तरह की दवा की ज़रूरत है, उसे लेने के लिए आप सहमत नहीं हैं, तो अपनी चिंताओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। उपचार विकल्पों के बारे में तर्कसंगत रूप से चर्चा करने की इच्छा एक शत्रुतापूर्ण निषेध से अधिक अनुकूल तरीके से देखी जाएगी
  • विधि 3
    अपने समय का सबसे ज्यादा बनाना

    एक मानसिक अस्पताल में जीवित रहने वाले जीवित जीविका चरण 7
    1
    शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए अभ्यास का अभ्यास मित्रों और परिवार से अपनी फिटनेस को पूरा करने के लिए समय का उपयोग करें व्यायाम केवल आपके मनोदशा में सुधार नहीं करेगा, यह आपको अस्पताल के अलगाव की भावना से भी विचलित कर सकता है।
    • कुछ अस्पतालों में खुले क्षेत्र हैं, जिन्हें आप व्यायाम के लिए आनंद ले सकते हैं। अगर कोई खुले क्षेत्र या जिम नहीं है, तो किसी कर्मचारी को व्यायाम करने के लिए सबसे अच्छी जगह पूछिए।
  • एक मानसिक अस्पताल में जीवित रहने वाले जीवित जीविका चरण 8
    2
    पढ़ना फिर से शुरू करें पढ़ना उपन्यास मस्तिष्क स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं और सहानुभूति बढ़ा सकते हैं। पढ़ने की खुशी की खोज से एक स्वस्थ आदत विकसित होगी जिसे अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद भी आनंद लिया जा सकता है।
    • परिस्थितियों के कारण, स्व-सहायता पुस्तकों को पढ़ना भी एक अच्छा विचार हो सकता है और यह एक आदत है जो मूड को सुधारने में सहायता करती है
  • एक मानसिक अस्पताल में जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति की तस्वीर 9
    3
    नए कौशल या शौक का विकास कुछ अस्पतालों में कक्षाएं या संगठित गतिविधियां, जैसे कि शिल्प कुछ नए सीखने और एक नया शौक खोजने के लिए इन अवसरों का लाभ उठाएं। कुछ समय के लिए खर्च करना अस्पताल में भर्ती करना अधिक संतोषजनक होगा
    • अगर अस्पताल कक्षाओं या संगठित गतिविधियों की पेशकश नहीं करता है, तो आप कला की आपूर्ति और पुस्तकों का ऑर्डर करते हैं जो आपको अलग-अलग तरीकों से कला बनाने के लिए सिखाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • संकोच न करें या मदद के लिए पूछने से डर लें अगर आपको पता है कि आपकी सुरक्षा की धमकी दी जा रही है।
    • अगर आपको किसी से बात करने की आवश्यकता है, तो अतिरिक्त चिकित्सा सत्र के लिए पूछें।
    • हमेशा सहयोग और अस्पताल के कर्मचारियों का पालन करें।
    • सभी मानसिक संस्थान समान नहीं हैं कुछ दूसरों की तुलना में सख्त हैं

    चेतावनी

    • आपसे मिलने वाले उपचार को पूरी तरह से समझने की कोशिश करें और जब आवश्यक हो तब सहमति दें।
    • कभी भी अस्पताल से भागने की कोशिश न करें इससे आपके व्यवहार की पूरी तरह से पुनर्मूल्यांकन हो सकता है, आगे में अस्पताल के रहने की अवधि को भी बढ़ाया जा सकता है यदि कुछ प्रयास किए गए बच निकलने का प्रयास किया गया है, तो कुछ वाचाएं अब आपके अस्पताल के ठहरने की लागतों को नहीं कवर करेंगे।
    • अगर आपको लगता है कि आप अपने आप को या दूसरों को चोट पहुंचा सकते हैं, तो तुरंत किसी अस्पताल के सदस्य को सूचित करने में संकोच न करें
    • हमेशा अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित दवाओं ले लो किसी भी दवा के उपयोग को रोकने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com