IhsAdke.com

श्रम के लिए ड्रेस कैसे करें

लगभग सीखने के तुरंत बाद कि वे गर्भवती हैं, कई महिला दिन के बारे में सोचना शुरू करते हैं जब वे अद्भुत बच्चे को जन्म देंगे। ये विचार अक्सर तनाव और चिंता का कारण बन सकते हैं, खासकर पहली बार माताओं के लिए ऐसी तैयारी के बारे में सोचने के लिए बहुत कुछ है जो कई महिलाओं को थका हुआ लग रहा है। एक छोटी सी चिंता को शांत करने और बड़े दिन बनाने का एक तरीका थोड़ा आसान करने से पहले सब कुछ तैयार करना और अच्छी तरह से तैयार होना है। नियोजन प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम है जिसे पास करना आसान है वह कपड़ों का विकल्प है जिसे आप अपने साथ बड़े दिन ले जाने के लिए बैग में डाल देंगे। अपने कपड़ों को अग्रिम रूप से तैयार करने से पहले श्रम में जाने से पहले एक आइटम को अपनी टू-सूची सूची से खरोंच कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सरल कदम हैं कि आपके पास इस दिन के लिए सभी आवश्यक चीजें हैं

चरणों

विधि 1
जानते हुए कि आपके श्रम और अस्पताल में रहने के दौरान कौन से कपड़े आवश्यक हैं

अस्पताल या बिरिंग सेंटर में आवश्यक कपड़े के साथ परिचित होने के लिए आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप बड़े समय के लिए अच्छी तरह तैयार हैं। आपको अपना प्री-डिलीवरी छात्रवृत्ति शुरू करने के लिए अनिवार्य की एक सूची व्यवस्थित करनी चाहिए।

चित्र शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में हैं कदम 1
1
वहाँ सवारी के दौरान ढीले कपड़े पहनने के लिए सुनिश्चित करें। जब आप अस्पताल जाते हैं तो आप एक लंबी पोशाक या लंबी स्कर्ट, पजामा या पैंट पहनना चाहते हैं। यदि आपका बैग पहले ही टूट चुका है, तो आप कुछ देर पहनना चाह सकते हैं क्योंकि अस्पताल पहुंचने से पहले आपकी पैंट अनीऑयोटीक तरल पदार्थ से भिगो सकते हैं। यदि आपका पर्स अभी तक टूटा हुआ नहीं है, तो आप अपनी पैंट या पजामा में आराम महसूस करेंगे। अस्पताल के रास्ते में ढीले वस्त्र पहनना महत्वपूर्ण है क्योंकि आरामदायक महसूस करना आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। आपको कुछ भी नहीं पहनना चाहिए जो आपके पेट को कम करता है, जबकि आपके संकुचन होते हैं, क्योंकि यह दर्द बढ़ेगा और आपके लिए प्रसव के लिए आरामदायक स्थिति ढूंढना मुश्किल हो सकता है। एक बार जब आप अस्पताल या डिलीवरी रूम में हों, तो आप अपने कपड़े बदल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में हैं चरण 2
    2
    भले ही अस्पताल आपको प्रसव के दौरान देखने के लिए स्वेटर के साथ प्रदान करे, आपके पास अपना स्वयं लेने का विकल्प होता है और अस्पताल में एक को पहनने का विकल्प नहीं होता है। दोनों विकल्पों के लिए कई फायदे और नुकसान हैं, लेकिन चुनाव आपका है कुछ महिलाओं को अस्पताल जर्सी पहनना पसंद है क्योंकि उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि उनके कपड़े गंदे होंगे या नहीं। गाउन के दौरान श्रम के दौरान रक्त और अन्य तरल पदार्थों के साथ दाग आ जाएगा, और ये धुलाई के बाद भी नहीं जा सकते। हालांकि, कुछ महिलाओं को इसके बारे में कोई परवाह नहीं है और वे अपने स्वयं के स्वेटर पहनना पसंद करते हैं, क्योंकि वे उन्हें अधिक आरामदायक बनाते हैं, भले ही उनका प्रयोग श्रम के लिए ही किया जाता है। इन महिलाओं के लिए, एक स्वेटर के साथ अतिरिक्त व्यय वे केवल एक बार ही पहनेंगे।
    • यदि आप अपना स्वेटर पहनना तय करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह इतना लंबा नहीं है श्रम के दौरान चौड़ाई एक समस्या हो सकती है, क्योंकि यह बच्चे या अपने जन्म की निगरानी के रास्ते में मिल सकती है। दूसरी ओर, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जर्सी इतनी छोटी नहीं है जब आप श्रम के प्रारंभिक दौर में हैं और वास्तव में श्रमिक प्रक्रिया में प्रवेश करने से पहले, आप को कवर करने की आवश्यकता होगी और अपने आप को बहुत अधिक न देखें लंबे श्रम के लिए, आपका डॉक्टर इस बात की सिफारिश कर सकता है कि आप इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अस्पताल के गलियारों पर चलते हैं। यह जरूरी है कि अगर वेशभूषा के बिना कपड़ों के पहनने के बिना स्वेटर गलियारों में आराम से चलने के लिए पर्याप्त है, क्योंकि महिलाएं श्रम के दौरान गर्म होती हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में हैं चरण 3
    3
    डिलीवरी के बाद अपने बैग में एक बाथरोबे रखो। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस मद में एक प्रकार का कपड़े है जो पतले और साँस लेता है और आपसे छड़ी नहीं करेगा। प्रसवोत्तर स्नान वस्त्रों के लिए सबसे आम कपड़े कपास और मखमल हैं। ये ऊतक आप को गर्म रखेंगे, लेकिन ज़्यादा गरम नहीं करेंगे और आपके शरीर पर चिपक नहीं करेंगे। रेशम या साटन स्नानवस्त्रों से बचा जाना चाहिए क्योंकि वे फिसलनदार हैं और आप बिस्तर पर निकल सकते हैं। अस्पताल के कमरे रात में थोड़ा कूलर हो सकते हैं और इन सामग्रियों को पर्याप्त गर्मजोशी प्रदान करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है जब आप निश्चित रूप से गर्म रहना चाहते हैं, तो आप गरम नहीं करना चाहते हैं। ऊन जैसी सामग्री और अन्य भारी सामग्री से बचें जो आपको पसीना कर सकती हैं



  • चित्र शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में हैं चरण 4
    4
    अपने साथ चप्पल के लिए चप्पल और मोज़े लाने के लिए सुनिश्चित करें जब सबसे अच्छा चप्पल पहनने के लिए चुनते हैं, तो आपको वह चुनना चाहिए जो आपके पैर गर्म और फर्म छोड़ देगा। चूंकि आपको अपने श्रम के विभिन्न चरणों के दौरान चलना पड़ सकता है, आप पैदल चलने के दौरान गर्म रहना और अपने पैरों के लिए भी अच्छा समर्थन प्राप्त करना चाहते हैं। आपको उंगलियों के लिए कोई स्थान नहीं के साथ चप्पल से बचना चाहिए जो चलने के दौरान फिसलकर हो सकते हैं।
    • जूता मोजे बहुत महत्वपूर्ण हैं जब आप अपने श्रम के प्रारंभिक दौर में और जन्म देने के तुरंत बाद बिस्तर में ही रहें, तो वे आपकी जिंदगी को बचा सकते हैं। वे भारी या गन्दा होने के बिना अपने पैरों को गर्म रखेंगे डिलीवरी के समय वे भी बहुत अच्छे होंगे क्योंकि आपको अपने पैरों को हुकों पर रखना होगा। अधिकांश हुक कुछ के द्वारा कवर किया जाता है, लेकिन वे ठंड और असुविधाजनक हो सकते हैं अच्छे मोज़े पहनकर आप गर्म और अधिक आरामदायक रहेंगे
  • विधि 2
    कुछ अन्य आवश्यक सामग्री डाल भूल जाओ मत

    कुछ वस्तुओं को लाने के लिए याद रखें जिन्हें आप श्रम के दौरान उपयोग कर सकते हैं।

    चित्र शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में हैं चरण 5
    1
    एक बाल क्लिप ले लो, जो आप श्रम में लंबे बाल बाँध करने के लिए हाथ पर रख सकते हैं। यदि आपके बाल कम हैं, एक मिश्र धातु अपने चेहरे से अपने बालों को दूर रखने में मदद कर सकता है भारी श्रम के दौरान आपकी ज्यादातर महिलाएं, और बालों को रखकर इस कठिन काम को आराम प्रदान करेगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में हैं चरण 6
    2
    किसी भी बाथरूम और बाथरूम आइटम डाल याद रखें। यदि आप संपर्क लेंस पहनते हैं, तो अपने चश्मा और लेंस समाधान मत भूलिए। टूथब्रश और हेयरब्रश भी लाएं यदि श्रम लंबे समय तक है, तो आप अस्पताल में कैफेटेरिया या परिवेश के नीचे जा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी घर के स्मृति चिन्ह लाने के लिए सुनिश्चित करें जो आपको श्रमिक प्रक्रिया के दौरान और अधिक आरामदायक महसूस कर सकें, जैसे चित्र या सामान वाले जानवर प्रक्रिया के दौरान ये बातें आपको विचलित और आश्वस्त करने में मदद कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com