IhsAdke.com

एक स्थानीय रेस्ट होम में स्वयंसेवा कैसे करें

एक नर्सिंग होम में स्वयं के लिए एक अद्भुत अनुभव हो सकता है आप अपने समुदाय की सहायता कर सकेंगे और अपने स्काउट समूह, राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रणाली या कॉलेज के लिए पंजीकृत स्वयंसेवकों के काम के घंटे भी कर सकेंगे। नर्सिंग होम के निवासियों को आपकी उपस्थिति से बहुत खुशी होगी। यह लेख आपको दिखाएगा कि अपने स्थानीय क्षेत्र में नर्सिंग होम में स्वयंसेवा कैसे शुरू करना है।

चरणों

विधि 1
कैसे एक स्वयंसेवी बनने के लिए

पिक्चर शीर्षक एकल और हैप्पी चरण 10 रहो
1
अपने माता-पिता या संरक्षक से अनुमति प्राप्त करें यदि आप उम्र से कम हैं, तो आपको स्वयंसेवा शुरू करने के लिए इस अनुमति की आवश्यकता होगी।
  • चित्र एलजीबीटी परिवार सदस्य चरण 15 स्वीकार करें
    2
    इंटरनेट पर देखें या फोन बुक उठाएं और नर्सिंग होम नंबर ढूंढें जो आप स्वयंसेवा करना चाहते हैं।
  • अपना सेल फोन बैटरी अंतिम चरण के साथ चरण 13 बनाएं
    3
    नर्सिंग होम को कॉल करने के लिए तैयार हो जाओ यह जानने के लिए एक कैलेंडर खोजें कि आप कितनी दिन स्वयंसेवक के लिए नि: शुल्क होंगे, और महत्वपूर्ण सूचना के बारे में लिखने के लिए आपके साथ पेन और पेपर होंगे।
  • एक कांग्रेस के चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    फोन उठाओ और नर्सिंग होम को बुलाओ। जब कोई जवाब देता है, हैलो कहते हैं, मेरा नाम _____ है और मैं (__ हाउस के नाम का नाम दें) में एक स्वयंसेवक बनना चाहूंगा। क्या आप मुझे बता सकते हैं कि मुझे किससे बात करने की आवश्यकता है? "
    • जो व्यक्ति उत्तर देता है वह आपको एक नाम और फोन नंबर देगा, जिसे आपको अपने पेपर में नोट करना चाहिए। उसके बाद, जानकारी का आभार और लटकाओ या, व्यक्ति आपको पर्यवेक्षक से संपर्क करने का विकल्प प्रदान करेगा आपको उसका धन्यवाद करना चाहिए और संपर्क के लिए इंतजार करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूँढें चरण 12
    5
    व्यक्ति को कॉल करें या उसके लिए आपके साथ संपर्क में रहने के लिए प्रतीक्षा करें। तो बस "नमस्ते, मेरा नाम _____ है और मैं स्वयंसेवा करना चाहता हूं (सेवानिवृत्ति के __ हाउस)।" वे आपकी मदद के लिए खुश होंगे और आपको अगले चरणों का अनुसरण करेंगे।



  • विधि 2
    एक स्वयंसेवी के रूप में क्या करना है

    हैप्पी एवरीडे स्टेप 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    निर्देशों का पालन करें एक स्वयंसेवक के रूप में, स्वयंसेवक समन्वयक या टीम के सदस्य द्वारा उल्लिखित नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि कुछ बेहतर तरीके से किया जा सकता है, तो मौजूदा सिस्टम के लिए एक महत्वपूर्ण कारण हो सकता है। अपने काम के नियमों का पालन करते समय समस्याएं खड़ी करें या समयरेखा को अलग रखें।
  • देखभाल के माध्यम से एक मजबूत व्यक्ति बनें चित्र 21
    2
    आपको जो भी ज़रूरत है उससे अधिक करें नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करने का मतलब यह नहीं है कि आपको नंगे न्यूनतम करना होगा। यदि आपको मरीजों को एक कमरे से दूसरे स्थानांतरित करने का कार्य दिया जाता है, तो उनके साथ बात करने के लिए समय निकालें, अपने हाथ पकड़ो और उनके नाम सीखें। यदि किसी भी कर्मचारी का कोई भी सदस्य सहायता के लिए पूछता है, तो मदद के लिए तैयार रहें - भले ही आपको अधिक समय या प्रयास की लागत आती है।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप ए आर्टेंट ऑफ इन्टेंट चरण 3
    3
    आयु समूहों के साथ काम करने वाली गतिविधियों का चयन करें यदि आपको अपने द्वारा गतिविधियों की योजना बनाने की स्वतंत्रता दी गई है, तो अपने आप को घर के स्थान पर रखकर विचार करें कि वह क्या करना चाहते हैं। यदि आप गाने चलाने या कराओके करने की सोच रहे हैं, तो उनके समय से गीत चुनें कि वे वास्तव में पहचान लेंगे। निवासियों या टीम के सदस्यों से पूछें, जो पिछली गतिविधियों में अच्छी तरह से काम करते थे, और उनमें से कुछ को अपने काम में शामिल करते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह हमेशा आपकी गतिविधि का आनंद नहीं लेता है, तो याद रखें कि इस मामले में यह आपके बारे में नहीं है।
  • आपका संपूर्ण व्यक्तित्व चरण 9 बदलें चित्र शीर्षक
    4
    लगातार रहें यदि आप कहते हैं कि आप हर मंगलवार दोपहर एक घंटे बिताएंगे, तो हर मंगलवार दोपहर तक रहें। यह सिर्फ कर्मचारियों और अन्य स्वयंसेवकों के लिए तनावपूर्ण नहीं है यदि आप अपने दायित्वों को पूरा करने में विफल रहते हैं क्योंकि यह निवासियों के लिए निराशाजनक भी हो सकता है नर्सिंग होम में जीवन बहुत सुस्त हो सकता है, और वे यात्राओं और विशेष गतिविधियों के लिए तत्पर हैं एक स्वयंसेवक एजेंडे के लिए तैयार करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह एक उचित समझौता है कि आप समस्याओं के बिना बनाए रख सकते हैं। यदि आपको किसी भी समय अपना शेड्यूल समायोजित करने की आवश्यकता है, तो पहले से स्वयंसेवक समन्वयक को सूचित करें।
  • देखभाल के माध्यम से एक मजबूत व्यक्ति बनें चित्र चरण 1
    5
    अपने आप को रहो स्वयंसेवा में आपका पहला दिन थोड़ा भयभीत हो सकता है, क्योंकि आप निवासियों में से कोई भी नहीं जानते ध्यान रखें कि प्रत्येक निवासी दूसरे के बराबर नहीं है - उनके जैसे अलग-अलग व्यक्तित्व और रुचियां हैं, जैसे आप। अधिनियम के रूप में अगर आप किसी को अपनी उम्र से मिल रहे थे, और अपने आप से डरो मत उन्हें अपने शौक और रुचियों के बारे में बताएं और पूछें कि उनका क्या है। आपके पास एहसास होने के मुकाबले आपको एक अच्छा मौका है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com