IhsAdke.com

बुजुर्गों के लिए देखभाल करनेवाली कैसे बनें

विभिन्न चिकित्सा क्षेत्रों के विशेषज्ञों में यह संदेह नहीं है कि आबादी अब तक रह रही है, जिसका अर्थ है कि बुजुर्ग लोगों की देखभाल, विशेष रूप से करीबी रिश्तेदारों की चिंता, बढ़ रही है। आप बुजुर्गों के लिए एक देखभालकर्ता होने की संभावना का मूल्यांकन कर सकते हैं या अपने माता-पिता या प्रियजनों की देखभाल के लिए ज़िम्मेदार होने की आवश्यकता है। जो भी कारण, किसी के लिए देखभाल एक जटिल लेकिन पुरस्कृत नौकरी हो सकती है

चरणों

विधि 1
व्यावसायिक कैरियर शुरू करना

पर्सनल केयरगिवर्स चरण 5 के नाम से चित्रित करें
1
एक क्षेत्र के पेशेवर से बात करें एक पेशेवर देखभाल करनेवाले के साथ एक अच्छी वार्तालाप इस काम की दैनिक मांगों और कठिनाइयों की भावना दे सकता है ताकि आप प्रतिबिंबित कर सकें कि क्या आप अपने जीवन के लिए यही चाहते हैं।
  • एक पर्सनल केयरगिवर चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    स्वयंसेवक काम करो शोध के लिए एक व्यावहारिक पक्ष क्यों नहीं जोड़ें, यह देखने के लिए कि क्या यह सही कैरियर विकल्प है? आप अपने हाथ गंदे डाल सकते हैं और एक अस्पताल में स्वयंसेवक के लिए, क्षेत्र या एक देखभालकर्ता, जो भी भविष्य रोजगार के अवसरों के लिए एक बेहतर फिर से शुरू निर्माण में मदद करता के रूप में स्वयंसेवक के अन्य स्वयंसेवक रिक्तियों के लिए लग रही है।
    • स्वयंसेवक देखभाल करने वालों की खोज शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह आपके क्षेत्र में एनजीओ या नर्सिंग होम में है। ऐसी जगहों पर व्यक्तिगत तौर पर जाने के लिए अधिक जानकारी जानना संभव है।
  • एक बच्चे के लिए सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 5 बुलेट 2
    3
    पाठ्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें इस क्षेत्र में पेशेवरों को प्रशिक्षित करने के लिए कई पाठ्यक्रम तैयार किए गए हैं। प्रत्येक व्यक्ति के लिए अच्छी तरह से अनुसंधान जानने के लिए कि पाठ्यक्रम से क्या उम्मीद की जा सकती है और पता लगाएं कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है।
    • यह पेशा स्वास्थ्य क्षेत्र का हिस्सा है और इस तरह, आप भविष्य में अन्य कार्य कर सकते हैं जब अन्य विशेषज्ञता पाठ्यक्रम जैसे कि नर्सिंग सहायक आपकी जितनी अधिक योग्यताएं हैं, उतना ही आप पेशे में जा सकते हैं, नर्सिंग तकनीशियन और यहां तक ​​कि एक नर्स भी जा सकते हैं।
  • पर्सनल केयरगिवर्स चरण 2 के नाम से चित्रित करें
    4
    प्राथमिक चिकित्सा पाठ्यक्रम लें बस किसी भी स्वास्थ्य समारोह की तरह, आपको प्राथमिक प्राथमिक चिकित्सा कौशल की आवश्यकता है रेड क्रॉस ट्रेनिंग सेंटर द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले चेहरे या ऑनलाइन पाठ्यक्रम हैं
  • एक बच्चे के लिए एक सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 4
    5
    एक प्रमाण पत्र प्राप्त करें हालांकि कुछ नर्सिंग होम समय-समय पर पाठ्यक्रम की पेशकश कर सकते हैं, यदि आप किसी दूसरे वातावरण में काम करना चुनते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प कोर्स के बाद जाना चाहिए जैसा कि ऊपर बताया गया है। एक प्रमाण पत्र लेने के लिए कई रास्तों का पालन किया जा सकता है।
    • यदि आपके भावी नियोक्ता को प्रमाण पत्र की आवश्यकता है, तो कई सुलभ, आमने-सामने या ऑनलाइन पाठ्यक्रम हैं। उदाहरण के लिए, पोर्टल एजुकेश में, 60 घंटे के कामकाज के साथ बुजुर्गों के देखभाल करने वालों और 30 दिनों की अवधि के लिए पाठ्यक्रम में दाखिला लेने की संभावना है और सिर्फ $ 230.00 के लिए प्रमाणपत्र लेना होगा। रेड क्रॉस भी इस कोर्स की पेशकश करता है, लेकिन यह वर्तमान में है एक और विकल्प है स्थानीय सेनाक या सांता कासा
  • पर्सनल केयरगिवर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    नर्सिंग में तकनीकी पाठ्यक्रम लें इस कोर्स के लिए बुजुर्गों की देखभाल करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह रोजगार और विविध रिक्तियों की अधिक संभावनाएं प्रदान कर सकता है। रेड क्रॉस में, नर्सिंग टेक्नीशियन पाठ्यक्रम 24 महीने तक रहता है और 15 महीने के बाद से नर्सिंग सहायक का प्रमाण पत्र प्राप्त करना संभव है।
    • पाठ्यक्रम में प्रवेश करने के लिए, आपने हाई स्कूल पूरा कर लिया होगा।
    • तकनीकी पाठ्यक्रम स्वास्थ्य क्षेत्र में तकनीकी विद्यालयों में दिया जाता है। निकटतम और एमईसी द्वारा अधिकृत संस्थानों के लिए इंटरनेट पर खोजें
  • पर्सनल केयरगिवर्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक वरिष्ठ नर्सिंग कोर्स लें यदि आप अपने कैरियर में निवेश करना चाहते हैं, तो एक नर्स होने के लिए कॉलेज जाने का विचार देखें।
    • यहां तक ​​कि अगर आपने पहले ही नर्सिंग में सहायक या तकनीशियन को तकनीकी पाठ्यक्रम दिया है, तो स्नातक चार साल तक रहता है और कोई फर्क नहीं पड़ता। दूसरे वर्ष से, छात्र मरीजों में भाग लेने शुरू कर सकते हैं।
  • पर्सनल केयरगिवर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    8
    नौकरी की तलाश करें सबसे पहले, आपको यह तय करना होगा कि आपके लिए कौन-सा काम पर्यावरण सबसे दिलचस्प है। नर्सिंग होम, देखभाल करने वालों एजेंसियों, परिवारों (जो किसी की जरूरत है घर पर एक रिश्तेदार की देखभाल के लिए), सहायता संगठनों है कि सेवा की देखभाल करने वालों किराया स्थानों के कुछ उदाहरण हैं।
    • उन जगहों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप काम पर रख रहे हैं। एक महान प्रारंभिक बिंदु उन घरों और सरकारी संस्थानों को देखना है जो बड़े लोगों के साथ काम करते हैं। आप सार्वजनिक या निजी अस्पतालों या रेड क्रॉस में भी अवसर देख सकते हैं।
    • एक और विकल्प रोजगार की जगहों, एजेंसियों या समाचार पत्रों में विज्ञापनों में जगह तलाशने का है।
    • एजेंसियों के साथ कोई भी लिंक किए बिना, संबंधित परिवार से संबंधित एक घर में काम करने पर विचार करें उस स्थिति में, आपको संपर्कों की आवश्यकता हो सकती है या वर्गीकृत विज्ञापन खोजें
  • विधि 2
    एक बुजुर्ग रिश्तेदार की देखभाल

    पर्सनल केयरगिवर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    बजट के बारे में सोचो पूर्णकालिक रिश्तेदार के कार्यवाहक बनना एक वित्तीय और समय लेने वाला बलिदान हो सकता है अंतिम निर्णय लेने से पहले गणित करने के लिए कुछ समय निकालें
    • आप अपनी मौजूदा नौकरी छोड़ने परिवार के किसी सदस्य पूर्णकालिक की देखभाल के लिए के बारे में सोच रहे हैं, तो खाते में वेतन के नुकसान ले, लेकिन लाभ (जैसे पेंशन और स्वास्थ्य बीमा के रूप में) के नुकसान के लिए मत भूलना।
    • देखभाल, चिकित्सा परामर्श, आहार, और किसी भी विशेष उपचार की आवश्यकता (जैसे, भौतिक चिकित्सा) सहित देखभालकर्ता व्यय की एक सूची बनाएं। पता लगाएँ कि इनमें से कौन सा मद आपके रिश्तेदार के स्वास्थ्य बीमा कवर और कौन सा आपको अपनी जेब से कवर करने की आवश्यकता होगी।
  • एक बच्चे के लिए एक सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    सावधानीपूर्वक योजना बनाएं यदि नौकरी छोड़ने से आपके लिए एक समस्या है, तो सेवाओं के लिए एक अनुबंध का काम अपने रिश्तेदार के देखभाल करनेवाले के रूप में करने पर विचार करें। यह अनुबंध एक दस्तावेज़ से कुछ ज्यादा नहीं है जो आपकी भविष्य की आय को निर्दिष्ट करता है, काम के न्यूनतम और अधिकतम साप्ताहिक घंटे के अतिरिक्त। इसे परिवार के सदस्यों के साथ समझौते में तैयार किया जाना चाहिए और एक कानूनी साधन के रूप में देखा जाना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक मिक्स बेबी सेरेल स्टेप 13
    3
    एक परिवार के पुनर्मिलन हो अनुबंध के साथ या बिना, परिवार के साथ बुजुर्ग रिश्तेदार की देखभाल करने से पहले एक बैठक एक शुरुआत से नियमों और उम्मीदों को निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • देखभाल में शामिल सभी सदस्यों को बैठक में शामिल होना चाहिए। यदि व्यक्ति की देखभाल करने के लिए अच्छी तरह से और पूर्ण मानसिक संकायों का आनंद ले रहे हैं, तो इसे निर्णय लेने में शामिल किया जाना चाहिए और उनकी इच्छाओं को व्यक्त करने के लिए उपस्थित होना चाहिए।
    • एक मध्यस्थ को परिभाषित करें यह व्यक्ति पारिवारिक व्यक्ति या किसी से बाहर के किसी व्यक्ति का हो सकता है, जैसे कि एक धार्मिक नेता, करीबी दोस्त या सामाजिक कार्यकर्ता
  • पिक्चर का शीर्षक पर्सनल केयर जिगर बनें 9
    4
    मध्यस्थता स्थापित करें बुजुर्गों की देखभाल परिवार के लिए एक तनावपूर्ण समय हो सकता है और समझौते तक पहुंचने में मुश्किल हो सकती है। यदि आप पहली बैठक में सिर पर जाएं, तो एक पेशेवर मध्यस्थता प्राप्त करने के बारे में सोचें।
    • यदि आपको इस विषय पर सलाह चाहिए, तो एक सामाजिक कल्याण केन्द्र, वृद्ध अभियोजक के कार्यालय की तलाश करें या वकील की सेवाएं लीजिए।
  • चित्र शीर्षक से घर पर एक रिकॉर्ड रिकॉर्ड आसानी से चरण 12
    5
    पारिवारिक समारोहों या मध्यस्थता सत्रों को रिकॉर्ड करें आप एक रिकॉर्ड (चाहे मुद्रित या डिजिटल) है कि सभी प्रलेखन कि (देखभाल करने के लिए महत्वपूर्ण इस तरह के अनुबंध के रूप में है, परिवार समारोहों का रिकॉर्ड भी शामिल है बनाने बैठकों रिकॉर्ड या कोई नामित नीचे सब कुछ कहा जाता है कि लिखने के लिए कर सकते हैं, डेटा स्वास्थ्य योजना, चिकित्सा इतिहास, कारीट आदि)।
  • एक अच्छा व्यक्ति चरण 6 रहो चित्र शीर्षक
    6
    परिवार की भूमिका स्पष्ट करें उदाहरण के लिए, यह निर्धारित जो क्यूरेटर, जो प्राथमिक caregiver भूमिका का प्रयोग कर सकते हो जाएगा, कर्तव्यों और कि देखभालकर्ता (और कितनी देर तक) की जिम्मेदारियों, जो विकल्प देखभालकर्ता हो सकता है अगर प्राथमिक रूप से बीमार हो जाता है, के रूप में वह प्राप्त होगा क्या कर रहे हैं समारोह के लिए और इतने पर
  • बैलेंस बजाना स्पोर्ट्स और अकादमिक का शीर्षक चित्र 6
    7
    एक समयरेखा इकट्ठा करें क्योंकि देखभाल करने वाले की भूमिका के लिए कुल समर्पण (और भुगतान किया जा सकता है या नहीं) की आवश्यकता होती है, अन्य परिवार के सदस्यों को देखभाल के लिए आपकी सहायता करने के लिए एक कार्यक्रम बनाएं
    • उदाहरण के लिए, माता-पिता को महीने की मेडिकल नियुक्तियों में लाने के लिए भाई बहनों में से एक जिम्मेदार हो सकता है।
  • चित्र फुल चरण 9 का शीर्षक
    8
    स्पष्ट रूप से संवाद करें जबकि कोई भी मौत के बारे में बात करना पसंद करता है, यह बुजुर्ग परिवार इच्छाओं को जानते हैं और सीमाओं संभव असहमति या परिवार के विचार-विमर्श के साथ सौदा करने के बारे में स्पष्ट होना जरूरी है।
    • अपने प्रियजन से बात करें कि क्या वह एक इच्छाशक्ति बनाने का इरादा रखता है सुनिश्चित करें कि कागजी कार्रवाई और आवश्यक दस्तावेज़ अद्यतित हैं।
    • परिवार के पुनर्मिलन के बाद भी, बुजुर्गों की देखभाल करने वाले व्यक्ति को अन्य परिवार के सदस्यों को रखना चाहिए जो इस कार्य में शामिल हैं, सूचित करें। प्रति सप्ताह एक ईमेल या परिवार के सदस्यों के साथ मासिक वीडियो कॉल पहले ही एक संचार चैनल को खोलने में मदद करते हैं और आपको अपनी प्रारंभिक योजनाओं या हाल के स्वास्थ्य समस्याओं में परिवर्तनों पर चर्चा करने की अनुमति भी देता है।
  • पिक्चर शीर्षक बैलेंस बजाना स्पोर्ट्स और अकादमिक चरण 8
    9
    जब आपको मदद की आवश्यकता होती है, तो परिवार के सदस्यों से बात करें एक पूर्ण समय देखभाल करने वाला होने के नाते सीमित किया जा सकता है। अपनी समस्याओं को हल करने के लिए या "मानसिक आराम" के लिए आपको एक दिन का समय लेने की आवश्यकता है।
    • निराशा पैदा हो सकती है अगर आपको लगता है कि आप रिश्तेदार की देखभाल करने के लिए एकमात्र परिवार सदस्य हैं और महसूस कर लें कि कोई भी सहायता हाथ नहीं देता है। हालांकि, अन्य परिवार के सदस्यों को आप का सामना करना पड़ा भावनात्मक और शारीरिक तनाव से अनजान हो सकता है। इस तरह, प्रत्यक्ष संचार परिवार के तनाव को दूर कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें, जो लोगों को बुजुर्ग आबादी की देखभाल के लिए शिक्षित करना है, तकनीकी और कानूनी ज्ञान प्रदान करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (31)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com