IhsAdke.com

अल्जाइमर के रिश्तेदार की देखभाल कैसे करें

लाखों लोगों को दुनिया भर में अल्जाइमर से पीड़ित हैं, एक संख्या जो जीवन प्रत्याशा बढ़ जाती है। अल्जाइमर के रोगियों की देखभाल एक बहुत ही जटिल प्रक्रिया है, मुख्यतः क्योंकि बोझ आमतौर पर एक या अधिक रिश्तेदारों पर पड़ती है यदि आप किसी रिश्तेदार की देखभाल करने की कोशिश कर रहे हैं या अल्जाइमर के साथ किसी एक को प्यार करते हैं, तो चुनौतियां गलतफहमी, संचार समस्याओं, क्रोध, ईर्ष्या और विभिन्न अन्य स्थितियों से उत्पन्न हो सकती हैं। सफल होने के लिए, आपको एक टीम के रूप में योजना बनाने और काम करने की आवश्यकता है और यह महसूस करना होगा कि देखभालकर्ताओं का एक पूरा परिवार इस भयानक बीमारी से समय-समय पर अभिभूत हो सकता है।

चरणों

भाग 1
एक साथ काम करना

एक ग्रैंडप्रेनेंट हैप्पी स्टेप 18 नामक चित्र बनाएं
1
एक परिवार के पुनर्मिलन हो यदि आप आमतौर पर अक्सर और खुले तौर पर संवाद करते हैं, तो आपको उन विशेषताओं का लाभ लेने की आवश्यकता है जो अल्जाइमर के साथ व्यक्ति की देखभाल करता है। यदि आप इस तरह से काम नहीं करते हैं, तो आपको सीधे संचार के कौशल विकसित करने के लिए काम करना होगा। अल्जाइमर के साथ व्यक्ति की आवश्यकताओं के बारे में एक खुले, स्पष्ट और चल रही चर्चा के लिए आवश्यक है
  • सर्वोत्तम संभव परिदृश्य में, आपकी बैठक अल्जाइमर के साथ व्यक्ति की पूर्ण भागीदारी पर भरोसा करेगी वह उन प्राथमिकताओं को व्यक्त करने में सक्षम होना चाहिए, जिनमें प्रश्न, चिंताओं और भय शामिल हैं।
  • वार्ता इतनी महत्वपूर्ण है कि इसे एक केंद्रित और अनुसूचित बैठक में आयोजित किया जाना चाहिए। परिवार के दोपहर के भोजन के दौरान इसके बारे में बात करने की कोशिश मत करो, उदाहरण के लिए
  • वर्तमान और भविष्य के लिए किस प्रकार की देखभाल की जरूरत है, शांति से चर्चा करें वार्तालाप भविष्य में भ्रम को रोकने में मदद करेगा।
  • हर कोई अपने स्वयं के दिनचर्या के बारे में सोचता है ताकि वे इस बारे में सोच सकें कि उन्हें कैसे अनुकूलित और समन्वित किया जा सकता है। छुट्टियों और यात्राओं के समय को संबोधित करना भी महत्वपूर्ण है
  • प्रत्येक परिवार के सदस्य को अपनी क्षमताओं का मूल्यांकन करना चाहिए ताकि वे जान सकें कि वे क्या पेशकश कर सकते हैं।
  • व्यक्ति के प्राथमिक देखभालकर्ता को आनंद लें, आराम करें और सहायता करें उसे बहुत समर्थन चाहिए!
  • अभी परिवार के वित्तीय और भावनात्मक सीमाओं के बारे में सोचो
  • पेशेवर देखभालकर्ता को काम पर रखने की संभावना का मूल्यांकन करें बुजुर्गों की देखभाल करने में विशेषज्ञता वाले नर्सों और सामाजिक कार्यकर्ता सर्वोत्तम विकल्प हो सकते हैं।
  • एक ग्रैंडप्रेनेंट हैप्पी चरण 7 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    एक व्यावहारिक तरीके से साझा जिम्मेदारियां यह अनिवार्य है, लेकिन एक व्यक्ति आमतौर पर अल्जाइमर के साथ किसी प्रियजन का प्राथमिक देखभालकर्ता बन जाता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अन्य सभी परिवार के सदस्य शामिल होने का इरादा रखते हैं। आपके बीच काफी ज़िम्मेदारियों को साझा करने की कोशिश करें, लेकिन स्वीकार करें कि कुछ व्यावहारिक मुद्दों, जैसे उपलब्धता, निकटता और व्यक्तिगत कौशल, प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
    • उदाहरण के लिए, 300 मील की बहन को प्राथमिक देखभालकर्ता नहीं होना चाहिए, जैसे एक भाई जो अपने कर्ज़ नहीं ले सकता, उसे मरीज की वित्तीय, कानूनी और चिकित्सा दस्तावेजों के लिए जवाबदेह नहीं होना चाहिए।
    • देखभाल की एक "नोटबुक" बनाएं, जिसे अक्सर वितरित और अपडेट किया जा सके। एक भौतिक बांधने की मशीन एक अच्छा विकल्प हो सकती है, लेकिन एक आभासी स्प्रैडशीट जो प्रत्येक व्यक्ति द्वारा दूरस्थ रूप से पहुँचा जा सकता है शायद सबसे अच्छा है चुना गया प्रारूप के बावजूद, रोगी देखभाल (दवाएं, चिकित्सा संपर्क आदि) और परिवार के सदस्यों के बीच कर्तव्यों के विभाजन के बारे में जानकारी शामिल करना महत्वपूर्ण है।
    • यदि, किसी भी समय, आप अभिभूत हो जाते हैं, तो किसी मित्र या पेशेवर से सहायता प्राप्त करें परिवार और अन्य जेरियाट्रिक केयर पेशेवरों को अल्जाइमर के साथ व्यक्ति के लिए समाधान और देखभाल के लिए एक टीम के रूप में मिलकर काम करना चाहिए।
  • पर्सनल फाइनेंशियल क्राइसिस से बचने वाले पिक्चर का शीर्षक
    3
    महत्वपूर्ण कानूनी और वित्तीय मुद्दों के साथ सौदा कुछ बिंदुओं पर, अल्जाइमर के साथ किसी प्रियजन की देखभाल किसी भी व्यक्ति को अंत की जीवन देखभाल देने के समान है, केवल एक विस्तारित अवधि के लिए या तो मामले में, आपको कई कागजी कार्रवाई से निपटना होगा और महत्वपूर्ण निर्णय लेना होगा। परिवार के साथ कानूनी, वित्तीय और व्यावहारिक मुद्दों पर चर्चा करें, और अगर उसकी हालत सक्रिय भूमिका निभानी होती है तो अल्जाइमर के रोगी को शामिल करें
    • ऐसे बिलों के अलावा और चिकित्सा देखभाल की लागतों को पूरा करने के लिए, आपको अपने प्रियजन को जीवित और जीवित रहने की आवश्यकता है (जो स्वास्थ्य देखभाल और अन्य चीजों के बारे में इच्छाओं को निर्दिष्ट करेगा) की आवश्यकता है।
    • हालांकि, इससे असहमति और शिकायतों का कारण हो सकता है, आम तौर पर किसी व्यक्ति के लिए कानूनी और वित्तीय निर्णय लेने का अधिकार होता है एक अन्य व्यक्ति को चिकित्सा देखभाल के बारे में निर्णय लेने के लिए सशक्त होना चाहिए जितना जितना भी सुना जाना चाहिए, उतना ज़रूरी है कि किसी को मुश्किल निर्णय लेने के लिए।
    • ग्रंथों और अन्य जानकारी प्राप्त करें जो आपको कागजी कार्रवाई में शामिल करने और चिकित्सा और वित्तीय देखभाल के बारे में अधिक सूचित निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं।
  • एक ग्रैंडप्रेनेंट हैप्पी चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    परिवर्तन और चुनौतियों के चेहरे में एकजुट रहें भले ही आपका परिवार अच्छा कर लेता है, तो आप अल्जाइमर के साथ किसी प्रियजन की देखभाल करते वक्त असहमति और बहस पैदा कर सकते हैं। बीमारी की वास्तविकता मौजूदा परिवार की गतिशीलता को बदलती है और तनाव और विवाद पैदा कर सकती है। जब चीजें कठिन हो जाती हैं, तो अंतिम लक्ष्य को याद रखें: आपके लिए देखभाल करने वाले व्यक्ति को अच्छी तरह से देखभाल की योग्यता दें।
    • परिवार की बैठकों में अपने विचारों को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें और दूसरों के विचारों का सम्मान करें। यदि कुछ मतभेदों को दूर नहीं किया जा सकता है, तो किसी मध्यस्थ से सहायता प्राप्त करें, जैसे कि डॉक्टर या मनोवैज्ञानिक
    • उदाहरण के लिए, अगर अल्जाइमर के मरीज को किसी विशेष क्लिनिक में जाने के लिए घर छोड़ना चाहिए, तो निर्णय करना आपके बीच घर्षण पैदा कर सकता है। परिवार के सदस्यों की राय भिन्न होती है और समझौते तक पहुंचना मुश्किल हो सकता है। किसी व्यक्ति के अनुभव से सलाह लेने से उन्हें आम सहमति के लिए आ सकता है
    • साथ ही एक देखभालकर्ता सहायता समूह की तलाश करें - आपके समान स्थितियों में लोगों से बात करना सहायक हो सकता है। भौतिक और आभासी समूहों की तलाश करें - कुछ को ढूंढना मुश्किल नहीं होना चाहिए, आखिरकार, कई अन्य परिवार आपके जैसा ही जा रहे हैं
  • वृद्धी चरण 9 में स्वयं आत्मविश्वास का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक परिवार के रूप में समय व्यतीत करें। अल्जाइमर की रोगी की देखभाल के लिए निरंतर मांगों से आप भाई-बहनों या चचेरे भाई की तुलना में अधिक पेशेवर देखभाल करने वालों को पाली में काम कर सकते हैं। परिवार के समारोहों और जन्मदिन की पार्टियों जैसे हर्षित परिस्थितियों में एक साथ समय व्यतीत करने के अवसरों का लाभ उठाएं। कुछ समय के लिए देखभाल करने वालों के रूप में निराशा और असहमति छोड़ें
    • जब भी संभव हो तो बैठकों में अल्जाइमर के साथ व्यक्ति को शामिल करें। वह अब भी परिवार के सदस्य के रूप में इलाज किया जाना चाहिए, सब के बाद! घर में बैठकों की मेजबानी करते समय व्यावहारिक समायोजन करें (या तो एक समय में आगंतुकों की संख्या को सीमित करके या दिन में शुरुआती बैठकों से, जब अल्ज़ाइमर के मरीज़ बेहतर होते हैं) या सार्वजनिक स्थानों में (जैसे कि एक परिवार के रेस्तरां को चुनना है जो कि पहुंच योग्य है संबंधित व्यक्ति)
    • याद रखें कि बीमारी है जो आपके जीवन और परिवार के लिए चुनौतियों को प्रस्तुत करता है, न कि बीमार व्यक्ति चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखें और जब भी संभव हो तो हास्य ढूंढने का प्रयास करें।
  • भाग 2
    देखभाल

    चित्रित करें एक कमरा एक उष्णकटिबंधीय थीम चरण 6 शीर्षक
    1
    अल्जाइमर रोगी के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं जैसे-जैसे अल्जाइमर से जुड़े मानसिक और शारीरिक गिरावट, इसके अनियमित लेकिन अपरिहार्य तरीके से होता है, चोट और भ्रम का खतरा बढ़ना जारी रहता है। सुरक्षा के मुद्दों के साथ एक परिवार के रूप में पहचानें और उसका निपटारा करें।
    • किसी व्यक्ति की जरूरतों और क्षमताओं, जैसे तेज और खतरनाक वस्तुओं को संग्रहीत करने, और बड़ी, रंगीन प्लेटें (जैसे बाथरूम दरवाजे पर "बैथ्रोम") को फांसी के लिए निवास सुरक्षित और अधिक उपयुक्त बनाने के लिए कुछ परिवर्तन किए जाने की आवश्यकता है।
    • उस व्यक्ति को याद दिलाएं कि वह सुरक्षित हैं और आप मदद करने के लिए वहां हैं। अनुस्मारक कोमल होना चाहिए, खासकर जब व्यक्ति भ्रमित या परेशान हो।
    • अच्छा कर्षण के साथ आरामदायक जूते दें बिना किसी बाधा या गिरने के चलने के लिए व्यक्ति के लिए विशाल और अबाधित वातावरण बनाना महत्वपूर्ण है। आसनों और मैट को हटा दिया जाना चाहिए क्योंकि वे खतरे हैं।
  • चित्र शीर्षक से बुढ़ापे चरण 7 में स्व-आत्मविश्वास का निर्माण करें
    2
    दिनचर्या का पालन करें भ्रम अलज़ाइमर के मुख्य लक्षणों में से एक है और रोगी के हिस्से पर डर, क्रोध और शत्रुता पैदा कर सकता है। दैनिक दिनचर्या को परिभाषित करना और बनाए रखना परिचित होने में मदद करता है और भ्रम और चिंता को थोड़ी सी सीमाओं से दूर करता है।
    • चीजें सरल रखें परिवार के लिए एक दैनिक दिनचर्या का पता लगाएं। यदि यह मदद करता है, तो पूरे परिवार के सभी सदस्यों की स्पष्ट जिम्मेदारी के साथ दिनचर्या को पूरा करें।
    • गतिविधियों को अलग करना संभव है - दोपहर के भोजन से पहले एक आरा, खाने के बाद फोटो एल्बम को देखो, आदि। - लेकिन लगातार अनुसूची रखने की कोशिश करें (उठना, कपड़े बदलना, कॉफी लेना, दवा लेना, हल्के व्यायाम करना, संगीत सुनना आदि)। व्यक्ति की दैनिक दिनचर्या की सभी गतिविधियों की पहचान करें।
    • ड्रेसिंग, खाने और स्नान के समय में निरंतरता बनाए रखना महत्वपूर्ण है। इस तरह की आदतों के समय को बदलना अल्जाइमर के साथ उन लोगों के लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण हो सकता है
    • नींद की समस्याओं को रोकने के लिए सावधानी बरतें कई अल्जाइमर के रोगियों को सूरज के सेट के रूप में बेचैनी और बेचैनी के साथ समस्याएं हैं, और इसके लिए एक तैयार होना चाहिए। दोपहर में एक शांत वातावरण बनाओ, शोर का स्तर कम करें, रोशनी मंद रहने और आराम से संगीत खेलें। यदि संभव हो, तो भ्रम और आंदोलन को कम करने के लिए किसी के युवाओं के गीतों की तलाश करें।
    • दोपहर के दौरान नप की घटनाओं को कम करें
    • दिनों के दौरान व्यायाम समय को अलग रखें ताकि व्यक्ति अधिक ऊर्जा खर्च कर सके और बेहतर सोए।
    • सभी देखभाल करने वाले समान रूटीनों का पालन करते हैं क्योंकि स्थिरता बहुत महत्वपूर्ण है अक्सर इसके बारे में बात करें
  • एक ग्रैंडप्रेनेंट हैप्पी चरण 8 नामक चित्र बनाएं
    3
    दो तरफा संचार को प्रोत्साहित करें अल्जाइमर का प्रत्येक मामले अलग-अलग प्रगति करता है, लेकिन एक बार या किसी अन्य के मरीज संचार कौशल, विशेष रूप से मौखिक होते हैं। यहां तक ​​कि जब यह समझना मुश्किल है कि वह व्यक्ति क्या कहने की कोशिश कर रहा है, तो उससे बात करने की कोशिश करें सूचना के आदान-प्रदान की सुविधा के लिए उसके गैर-मौखिक संचार (जैसे चेहरे का भाव और हाथ इशारों) को पहचानना सीखें
    • आगंतुकों से व्यक्ति से बात करने के लिए कहें, भले ही कोई सुस्पष्ट चर्चा संभव न हो। उनके लिए बात करना महत्वपूर्ण है साथ व्यक्ति और बस बात नहीं करते जैसे कि वह मौजूद नहीं है।
    • आवाज के बारे में सोचें निराश होने पर भी शांत और सम्मानपूर्ण बोलने का प्रयास करें
    • किसी व्यक्ति के नर्वस ब्रेकडाउन के दौरान धैर्य रखें। याद रखें कि यह रोग का परिणाम है।
    • समय निकालें जब आप निराश हो जाएं कमरे से बाहर निकलें और कुछ मिनट के लिए चुप रहें। शांत करने के लिए कुछ गहरी साँस लेने की कोशिश करें
    • सरल "हां" और "नहीं" उत्तर के साथ प्रश्न पूछें
    • अपने प्रियजन के लिए आपसे बात करना सुनने के लिए अतिरिक्त समय सेट करें
    • एक अच्छी तरह से रोशनी वाले वातावरण में व्यक्ति से बात करें
    • उसके साथ बात करते समय व्यक्ति को अच्छी तरह से देखो
  • एक ग्रैंडप्रेनेंट हैप्पी स्टैप 11 शीर्षक वाला चित्र



    4
    व्यक्ति के लिए सम्मान का सम्मान करें और मांग करें जैसे अल्जाइमर का रोगी मौजूद नहीं था, उससे बात करने के अलावा, लोग अक्सर बिना किसी दुर्भावनापूर्ण इरादे के, उन्हें सम्मान और सम्मान के साथ इलाज करने में विफल होते हैं। उदाहरण के लिए, वे सोचने के बिना दूसरों के सामने गर्भवती डायपर स्वैप कर सकते हैं। हर किसी को याद दिलाएं कि रोग की प्रगति के बावजूद, रोगी अब भी आपके लिए एक बहुत महत्वपूर्ण व्यक्ति है।
    • देखभाल करने वालों के परिवार के रूप में एक के रूप में कार्य करें ताकि वह अपनी स्वच्छता और भलाई को बनाए रख सकें, खासकर यदि वह अपने स्वरूप पर गर्व करता। कपड़ों के मामले में, उदाहरण के लिए, पोशाक के आराम और सादगी को ज्यादा महत्व देते हैं, लेकिन हर दिन एक ही गंदे कपड़े पहनने के लिए व्यक्ति को ऐसा न दें।
  • पछतावा चरण 12 के साथ लाइफ लाइफ के साथ शीर्षक चित्र
    5
    स्वीकार करें कि गिरावट घटित होगी। वर्तमान में, अल्जाइमर के लिए कोई इलाज नहीं है और आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपके प्रियजन की स्थिति बदतर रूप से बिगड़ती रहती रहेगी हल्के से लेकर मध्यम अल्जाइमर तक संक्रमण तेजी से या अधिक वर्षों से हो सकता है। लक्षणों के बिगड़ने में देरी करने की कोशिश करने के लिए चिकित्सा दल द्वारा अनुशंसित या अनुमोदित चरणों को ले लो, लेकिन स्वीकार करें कि एक देखभालकर्ता के रूप में आपका प्राथमिक लक्ष्य सबसे आरामदायक पर्यावरण को संभव बनाने का है।
    • आप दोनों के लाभ के लिए मरीज को शारीरिक, मानसिक और सामाजिक रूप से सक्रिय रखें, भले ही इससे लक्षणों में बिगड़ने में देरी न हो। डॉक्टरों और स्वास्थ्य पेशेवरों से बात करें कि कैसे अपने प्रियजन को सक्रिय जीवन बनाए रखने में सहायता करें।
  • चित्र शीर्षक वाली बड़ी दुर्व्यवहार चरण 2 रिपोर्ट करें
    6
    व्यक्ति की जरूरतों को पहचानें अल्जाइमर के पीड़ित अक्सर आक्रामकता और जलन का प्रकोप दिखाते हैं, जो कि विभिन्न प्रकार के कारणों से रोग से संबंधित हो सकता है या पैदा हो सकता है। निम्नलिखित चीजों से अवगत रहें जो समस्याओं का कारण हो सकती हैं:
    • दर्द
    • ventre- जेल
    • अतिरिक्त कैफीन-
    • नींद की कमी-
    • गंदा जर्तिटीक डायपर
  • भाग 3
    मदद मांगना

    पटकथा का शीर्षक लाइव जानबूझकर चरण 5
    1
    अपना जीवन जीने के लिए दोषी महसूस न करें चाहे कितने लोग मदद कर रहे हैं, अल्जाइमर के साथ एक व्यक्ति की देखभाल, शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से थका हुआ है लगभग 40% देखभाल करने वाले अपने जीवन में किसी बिंदु पर अवसाद के लक्षण अनुभव करते हैं। हम सभी को आराम और समय-समय पर सहायता की आवश्यकता है।
    • अन्य परिवार के सदस्यों के साथ घनिष्ठ संपर्क रखें जो अल्जाइमर के साथ व्यक्ति की देखभाल कर रहे हैं और जब वे नहीं हैं तब उनसे बात करें देखें कि कोई आपको कुछ समय के लिए कवर कर सकता है या नहीं।
    • इसके अलावा, किसी व्यक्ति की देखभाल करने के लिए समय से मुक्त सभी सेकंड समर्पित करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। यह अपने लिए समय है, या दूसरों की देखभाल करने के लिए आपकी क्षमता भुगतना होगा महत्वपूर्ण है
    • श्वास के साथ अपने तनाव को नियंत्रित करने के लिए जानें, योग या ध्यान.
    • अपना ख्याल रखना यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अच्छी तरह खा रहे हैं, ठीक से सो रहे हैं, कसरत करने और स्वस्थ रहने के लिए
    • देखभाल के रूप में तनाव के लक्षण पहचानें इनमें शामिल हैं: अस्वीकार, क्रोध, अलगाव, भविष्य के बारे में चिंता, अवसाद, थकावट, बेचैनी, चिड़चिड़ापन, कठिनाई ध्यान केंद्रित, और स्वास्थ्य समस्याओं पहनें आपके स्वास्थ्य और अल्जाइमर के साथ व्यक्ति की हानि हो सकती है, इसलिए उपरोक्त लक्षणों को पहचानना और अन्य देखभाल करने वालों में से किसी एक को ब्रेक लेना महत्वपूर्ण है।
  • 2
    "लीक" के लिए तैयार हो जाओ अल्जाइमर से पीड़ित लोगों के लिए देखभाल करने वालों के बिना घर छोड़ने के लिए यह बहुत आम है, जो खतरनाक है। यदि यह आपकी स्थिति का खतरा है, तो आप अपने प्रियजन को ढूंढने में सहायता करने के लिए अस्पताल और पुलिस स्टेशनों से संपर्क करें। बुजुर्गों पर स्थायी आईडी छोड़ने का एक अच्छा विकल्प है, जैसे बिल्ला या एक wristband, संपर्क जानकारी के साथ किसी ने आपको सड़क पर पाता है और वह नहीं जानता है कि वह कहाँ रहता है, उदाहरण के लिए
  • पिक्चर शीर्षक हेल्प मेरैंकोलिक पीपल चरण 6
    3
    किसी और देखभाल करने वाले को सहायता मांगने के लिए इंतजार न करें। जब आपको अपने लिए मदद या समय चाहिए, तो कहें! इसके अलावा, जब आपको लगता है कि किसी और को एक ही बात की जरूरत है, तो आपकी मदद करें टीम के रूप में काम करने के लिए, किसी को दूसरों की जरूरतों की आशा करना चाहिए और सभी के अंतिम लक्ष्य में योगदान करना चाहिए।
    • जैसा कि एक ही परिवार के सदस्य और देखभाल करने वालों के प्रियजन थे, जब भी संभव हो, मतभेदों को अलग रखें और एक दूसरे के साथ समझ और दयालु होने की कोशिश करें। क्या आप दूसरों की मदद करने के लिए कर सकते हैं, निश्चित रूप से यह होगा कि अल्जाइमर के रोगी क्या चाहेंगे।
  • हॉस्पिटल में फीड एक बुजुर्ग सापेक्ष शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    बाहर की मदद लें चाहे आप अपने परिवार से कितना प्यार करते हैं और आप कितना निर्धारित कर रहे हैं, यह संभव है कि एक या दूसरे समय में, अल्जाइमर वाले व्यक्ति की देखभाल आपके लिए बहुत अधिक है इसमें कुछ भी गलत नहीं है! इस बिंदु पर महत्वपूर्ण बात यह है कि इस सवाल पर ध्यान देने के लिए कि व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा क्या है, भले ही इसका मतलब है कि वह प्रशिक्षित पेशेवरों को उसकी देखभाल करने जा रहा है। विकल्प शामिल हैं, लेकिन इन तक सीमित नहीं हैं:
    • समर्पित देखभाल करनेवाले जो आपके और किसी अन्य परिवार के सदस्यों को आराम के लिए एक पूर्व निर्धारित अवधि (संक्षिप्त) अवधि के लिए किसी एक को पूरा समर्थन प्रदान करते हैं
    • जो लोग अल्जाइमर के साथ हर दिन भोजन के लिए भोजन तैयार करते हैं
    • विशेष देखभाल सेवाएं जो पूर्व निर्धारित समय के लिए अल्जाइमर के रोगियों की निगरानी करते हैं
    • होम केयरगिवर्स, जो कभी-कभी 24 घंटों की देखभाल के दौर से लेकर सेवाओं की पेशकश करते हैं।
    • बुजुर्गों में विशेषज्ञ, जो अक्सर यात्रा करते हैं और आपके लिए सुझाव और सहायता प्रदान करते हैं
  • एक बुजुर्ग माता के साथ काल्पनिक चित्रण जिसका नाम बन गया है चरण 1
    5
    मरीज को डॉक्टर से अक्सर ले जाओ। विशेष रूप से उपचार की शुरुआत में, यह महत्वपूर्ण है कि व्यक्ति को हर दो से चार सप्ताह का मूल्यांकन किया जाता है। परामर्श में, डॉक्टर अभी भी दवाओं का समायोजन करेंगे और उनके संदेह का जवाब देंगे। इस अवधि के बाद, परामर्श हर तीन से छह महीने तक आयोजित किया जा सकता है। चिकित्सक को विभिन्न क्षेत्रों में रोगी का मूल्यांकन करना चाहिए: दैनिक क्रियाकलाप, अनुभूति और कॉमरेबिड या मनोदशा संबंधी विकार।
    • डॉक्टर को भी आपकी मदद करनी चाहिए और अन्य देखभाल करनेवाले इस बीमारी से निपटते हैं और अपने संसाधनों को पुनर्निर्देशित करते हैं। आपको तनाव को नियंत्रित करने और रोगी की बेहतर देखभाल करने में मदद करने के लिए उन्हें अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए।
  • स्तन कैंसर के चरण 3 के निदान के साथ चित्र प्राप्त करें
    6
    देखभाल करने वालों के लिए सहायता समूह खोजें आपको संभवत: अन्य परिवार के सदस्यों के समर्थन, आराम और मदद मिलती है जो अल्जाइमर के साथ व्यक्ति की देखभाल करते हैं कभी-कभी, हालांकि, ऐसे अन्य लोगों से ऐसे समर्थन प्राप्त करना बेहतर हो सकता है जो आप के समान एक ही चीज़ के माध्यम से जा रहे हैं। अल्जाइमर के मामलों में वृद्धि के साथ, उपलब्ध समूहों की संख्या भी बढ़ जाती है।
    • उम्मीद मत करो कि वे मदद मांगें। जब संभव हो तो अपने परिवार के सदस्यों को मदद करने का प्रयास करें कभी-कभी साधारण चीजें, जैसे कि घर का काम या थोड़ी बात करने में मदद करने से, चीजों पर एक बड़ा टोल ले सकता है। हर किसी को अपनी ऊर्जा को पुनर्भरण के लिए समय की आवश्यकता होती है।
    • सहायता समूह के अन्य सदस्यों के लिए सुझाव और सलाह के लिए पूछें। वे आपके साथ इस स्थिति को साझा करने वाले अन्य परिवार के सदस्यों के साथ बेहतर व्यवहार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आप किसी लाइव समूह में नहीं जा सकते हैं, तो फ़ोरम और वर्चुअल समूह देखें।
  • युक्तियाँ

    • अल्जीमर के बारे में अधिक जानने और अपने प्रियजनों की बेहतर देखभाल करने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ सुझाव:
      • अल्जाइमर को छोड़ना: रिश्तेदारों और देखभाल करने वालों के लिए एक व्यावहारिक गाइड, फर्नांडो लुक्केस और एना हार्टमैन द्वारा एडीटर एलपीएम -2012
      • अल्जाइमर: जितनी जल्दी आप जानते हैं, जितनी बार आपको याद रखना होगा, ABRAz (अल्जाइमर के ब्राजील एसोसिएशन)
      • व्यस्त रखते हुए: दिमेंशिया के साथ लोगों के लिए क्रियाकलापों की एक पुस्तिका, जेम्स आर डॉविंग द्वारा जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी प्रेस- 1 99 5 केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है.
      • भूलभुलैया में रहना: अल्जीमर की भूलभुलैया के माध्यम से एक व्यक्तिगत यात्रा, डीएफ मैकगोवन द्वारा डेल पब्लिशिंग कंपनी- 1994 केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है.
      • स्वयं का नुकसान: अल्जाइमर रोग और संबंधित विकारों की देखभाल के लिए एक परिवार संसाधन, डोना कोहेन और कार्ल्स ईसाडोफर द्वारा डब्ल्यूडब्ल्यू। नॉर्टन कंपनी, इंक- 2002 केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है.

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com