IhsAdke.com

कैसे अपने माता पिता को आप का गर्व महसूस करते हैं

यह जानना बहुत अच्छा लगता है कि आपके माता-पिता आपको गर्व करते हैं। हालांकि, यह हासिल करना आसान नहीं है कभी-कभी यह असंभव लगता है, और आप अपने माता-पिता से नाराज़ हो सकते हैं। लेकिन इससे पहले कि आप छोड़ दें, इस आलेख में दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
एक बहादुर व्यक्ति होने के नाते

अपने माता पिता को गर्व करें
1
हमेशा अपनी पूरी कोशिश करें आप अपने 100% को देने के बिना अपने माता-पिता को गर्व महसूस करना चाहते हैं? कुछ और सब कुछ, खेल, स्कूल का काम, रोजगार, परियोजनाओं के लिए अत्यंत प्रयास करें ... उन्हें दिखाएं कि आप शामिल नहीं हैं। चीजों के बारे में अपना उत्साह दिखाएं और आपको लगता है कि आपको बहुत कुछ मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को गर्व करें चरण 2
    2
    अपनी राय को ध्यान में रखें उदाहरण के लिए: आप अपने बालों को काटकर लाल रंग में डालना चाहते हैं वे चाहते हैं कि आप एक गड़बड़ करने के लिए सिरों को काट दें। आपको उन्हें जो करना चाहते हैं, ठीक करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अपनी राय को ध्यान में रखने की कोशिश करें। आप बाल एक ही लंबाई रख सकते हैं, या थोड़ी अधिक काट सकते हैं जितना चाहें उस रवैये को सब कुछ लागू करें उन्हें आप पर नियंत्रण न दें, लेकिन कम से कम यह दिखाएं कि आप उनके सुझावों पर भी विचार कर रहे हैं।
  • अपने माता-पिता को गर्व करें
    3
    सही काम करो निश्चित रूप से आपके माता-पिता को गर्व नहीं लगेगा यदि आपको विभिन्न अपराधों के लिए गिरफ्तार किया जाता है, इसके विपरीत वे आपसे परेशान और नाराज होंगे। आपको संत बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें पता नहीं चलने वाली सीमाएं कानून और स्कूल के नियमों का पालन करें, काम करें कुछ करने से पहले, हमेशा सोचें कि क्या यह करना सही है और क्या आपके माता-पिता को आप पर गर्व होगा।
  • अपने माता-पिता को गर्व करें
    4
    एक अच्छा व्यक्ति बनो आप नियमों का पालन कर सकते हैं, अपनी पूरी कोशिश करें, और अपनी रायओं को ध्यान में रख सकते हैं, लेकिन इसके बाद भी आप एक बहुत ही स्वार्थी, गंदे व्यक्ति हो सकते हैं और वह आपके माता-पिता को गर्व नहीं करेगा, है ना? तो सबसे अधिक दयालु, उदार, अच्छे और सावधानी वाले व्यक्ति हो सकते हैं। मत सोचो कि आपको एक आलसी या संत होना चाहिए। याद रखें कि
  • अपने माता-पिता को गर्व करें चरण 5
    5
    जिम्मेदार रहें ऐसा अपरिपक्व व्यक्ति न हो कि आपके माता-पिता को आप पर नजर रखना चाहिए। मज़े करना बहुत अच्छा है, लेकिन इसे रोकने और जिम्मेदार होने का समय पता है। सही काम करो और सीमाओं के भीतर रहें ईमानदार और भरोसेमंद रहें यदि आप बच्चों की देखभाल के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो बच्चों की देखभाल यदि आप कार धोने वाले थे, तो कार को धो लें आप हमेशा मजे कर सकते हैं, लेकिन ज़्यादा पानी में नहीं जाना याद रखें।



  • विधि 2
    मुसीबत में जब सही बात करना

    चित्र शीर्षक 42802 6
    1
    जमीन पर देखो जब वे तुम्हें बचाने के लिए आते हैं। यह आपके माता-पिता को दिखाएगा कि आप वास्तव में उनके व्यवहार से शर्मिंदा हैं और आप वास्तव में इसके बारे में सोच रहे हैं, और आप यह तय कर रहे हैं कि आप इसे फिर से नहीं करें। यदि आप उन पर मुस्कुराते हैं, उन्हें एक चुनौतीपूर्ण नज़र डालें, या ऊब या नाराज दिखें, तो वे आप पर और भी नाराज होंगे। जबकि कोई भी डांटकर नहीं बोल रहा है, आपको उनको दिखाना चाहिए कि आप जानते हैं कि आपने क्या गलत किया। यदि आप ऐसा करने में सक्षम हैं, तो आप उन्हें गर्व कर सकते हैं, हालांकि वे अभी भी नाराज हैं।
  • चित्र शीर्षक 42802 7
    2
    वापस जवाब न दें जब आपके माता-पिता आपके बारे में कुछ नाराज होते हैं और आप उनसे बात क्यों कर रहे हैं, तो आप उनसे निराश क्यों होते हैं, यह किसी भी तरह से जवाब देने, बाधित या अपमान करने का समय नहीं है। बेशक, आप कहानी के अपने पक्ष को बताना चाहते हैं, लेकिन जब वे आपसे कुछ कहने की कोशिश कर रहे हैं, तब उन्हें बाधित नहीं करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें और भी नाराज़ हो जाएगा आपके पास हर समय के लिए सही समय और स्थान है
  • चित्र शीर्षक 42802 8
    3
    कहानी की अपनी तरफ बताएं जब वे शांत हो जाएंगे यदि आप सचमुच सोचते हैं कि उन्हें स्थिति नहीं समझती है, तो आप उन सभी चीजों को प्रक्रिया करने का समय दे सकते हैं जो आपने कहा था कि वास्तव में आप क्या सोचते हैं। यदि वे आपको अपनी कहानी के बारे में पूछते हैं, तो ठीक है, लेकिन अगर वे निराश या जगह की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो बातचीत को जारी रखने के बजाए थोड़ा पीछे रहें, जो वे नहीं चाहते हैं। वे गर्व महसूस करेंगे कि आप जानते हैं कि वे अकेले रहना चाहते हैं, और वे इस तथ्य के प्रति अधिक ग्रहणशील होंगे कि आपने यह महसूस किया है।
    • जब वे तैयार दिखते हैं, तो आप चुपचाप और सम्मानपूर्वक कहानी के अपने पक्ष को बता सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक 42802 9
    4
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें कोई भी एकदम सही नहीं है, आप अपनी गलतियों को बेहतर रूप से मानते हैं, जब आप कुछ गलत कर चुके हैं तो इनकार करते हैं या कष्टप्रद होते हैं। यदि आप कहते हैं कि आप खेद चाहते हैं, तो उनकी आंखों को देखो और इसे फिर से नहीं करने का वादा करो, लेकिन यह ईमानदारी से कहें, और इससे आपके माता-पिता को आप पर गर्व महसूस होगा। वे आपसे परिपूर्ण होने की अपेक्षा नहीं करते हैं, लेकिन वे उम्मीद करते हैं कि आपने जो भी गलत किया उसके परिणामों को स्वीकार करें। यह एक परिपक्व, आत्म-जागृत व्यक्ति होने का हिस्सा है
  • युक्तियाँ

    • अपने माता-पिता का लाभ न लें, ऐसा न करें क्योंकि आप अपना पैसा या कुछ और चाहते हैं ऐसा करो क्योंकि आप वास्तव में चाहे कि वे आप पर गर्व है
    • उनकी मंजूरी तक नहीं रहें यह जानना बहुत अच्छा है कि वे आप को मुस्कुराते हुए देख रहे हैं, लेकिन उस भावना को अपनी ज़िंदगी में नहीं लेना और आप कौन हैं।
    • कुछ स्थितियों से निपटने के लिए जानें खासकर यदि आप एक किशोरी हैं, तो आपको ड्रग्स, शराब, धूम्रपान और अन्य बुरी चीजों की दुनिया में भ्रम किया जा सकता है, नहीं कहने में दृढ़ रहें, यह निश्चित रूप से आपके अच्छे के लिए होगा।
    • कभी-कभी इन चरणों का पालन करने के बाद भी आपके माता-पिता आपसे अधिक चाहते हैं। यदि यह मामला है, तो उनसे बात करने की कोशिश करें कि आप कैसा महसूस करते हैं। अगर वह काम नहीं करता है, तो इस तथ्य को स्वीकार करें कि वे हमेशा अधिक चाहते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप अक्सर इस लेख में कहा गया है कि सब कुछ के विपरीत करते हैं, तो यह आपके माता-पिता के लिए आप पर विश्वास करने में अधिक समय लग सकता है। इसलिए धीरज रखो और हार न दें
    • भाइयों, दोस्तों या परिचितों को आप अपने पैरों पर मिल सकते हैं या आपको पीड़ा दे सकते हैं यदि ऐसा होता है, तो उन्हें अनदेखा करें और इसके द्वारा प्रभावित न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com