IhsAdke.com

एक शांत और सुरक्षित व्यक्ति के रूप में कैसे स्वीकार करें

क्या आपको बातचीत में शामिल होने के लिए शर्म महसूस होता है? क्या आप ज्यादातर समय से दूर रहते हैं? क्या यह आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करता है? इस पर कुछ दिलचस्प दृश्य नीचे दिए गए हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से स्वीकार करें एक शांत और संरक्षित व्यक्ति होने के नाते चरण 1
1
स्वीकार करें कि आरक्षित किया जा रहा है प्राकृतिक है यद्यपि समाज बहिर्मुख व्यक्तित्वों के पक्ष में जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप असामान्य हैं। इसका मतलब यह है कि आपके जीवन में एक अलग दृष्टिकोण है, और यह किसी भी अन्य के रूप में मान्य और मूल्यवान है।
  • पिक्चर शीर्षक स्वीकार करें एक शांत और संरक्षित व्यक्ति होने के नाते चरण 2
    2



    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप चुप और आरक्षित व्यक्ति हैं यह दिखाता है कि आप स्वयं को जानते हैं अपने बारे में ज्ञान के स्तर पर निर्भर करते हुए, आप इसे बदलने के लिए काम कर सकते हैं या यदि आप चाहें, तो आप चुप और सुरक्षित रहने का लाभ उठा सकते हैं और इस तरह रह सकते हैं।
    • स्थिति को हल करने का एक तरीका यह है कि आप आरक्षित किए गए कारण को जानते हैं। कुछ लोग सभी लोगों को नहीं खोल सकते हैं और केवल करीब लोगों के साथ ऐसा करते हैं दूसरों को बात करने के लिए बहुत शर्मीली हैं वे पहले व्यक्ति से मिलना पसंद करते हैं और फिर चर्चाओं में संलग्न होते हैं। कुछ, पिछले अनुभवों के कारण, चुप रहना पसंद करते हैं। परिवार के अनुभवों के कारण, बहुत से लोग बस चुप और चुप हैं दूसरों को बस बात करना पसंद नहीं है और अच्छे श्रोताओं हैं
  • पिक्चर शीर्षक स्वीकार्य एक चुप और आरक्षित व्यक्ति होने के नाते चरण 3
    3
    जब आप चीजों को आसान या अधिक मनोरंजक बना देंगे, तब थोड़ी देर खोलें निश्चित रूप से, ऐसे अवसरों पर कम आरक्षित नहीं होना असंभव नहीं है जहां यह आवश्यक है। यह अन्य व्यक्तियों के आपके पास होने वाले जोखिम पर निर्भर करता है यह स्कूल में, कार्यालय में, यात्रा करते समय, आदि हो सकता है। जितना अधिक आप वार्तालापों में शामिल हों, उतना ही अधिक सफल आप अपनी दुनिया से बाहर निकलना होगा।
  • पिक्चर शीर्षक स्वीकार्य एक शांत और संरक्षित व्यक्ति होने के नाते चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन को पूरी तरह से जी रहे हैं अपनी गतिविधियों को कम न करें और जिस तरह से आप जीवन का आनंद उठाते हैं, क्योंकि आप अधिक सुरक्षित हैं उन लोगों के साथ बाहर जाएं जिन पर आप भरोसा करते हैं और बहुत मज़ा आता है। उन्हें स्वीकार कर लें कि आप कैसे भरोसा हासिल करने में आपकी मदद करेंगे और वे उन लोगों से निपट सकते हैं जो "समझ" नहीं करते हैं कि यह दिखा कर कि आप एक अच्छे दोस्त हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com