IhsAdke.com

किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को लेखन के द्वारा निर्धारित कैसे करें

हम पहले से ही जानते हैं कि उस व्यक्ति के लिए उस व्यक्ति की विश्लेषण करना संभव है जो वह लिखता है, परन्तु रास्ता

वह क्या लिखती है? व्यक्तित्व में कैलीग्राफी एक बड़ी भूमिका निभाता है - इस विज्ञान का नाम ग्राफोग्राफी है और यह किसी के बारे में अधिक जानने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है ग्राफ़ोग्राफ़ी के अनुसार, सुलेख एक व्यक्ति के दिमाग में है जो लिखता है और जिस तरह से कागज को पत्र पारित किया जाता है, उनके व्यक्तित्व और मानस के कुछ लक्षण बता सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अक्षरों के आकार और उनके बीच की रिक्ति को देखकर

उनकी लिखावट से क्या किसी को क्या पसंद है शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 1
1
अक्षरों के आकार पर ध्यान दें यह किसी के हस्तलेखन में विश्लेषण किए जाने वाले पहलुओं में से एक है। औसत फ़ॉन्ट आकार जानने के लिए, उस पुस्तिका को याद रखें जिसे आप लिखना सीख गए दिशानिर्देशों में एक स्पष्ट रेखा थी- अगर पत्र मध्य रेखा को छूने नहीं देता, तो यह छोटा है- अगर यह छुआ है, तो यह मध्यम है, और पूरी जगह का उपयोग किया जाता है, इसे बड़े माना जाता है
  • बड़े अक्षर एक बहिर्मुखी, मिलनसार व्यक्ति को संकेत देते हैं जो स्पॉटलाइट पसंद करते हैं। दूसरी ओर, यह झूठे आत्मविश्वास और यह भी हो सकता है कि आप कौन नहीं हैं।
  • छोटे अक्षरों का अर्थ दृढ़ता, पूर्णता और महान एकाग्रता है।
  • मध्यम अक्षरों का मतलब यह हो सकता है कि व्यक्ति संतुलित और अनुकूलनीय है सामान्य तौर पर, ये ऐसे व्यक्ति होते हैं जो परिस्थितियों के चरम से बचते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक उनकी लिखावट से किसी तरह की है, बताएं चरण 2
    2
    अक्षरों और शब्दों के बीच रिक्त स्थान का विश्लेषण करें निकटता से संबंधित शब्दों का अर्थ अकेलापन की नापसंदता का मतलब हो सकता है - संभव है कि हर चीज हमेशा साथ रहती है और दूसरों के निजी स्थान का सम्मान करने में कठिनाई होती है। पहले से ही शब्दों के बीच अधिक अंतर का अर्थ है कि व्यक्ति स्वतंत्र है और खुली जगह पसंद करता है वह भी दबाव महसूस नहीं करना पसंद करती है और अपनी स्वतंत्रता को महत्व देती है
  • उनकी लिखावट से बताओ कि क्या किसी को पसंद है चित्र शीर्षक चित्र 3
    3
    पृष्ठ मार्जिन देखें प्रश्न में व्यक्ति ने पूरी लाइन पर कब्जा कर लिया है और बैंक पर आक्रमण किया है या क्या वह कोनों में जगह छोड़ देता है? विशाल बाएं किनारों को छोड़ने वाला कोई व्यक्ति अक्सर अतीत को ध्यान में रखता है, लेकिन अगर सही बैंक पर ऐसा मामला है, तो वह एक ऐसा व्यक्ति है जो भविष्य में बहुत सोचता है और भविष्य के बारे में चिंतित है। अभी भी जो लोग लिखते हैं कि कमरे में कहां है, इस मामले में यह कोई बेचैन है, जो हर समय बहुत अधिक सोचता है।
  • भाग 2
    शैली का विश्लेषण करना

    उनकी लिखावट से किसी की तरह बताओ चित्र शीर्षक से चित्र 4
    1
    फॉर्म के पत्रों की जांच करें वर्णमाला के सभी पत्र अलग-अलग तरीकों से लिखे जा सकते हैं और प्रत्येक व्यक्ति अपने स्वयं के लिखावट को विकसित कर सकता है। जिस तरह से कोई कागज पर पत्र खींचता है उनके व्यक्तित्व और विश्वदृष्टि के बारे में बहुत कुछ बताता है
    • बुद्धिमान और संकीर्ण पीठ के साथ "ई" अविश्वास और दूसरे में विश्वास की कमी का संकेत देता है। यह व्यक्ति शायद आरक्षित और अबाध है - स्पष्ट और व्यापक पीठ के साथ एक अक्षर "ई" अन्य लोगों और नए अनुभवों के लिए ग्रहणशीलता दर्शाता है।
    • "मैं" लोअरकेस पर एक उच्च बिंदु को दिखाता है कि वह व्यक्ति रचनात्मक और निशुल्क है, जबकि जो कि कम स्कोर वाला है वह शायद अच्छी तरह से संरचित और विस्तृत है। एक बिंदु के स्थान पर एक छोटे वृत्त का उपयोग कौन संभवतः बचकाना और मजाकिया है
    • पूंजी के मामले में, ध्यान दें कि यह कैसे खींचा गया है। क्या यह अन्य पत्रों की तुलना में बहुत बड़ा है? इसका अहंकार और आत्मविश्वास का मतलब हो सकता है, लेकिन अगर यह एक ही आकार या छोटा है, तो वह व्यक्ति अच्छा लगता है कि वह कौन है।
    • एक लंबी रेखा से "टी" काटना उत्साह और दृढ़ संकल्प को इंगित करता है, लेकिन एक छोटी रेखा उदासीनता और झिझक का प्रदर्शन कर सकती है गुण की स्थिति के लिए, यदि यह उच्च है तो यह उच्च लक्ष्यों और अच्छे आत्मसम्मान वाले व्यक्ति को दर्शाता है, लेकिन कम स्थिति का अर्थ विपरीत है
    • एक अपूर्ण पत्र "ओ" का अर्थ है कि वह व्यक्ति एक खुली और अभिव्यंजक किताब है, जो अपने स्वयं के रहस्यों को साझा करना पसंद करती है - एक "ओ" बंद उस व्यक्ति को दर्शाता है जो अंतरंगता का मूल्यांकन करता है और अधिक आरक्षित होने का दिखावा करता है।
  • उनकी लिखावट से बताएं कि क्या किसी को पसंद है छवि शीर्षक
    2
    हस्तलेखन की समीक्षा करें आपके द्वारा प्राप्त किए गए सभी नमूने के दोनों संस्करण होंगे, लेकिन आप दोनों प्रकार के सुलेख का विश्लेषण करने में सक्षम होने के लिए निश्चित रूप से अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे। हस्तलिपि फॉर्म के पत्र की तुलना में अधिक प्रमाण प्रदान करता है।
    • छोटे "एल" को देखें एक करीबी बारी आत्म-सीमा की वजह से तनाव का संकेत है, और एक गोल पीठ का अर्थ है कि व्यक्ति कई न्यूरॉस के बिना आराम और संरचित है।
    • लोअरकेस "s" देखें एक "एस" गोल साधन कोई है जो खुश और करीबी लोगों को रखने के लिए पसंद करती है लेकिन एक confronto- को यह पसंद करते हैं, एक "एस" तेज संकेतों जिज्ञासा, कोई है जो कड़ी मेहनत करता है और महत्वाकांक्षा है। यदि "एस" तल पर व्यापक है, यह संकेत हो सकता है कि व्यक्ति काम के अंत या व्यक्ति जो प्राप्त करने के लिए कोशिश कर रहा है के रूप में नहीं है।
    • छोटी "वाई" की चौड़ाई और ऊंचाई यह दिखा सकती है कि वह व्यक्ति चुनने के लिए पर्याप्त विकल्प है और एक व्यापक "y" का अर्थ है कि व्यक्ति हठर के साथ दोस्ती का विचार करता है एक लंबे "वाई" किसी को पता चलता है जो किसी को तलाशने और यात्रा करने के लिए प्यार करता है और "y" छोटा, जो घर पर रहना पसंद करता है



  • उनकी लिखावट से बताएं कि क्या किसी को पसंद है चित्र शीर्षक 6
    3
    पत्र आकृतियों पर बारीकी से देखें जो कोई कई राउंड और अच्छी तरह से गोलाकार गीतों के साथ लिखता है वह रचनात्मक और कलात्मक होता है धूर्त पत्र भावनाओं, आक्रामकता और खुफिया की तीव्रता का प्रतिनिधित्व करते हैं। अच्छी तरह से जुड़े गीत किसी को व्यवस्थित और व्यवस्थित से संकेत मिलता है
  • उनकी लिखावट से बताएं कि क्या किसी को पसंद है चित्र शीर्षक 7
    4
    हस्ताक्षर की जांच करें एक अपठनीय हस्ताक्षर एक निजी, गोपनीयता-बाध्य व्यक्ति को इंगित कर सकता है, जबकि एक पठनीय हस्ताक्षर किसी को स्वयं के साथ सुरक्षित और सामग्री दिखाता है
    • फास्ट, अनियमित हस्ताक्षर दक्षता के लिए अधीरता और प्रशंसा दिखाते हैं, और सावधान हस्ताक्षर का मतलब है कि आप एक स्वतंत्र और सटीक व्यक्ति हैं।
  • भाग 3
    सुलेख ढाल, दबाव और अनियमितताओं को ठीक करना

    उनकी लिखावट से कहो कि किसी को क्या पसंद है चित्र शीर्षक 8
    1
    अक्षरों और शब्दों के ढलान पर ध्यान दें वे दायीं ओर, बाएं या सीधे हो सकते हैं दाईं ओर एक गिरावट का अर्थ है कि व्यक्ति आराम से है, हमेशा समाचार की खोज में और नई दोस्ती। जो लोग बाईं ओर अधिक लिखते हैं, एकांत को पसंद करते हैं, वे अधिक आरक्षित और तर्कसंगत हैं।
    • हालांकि एक है व्यक्ति को ध्यान में रखना चाहिए कि क्या व्यक्ति दायां हाथ या बायां हाथ है और रिवर्स में झुकाव का विश्लेषण करता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई दक्षिणाधिकार दाहिनी ओर लिखता है, तो शायद वह शर्मीली है, लेकिन अगर शब्द बाएं से अधिक झुकाव रखते हैं, तो वह संभवतः मिलनसार और बाहर जाने वाला है।
  • उनकी लिखावट से क्या किसी को पसंद है बताएं शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    ध्यान दें कि इस्तेमाल किया दबाव। कागज पर स्याही की तीव्रता और रंग और शीट के पीछे के निशान देखे जाने के संकेत हैं। जो लोग कठिन लिखते हैं, वे चीजों को गंभीरता से लेते हैं और अनम्य और असंगत होते हैं, जबकि हल्के और कम चिह्नित लेखन संवेदनशीलता और दया को दर्शाता है, अक्सर उदासीनता के साथ।
  • उनकी लिखावट से क्या किसी को पसंद है, शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    स्निपेट्स को देखें जो बाकी पाठ से बाहर खड़े होते हैं ऐसे भाग जिनके अक्षरों को बाकी की तुलना में छोटा होता है, उदाहरण के लिए, ध्यान से ध्यान दिया जाना चाहिए। शायद लेखन का हिस्सा बाकी के पास पहुंचा, अधिक ध्यान से लिखा गया। नज़र रखें, क्योंकि इससे संदेह का मतलब हो सकता है कि पुष्टि की जा रही है और यहां तक ​​कि झूठ भी।
  • चेतावनी

    • सुलेख विश्लेषण कुछ हद तक एक दिलचस्प और उपयोगी विज्ञान हो सकता है, लेकिन इसे आग और आग में नहीं खींचा जाना चाहिए। यह विचार करता है कि व्यक्ति "हो सकता है" कैसे हो सकता है, लेकिन कुछ भी निर्णायक नहीं है, न ही वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com