IhsAdke.com

पुराने दोस्तों से कैसे जुड़ें

अपने अतीत से किसी के साथ फिर से कनेक्ट करना एक रोमांचक, उदासीन, तनावपूर्ण और रोमांचक अनुभव हो सकता है, अक्सर सभी एक ही समय में। आप गोता और एक पुराने दोस्त के बाद जाने का फैसला किया है, तो देखने के लिए जहां (और जब आप उस व्यक्ति को ढूंढ लेने पर) मदद कर सकते हैं बहुत समय बचाने के लिए और एक अजीब पुनर्मिलन की संभावना कम कर देता है पता है।

चरणों

विधि 1
पुराने दोस्तों से संपर्क करना

चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 1
1
सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के लिए खोजें आजकल, किसी को खोजने का सबसे सरल और सबसे सरल तरीका सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से है वास्तव में वे सभी आपके नाम के आधार पर अपने उपयोगकर्ताओं की खोज करने की संभावना देते हैं। अगर आपको पता चला कि आपके मित्र का एक सार्वजनिक प्रोफ़ाइल है, तो उसके साथ संपर्क में रहना बहुत आसान है आपको केवल सोशल नेटवर्क मैसेजिंग सेवा के माध्यम से एक संदेश भेजना है। लोकप्रिय सामाजिक नेटवर्क की तलाश शुरू करना है: फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, लिंक्डइन, Google+ और यह औसतन, चार में से एक व्यक्ति सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करता है, इसलिए एक अच्छा मौका है कि आप अपने पुराने दोस्त को इनमें से कम से कम एक के साथ मिलेंगे।
  • यदि आपको अपने मित्र को नाम से नहीं मिल सकता है, तो अपने पुराने स्कूल या काम की जगह की तलाश करें, और उन लोगों की सूची देखें जो "पसंद करें" या पृष्ठ पर टिप्पणी करते हैं। इन पृष्ठों के साथ आपके मित्र के पास एक सामाजिक नेटवर्क कनेक्शन हो सकता है
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 2
    2
    एक खोज सेवा आज़माएं यदि आप अपने मित्र को किसी सामाजिक नेटवर्क पर नहीं ढूंढ सकते हैं, तो अगले चरण लेने के लिए एक ऑनलाइन खोज साइट एक अच्छी जगह है। ये साइट वेबसाइटों को ढूंढने में आपकी मदद करेंगे, जिन पर आपके मित्र का नाम दिखाई देता है।
    • उदाहरण के लिए, खोज बॉक्स में टाइप करते समय अपने दोस्त का नाम उद्धरण चिह्नों में उपयोग करने के लिए यहां एक अच्छी रणनीति है जोस दा सिल्वा.यह आम तौर पर उन पृष्ठों को खोजने के लिए सेवा का कारण बनता है जहां पहले और अंतिम नाम अनुक्रम में होते हैं, उनके बजाय वे पृष्ठ पर अलग से दिखाई देते हैं।
    • उदाहरण के लिए आप परिणामों के रेंज को कम करने के लिए लोगों के नाम जोड़ने और अपने मित्र से संबद्ध स्थानों को जोड़ने का भी प्रयास कर सकते हैं: "जोस दा सिल्वा" एबीसी स्कूल साओ पाउलो इंडस्ट्रीज XYZ
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 3
    3
    आम में परिचितों के संपर्क में जाओ यदि आप अपने दोस्त नहीं पा सकते हैं, तो कोई और कर सकता है कोई है जो अपने दोस्त पता करने के लिए इस्तेमाल किया कॉल करके देखें - एक आपसी परिचय, एक पूर्व नियोक्ता या शिक्षक, सह कार्यकर्ता हो सकता है या, यदि आप सावधानी, एक पूर्व प्रेमिका है। यहां तक ​​कि अगर ये लोग उसके साथ संपर्क में नहीं हो सकते हैं, तो वे आपको उसके बारे में हालिया जानकारी देकर सही रास्ते पर पहुंच सकते हैं।
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 4
    4
    अपने स्कूल के पूर्व छात्र संगठन से संपर्क करें स्नातक होने के बाद अधिकांश स्कूल और कॉलेज अपने पूर्व छात्रों का रिकॉर्ड रख रहे हैं। वे अक्सर फोन रखने और पता करने की तारीख तक, दान के लिए पूछने के लिए, या कक्षा के आयोजनों पर रिपोर्ट करने का प्रयास करते हैं अपने मित्र के पूर्व विद्यालय से संपर्क करने और उसके बारे में जानकारी मांगने की कोशिश करें, खासकर यदि वह स्कूल के जीवन में काफी सक्रिय होता। याद रखें, हालांकि, पूर्व छात्र कार्यालय आप गोपनीयता कारणों से सटीक संपर्क जानकारी नहीं दे सकते।
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 5
    5
    सार्वजनिक डेटाबेस का उपयोग करें मानो या न मानो, कई सार्वजनिक रिकॉर्ड और डेटाबेस ऑनलाइन उपलब्ध हैं। उदाहरण के लिए, imprensaoficial.com.br है, जो कंपनियों और सरकारी कॉलेजों रिक्तियों, या jusbrasil.com.br के लिए जानकारी की एक विस्तृत श्रृंखला लाता है, जो न्यायिक जानकारी लाता जैसी साइटों का उपयोग करने के लिए कोशिश कर सकते हैं प्रक्रियाओं और निर्णय यदि आपको कुछ भी नहीं मिल सकता है, तो आप उस शहर के हॉल की कोशिश कर सकते हैं जहां आप जानते हैं कि वह जीवित है। ध्यान रखें, हालांकि, यह विधि बहुत धीमी है।
    • ऑनलाइन डेटाबेस खोजना एक और आसान और त्वरित तरीका Pipl.com के माध्यम से है साइट का उपयोग करने के लिए एक सरल डेटाबेस है बस अपने दोस्त का नाम दर्ज करें और जहां आप रहते हैं, और आपको कुछ सेकंड में परिणाम प्राप्त होंगे।
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 6
    6
    बैठकों में जाओ ज्यादातर स्कूलों में अक्सर पूर्व छात्र सभाएं होती हैं, आमतौर पर हर पांच साल अगर स्कूल में आप और आपके पुराने दोस्त ने अध्ययन किया है तो एक बैठक आ रही है, यह याद नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपको इसे नहीं मिला, तो संभवतः आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो आपको बताए कि यह कहां होना चाहिए।
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 7
    7
    भुगतान की सेवा का उपयोग करने पर विचार करें "वह अब कहाँ है?"। यदि सब और विफल रहता है,। बिताना एक छोटे से पैसे आप पुराने दोस्तों सामान्य रूप से नहीं पाया जा सका है जो खोजने में मदद कर सकते हैं आप जानकारी की खोज करने के लिए एक निजी जासूस किराया और पिछले है कि नक्शे से गायब हो गया से एक दोस्त खोजने की कोशिश कर सकते हैं। याद रखें, हालांकि, ये सेवाएं आम तौर पर - आमतौर पर महंगे हैं - इस कारण से, अपने पैसे खर्च करने से पहले सभी मुफ्त विकल्पों की कोशिश करना सबसे अच्छा है।
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 8
    8
    मत भूलो कि अगर वे शादीशुदा हैं तो महिलाएं नए नाम प्राप्त कर सकती हैं। अपने शोध के दौरान, याद रखें कि महिलाओं के लिए शादी के बाद अपने पति का उपनाम लेना बहुत आम है। कई महिलाएं आजकल अपना मूल उपनाम रखने का चयन करती हैं, लेकिन ज्यादातर नहीं, इसलिए इस संभावना के बारे में जागरूक रहें
    • यद्यपि इस विषय पर वैज्ञानिक आंकड़े बदलते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि पति का अंतिम नाम अभी भी महिलाओं के लिए सबसे आम स्थिति है जो आजकल से शादी कर रहा है। एक अध्ययन में पाया गया कि 20 के दशक में केवल 60 प्रतिशत विवाहित महिलाओं ने पति का अंतिम नाम ग्रहण किया, और यह कि पुराने समूहों में, यह संख्या बहुत अधिक है
  • विधि 2
    पुरानी दोस्तीें

    चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 9
    1
    एक गर्म और आमंत्रित प्रारंभिक संदेश भेजें एक बार जब आप अपने दोस्त मिल जाए, तो बहादुर हों और संपर्क करें! कॉल करें, कोई संदेश भेजें, ईमेल करें या यहां तक ​​कि एक पत्र लिखें। आप चुनते हैं बस इस कार्य को बहुत अधिक मत डालें, या यदि कुछ हुआ और चीजें बदल जाए तो आप मौका खो सकते हैं।
    • यदि आप एक सोशल नेटवर्क पर हैं, तो आप एक छोटे से निजी संदेश भेजना चाहेंगे, ऐसा कुछ:
      "तो, आप कैसे हैं?" "आप मुझे याद करने के लिए कितने समय तक इंतजार कर रहे थे?" "हमने कॉलेज में एक साथ अध्ययन किया, मैं सिर्फ यह कहना चाहता था कि मैं आपको मिले, और मैं अपनी दोस्ती का नवीनीकरण करना चाहूंगा। मुझे बताओ। बाद में देखें।
    • दूसरी तरफ, अगर आपको वास्तविक दुनिया में व्यक्ति मिल जाए, तो आप अपने संदेश में अधिक शामिल हो सकते हैं। यह एक उदाहरण है कि आप ईमेल और पत्र दोनों के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में उपयोग कर सकते हैं। कोष्ठकों में निर्देशों पर ध्यान दें:
      "प्रिय (नाम),
      जब मैंने आखिरी बार आपको देखा था, तब से यह एक लंबा समय रहा है आप कैसे हैं? मुझे आशा है कि चीजें अच्छी तरह से चल रही हैं आखिरी बार मैंने तुम्हें देखा था स्नातक स्तर पर था। क्या आपको याद है कि यह कैसे गर्म था और हम उन छात्रवृत्तियों में कैसे पसीना था? (आप इस भाग को कुछ इतिहास के साथ बदल सकते हैं।) उसके बाद, चीजें इतनी कठोर हो गईं कि मुझे कभी अलविदा कहने का मौका नहीं मिला, भले ही मुझे पता था कि मुझे उसकी याद होगी। खैर, मैंने तय किया कि वह उपाय करे। मैं शहर में वापस आ रहा हूं और संपर्क में वापस आना चाहता हूं। यदि आप किसी भी दिन कॉफी के लिए बाहर जाना चाहते हैं तो मुझे (आपका नंबर) पर कॉल करें! मुझे यह बहुत पसंद है
      एक आलिंगन,
      (आपका नाम) "
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 10



    2
    एक शांत बैठक की योजना बनाएं अगर आपने अपने दोस्त को लंबे समय तक नहीं देखा है, तो हमेशा ऐसा मौका है कि आप इससे पहले भी उतनी ही हार नहीं पाएंगे जैसा आपने किया था। उदाहरण के लिए, अलग-अलग राय और व्यक्तित्व विकसित हो सकते हैं, जब वे अलग हो गए थे, और इससे पहले कि वे चीजों को अधिक कठिन बना सकते हैं। क्योंकि यह अप्रिय स्थिति हमेशा एक संभावना है, आपकी पहली तारीख आकस्मिक होना चाहिए। कॉफी के लिए बाहर जा रहे हैं, एक पेय या दोपहर का भोजन शांत तिथि रखने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यदि आप साथ में आते हैं, तो बाद में कुछ करें, लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो एक घंटे बाद बिना शर्मिंदगी ले।
    • आप एक "बी योजना" को ध्यान में रख सकते हैं, अगर आरंभिक बैठक में चीजें सचमुच अच्छी तरह से होती हैं उदाहरण के लिए, आपके पास गेंदबाजी गली का पता हो सकता है जहां आप एक साथ खेलते थे। अगर यह ठीक है, तो आप नाश्ते के बाद वहां जा सकते हैं!
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 11
    3
    आने वाले आयोजनों के लिए अपने मित्र को आमंत्रित करें अगर प्रारंभिक संपर्क ठीक है, तो आप अपने पुराने दोस्त को अपने नए जीवन का एक हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करना शुरू कर सकते हैं। ऐसा करने का एक आसान तरीका यह है कि उन घटनाओं पर जाने के लिए आमंत्रित करें जिन पर आप जाते हैं। इस तरह, यह व्यावहारिक रूप से निश्चित है कि आप मजे करेंगे, क्योंकि आप घटना का आनंद लेंगे चाहे जो आपके साथ था। इसके अलावा, जब से आप परिचित कुछ करने में सहज महसूस करेंगे, अपने पुराने दोस्त के साथ आकस्मिक बातचीत शुरू करना आसान होना चाहिए।
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 12
    4
    अपने पुराने दोस्त को नए लोगों के बारे में बताएं जैसा कि आप अपने पुराने दोस्त को आपके साथ काम करने के लिए आमंत्रित करते हैं, यह लगभग अपरिहार्य है कि वह अंततः अपने नए दोस्तों से मिलेंगे। इसके बारे में मत डरो। चीजें स्वाभाविक रूप से होती हैं ऐसा करने से, यह स्पष्ट रूप से सभी पक्षों को स्पष्ट करें कि आप बातचीत से किसी को भी बहिष्कृत नहीं करते यह सुनिश्चित करके आप "पसंदीदा चुनना" नहीं कर रहे हैं।
    • इस तरह की परिस्थितियों में एक अच्छी नीति यह है कि मित्रों के दोनों समूहों को उनके सामने मिलने से पहले दूसरी तरफ के हितों के बारे में बताएं। इस तरह, उनके बारे में बात करने के लिए आसान विषय होंगे। "मैंने सुना है कि आप पेंट करना चाहते हैं, है ना?"
    • ध्यान रखें, हालांकि, आपके कुछ नए मित्र कर सकते हैं अपने पुराने दोस्त को अभी पसंद नहीं है जैसे ही उन्होंने अनुभव साझा नहीं किए, उनके पास एक छोटे व्यक्तिगत कनेक्शन होगा। यह ठीक है। उन्हें आपको पसंद करने की ज़रूरत नहीं है।
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 13
    5
    पुरानी यादों का आनंद लें, लेकिन नई यादें बनाएं महान जेम्स गंडॉल्लिनी के शब्दों में, `` याद रखें `बातचीत का सबसे खराब स्वरूप है। " जब आप किसी पुराने मित्र के साथ फिर से जुड़ते हैं तो अच्छा समय याद करने में कोई समस्या नहीं है। हालांकि, थोड़ी देर के बाद, भविष्य में एक साथ करने के लिए मजेदार चीजों की योजना शुरू करना महत्वपूर्ण है। अपने संबंध को अतीत से परिभाषित न करें। यदि आप करते हैं, तो आप ऊबेंगे, और यहां तक ​​कि निराश भी होंगे कि आपको कुछ और कहना नहीं है
  • विधि 3
    शर्मिंदगी से बचना

    चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 14
    1
    पुरानी संघर्षों को सीधे लेकिन विनम्र तरीके से मुड़ें। यदि आप और आपके मित्र ने मित्रवत तरीके से अलग नहीं किया है, तो आप शायद जल्द ही इसके बारे में बात करना चाहते हैं। आदर्श रूप से, आपको यह पहली बार करना चाहिए जब आप फिर से कनेक्ट करें। यह बताते हुए कि आपकी दर्दनाक यादें मौजूद नहीं हैं, यह एक बुरा विकल्प है। ऐसा करने से यह धारणा मिल सकती है कि आप अपने दोस्त की चोट की भावनाओं की परवाह नहीं करते हैं, या उससे भी बदतर, जानबूझकर उन्हें अनदेखी कर रहे हैं। तो अपने अभिमान को निगल और बातचीत में जल्दी से किसी भी तनाव को स्वीकार करते हैं।
    • यदि, एक समय के बाद, आप तय करते हैं कि आप दर्द निवारक के आंशिक रूप से या पूरी तरह से दोषी हैं, अपनी निष्ठा से माफी मांगें। यदि आपको नहीं लगता है कि आप दोष चाहते हैं, तो बस कुछ शब्दों से आगे बढ़ने की आपकी इच्छा की पुष्टि करें, जैसे "हे, मुझे पता है कि पिछली बार हम मिले गलतियां गलत थीं। मुझे आशा है कि हम इसे सभी को अतीत में छोड़ देंगे और शुरू कर सकते हैं नया। "
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 15
    2
    अपनी उम्मीदों को नियंत्रित करें सावधान रहें जब आप अपने पुराने दोस्त के साथ अंतरंगता के पुराने स्तर पर वापस आएं। ध्यान रखें कि पुनर्मिलन के लिए आपके पास ऐसी योजना नहीं है। उदाहरण के लिए, जब आप उस स्तर तक दोस्ती दोबारा शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, तो उसे सिर्फ एक ही भोजन में रुचि हो सकती है। निवेश करना बेहतर नहीं है बहुत ज्यादा ऐसा होने से पहले एक पुनर्मिलन के लिए उनकी उम्मीदें इसके बजाय, उसे एक आशावादी, अभी तक शांत दृष्टिकोण के साथ दृष्टिकोण। इस तरह, कोई बात नहीं कैसे बैठक समाप्त होती है, आप निराश और चोट नहीं होगा।
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 16
    3
    अपने मित्र की राय के बारे में धारणाएं मत बनें। कुछ शर्मनाक गफ्फ से बचने के लिए सावधान रहें कि विवादित मुद्दों के बारे में बात न करें, जब तक आपको यह पता न हो कि वह उनके बारे में कैसा सोचता है। ध्यान रखें कि ये विषय आपके बीच में लगातार विषय रहे हैं, वे आज भी नहीं हो सकते हैं। लोगों, यहां तक ​​कि आपके सबसे निकटतम, अपने विचारों को अनुभवों के अनुसार आकार दे सकते हैं, ताकि वे सिद्धांत रूप में जो कुछ कर रहे हैं उससे बहुत कुछ बदल सकें। यहां कुछ ऐसे विषय हैं जिनसे आपको अपने दोस्त को "महसूस" करने का मौका मिलेगा।
    • धर्म और आध्यात्मिकता
    • नीति
    • मीडिया में विवादास्पद विषय
    • पैसा
    • आपसी मित्रों के बारे में गपशप
    • विपरीत लिंग
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 17
    4
    जब आप क्या कहना चाहते हैं, सवाल पूछें क्या कहना है यह कहना मुश्किल है? पूछने का प्रयास करें कि वे आखिर में एक-दूसरे को देखकर क्या कर रहे थे। जब वह जवाब देता है, तो उसके जवाबों के बारे में प्रश्न पूछें। एक नियम के रूप में, ज्यादातर लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं। मनोविज्ञान के अध्ययन से पता चलता है कि संचार करके, लोग अपने बारे में अपना समय बिताते हैं, दूसरों के बारे में नहीं। यहां कुछ सवाल हैं जो आप अपने मित्र से पूछ सकते हैं:
    • आपने पिछले वर्षों में कहां काम किया है या अध्ययन किया है?
    • प्रेम जीवन कैसा है?
    • परिवार कैसे है?
    • क्या आप एक ऐसी समस्या से मेरी मदद कर सकते हैं जो मैं बहुत सोच रहा था?
    • क्या आपने हाल ही में कोई अच्छी किताबें पढ़ी हैं?
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 18
    5
    यदि आप काफी पुरानी हैं, तो एक पेय के साथ तनाव कम करें। अल्कोहल की एक जिम्मेदार मात्रा असुविधाजनक सामाजिक स्थितियों में मदद कर सकती है। इसलिए यदि आप और आपके मित्र उम्र के हैं, तो एक पुराने दोस्त के साथ जुड़ने पर स्वाभाविक रूप से आने वाली घबराहट को शांत करने में मदद करने के लिए एक या दो पीने का विचार करें। भाग्य के साथ, आप आराम से, दोस्ताना और एक साथ एक अच्छा समय बिताने के लिए तैयार महसूस करेंगे!
    • जब भी शराब शामिल हो, जिम्मेदारी ली जानी चाहिए। जिम्मेदारी से पीने पर कई मार्गदर्शिकाएं हैं, और कभी नशे में ड्राइव न करें
  • युक्तियाँ

    • जल्द ही बहुत चिपचिपा मत बनो
    • दोस्ताना रहें
    • अपने नए दोस्तों के लिए इसे परिचय

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अभी भी अपने छोटे दोस्तों के लिए समय है! अगर वे देखते हैं कि आप हर समय अपने पुराने दोस्त के साथ रहते हैं, तो वे ईर्ष्यापूर्ण हो सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com