IhsAdke.com

बेनामी कॉल कैसे करें

इन दिनों, हमसे संपर्क करने की कोशिश करने वाले किसी के बारे में सब कुछ जानने की उम्मीद है। साथ ही, हम उन लोगों के बारे में अधिक संदेहास्पद पाते हैं जो अपनी पहचान का खुलासा किए बिना संपर्क में आने की कोशिश करते हैं। कॉलर आईडी, एक ऐसा समारोह जो पिछले 15 या 20 वर्षों में फोन पर व्यापक रूप से उपलब्ध है, कुछ ऐसे रूप में बदल गया है जो हमारे पास पहले से सामान्य है इन अपेक्षाओं के बावजूद, अभी भी उन लोगों को अनाम कॉल करने के तरीके हैं जो हमारी पहचान को प्रकट नहीं करना चाहते हैं। यहां कुछ कदम हैं जो आप एक अनाम कॉल करने के लिए ले सकते हैं।

चरणों

चित्र एक बेनामी कॉल चरण 1 को बनाएं
1
निर्धारित करें कि क्या आप किसी लैंडलाइन या सेल फ़ोन से कॉल करना चाहते हैं
  • एक बेनामी कॉल चरण 2 बनाओ चित्र शीर्षक
    2
    डायल टोन की प्रतीक्षा करें यदि आप किसी लैंडलाइन से कॉल कर रहे हैं (यह मानते हुए कि आप डिस्क फोन का उपयोग नहीं कर रहे हैं)। जब आप टोन सुनते हैं, तो कॉल करने से पहले "* 67" दर्ज करें। आप एक डबल बजिंग टोन सुनेंगे जो आपको बताता है कि आपने कॉलर को अपनी पहचान बताए बिना अब अपनी कॉल को प्रतिबंधित कर दिया है।
  • एक बेनामी कॉल चरण 3 बनाने वाला चित्र
    3
    यदि आपके पास कोई लैंडलाइन उपलब्ध नहीं है तो एक अनाम कॉल करने के लिए मोबाइल फोन का उपयोग करें
    • संख्या दर्ज करने से पहले, अगर आप लैंडलाइन से कॉल कर रहे थे तो उसी तरह "* 67" दर्ज करें हालांकि, आपको लैंडलाइन के साथ करते हुए शेष संख्या में प्रवेश करने से पहले डबल टोन सुनने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है।
      एक बेनामी कॉल स्टेप 3 बुलेट 1 बनाने वाला चित्र
    • अपने फोन पर नंबर के बाकी प्रवेश करने से पहले, क्षेत्र कोड से पहले "1" डालने का ध्यान रखें (कुछ कंपनियों "67" के बाद 1 दबाने के लिए की आवश्यकता नहीं है हो सकता है तो यह "1" के साथ काम नहीं करता है बिना ऐसा करने का प्रयास करें), यह कदम आसानी से अनदेखी किया जा सकता है, क्योंकि यह मोबाइल कॉल में आवश्यक नहीं है। रिसीवर की नंबर पहचान स्क्रीन पर अपना सेल नंबर प्रदर्शित करने के बजाय, "प्रतिबंधित" शब्द दिखाई देगा।
      एक बेनामी कॉल स्टेप 3 बुलेट 2 बनाने वाला चित्र



  • एक बेनामी कॉल चरण 4 बनाओ चित्र शीर्षक
    4
    निर्धारित करें कि आपके सेल फ़ोन में कॉल प्राप्तकर्ताओं के लिए अपनी संख्या छिपाने का विकल्प है।
    • सभी सेल फोन अलग हैं, लेकिन कुछ सभी कॉल के लिए संख्या को डिफ़ॉल्ट के रूप में छिपाने का विकल्प प्रदान कर सकते हैं। अपने प्रदाता से जांचें यदि आप इस सेटिंग को अपने फोन पर सेट करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं
      एक बेनामी कॉल चरण 4 बुलेट 1 बनाओ चित्र
  • एक बेनामी कॉल चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि संभव हो तो जांचें, जिस व्यक्ति से आप कनेक्ट होने का प्रयास कर रहे हैं, उसने "बेनामी कनेक्शन ब्लॉकींग" नामक फ़ंक्शन को लागू नहीं किया है। यह मोबाइल फोन के लिए उपलब्ध कोई फ़ंक्शन नहीं है, लेकिन टेलिफोन कंपनियों द्वारा निश्चित लाइनों के लिए उपलब्ध है।
    • यदि आप इस फ़ंक्शन सेट वाले नंबर पर गुमनाम कॉल करने का प्रयास करते हैं, तो एक रिकॉर्ड किया गया संदेश आपको चेतावनी देगा कि वह व्यक्ति अनाम कॉल स्वीकार नहीं करता है। इस व्यक्ति से संपर्क करने के लिए, आपको अपना फोन नंबर छिपाए बिना कॉल करना होगा, अगर यह एक विकल्प है
      एक बेनामी कॉल चरण 5 बुलेट 1 को शीर्षक वाला चित्र
    • हालांकि यह लागू करने के लिए एक उपयोगी टूल है, यह उन लोगों से भी वांछित कनेक्शन को ब्लॉक कर सकता है, जो संख्या छिपाने जैसे डॉक्टरों के कार्यालय, पुलिस या अन्य कार्यालय या जिन लोगों को संख्या छिपाने का वैध कारण है।
      एक बेनामी कॉल चरण 5 बुलेटलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • युक्तियाँ

    • जीमेल, गूगल की ईमेल सेवा, आप अपने कंप्यूटर से कॉल करने की अनुमति देता है। संख्या को बदला नहीं जा सकता, लेकिन यह एक ही नंबर है जो हर किसी का इस्तेमाल करता है, इसलिए यदि कोई व्यक्ति इसे निशान लेता है, तो यह नंबर दिखाई देगा।

    चेतावनी

    • चुटकुले से गुजारें मत अगर जिस व्यक्ति को आप बुला रहे हैं वह आपको पाता है, परिणाम अच्छे नहीं होंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com