IhsAdke.com

कैसे एक स्वस्थ यौन जीवन (किशोर) है

सेक्स या यौन अनुभव आपके रिश्ते का एक बड़ा हिस्सा हो सकता है, एक अनूठा और मनोरंजक अनुभव या भविष्य के लिए जो कुछ आप आरक्षित कर रहे हैं। चाहे आप जो भी चुनते हैं, यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है कि आप और आपके साथी को एक साथ करना चाहिए और समान स्तर पर करना चाहिए इसके अलावा, हालांकि यह किसी के पसंदीदा विषय नहीं है, आप काफी परिपक्व यौन संचरित संक्रमणों का खतरा (एसटीआई), और साथ ही एक संभव निर्णय से निपटने के लिए होने के लिए एक बच्चे को उठाने के लिए, एक गर्भपात है या बच्चे को देने की जरूरत है गोद लेने

चरणों

विधि 1
सुरक्षित सेक्स के बारे में अधिक सीखना

आपकी यौन क्रियाशील किशोर कदम 6 के साथ डील शीर्षक चित्र
1
गर्भावस्था के बारे में पूछें चाहे आप पुरुष या महिला हो, हर किसी को किसी भी विषमलैंगिक गतिविधि का अभ्यास करने से पहले गर्भावस्था को समझने की जरूरत होती है। यहां कुछ मूल बातें हैं जो सभी यौन सक्रिय लोगों को समझना चाहिए:
  • गर्भावस्था तब होती है जब वीर्य योनि में प्रवेश करती है। लगभग सभी गर्भधारण असुरक्षित योनि पैठ के साथ सेक्स का परिणाम है।
  • मौखिक सेक्स, गुदा संभोग या प्रवेश के बिना संभोग गर्भावस्था की घटना बेहद संभावना नहीं है।
  • आम तौर पर, प्री-एजेकलेटरी द्रव (शिशु द्वारा छोटी मात्रा में सफाया जाता है जब एक आदमी उभारा होता है) में व्यवहार्य शुक्राणुजोज़ शामिल नहीं होता है वीर्य के विपरीत, गर्भधारण के कारण पूर्व-स्खलन द्रव की संभावना नहीं है
  • आपका यौन क्रियाशील किशोर चरण 7 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    यौन संचारित रोगों के बारे में पूछें सभी प्रकार की योनि, मौखिक, और गुदा सेक्स एसटीडी फैल सकता है, और एक व्यक्ति केवल इन रोगों में से एक को संविदा कर सकता है अगर वह पहले से ही संक्रमित किसी व्यक्ति के साथ तरल पदार्थ साझा करता है। हालांकि, यौन संचारित रोगों वाले कई लोग कोई लक्षण दिखाई नहीं देते हैं, लेकिन फिर भी वे सेक्स के दौरान उन्हें संचारित कर सकते हैं, जिससे गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं (जैसे कि मादा बांझपन)। संयुक्त राज्य अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र 25 साल से कम उम्र के यौन सक्रिय महिलाओं में एसटीडी के लिए और पुरुषों के साथ यौन संबंध रखने वाले पुरुषों की वार्षिक स्क्रीनिंग की सिफारिश करता है। विषमलैंगिक पुरुषों को थोड़ा कम जोखिम होता है, लेकिन किसी भी खतरनाक यौन व्यवहार के बाद भी उनका परीक्षण होना चाहिए।
    • कुछ यौन संचारित रोगों को एक परीक्षा में पता लगाया जाना छह महीने या उससे अधिक समय लग सकता है।
    • यदि आप और आपके साथी केवल एक दूसरे के साथ सेक्स में संलग्न हैं, तो परीक्षा में केवल एक बार आवश्यकता होगी। परीक्षा फिर से लें अगर आपको संदेह है कि साथी किसी अन्य व्यक्ति के साथ यौन संबंध में जुड़ा हुआ है या यदि आप में से किसी ने साझा सुई के साथ दवाओं का प्रयोग किया है।
  • हर्पस स्टेप 3 के साथ किसी के साथ सेक्स करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कंडोम का उपयोग करें कंडोम किशोरों के बीच जन्म नियंत्रण का सबसे आम तरीका है। वे एसटीडी और अवांछित गर्भधारण के खिलाफ सस्ती, आसान उपयोग और सुरक्षा कर रहे हैं, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है उन्हें सही ढंग से रखें. जब सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, पुरुष कंडोम एक वर्ष में दो प्रतिशत तक गर्भधारण की संभावना को कम करता है, लेकिन उपयोग के दौरान त्रुटियों को अठारह प्रतिशत का मौका मिलता है।
    • स्त्री कंडोम थोड़ा कम प्रभावी है, जब प्रति वर्ष पांच प्रतिशत की गर्भावस्था के अवसर सही तरीके से उपयोग किए जाते हैं एक ही समय में पुरुष और महिला दोनों कंडोम का उपयोग न करें।
    • कंडोम का उपयोग करें एक साथ निम्न विधियों में से एक के साथ अपने आप को और आपके साथी की रक्षा करने का एक शानदार तरीका है।
  • छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 7
    4
    जन्म नियंत्रण की गोलियाँ का उपयोग करने पर विचार करें। जब दैनिक लिया जाता है, गर्भधारण को रोकने में "गोली" बेहद प्रभावी है, लेकिन ध्यान रखें कि यह यौन संचारित बीमारियों से रक्षा नहीं करता है। इसे कई देशों में नुस्खे के बिना खरीदा जा सकता है। ब्राजील में, मरीज को एक नुस्खा की जरूरत है
    • चिकित्सा नैतिकता के कोड में डॉक्टर को गोली के उपयोग के बारे में अपने माता-पिता को बताने की अनुमति नहीं है, लेकिन वे पता लगा सकते हैं कि क्या आप जन्म नियंत्रण व्यय का भुगतान करने के लिए स्वास्थ्य योजना का उपयोग करते हैं। आम तौर पर, प्रति गर्भनिरोधक गोली का मूल्य प्रति माह 20 से 60 रिएस तक होता है, इसलिए आप और आपके साथी को स्वयं को खरीदने में सक्षम होना चाहिए।
    • यह गोली ज्यादातर महिलाओं के लिए एक बहुत ही सुरक्षित तरीका है, लेकिन यह दिल या संचार संबंधी समस्याओं वाले रोगियों में स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है, और धूम्रपान से वृद्धि हुई जोखिम में योगदान होता है।
    • गर्भनिरोधक गोली मासिक धर्म चक्र को अधिक नियमित कर सकती है और अप्राकृतिक लक्षण जैसे कि ऐंठन और मुँहासे को कम कर सकता है।
  • आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक चित्र 12
    5
    मासिक धर्म चक्र का पालन करें महिलाओं ovulation के बाद कुछ दिनों के, जो आमतौर पर 28 दिनों की मासिक धर्म चक्र के ग्यारहवें और इक्कीसवें दिन के बीच होता है के दौरान सबसे अधिक उपजाऊ अवधि और कम से रहे हैं, और पहले दिन मासिक धर्म की शुरुआत है। हालांकि, यह ध्यान रखें कि ज्यादातर महिलाओं को नियमित रूप से मासिक धर्म चक्र नहीं है में रखना महत्वपूर्ण है, तो यह सही ढंग से ovulation और अग्रिम की शुरुआत की भविष्यवाणी करना मुश्किल हो सकता है। इस पद्धति में कुछ मदद मिलती है जब गर्भावस्था के जोखिम को विशेष रूप से ऊंचा होता है, लेकिन रोकथाम के अन्य तरीकों को महीने के किसी भी समय नहीं छोड़ा जाना चाहिए।
    • शुक्राणु योनि में कुछ दिनों तक जीवित रह सकता है, इसलिए ओवुलेशन से पहले संभोग गर्भावस्था के कारण भी हो सकता है।
    • चक्र का पालन करने के लिए, मासिक धर्म कैलेंडर को साथ रखें संकेत है कि मासिक धर्म आ रहा है. भी सुरक्षित महसूस करने के लिए, मॉनिटर ओव्यूलेशन.
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 17
    6
    जन्म नियंत्रण के अन्य तरीकों को देखें। डायाफ्राम से अंतर्गर्भाशयी उपकरणों तक कई तरीके उपलब्ध हैं। अधिक जानकारी के लिए, प्रजनन स्वास्थ्य केंद्र पर जाएं या डॉक्टर या स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें किशोरों को जन्म नियंत्रण और यौन संचारित रोगों की रोकथाम से संबंधित कई मिथकों से अवगत कराया जाता है, तो ऐसा मत मानो कि जो भी आप सुनते हैं वह सच है।
    • बाधित संभोग, एक तकनीक जिसमें एक आदमी स्खलन से पहले योनि से लिंग को वापस लेता है, ज्यादातर विशेषज्ञों द्वारा इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है यद्यपि यह सही तरीके से अभ्यास करते समय थोड़ा सा गर्भावस्था का जोखिम कम करता है, लेकिन हमेशा एक जोखिम होता है कि लिंग को समय पर वापस नहीं लिया जाएगा या यह कि पुरुष यौन क्रिया की शुरुआत के बाद अपना मन बदल देगा। इसके अलावा, यह विधि एसटीआई के खिलाफ कोई सुरक्षा प्रदान नहीं करता है।
  • विधि 2
    सेक्स करना

    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 9
    1
    तय करें कि आप अपने यौन जीवन को शुरू करने के लिए तैयार हैं। कुछ समय अकेले खर्च करें, इस निर्णय पर विचार करें। आदर्श रूप से, पहली बार सेक्स करने से पहले आपको इन सभी सवालों के "हां" का जवाब देना चाहिए:
    • क्या आप और आपके साथी यह समझते हैं कि गर्भावस्था और यौन संचारित रोग क्या काम करते हैं? क्या आप शामिल जोखिमों के बारे में खुले तौर पर बात कर सकते हैं और सुरक्षा के एक या एक से अधिक तरीकों से सहमत हैं?
    • क्या आप एक दूसरे पर भरोसा करते हैं? क्या आपका साथी आपका सम्मान करेगा अगर आप अपना मन बदल दें और उसे रोकने के लिए कहें?
    • क्या आपकी निजी वैल्यू इस यौन अनुभव के साथ संगत है?
    • क्या वे अपने परिवार और समुदाय को अच्छी तरह से संभाल लेंगे यदि उन्हें इसके बारे में पता है? यदि जवाब "नहीं" है, तो क्या आपको इस स्थिति को स्वीकार करना सहज महसूस होता है?
  • चित्र शीर्षक के साथ डील यौन प्रदर्शन चिंता चरण 9
    2
    गलत कारणों से सेक्स करने से बचें सेक्स एक स्वस्थ रिश्ते में दो लोगों के लिए मज़ेदार और जोड़े के कनेक्शन को व्यक्त करने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है। हालांकि, यह हमेशा इस कारण से नहीं होता है स्वयं के साथ ईमानदार रहें, जो आप संभोग करना चाहते हैं और स्वस्थ कारणों से नहीं समझते हैं:
    • बस एक यौन संबंध है यदि आप और आपके साथी दोनों वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं। यदि उनमें से एक दूसरे को दबा रहा है, तो बातचीत का अंत डाल दें और जब तक वे दोनों तैयार न हों तब तक प्रतीक्षा करें।
    • कमबख्त शुरू न करें क्योंकि आपको लगता है कि सब लोग कमबख्त हैं। अधिकांश हाईस्कूल के छात्रों ने अभी तक सेक्स नहीं किया है, और यहां तक ​​कि जिन लोगों ने कभी सेक्स किया है वे अक्सर ऐसा नहीं करते हैं
    • एक असफल प्रेम संबंध को बचाने के लिए ट्रान्स न करें, यह काम नहीं करेगा।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 7
    3
    अपने साथी से बात करें जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप सेक्स करने के लिए तैयार हैं, तो दूसरे व्यक्ति से बात करें आप अतीत यौन अनुभव, संभव एसटीडी, क्या एक अनियोजित गर्भावस्था और गर्भपात और गोद लेने के संबंध में प्रत्येक के विचारों के के मामले में करने के बारे में बात करने के लिए की जरूरत है। दोनों कहते हैं कि वे सेक्स करना चाहते हैं। यदि आप इस तरह के मामलों के बारे में अपने साथी से बात नहीं कर सकते, तो दोनों को तब तक इंतजार करना पड़ सकता है जब तक कि दोनों बातचीत करने में सक्षम नहीं हो।
    • यह महत्वपूर्ण है कि दोनों साझेदार एक ही पृष्ठ पर हैं कि उस संबंध में सेक्स का क्या अर्थ है। क्या यह मजेदार है? क्या आप एक दूसरे से प्यार करते हैं? क्या यह एक मोनोग्रामस रिश्ते है?
  • चित्र शीर्षक अपने पति का कदम कदम 19
    4
    आगे की योजना बनाएं अगर यह पहली बार या दोनों का पहला समय है, या यहां तक ​​कि कुछ समय पहले ही, आपको समय और गोपनीयता की आवश्यकता होगी अग्रिम में सुरक्षा की एक विधि तैयार करें जिसके साथ दोनों सहमत हो गए हैं, इसलिए आपको मौका नहीं मिलेगा।
    • गोपनीयता के एक क्षण होने पर मुश्किल हो सकता है, लेकिन किसी की कार में न डालने की कोशिश करें: इसे सार्वजनिक स्थान पर एक अश्लील कार्य माना जा सकता है, जो कि अवैध है अपने किसी एक के लिए सेक्स छोड़ने की कोशिश करें, जब किसी और के आसपास नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 8 बनाएं
    5
    जल्दी मत करो पहली बार जल्दबाजी से कुछ भी नहीं है। धीमा हो जाओ और दूसरे व्यक्ति के शरीर का पता लगाएं। प्रेरक और आरामदायक होने में मदद करने के लिए प्रारंभिक आवश्यक हैं, और यह विशेष रूप से महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि उत्तेजना योनि को चिकनाई छोड़ देती है। स्नेहन के बिना, प्रवेश बहुत दर्द पैदा कर सकता है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील यौन प्रदर्शन चिंता चरण 6
    6
    एक बिंदु पर जारी रखें जहां आप आरामदायक महसूस करते हैं। एक यौन संबंध का मतलब, अन्य बातों के अलावा, अंतरंग बिना किसी अंतरंगता, पारस्परिक हस्तमैथुन या पैठ के साथ सेक्स के अभ्यास के बिना अंतरंग लालित्य का आदान-प्रदान हो सकता है। एक दूसरे की कंपनी का आनंद लें जिससे वे दोनों सहमत हो जाएं
    • एक बार काम करना इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे दोहराना होगा। आप दो अलग-अलग दिनों के आराम के विभिन्न स्तरों पर हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक डील के साथ यौन प्रदर्शन चिंता चरण 4
    7



    यथार्थवादी उम्मीदें हैं अगर आप उत्तेजना तक नहीं पहुँच सकते हैं या बहुत तेज़ी से बोल पड़ें तो आपको डर नहीं लगता ये चीजें पहली बार किसी व्यक्ति या जब कोई व्यक्ति तंत्रिका महसूस करता हो तो बहुत आम है इसके अलावा, आपको यह भी समझने की आवश्यकता है कि आपके द्वारा सुनाई जाने वाली चीज़ों, अश्लील साहित्य या रोमांस में विश्वास करने के बजाय, एक विशिष्ट यौन संबंध कैसे काम करता है:
    • औसतन, मर्मज्ञ सेक्स के दौरान, एक आदमी लगभग पांच मिनट में फुर्सत करता है।
    • कुछ महिलाएं अपने भागीदारों की तुलना में संभोग सुख प्राप्त करने में अधिक समय लेती हैं, या केवल पैठ के साथ उत्तेजना तक पहुंचने में कठिनाई होती हैं वे अभी भी सेक्स का आनंद ले सकते हैं और तय कर सकते हैं कि वे हस्तमैथुन या पेचदार सेक्स के माध्यम से संभोग प्राप्त करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बेहतर बनाएं चरण 4
    8
    दूसरे को अपना मन बदलने दें। यदि आप अभी धीमा या बंद करना चाहते हैं, तो ऐसा कहें। घबराहट या असुविधाजनक (या गले में दर्द) महसूस करने में कुछ भी गलत नहीं है, और इससे निपटने का सबसे अच्छा तरीका एक ब्रेक लेना और ऐसा कुछ करना है जो आपको अधिक आरामदायक बना देगा। जब आप तैयार हों तब आप फिर से कोशिश कर सकते हैं, चाहे कोई भी पांच मिनट या महीने में हो।
    • जो पार्टनर आपको रोकने के लिए कहता है उसके साथ यौन संबंध रखने के लिए जारी है नैतिक रूप से गलत है हालांकि लिंग ने सहमति से शुरुआत की है, और इसे बलात्कार या यौन हमला माना जाता है।
  • रोमांस एक लड़की चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    9
    सेक्स के बाद, अनुभव के बारे में बात करें क्या आपको खुशी महसूस हुई? क्या कुछ विशेष रूप से सुखद था या कोई असुविधाजनक था? जितना अधिक आप इसके बारे में बात कर सकते हैं, आप जितना सहज महसूस करेंगे, आप एक-दूसरे के साथ महसूस करेंगे और अगले यौन संबंध अधिक आनंदित होंगे यदि आप फिर से सेक्स करना चाहते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 11 बनाएं
    10
    गुदा सेक्स के स्वस्थ अभ्यास के बारे में पूछताछ करें विषमलैंगिक किशोरावस्था के कुछ समूहों में, गुदा सेक्स आमतौर पर होता है क्योंकि पुरुषों को इस अभ्यास का अनुभव करने के लिए जबरदस्ती महिलाओं। यदि आप नहीं चाहते हैं तो गुदा सेक्स न करें ध्यान रखें कि यह योनि सेक्स से ज्यादा दर्दनाक होता है, लेकिन कुछ विश्राम अभ्यास और पानी आधारित स्नेहन अनुभव को बढ़ा सकते हैं।
    • यूनाइटेड किंगडम में, विषमलैंगिक जोड़ों के लगभग 10 प्रतिशत और समलैंगिक पुरुष जोड़ों की 66 प्रतिशत नियमित रूप से गुदा सेक्स में संलग्न हैं।
  • विधि 3
    एक गैर-पेचदार यौन जीवन को बनाए रखना

    एक लड़की कदम 6 के साथ Snuggle शीर्षक चित्र
    1
    अंत तक मत जाओ आपने तय किया है कि आप अपने साथी के साथ भावुक संबंध चाहते हैं, लेकिन आप अभी तक सेक्स के लिए तैयार नहीं हैं। शायद आप अभी तैयार नहीं हैं या शादी तक इंतजार करने का फैसला किया है।
    • यदि आप धार्मिक या सांस्कृतिक कारणों से लिंग से बचना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि इस विधि में सुझाए गए कुछ तरीकों को आपके समुदाय के मानकों के अनुसार "लिंग" माना जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 9 बनाएं
    2
    साहसी दुर्व्यवहार बदलें इसका क्या अर्थ है? वे दो व्यक्तियों के बीच एक कामुक संपर्क हैं जो कि छेड़छाड़ करने वाली सेक्स (योनि, गुदा या मौखिक) से पहले बाधित है। बीमारी और एक अवांछित गर्भधारण के जोखिम इस अभ्यास में बहुत कम हो जाते हैं, लेकिन अंतरंगता के स्तर के आधार पर अभी भी हो जाएगा।
  • कंस ए गर्ल नामक चित्र` class=
    3
    पैठ के बिना सेक्स का अभ्यास करें आप किसी भी कपड़ों के बिना अपना कपड़े छोड़कर या हस्तमैथुन और आपसी यौन संतुष्टि के सत्र में भाग लेने के बिना अंतरंग क्षेत्रों को घास कर सकते हैं। चूंकि संभोग अक्सर प्रक्रिया का एक हिस्सा होता है, यह कहना सुरक्षित है कि यह यौन प्रथा है और जोखिम, हालांकि एसटीडी और गर्भावस्था के छोटे, प्रस्तुत करता है। हालांकि, इनमें से कोई भी परिणाम बहुत संभावना नहीं है
    • किसी भी साथी को संभोग से बचने के लिए अन्य यौन कृत्यों में संलग्न होने के लिए बाध्य होना चाहिए।
  • अपने माता-पिता के बिना यौन संबंध रखने वाले चित्र शीर्षक 13
    4
    मौखिक सेक्स का अभ्यास करें हालांकि यह दोनों लोगों के लिए मज़ेदार हो सकता है, मौखिक सेक्स के जोखिम होते हैं। गर्भावस्था कोई समस्या नहीं है, लेकिन बीमारी का संचरण अभी भी संभव है।
    • रोकथाम और रोग नियंत्रण के लिए केंद्र ने एक अध्ययन में, 15 और 24 वर्ष मौखिक सेक्स का अभ्यास की उम्र के बीच अमेरिका के निवासियों के 60 से अधिक प्रतिशत, और 50 प्रतिशत योनि सेक्स का अभ्यास किया।
    • अध्ययन में यह भी मौखिक सेक्स के दौरान सुरक्षा के तरीकों के उपयोग की सिफारिश और पता चलता है कि एसटीडी के उपचार के लिए क्लीनिक का दौरा रोगियों के प्रतिशत पांच से दस गले में सूजाक से ग्रस्त हैं और क्लैमाइडिया, दाद, उपदंश और कैंसर का खतरा बढ़ जाता है एचपीवी के साथ जुड़े
  • विधि 4
    अभेद्य व्यवहार करना

    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि कोई व्यक्ति सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 12
    1
    संभोग से बचना हो सकता है कि यह सलाह कैसे एक स्वस्थ सेक्स जीवन है, लेकिन इस पर विचार करने के पर एक लेख में counterintuitive लग रहा है: यदि तीन में से दो किशोर यौन संबंध, इसका मतलब है कि तीन में से एक refrains। इसके अलावा, इसका यह अर्थ नहीं है कि आप यौन महसूस नहीं करते हैं, लेकिन यह कि आप संभोग में संलग्न नहीं हैं। शर्मिंदा न करें कि आपने अपने साथी के साथ यह फैसला किया या यौन आशंका महसूस न करें - मत करो उस तरह से महसूस करने के लिए अप्राकृतिक होगा आप इस तरह के आवेगों को शांत करने के लिए कुछ चीजें कर सकते हैं और भावुक जोड़ों द्वारा साझा अंतरंगता साझा करना जारी रख सकते हैं।
  • रोमांटिक रूप से हग ए वूमन शीर्षक वाले चित्र 10
    2
    मस्तिष्क के सत्रों का आनंद लें, लेकिन दृढ़ सीमा रखें दूसरे व्यक्ति के हाथों गलत जगह घूमने के लिए शुरू करते हैं, सिर्फ शरीर की भाषा के उपयोग के साथ इसे रोकने के लिए कोशिश नहीं करते हैं, अपने हाथों का उपयोग कर इसे स्थानांतरित और कहते हैं, "मैं इस बात के लिए तैयार नहीं हूँ।" उसे तुरंत समझना चाहिए और उसे फिर से प्रयास न करने के लिए पर्याप्त सम्मान करना चाहिए।
  • रोमांटिक रूप से ह्यूग ए वूमन 7 नाम की तस्वीर
    3
    दाढ़ी सत्र को रोकें यदि यह दंपति को नियंत्रित करने के लिए बहुत रोमांचक हो जाता है इच्छा पूरी तरह से स्वाभाविक है, लेकिन आपको इन्हें देना नहीं है आप भी उत्तेजित हो जाते हैं लेकिन, अब के लिए यौन संबंध सिर्फ वापस थोड़ा खड़े हैं और कहते हैं की तरह, कुछ करने के लिए नहीं करना चाहते हैं "वाह, यह बहुत अच्छा है, लेकिन मैं आगे इस समय के लिए कदम के एक फिल्म देखते हैं। चलो करने के लिए तैयार नहीं कर रहा हूँ?"।
    • आश्चर्य न करें कि दूसरे व्यक्ति को समझ नहीं आती है या पुच्टी नहीं हो जाती है: वह आपके रूप में बंद करने के लिए तैयार नहीं हो सकती है और थोड़ा भ्रमित और परेशान हो सकती है। हालांकि, यदि वह आग्रह करता रहा है, तो उसे छोड़कर और कहीं और ठंडा करने के लिए कहें, "आप मुझसे प्यार करना जारी रखेंगे," जैसे कि भावनात्मक ब्लैकमेल की मांग करना या उससे भी शुरू करना, और सोचें कि क्या आप फिर से इस स्थिति में रहना चाहते हैं ।
  • अपने माता पिता के बिना यौन संबंध जानने वाले कदम शीर्षक 14 शीर्षक चित्र
    4
    जोखिम को समझें हैरानी की बात है कि गर्भधारण और यौन संचारित रोगों को रोकने में कंडोम की तुलना में संयम की उच्च विफलता दर है। बेशक, यह मतलब यह नहीं है कि किसी को चुंबन के माध्यम से गर्भवती हो सकता है, लेकिन abstainers किशोर की एक बड़ी संख्या दृढ़ संकल्प खोना है कि और, पल की गर्मी में यौन गतिविधि के कुछ फार्म का अभ्यास अक्सर संरक्षण के बिना। गर्भावस्था और यौन संचारित रोगों के बारे में पूछताछ, के बाद से इस तरह के जोखिमों की समझ आप मूल योजना के लिए या कम से कम एक कंडोम खरीदने के लिए अगर आप अपना मन बदल चल रहना कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सभी यौन गतिविधियों के दौरान संचार की एक रेखा रखें ताकि जोड़े भावनाओं और सलाह को साझा कर सकें। आपका साथी आपको खुश करना चाहता है, लेकिन आपको अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए क्या करना चाहिए, यह जानने की जरूरत है
    • समलैंगिक संबंधों को "सक्रिय" और "निष्क्रिय" साथी की आवश्यकता नहीं होती है कई जोड़ों दोनों भूमिकाएं खेलें
    • यह संभावना नहीं है कि आपके साथी की हस्तमैथुन किसी भी एसटीडी संचारित करेगा अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को कम करने के लिए दूसरे व्यक्ति को स्पर्श करने से पहले साबुन और गर्म पानी से हाथ धो लें

    चेतावनी

    • यदि यह आपका निर्णय है, तो सुनिश्चित करें कि वह पूरी तरह से समझ लेता है कि आप योनि संभोग में शामिल नहीं होंगे (यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप पुरुष या महिला हैं) सुनिश्चित करने के लिए अपने साथी से बात करें।
    • किसी एक साझेदार के जरिए निर्धारित समय सीमा आपके खिलाफ काम कर सकती है इंतजार करना एक निश्चित दिन के रूप में जल्द से जल्द पाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप दो अपने मन को बदलने के लिए सहज महसूस करते हैं।
    • यदि आप बच्चे नहीं करना चाहते हैं, तो सबसे सुरक्षित विकल्प यौन संबंध नहीं होना चाहिए। हालांकि यह हमेशा एक सरल निर्णय नहीं है, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यदि आपके पास यौन संबंध है, तो सभी आवश्यक सावधानी बरतने पर भी गर्भावस्था हो सकती है।
    • कभी दबाव में किसी के साथ सो जाओ, क्योंकि आपको लगता है कि आप उस व्यक्ति के प्यार को जीत सकते हैं या "बंद" हो सकते हैं। आप केवल निराश होंगे

    आवश्यक सामग्री

    • एक निजी पर्यावरण
    • हाथ तौलिया (सफाई के लिए)
    • सुरक्षा (अनुशंसित):
    • कंडोम
    • और / या जन्म नियंत्रण की गोली
    • और / या जन्म नियंत्रण और यौन संचारित रोगों के खिलाफ संरक्षण की अन्य विधि
    • वैकल्पिक:
    • जल आधारित स्नेहक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com