IhsAdke.com

कैसे एक Fangirl बनने के लिए

आपने कुछ ऐसी चीज़ की खोज की है जो आपसे प्यार करते हैं और दूसरों के साथ अपने नए जुनून को साझा करना चाहते हैं, यह एक फिल्म, एक टेलीविज़न श्रृंखला, एक फुटबॉल टीम या एक किताब है। एक रहो fangirl

मज़ेदार और अपने उत्साह के स्रोत सामग्री के साथ पूरी तरह से शामिल होने का मतलब है

चरणों

भाग 1
Fandom (प्रशंसक आधार) के साथ उलझाने

एक फेंगिरेल चरण 1 नाम वाली तस्वीर
1
एक चुनें प्रशंसक. वह भाग आसान है एक फ़ैन्डल एक ऐसे लोगों का एक सामूहिक समूह है जो एक विशिष्ट चीज़ के बारे में भावुक है, वस्तुतः प्रशंसकों का समूह यद्यपि एक भद्दा कुछ भी हो सकता है, वे टेलीविजन श्रृंखला, फिल्मों, किताबों, अभिनेताओं, फुटबॉल टीम और संगीतकारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। तो पता करें कि आप किससे प्यार करते हैं और आप की तरह दूसरों की तलाश करना शुरू करते हैं।
  • कुछ लोकप्रिय fandoms whovians, Sherlockians ( "डॉक्टर हू" के प्रशंसकों) कर रहे हैं -, Potterheads (बीबीसी श्रृंखला प्रशंसक "शर्लक" Holmesian आर्थर कॉनन डॉयल द्वारा मूल कहानियों के प्रशंसकों के लिए और अधिक हो रहा है) (प्रशंसकों "हैरी पॉटर") निर्देशक (संगीत समूह एक दिशा के प्रशंसकों) और ट्रेकिज़ ("स्टार ट्रेक" के प्रशंसकों) सभी फ़ंडम्स के पास एक प्रचलित नाम नहीं है, या उनमें कई प्रकार के हो सकते हैं।
  • जब आप बस शुरू हो रहे हैं, तो किसी भी फैंडम में शामिल होने से डरो मत। ऐसा लगता है कि पहले को खोजने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन चिंता न करें, जब आप अधिक शामिल होते हैं, तो आप इसे लटका लेंगे।
  • आपको केवल कुछ चुनना चाहिए जिसे आप पसंद करते हैं, क्योंकि इससे आप दूसरों के साथ अपने जुनून को साझा करना चाहते हैं।
  • बीए ए फॅगरिस्ट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन लोगों से मिलें, जिनके समान हित हैं आप अपने उत्साह को साझा करने वाले लोगों से मिलना चाहते हैं इंटरनेट ने यह बहुत आसान बना दिया है, लेकिन यह भी थोड़ा तीव्र है। शुरू करने के लिए कई जगहें हैं
    • कई फंडम्स इंटरनेट द्वारा समर्थित हैं वे ट्विटर, टुम्ब्लर, Pinterest, आर्काइव ऑफ ओनऑन (एओ 3) जैसी जगहों पर पा सकते हैं।
    • तथाकथित "फ़ैण्ड्रैड नेताओं" के लिए देखो, जिनके पोस्टिंग, आर्टवर्क और कट्टरपंथी सबसे लोकप्रिय हैं। उन पर ध्यान देने से यह समझने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि चीजें आपके फैंडम में काम करती हैं। यह उन लोगों के बीच अन्य प्रशंसकों को ढूंढने का भी एक अच्छा तरीका है जिनके साथ वे जुड़े हैं या जो सबसे लोकप्रिय प्रतिभागियों का पालन करते हैं
    • Fandom इंटरनेट से पहले, निश्चित रूप से आया था fanzines स्टार ट्रेक की, यदि वे वास्तविक थे, और मूल सांस्कृतिक घटना थी जो "स्टार वार्स" थे, तो वे मूल वाटसन को पत्र लिख रहे थे।
  • एक फेंगिरेल चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    फंडम्स शब्दावली जानें गोताखोरी से पहले भाषा सीखना बहुत गहरा होगा जब आप अधिक शामिल हो जाना शुरू करेंगे। फैण्डम्स, कुछ और की तरह, अपनी खुद की भाषा विकसित की है जो बाहरी लोगों के लिए समझ से बाहर आती है।
    • "कैनन"सबसे महत्वपूर्ण शब्दों को जानने के लिए में से एक है। यह एक शब्द है कि fanfiction लेखकों कुछ है कि मूल कथानक के साथ गठबंधन किया है वर्णन करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। उदाहरण के लिए, रॉन वीसली और हर्मियॉन ग्रेंजर हैं कैनन.
    • "fanfiction"जहां प्रशंसकों बातें वे प्यार के बारे में कहानियां लिखना है। हस्तियों के बारे में प्रशंसक कथा (आरपीएफ या वास्तविक व्यक्ति Fic कहा जाता है), एक पुस्तक या फिल्म के वैकल्पिक संस्करण रहे हैं। कई प्रशंसकों के पुरालेख में fanfics लिखने और उन्हें प्रकाशित करने प्रशंसक के लिए योगदान हमारे अपने या आपके निजी ब्लॉग
    • "लगता है"भावनाओं कि प्रशंसकों के अनुसार बिगड़ चला गया एक दृश्य या एक किताब, फिल्म या टेलीविजन श्रृंखला में विशेष रूप से, तीव्र परेशान और अद्भुत व्यवहार के दौरान भी हो जाते हैं। इन चरम भावनाओं (आमतौर पर उदासी, शोक और सुंदर आनन्द)। इस में ऊंचाई, कई प्रशंसकों को पल के लिए असुविधा का कारण है।
    • Fandom में, शब्द "लक्ष्य"(संभवत: मेटा-विश्लेषण के संक्षिप्त नाम) का अर्थ है मूल चरित्र का चरित्र मनोविज्ञान, प्रेरणा और आधिकारिक आशय के रूप में विश्लेषण करना। यह शब्द इन शब्दों में खुद को जांचने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है
  • 4
    जानें कि यह क्या है "शिपिंग"। कई फंडम्स में, आप सभी को इस बारे में बात करेंगे जहाजों. नहीं, वे शायद नाव के प्रेमी नहीं हैं जहाजों, भी "शिपिंग"पात्रों के जोड़े या वास्तविक जीवन में लोग हैं जो प्रशंसकों को रोमांटिक या प्लैटोनी रूप से शामिल होने को देखने के लिए पसंद करेंगे। शिपिंग.
    • स्लैश शिपिंग निस्संदेह निश्चित फण्डम के सबसे लोकप्रिय और मुखर भागों में से एक है। इसका अर्थ है कि एक ही सेक्स के दो पात्रों की रोमांटिक बाँधना, आमतौर पर पुरुष (femslash स्त्री के लिए शब्द है) शब्द स्लेश स्टार ट्रेक के फैंडमॉड से आए होंगे: स्पाक और किर्क में "/" प्रतीक के कारण स्पॉक और किर्क के साथ मूल श्रृंखला फ़िक्शन की लोकप्रियता के लिए एक सिद्धांत स्लेश लोकप्रिय संस्कृति में समलैंगिक कथाओं की कमी है
    • ओटीपी शब्द अंग्रेजी "एक सच्चा जोड़ी" से आता है और इसका मतलब है कि यह है जहाज़ एक व्यक्ति की पसंदीदा, आमतौर पर एक fandom पर सेट विभिन्न कार्यों के प्रशंसक एकाधिक ओटीपी हो सकते हैं ये जोड़ हमेशा नहीं होते हैं कैनन.
  • बीए ए फॅन्जिर्ल चरण 5 नामक चित्र
    5
    अपने विशिष्ट fandom के लिए खोजें अधिकांश फ़ंडम्स में कई विशेषताएं हैं जिनमें आपके बारे में जानकारी शामिल होती है और पुराने सदस्यों को बार-बार एक ही चीज़ों को समझाना पसंद नहीं हो सकता है
    • उपयोग करने के लिए विभिन्न प्रकार के फ़ैशनशिप हैं: टम्ब्लर, विकी पन्ने जो कि पात्रों और साजिशों को समर्पित हैं, दूसरों के बीच में। एओ 3 में विभिन्न प्रकार के फनफिक्स और फ़ंडम मंच हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप "LOST" पसंद करते हैं, तो एक पूर्ण ऑनलाइन डेटाबेस होता है जिसमें सभी चीजें शामिल होती हैं जो श्रृंखला से दूर से संबंधित होती हैं। मशहूर हस्तियों के लिए, ब्लॉग और फैन-बनाई गई वेबसाइट नवीनतम फ़ोटो और जानकारी ढूंढने के लिए सबसे अच्छी जगह हैं।
    • कुछ समय के लिए, यह वास्तव में बोलने से पहले सबसे आम अभिव्यक्तियों को जानने के लिए चुने गए fandom के दृश्यों के पीछे प्राप्त करने में मदद करता है। तो चुप रहो जैसा कि आप सीखते हैं



  • भाग 2
    Fandom का हिस्सा होने के नाते

    एक फेंजीर वाला चरण 6 नामक चित्र
    1
    Fandom में योगदान करें एक बार जब आप समझ गए हैं कि चीजें आपके विशेष फ़ैमैंड में कैसे काम करती हैं, तो योगदान करना शुरू करें। इसमें शामिल होने और अन्य लोगों को जानने का एक शानदार तरीका है
    • इंटरनेट पर परिसंचारी के बारे में चर्चा करते हुए अपने फैंडम के बारे में चर्चा करें। सोशल मीडिया की एक विस्तृत विविधता के माध्यम से, आप प्रशंसकों के साथ अपने विचारों के साथ बात कर सकते हैं, चर्चा कर सकते हैं और अपने भविष्य के बारे में बात कर सकते हैं। आपको लोगों से बात करने या उन्हें सुनने के लिए आपको टंबलर पर प्रसिद्ध होना ज़रूरी नहीं है।
    • एक प्रशंसक या लक्ष्य लिखें और इसे AO3 पर पोस्ट करें (इस साइट के लिए एक आवेदन प्रक्रिया है जिसे आपको एक खाता बनाने का प्रयास करने से पहले पता होना चाहिए)। इसमें कुछ चीजें हैं स्पॉइलर, धिक्कारियों में चेतावनियां और आयु रेटिंग उन पर ध्यान दें और अपनी खुद की चीज़ों के लिए बुकमार्क जोड़ना सुनिश्चित करें ताकि लोग जान सकें कि उन्हें क्या मिलेगा।
    • अपने पसंदीदा Fandom के आरपीजी मंच में शामिल हों आरपीजी तब होता है जब आप अपने स्रोत सामग्री से एक किरदार खेलते हैं यदि आपको अपने फैंडमैंड में कोई नहीं मिल रहा है, तो क्यों नहीं बना सकता?
    • बनाओ। Gifs (ग्राफिक्स इंटरचेंज प्रारूप) जो फ़ाइलों को संपीड़ित करने और अपनी पसंदीदा फिल्म या टेलीविज़न श्रृंखला से दृश्यों को कैप्चर करने का प्रारूप है।
    • अपने पर यूट्यूब डाल करने के लिए वीडियो बनाओ जहाजों, अपनी फुटबॉल टीम, अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के साथ एक साक्षात्कार के कुछ हिस्सों या साक्षात्कार के कुछ हिस्से के साथ अपने पसंदीदा क्षण।
  • एक फेंजीरर चरण 7 नामक चित्र
    2
    अपने फैंडमेट और प्रेरणा के अपने स्रोत के प्रति एक महत्वपूर्ण दृष्टिकोण रखें। सिर्फ इसलिए कि आप कुछ प्यार करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी गलतियों को अनदेखा करना चाहिए या किसी को नाराज करना चाहिए। एक प्रशंसक होने के नाते आपको समझना चाहिए कि आप क्या प्यार करते हैं और किस प्रकार समायोजनों की आवश्यकता है उसके बारे में क्या अच्छा है।
    • समस्याग्रस्त व्यवहार का निंदा प्रशंसक समस्याओं afflicting समाज के मुक्त नहीं है, इसलिए जब आप एक समस्याग्रस्त व्यवहार (जैसे लिंगभेद, नस्लवाद, होमोफोबिया या Transphobia के रूप में) देखते हैं, अपराधी समझा क्योंकि इस तरह के व्यवहार समस्याग्रस्त है। ध्यान रखें कि वे हमेशा नहीं सुनेंगे और नकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। एक उदाहरण: रचनाकारों का पॉडकास्ट "नाइटवैल में आपका स्वागत है" स्पष्ट रूप से कहा गया कि चरित्र वैज्ञानिक कार्लोस काला है और फिर भी फ़ैन्डक का कुछ सबसेट उसके दृश्य प्रतिनिधित्वों में उसे सफेद रूप में चित्रित करने में बनी रहती है।
    • अगर कैनन अपने आप में समस्याग्रस्त है, एक लिखें लक्ष्य इसके बारे में या एक के माध्यम से इसे ठीक कर fanfic यह प्रस्तुत समस्याओं से निपटने का एक शानदार तरीका है दोबारा, याद रखें कि हर कोई इस बात से सहमत नहीं होगा कि आप जो समस्याएं देखते हैं वह समस्याएं हैं, और आप के साथ बहस समाप्त कर सकते हैं।
    • Fandom में समस्याओं और प्रेरणा स्रोत के बारे में सभ्य विचार विमर्श करने की कोशिश करें। के युद्ध शिपिंग इस संबंध में कुछ सबसे बुरी झगड़े हैं छोटे, आमतौर पर शिक्षित प्रशंसक कारण दक्षिण लगभग युद्ध रे द्वारा नष्ट कर दिया गया था (चर्चा जो सबसे अच्छा रे, रे कोवालास्की या रे Vecchio, और जो एक मुख्य चरित्र, कांस्टेबल बेंटन फ्रेजर के साथ shippado किया जाना चाहिए था के बारे में था)।
  • एक फेंजीरर चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    सम्मान करो ईमानदारी से, यह जीवन के लिए अंगूठे का एक अच्छा नियम है, लेकिन यह भी fandom में उपयोगी होगा। इसका अर्थ है उन रायओं का सम्मान करना, जिनसे आप असहमत होते हैं और उन लोगों की गोपनीयता का सम्मान करते हैं जिन्होंने आपकी प्रेरणा के लिए स्रोत सामग्री बनाई थी।
    • उन लोगों का सम्मान करें, जो आपके साथ फ़ैन्डल में भाग ले रहे हैं, भले ही वे आपकी राय न बताएं, आपका जहाजों या अपने विचारों पर कैनन. लोग अपने स्वयं के अलग-अलग दृश्य देख सकते हैं। बस याद रखें कि किसी को भी आप के लिए कठोर होने का अधिकार नहीं है (आप को शाप, आपके बारे में गपशप फैलाएं, अपनी उपस्थिति या जीवन के बारे में टिप्पणी करें)।
    • उस व्यक्ति या लोगों का सम्मान करना, जिन्होंने मूल सामग्री बनाई है, वह भी बेहद महत्वपूर्ण है। कई फंडम्स के पास उस प्रशंसक हैं जो अपने जुनून को बहुत दूर ले गए और बाकी प्रशंसकों ने शर्मिंदा किया। इसका मतलब है कि मशहूर हस्तियों की गोपनीयता देना, दखल देने वाले प्रश्न पूछने और सिर्फ एक लेने के बजाय फोटो मांगने के लिए समीक्षाएं स्वीकार्य हैं, लेकिन कठोर नहीं हैं एक रचनात्मक आलोचना करने के लिए किसी को बताने के लिए कि वे कैसे सुधार कर सकते हैं - कठोर होने के लिए किसी को उन सबको बताएं जो उनके साथ गलत हैं। एक बड़ा अंतर है
  • युक्तियाँ

    • पता करें कि आपके पसंदीदा लोगों में से कौन से अन्य हित हैं आप अपने अगले fandom धन्यवाद उन्हें मिल सकता है!
    • अन्य फ़ंडम के साथ प्रयोग हमेशा स्वीकार्य है, इसलिए शामिल होने के लिए एक से अधिक ढूंढें।
    • याद रखें कि कोई भी एक असली परिभाषा नहीं दे सकता है कि यह एक असली प्रशंसक है। यदि आप कुछ के प्रशंसक बनने का निर्णय लेते हैं, तो यह आपको प्रशंसक बना देता है अगर कोई आपको यह साबित करने के लिए कहता है कि आप हैं, तो याद रखें कि इस तरह के लोगों के साथ अपना समय बर्बाद करना उचित नहीं है।

    चेतावनी

    • एक अच्छा संतुलन हमेशा स्वस्थ होता है अपने वास्तविक जीवन की चिंताओं को अपने फैंडम के साथ संतुलन दें और आप ठीक हो जाएंगे

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com