IhsAdke.com

कैसे एक Fandom बनें

जब आप स्कूल में एक दिशा या जस्टिन बीबर के बारे में बात करते हैं, तो सभी न्यायाधीश होते हैं? यहां तक ​​कि अपने दोस्तों? ऐसा हो सकता है कि केवल उन लोग जो आपके समर्पण को समझते हैं वे हैं जो सेलिब्रिटी प्रशंसक समूहों के हैं - जो कि उनकी मूर्तियों की पूजा करने के लिए इकट्ठा होते हैं। हालांकि इन समूहों में से कुछ दूसरों की तुलना में अधिक बड़े होते हैं, आपको लगता है कि अगर किसी के द्वारा एक महान मूर्ति पूजा वहाँ अन्य लोग हैं, जो विषय में रुचि रखते हैं, भले ही कुछ यह पसंद नहीं है कि संभावना है। आप इस समूह के एक सक्रिय सदस्य कैसे बनते हैं?

चरणों

भाग 1
प्रशंसकों के एक समूह के हिस्से के रूप में अपने निजी निवेश को गहरा करना

एक Fandom चरण 1 में शामिल होने वाला चित्र देखें
1
अपने सभी कार्यों और गतिविधियों के साथ अपने आप को परिचित कराएं यदि आप केवल आपके मूर्ति की सबसे लोकप्रिय कार्यों के बारे में जानते हैं, तो आपको "सुपर हीरो" नहीं माना जाएगा - यह आकस्मिक प्रशंसकों पर निर्भर है गंभीरता से स्वीकार किए जाने के लिए आपको किसी व्यक्ति के कैरियर के बारे में सब कुछ जानना होगा, यहां तक ​​कि छोटे प्री-फेम परियोजनाएं भी।
  • चित्र शीर्षक में एक यादृच्छिक कदम 2 में शामिल हों
    2
    अपनी मूर्ति की इतिहास और जीवनी का अध्ययन करें एक प्रशंसक के रूप में, शायद आप सेलेब्रिटी से जुड़े हुए महसूस करेंगे - हालांकि, अधिकांश लोग केवल उनके काम के कारण इन मूर्तियों को जानते हैं। एल्बम, फिल्म, टीवी शो आदि से बहुत कुछ है और उनके इतिहास और आत्मकथाओं पर शोध करके, आपको लगेगा कि आप उन्हें किसी भी आकस्मिक प्रशंसक से बेहतर जानते हैं।
    • खोज शुरू करने के लिए विकिपीडिया एक बढ़िया जगह है यद्यपि बहुत व्यापक स्रोत नहीं है, यह सबसे हस्तियों के जीवन के प्रारंभिक वर्षों के बारे में कम से कम पैराग्राफ प्रदान करता है, जैसे कि उनके रिश्तेदारों और उनकी पढ़ाई के नाम। यदि बचपन के दौरान उनके साथ कुछ महत्वपूर्ण हुआ है, जैसे कि माता-पिता की मृत्यु या गंभीर बीमारी, उदाहरण के लिए, पैराग्राफ में ऐसे मामलों को कवर किया जाएगा। "पर्सनल लाइफ" खंड आमतौर पर प्रसिद्घ होने के बाद सेलिब्रिटी के बारे में क्या जानकारी प्रदान करता है - इसमें पूर्व प्रेमी या गर्लफ्रेंड्स, बच्चों आदि के नाम शामिल हैं।
    • अधिक विस्तृत खोज इंजन का उपयोग करके अपनी मूर्ति की खोज करें। हालांकि, जो भी आप पढ़ते हैं वह सब पर भरोसा नहीं करें। कई अखबार और पत्रिका अपनी बिक्री को बढ़ावा देने के लिए गलत सूचनाएं देते हैं - सब कुछ विश्वास मत करो!
    • आपकी मूर्ति के बारे में लिखी गई पुस्तकों के लिए अमेज़ॅन या फ्री मार्केट जैसी साइटों पर खोज करें। यद्यपि वह बहुत छोटा है, संभावना है कि उन्होंने पहले ही अपनी आत्मकथा लिखी है - जैसे जस्टिन बीबर की "बस आरंभ करना।"
    • किसी अन्य स्रोत के ऊपर आत्मकथाओं पर भरोसा करें दूसरों के बारे में जो कुछ आपके बारे में कहते हैं, उसके मुकाबले आपको अपनी मूर्ति की पुष्टि करना बेहतर है।
  • एक Fandom चरण 3 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    3
    उस व्यक्ति के बारे में जानकारी प्राप्त करें जो आपकी मूर्ति डेटिंग कर रही है और जिसे उन्होंने अतीत में लिखा है किसी व्यक्ति के बारे में जानने के लिए यह संभव है कि यह व्यक्ति किसके साथ चलता है साथी किसी के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और एक सुपरफ़ान हमेशा जानना चाहता है कि उनकी मूर्ति को किसने खुश किया है
    • अच्छी तरह से स्थापित प्रशंसक समूहों के साथ सबसे मशहूर हस्तियों के लिए, एक त्वरित इंटरनेट खोज आपके प्रेम जीवन के बारे में जितनी चाहें उतनी जानकारी प्रकट करेगी।
    • आपकी मूर्ति के नाम की तस्वीरों की खोज और आपके वर्तमान या पूर्व प्रेमी उन तस्वीरों को उजागर कर सकते हैं जो सार्वजनिक रूप से सार्वजनिक रूप से काम करती हैं।
    • सेलिब्रिटी गपशप का संदेह होना याद रखें बुरी प्रतिष्ठा वाले पत्रिकाएं अक्सर सुर्खियों का प्रयोग करती हैं, जो कहती हैं कि कुछ हस्तियां उस व्यक्ति से डेटिंग कर रही हैं जिनके साथ वे फोटो ले रहे हैं। अगर आपकी मूर्ति एक रिश्ते अफवाह से इनकार करती है, तो ये चुनें कि आप सबसे अधिक विश्वास करते हैं: पत्रिकाएं जो उस से लाभ की कोशिश करती हैं या जिस व्यक्ति की आप प्रशंसा करते हैं।
  • चित्र शीर्षक में एक फोंडम चरण 4 में शामिल हों
    4
    प्रशंसक समाचार के साथ अद्यतित रहें यदि आप नहीं जानते हैं कि आपकी मूर्ति ने क्या किया है, यह एक असली सुपरफ़ाइन नहीं है Google Alerts का उपयोग करके, आप सेलिब्रिटी जीवन की घटनाओं के बारे में पूरी तरह अवगत रह सकते हैं।
    • यदि आपके पास Google खाता नहीं है, तो एक बनाएं
    • Google Alerts पृष्ठ पर जाएं
    • बॉक्स में जो "के बारे में एक चेतावनी बनाएँ ..." कहते हैं, अपनी मूर्ति का नाम दर्ज करें
    • "अलर्ट बनाएं" बटन पर क्लिक करें
    • अन्य परियोजनाओं या लोगों से संबंधित अलर्ट जोड़ें उदाहरण के लिए, यदि आप जानना चाहते हैं कि आपकी मूर्ति प्रेमी क्या कर रहा है, तो उसे जोड़ें अपनी मूर्ति की कैरियर के महत्वपूर्ण हिस्सों में प्रगति कर रहे हैं यह देखने के लिए अपनी परियोजनाओं में अलर्ट जोड़ें - फिल्मों, कपड़ों की रेखाएं, रिलीज होने वाली एल्बम आदि।
    • इन खोजशब्दों के साथ नवीनतम जानकारी, जैसे ही वे इंटरनेट पर पहुंचते हैं, आपको Gmail द्वारा भेजे जाते हैं! आपको हमेशा पता चल जाएगा कि समूह में क्या होता है
  • एक Fandom चरण 5 में शामिल होने वाला चित्र
    5
    इसका पालन सामाजिक नेटवर्क पर करें सामाजिक मीडिया के आगमन से पहले लगभग असंभव है कि प्रशंसकों (क्या पत्रिकाओं में लिखा गया था परे) अपने पसंदीदा हस्तियों के दैनिक जीवन के बारे में कुछ जानते थे। आज, कई प्रसिद्ध लोगों ट्विटर खातों, जहां वे दिन भर में विचार साझा करें, और Instagram, जो (सुर्खियों से बाहर) व्यक्तिगत तस्वीरें अपने दैनिक जीवन में ले लिया दिखाने के लिए है।
    • यदि आपके पास पहले से ये नेटवर्क नहीं है, तो हस्तियों द्वारा उपयोग किए गए शीर्ष प्लेटफ़ॉर्म पर खाते बनाएं - ट्विटर, Instagram और Facebook
    • अपनी मूर्ति का पालन करें और अक्सर सोशल मीडिया साइटों पर जाकर देखें कि उसने क्या किया है!
    • अपने फोन पर एप्लिकेशन इंस्टॉल करें ताकि जब भी आप किसी कंप्यूटर से दूर हों तब आप उन पर जा सकते हैं।
    • इसके साथ बातचीत करने से डरो मत! सामाजिक नेटवर्क से पहले, प्रशंसकों को पत्र लिखना पड़ता था - ऐसा कुछ जो बहुत समय तक खपत करता है ट्वीट्स और टिप्पणियां आपकी मूर्ति से बात करने के लिए आसान और त्वरित तरीके हैं
    • अगर वह जवाब नहीं दे तो परेशान मत हो। सोशल मीडिया का बुरा पक्ष यह है कि कई प्रशंसकों को सेलिब्रिटी तक पहुंच है और वे भी उनसे बात करने की कोशिश कर रहे हैं। फिर भी, हार न दें! हो सकता है कि आपको किसी दिन एक उत्तर मिलेगा।
  • एक यादृच्छिक चरण 6 में शामिल होने वाला चित्र
    6
    अपनी मूर्ति के रूप में उसी कारणों का समर्थन करें Google अलर्ट, सोशल मीडिया और आपकी व्यक्तिगत वेबसाइट्स के माध्यम से आप यह जान सकते हैं कि वे क्या हैं। प्रश्न में सेलिब्रिटी के रूप में उसी का समर्थन करके, आप अपने मूल्यों के साथ-साथ आदान-प्रदान भी करेंगे और साथ ही यह प्रदर्शित करेंगे कि आप कार्य करने के लिए तैयार हैं।
    • यदि संभव हो तो, आपकी मूर्ति में शामिल होने वाले कारणों के लिए दान करने के लिए दान करें।
    • यदि आपके पास पैसे देने के लिए पैसा नहीं है, तो अपना समय दें स्वयंसेवक काम करना समाज में योगदान की भावना पैदा करता है।
    • धर्मार्थ कारणों और संगठनों के साथ सोशल मीडिया लिंक साझा करके और अपने दोस्तों और परिवार को आपके जैसे ही शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करके अपने कारणों का प्रचार करें।
  • चित्र शीर्षक में एक Fandom चरण 7 में शामिल हों
    7



    स्वस्थ सीमाएं रखें एक सुपर हीरो के रूप में, आप अपनी मूर्ति के साथ बहुत जुड़ा होना चाहिए - फिर भी, परिप्रेक्ष्य के तहत उस संबंध को रखें। इसे ज़्यादा ज़्यादा बिना अपनी प्रशंसा दिखाएं याद रखें कि मशहूर हस्तियां भी हैं और ये कि, जब वे आपके समर्थन को पसंद करते हैं, वे भी सम्मान और सम्मान की अपेक्षा करते हैं।
    • एक सेलिब्रिटी के साथ एक हानिकारक जुनून एक बीमारी हो सकती है और अध्ययन यह साबित करता है कि इससे प्रशंसकों में अवसाद, चिंता और कम आत्म-सम्मान हो सकता है। उनकी मूर्तिपूजा को उनकी गुणवत्ता की गुणवत्ता में सुधार करना चाहिए, इसे बदतर नहीं करना चाहिए आपको मज़े करना होगा!
    • याद रखें कि हस्तियां उच्च चिंता की स्थिति में रहते हैं क्योंकि कभी-कभी असीम प्रशंसकों को खतरनाक हो जाता है उदाहरण के लिए, 2014 में गायक टेलर स्विफ्ट एक प्रशंसक जो के बाद से 2011 जॉन लेनन, बारी में, एक पागल प्रशंसक द्वारा हत्या कर दी गई अपनाई थी के खिलाफ एक निरोधक आदेश लेना पड़ा।
    • सामग्री है कि सीमा इंटरनेट पर पाए पार देखने के लिए मना करके और पत्रिकाओं में - उदाहरण के लिए, तस्वीरें और लीक अंतरंग वीडियो या अपने आदर्श के घरों के चित्रों के लिए - आप दर्शाते हैं कि समर्थन करता है और प्रश्न में सेलिब्रिटी प्यार करता है, लेकिन की बात का सम्मान करता है इसे अपनी गोपनीयता दें आप उसे पर्याप्त कार्य करने के लिए पसंद करते हैं ताकि आप सुरक्षित हो सकें।
  • भाग 2
    बड़ा प्रशंसक समुदाय के साथ बाहरी संबंध बनाना

    चित्र का शीर्षक एक Fandom चरण 8 में शामिल हों
    1
    टम्बलर का उपयोग करना शुरू करें, जहां पंखे समूह सबसे अधिक खेलते हैं यद्यपि इंटरनेट कई समान उपकरणों को होस्ट करता है, हालांकि टम्बलर को पंखे की संस्कृति का "घर" माना जाता है, भले ही आप को आइडेंट करें।
    • Tumblr पर एक खाता और एक पृष्ठ बनाएं
    • सुनिश्चित करें कि आपके ब्लॉग पर अपना उपयोगकर्ता नाम और शीर्षक सभी को बताता है कि आप किससे पूजा करते हैं आप एक परियोजना (एल्बम, फिल्म, कागज) या अन्य ज्ञात विस्तार है कि लोगों का ध्यान पकड़ता के नाम की तरह, कहीं नाम या सेलिब्रिटी का नाम शामिल हो सकते हैं।
    • अपनी मूर्ति के नाम से एक टैग की गई खोज करें अन्य प्रशंसकों के पृष्ठों पर क्लिक करके और उनकी सामग्री सेलिब्रिटी से कैसे संबंधित है यह देखकर टम्ब्लर के माध्यम से ब्राउज़ करें। इसके अलावा, जितने संभव हो उतने नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को उसी समूह में अनुसरण करें जैसे आप
    • इन लोगों को बताएं कि आप क्या पसंद करते हैं और वे समुदाय के साथ क्या साझा कर रहे हैं, इन लोगों को सूचित करने के लिए आप इन कन्टैंट्स को पुनःबोल कर, टिप्पणी कर सकते हैं और "दिल दे" सकते हैं।
    • Google अलर्ट और आपके सोशल मीडिया अनुयायियों का उपयोग करके अपने स्वयं की सामग्री को अपने काम से साझा करें
    • अपने सभी पदों पर टैग का उपयोग करना सुनिश्चित करें - वे आपके समूह के लिए प्रासंगिक होने चाहिए ताकि आपके समूह के अन्य सदस्यों को आप जो पोस्ट कर सकें और उनका अनुसरण कर सकें टम्बलर प्रशंसक समूह अक्सर सरल टैग वाले लंबे, आइडियॉसिट्रेट टैग को जोड़ते हैं - संस्कृति को फिट रखने के लिए ध्यान रखें।
    • एक मिलनसार व्यक्ति बनो! लोगों के पोस्ट पर टिप्पणी करें और उन प्रशंसकों के साथ दोस्ती बनाने का प्रयास करें जो आप टंबलर के बारे में जानते हैं
  • चित्र का शीर्षक एक यादृच्छिक चरण 9 में शामिल हों
    2
    लोगों को ढूंढने और ट्रैक करने के लिए ट्विटर हैशटैग का उपयोग करें इस नेटवर्क पर केवल आपकी मूर्ति के बाद आपको सामान्य प्रशंसक समुदाय से जुड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। टंबलर के साथ, अपने समूह से संबंधित हैशटैग की खोज करें, जो अन्य उपयोगकर्ताओं को ढूंढने और उन्हें ट्रैक करने के लिए खोज रहे हैं जिनके पास समान रुचि है।
    • जब भी संभव हो इन लोगों से बात करना सुनिश्चित करें सुपर-प्रशंसक दूसरों के साथ अपने उत्साह को साझा करना चाहते हैं - आपको अपने रिश्तों को बनाए रखने के लिए इसे दैनिक अभ्यास करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक में एक यादृच्छिक चरण 10 में शामिल हों
    3
    "फनफिक्शंस" लिखें, पढ़ो और टिप्पणी करें प्रशंसकों - हस्तियों के बारे में प्रशंसक-जनित साहित्य - संस्कृति का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं हालांकि उनमें से कई Tumblr और इंस्टाग्राम पर प्रकाशित कर रहे हैं, कई (अंग्रेजी में) उन के बीच में सामग्री- प्रसिद्ध विकल्पों में से इस प्रकार के विशेष रूप से समर्पित वेबसाइट हैं हमारे अपने की Archice, Fanfiction.net और Wattpad शामिल हैं।
    • "आरडीएफ" ("वास्तविक व्यक्ति कल्पितित्व") हस्तियों के बारे में कहानियां हैं- उदाहरण के लिए हैरी शैलियाँ से शादी करने वाले प्रशंसक के बारे में कुछ।
    • "एयूएस" ("वैकल्पिक सार्वभौमिक") कहानियां हैं जो वास्तविकता को बदलती है जिसमें सेलिब्रिटी जीवन देती है उदाहरण के लिए, आपको ऐसे कहानियां मिल सकती हैं जिसमें हैरी शैलियाँ एक गायक के बजाए चित्रकार हैं
    • ओओसी ("आउट ऑफ वर्ण") वे कहानियां हैं जिनमें लेखकों ने सेलिब्रिटी के व्यक्तित्व को बदल दिया है - उदाहरण के लिए, एक ऐसी कहानी जिसमें हैरी शैलियां एक हिंसक गैंगस्टर हैं
    • हमेशा सर्वश्रेष्ठ कहानियों के लिए वोट देने और अन्य लेखकों को सकारात्मक प्रतिक्रिया देने के लिए याद रखें ताकि वे उन कल्पितों का उत्पादन जारी रख सकें जिन्हें आप पसंद करते हैं।
    • जब आपने ऐसी बातों को पढ़ा है जहां आप इस शैली से परिचित हैं, तो अपने समूह के साथ साझा करने के लिए अपना स्वयं का प्रशंसक लिखने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक एक Fandom चरण 11 में शामिल हों
    4
    एक "स्ट्रीट टीम" में शामिल हों हालांकि, ये दलों, दुर्लभ, घटनाओं और उत्पादों को बढ़ावा देती हैं - उदाहरण के लिए, फिल्में, शो और ऑटोग्राफ सत्र। वे शहरों में पर्चे, पेस्ट स्टिकर वितरित करते हैं, अपने सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से इंटरनेट पर उत्पादों को बढ़ावा देते हैं, संगीत के लिए रेडियो में कॉल करते हैं (संगीतकार प्रशंसकों के मामले में) और अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के बारे में विस्तार फैलाने का प्रयास करें
    • कुछ प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय टीमों में फ़ैंक और रेवब नेशन (संगीत के लिए) शामिल हैं।
    • इन समूहों में शामिल होने से, आप लोगों के साथ मित्र बनेंगे जैसे कि आप के रूप में समर्पित हैं। आपकी मूर्ति की कैरियर का समर्थन करते हुए लोगों से मिलने का यह एक शानदार तरीका है
  • चित्र का शीर्षक एक Fandom चरण 12 में शामिल हों
    5
    आपके द्वारा बनाए गए सभी रिश्तों को रखें। यदि आप पंखे समुदायों (इंटरनेट पर और बंद) के सभी विभिन्न पुनरावृत्तियों के लिए पर्याप्त समय समर्पित करते हैं, तो आप कई हितों को साझा करेंगे, जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं उन्हें अंत नहीं है! हर दिन नेटवर्क तक पहुंचें, अपने दोस्तों के पदों पर टिप्पणी करें, और आपकी रुचि वाली सामग्री साझा करें इन दोस्तों के साथ बैठकों को प्रोत्साहित करें अब आप एक प्रशंसक समूह का सच्चा सदस्य हैं!
  • युक्तियाँ

    • आपको स्वयं को एक ही समूह में प्रतिबंधित करना नहीं है कई प्रशंसकों ने विभिन्न मशहूर हस्तियां मनाई हैं और आमतौर पर एक समूह ओवरलैप होता है।

    चेतावनी

    • अपने उत्साह से उस रेखा को पार न करें जो मूर्तिपूजा को हानिकारक जुनून से अलग करती है और आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालती है। ये प्रशंसक समूह मज़ेदार होने और इसी तरह के विषयों का लाभ उठाने के लिए उगलते हैं, एक दुखी व्यक्ति बनने के लिए नहीं।
    • यद्यपि आपको उस समूह को बहुत समय समर्पित करने की ज़रूरत है जिसका आप हिस्सा हैं, तो उसे अपने जीवन में हस्तक्षेप न करें। अपने परिवार और दोस्तों से भटका मत करो और काम पर या स्कूल में अपने आप को चोट न दें। समूह की आपकी उपस्थिति को आपकी ज़िम्मेदारी के बिना अपने जीवन से मेल खाना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com