IhsAdke.com

इंटरनेट पर प्रसिद्ध कैसे बनें

प्रसिद्धि और भाग्य की तलाश दुनिया भर के कई लोगों का सपना है। इससे पहले, सभी मशहूर हस्तियों को सार्वजनिक और मीडिया की सतही आंखों के नीचे रहते थे - हालांकि, इंटरनेट के आगमन के साथ, नेटवर्क के माध्यम से प्रसिद्धि के लिए बढ़ना संभव है। इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, यह पर्याप्त है कि आप अपने आला खोजें और अपने प्रभावों का विस्तार करें

चरणों

भाग 1
अपने आला ढूँढना

चित्र इंटरनेट पर प्रसिद्ध चरण 3
1
पता करें कि आप क्या अच्छे हैं और आप क्या कर रहे हैं इंटरनेट पर प्रसिद्धि प्राप्त करने के कई तरीके हैं से वीडियो बनाओ गेमप्ले इलेक्ट्रॉनिक गेम या वीडियो या ग्रंथों के रूप में अद्वितीय सामग्री का निर्माण कुछ लोकप्रिय उदाहरण हैं इसके अलावा, ऐसे लोग भी हैं जो सामाजिक नेटवर्क में सेलिब्रिटी हासिल करते हैं। अपने कौशल और शौक के आधार पर एक रणनीति तैयार करें
  • यदि आप किसी भी निष्कर्ष पर नहीं आ सकते हैं, तो कुछ ऐसी चीजों के बारे में सोचें, जो आपकी रूचि पर आधारित है और आप आगे की खोज करना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास मेकअप करने के लिए विभिन्न तकनीकों हैं, उदाहरण के लिए, आप लोगों को पढ़ाने वाले वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • यदि आप खेल में बहुत अच्छे हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं स्ट्रीमिंग अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए यूट्यूब पर आपके मैचों में से कुछ रिकॉर्ड या रिकॉर्ड करें
  • यदि आप पहले से ही सामाजिक नेटवर्क पर बहुत समय बिताते हैं, तो अनुयायियों की संख्या बढ़ाने और प्रसिद्ध होने के तरीकों के बारे में सोचें।
  • अगर आपको लगता है कि आपका जीवन बहुत ही रोचक है, तो वीएलएल बनाएं और दर्शकों का ध्यान आकर्षित करें।
  • यदि आप एक निश्चित विषय के बारे में बहुत कुछ समझते हैं, तो लोगों के साथ इस बारे में बात करने के लिए ब्लॉग बनाएं या वीडियो रिकॉर्ड करें
  • चित्र इंटरनेट पर प्रसिद्ध चरण 1
    2
    अपने इंटरनेट मूर्तियों पर खुद को प्रेरित करें यह सपना देखा प्रसिद्धि हासिल करने का एक और तरीका है। यदि आप नेट पर किसी भी विशिष्ट सेलिब्रिटी का पालन नहीं करते हैं, तो क्या करना है इसकी बेहतर जानकारी प्राप्त करने के लिए खोज करना शुरू करें। यूट्यूब जैसी साइटों पर जाएं, सोशल नेटवर्क जैसे Instagram, ब्लॉग, वेबसाइट आदि। यदि आप पहले से ही एक निश्चित सेलिब्रिटी के प्रशंसक हैं और अपनी प्रस्तुतियों का पालन करना चाहते हैं, तो संभवतः आपको पता चल जाएगा कि किस प्रकार आगे बढ़ना है
    • केफेरा बुखमन, व्हाइंडर्ससन नून्स और फेलिप नेटो ब्राजील में प्रभावशाली हस्तियों के कुछ उदाहरण हैं
  • 3
    उस समुदाय की खोज करें जो आप एम्बेड करना चाहते हैं समुदाय विभिन्न लोगों से बना है, जो हितों, विचारों और विचारों को साझा करते हैं विशिष्ट समूहों के कुछ सदस्य नेटवर्क पर सामग्री का उत्पादन करते हैं और इसके माध्यम से प्रसिद्धि प्राप्त करते हैं। इस तरह के रचनाकारों या मशहूर लोगों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें ताकि प्रतिस्पर्धा की भावना हो सके और साथ ही संभावित प्रशंसकों को आप जीत सकें। इसके अलावा, अधिक विशिष्ट उप-समूह और समूह हैं जो अधिक विस्तृत मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। अपनी मूर्तियों के सामाजिक नेटवर्क तक पहुंचें और वीडियो देखें या उनकी प्रस्तुतियों के बारे में ग्रंथों को पढ़ें।
    • सोशल नेटवर्क पर सहयोगी साइटों और समुदायों तक पहुंचें, जैसे कि फेसबुक, इस धारणा को शुरू करने के लिए
    • आप इलेक्ट्रॉनिक गेम में समर्पित समुदायों में भी शामिल हो सकते हैं, जैसे फ़ोरम और प्लेयर नेटवर्क
    • स्वीडिश प्यूडीपियो, वीडियो क्षेत्र में सबसे बड़ा एक्सपोनेंट है गेमप्ले यूट्यूब पर नेटवर्क पर अपनी प्रोफ़ाइल एक्सेस करें और अपने विकल्पों का पता लगाएं।
    • PewDiePie के अलावा, स्मोष, फाइन ब्रदर्स, लिंडसे स्टर्लिंग आदि जैसे अन्य चैनलों को देखें। - अंग्रेजी में सभी
    • आप जिन समुदायों में रुचि रखते हैं, उनके लिए आप विशिष्ट मंचों का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आप जिस सामग्री को बनाना चाहते हैं वह प्रसिद्ध लोगों द्वारा पहले से ही अच्छी तरह से पता लगाया गया है, जब तक आप समुदाय में कुछ नया नहीं जोड़ना चाहते हैं तब तक फोकस करें।
  • 4
    अपने विकल्पों को फ़िल्टर करें और कुछ विशिष्ट पर फ़ोकस करें। शोध करने के बाद, अधिक चयनात्मक प्रक्रिया करें: अपने लक्ष्यों के बारे में सोचें और तय करें कि क्या वे यथार्थवादी हैं - लिखते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं और उस चुनाव के सकारात्मक और नकारात्मक पक्षों को सूचीबद्ध करते हैं। जब आप कुछ और संक्षिप्त के साथ आते हैं, तो अपना निर्णय लें और अगली रणनीति के बारे में सोचना शुरू करें।
    • समुदाय में सफलता की संभावनाओं का आकलन करें इसके लिए, अपने प्रतिद्वंद्वियों, अभिगमों और उपयोगकर्ताओं के आधार और प्लेटफ़ॉर्म की लोकप्रियता का अध्ययन करें, जिस पर यह आधारित होगा।
  • भाग 2
    अपने नेटवर्क उपस्थिति को प्रबंधित करना

    पटकथा शीर्षक इंटरनेट पर प्रसिद्ध बनें चरण 5 बुलेट 2
    1
    प्लेटफार्मों में सुसंगत रहें लोगों को भ्रमित किए बिना अपने निजी ब्रांड को विकसित करने के लिए सभी प्रोफाइल में समान उपयोगकर्ता नाम, लोगो और प्रोफ़ाइल फ़ोटो का उपयोग करने का प्रयास करें आपके कहने वाले और आपके व्यक्तित्व में भी निरंतरता बनाए रखें अगर मैं कहता हूं एक्स, लेकिन करो y, आपके शब्द का पालन न करने या पाखंडी, दूसरों के बीच में, आपके प्रशंसकों और इंटरनेट आपके खिलाफ हो जाएंगे
    • यदि आपके पास कोई पसंदीदा लोगो या प्रोफ़ाइल फ़ोटो है, तो इसका उपयोग सभी सामाजिक नेटवर्क पर करें।
    • एक कंपनी के रूप में अपना निजी ब्रांड का सामना करें: जब इसके कई अलग-अलग लोगो और दिखते हैं, तो यह भ्रमित ग्राहक समाप्त होता है। वही आपके प्रशंसकों के लिए जाता है
    • कोई बात नहीं है कि आप कैसे महसूस कर रहे हैं - गुस्सा, दुर्भावनापूर्ण, खुश या चुप -, अपने व्यक्तित्व को अचानक बदल न दें, या आपके प्रशंसकों को आपकी असंगतता से भ्रमित किया जाएगा।
  • पटकथा शीर्षक इंटरनेट पर प्रसिद्ध बनें चरण 1 बुलेट 2
    2
    कम से कम दो सामाजिक नेटवर्क पर प्रोफाइल बनाएं दो वर्चुअल प्लेटफॉर्म चुनें जिन्हें आप अपने प्रशंसकों को अधिक पहुंच देने के लिए बार-बार शक्ति दे सकते हैं - भले ही आप कुछ नया न बनाएं नेटवर्क का चयन करते समय, अपने ऑडियंस की उम्र और उन मीडिया का उपयोग करें जो वे सबसे अधिक उपयोग करते हैं इसके अलावा, विभिन्न माध्यमों के बीच अपनी प्रोफाइल फैलाएं और इन आभासी साइटों के माध्यम से हमेशा लोगों की आवाजाही की सुविधा प्रदान करें।
    • यदि आप युवा दर्शकों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो ट्विटर और Instagram की तरह कुछ का उपयोग करें
    • यदि आप पुराने श्रोताओं को आकर्षित करना चाहते हैं, तो फेसबुक, Pinterest और लिंक्डइन जैसे कुछ का उपयोग करें
  • चित्र इंटरनेट पर प्रसिद्ध चरण 8
    3



    एक व्यक्तिगत वेबसाइट या ब्लॉग बनाएँ इन सुविधाओं के साथ, लोग सामाजिक नेटवर्क पर अपनी प्रोफ़ाइल ढूंढ सकेंगे, साथ ही साथ आपके द्वारा उत्पादित सामग्री को सीधे पहुंच प्राप्त होगी। यदि आप एक वेबसाइट बनाते हैं, तो आप प्रायोजकों और विज्ञापनदाताओं को भी आकर्षित कर सकते हैं। आखिरकार, यदि आप एक ब्लॉग बनाते हैं, तो आप लाभ लेने में सक्षम होंगे, यदि आप विज्ञापन देने या उसका उपयोग करने का निर्णय लेते हैं सहबद्ध लिंक या पदोन्नति जो आगंतुकों को विभिन्न कंपनियों के उत्पादों को खरीदने के लिए मनाते हैं।
    • एक खाता बनाएं बहुमुखी और अच्छी तरह से प्रोग्राम साइट, जो मोबाइल फोन और विभिन्न ब्राउज़रों पर काम करता है।
    • यदि आप वीडियो में विशेषज्ञ होने का निर्णय लेते हैं, तो अपना पारंपरिक ब्लॉग वीएलएल पर स्विच करें।
    • Wodpress.org, Wordpress.com, स्क्वायरस्पेस और विक्स सबसे लोकप्रिय ब्लॉगिंग विकल्प हैं
      • Wordpress.org को अधिक तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता है - इसलिए जो लोग पीपीएजी और सीएसएस जैसी प्रोग्रामिंग भाषाओं को समझ नहीं पाते हैं, उनके लिए यह आदर्श नहीं है।
  • पटकथा शीर्षक इंटरनेट पर प्रसिद्ध बनें चरण 2 बुलेट 1
    4
    हैशटैग का उपयोग करें और memes. ये दो विशेषताएं एक बड़े दर्शकों तक पहुंचने और अधिक प्रशंसकों को आकर्षित करने के लिए आदर्श हैं। समान रुचियों वाले लोगों को खोजने के लिए टैग्स का उपयोग करें (जो आप से संबंधित हैं) रचनात्मक रूप से आपकी पोस्ट में। विशिष्ट शर्तों का पालन करने और सामाजिक नेटवर्क पर कभी भी व्यापक आधार बनाने के लिए प्रोत्साहित करें। इसके अलावा, आप इंटरनेट पर मिलते हुए लोकप्रिय और मजेदार मेम शेयर करें। आभासी समुदाय के करीब पहुंचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें
    • हाल के समाचारों के लिए प्रासंगिक साझा मेमर्स
    • ब्राजील मेमो का एक महान "निर्माता" है, जो कई मोती के लिए जिम्मेदार है: फोटो और gifs इनेस ब्रासील, पावर रेंजरों, गायक ग्रेचेन आदि के साथ
    • यदि आपके पास एक पाक ब्लॉग है, उदाहरण के लिए, हैशटैग का उपयोग करें # खाना पकाने, # खाना पकाने, या # भोजन
  • भाग 3
    आपकी लोकप्रियता बढ़ाना

    1. 1
      एक बेरोज़गार आला खोजें अधिक अनुयायियों को प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि किसी विशेष शैली में कुछ अग्रणी खोजना। किसी सामाजिक समूह, गेम या विषय में जगह ढूंढें जो कि अन्य हस्तियों द्वारा उपयोग नहीं किया गया है सौभाग्य से, इंटरनेट व्यापक है और लगभग असीमित विकल्पों के साथ आता है।
      • उदाहरण के लिए: YouTube पर सिनेमेटोग्राफिक आलोचकों के चैनल पहले से ही संतृप्त हैं और इसलिए बहुत प्रतिस्पर्धी हैं।
      • के लिए एक जगह खोजने के अलावा बनाता है, क्या आप के लिए एक जगह की खोज भी करते हैं यह है.
      • कई इंटरनेट हस्तियों समाज में अल्पसंख्यक समूहों का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    2. 2
      वास्तविक रहें हर ऑनलाइन प्रशंसक समुदाय पसंद करती है, जब उनकी मूर्तियां उन सामग्री के अनुसार सही होती हैं जो वे उत्पादन करते हैं। यह आपके व्यक्तिगत ब्रांड को निरंतरता प्रदान करने में मदद करता है, साथ ही विज़िटर को यह विचार प्रदान करता है कि भविष्य में आपके से क्या अपेक्षा करें। यदि आप उस रास्ते से बहुत ज्यादा हट जाते हैं और आपके प्रशंसकों के परिवर्तन नकारात्मक दिखाई देते हैं, तो आप अपने वर्चुअल कैरियर को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    3. पटकथा शीर्षक इंटरनेट पर प्रसिद्ध बनें चरण 2 बुलेट 3
      3
      प्रशंसकों और समुदाय के बीच उपस्थिति बनाएं यदि आप अक्सर सोशल नेटवर्किंग के लिए आदी नहीं हैं, तो आप एक कार्यक्रम बना सकते हैं जो आपके प्रोफाइल में पोस्ट और संपादन करने के लिए कई बार इंगित करता है। यह आपके आगंतुकों को दिखाएगा कि आप सक्रिय हैं - और वे इसलिए वापस लौटने के लिए इच्छुक होंगे। अंत में, बस गुणवत्ता की सामग्री पोस्ट करें
      • अपने प्रशंसकों के फ़ीड में अधिक दिखाई देने के लिए लगातार पोस्ट करें
      • पदों की नियमितता के साथ भी सुसंगत होने की कोशिश करें: यदि आपका प्रशंसकों को हर दो दिन में आपकी सामग्री प्राप्त करने के आदी रहे हैं, और आप एक सप्ताह के लिए गायब हो जाते हैं, तो यह आपके विकास को नुकसान पहुंचाएगा।
    4. 4
      अपने लक्षित दर्शकों के हित को आगे बढ़ाएं। आपको अपने व्यक्तित्व को बदलना नहीं चाहिए, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप अपने प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए कर सकते हैं। आपके प्रकाशनों में, उन सामग्री को प्राथमिकता दें जिन्हें आप सोचते हैं कि वे देखना चाहते हैं। यदि आप जानते हैं कि उनमें से ज्यादातर को कुछ पसंद नहीं है, इसके साथ कुछ भी न बनाएं - यदि आपका प्रशंसक किसी निश्चित विषय के लिए पूछते रहते हैं, तो इच्छा को पूरा करें आदि।
      • सामाजिक नेटवर्क पर लोगों के संदेशों का जवाब दें और अपनी पोस्ट की टिप्पणियां पढ़ें।
    5. 5
      आगंतुकों और ग्राहकों की संख्या पर नजर रखें यदि आप संख्याओं में तेज गिरावट देखते हैं या यदि कुछ विशेष वीडियो या लेख को नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है, तो भविष्य में एक ही गलती से बचें। जब आप इस तरह की समस्या का ध्यान रखते हैं, तो आप क्या कर रहे हैं, इस बारे में सोचें और आपके द्वारा प्राप्त की गई आलोचनाओं को आंतरिक बनाएं। फिर से प्रवेश गिनती को अनुकूलित करने के लिए अपनी छवि और रूटीन अनुकूलित करें
      • यदि आप एक बहुत ही विवादास्पद वीडियो या लेख पोस्ट करते हैं, तो किसी अन्य वीडियो को लिखें या अन्य बातों को लिखने के लिए अपने दृष्टिकोण को समझाएं या गलतफहमी के लिए माफी मांगें।
    6. 6
      केवल गुणवत्ता वाली सामग्री का उत्पादन करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास सभी आवश्यक उपकरण नहीं हैं, तो आपके द्वारा प्रकाशित की गुणवत्ता को प्राथमिकता दें। यदि आप अप्रासंगिक बातें या अविवेकी सामग्री पोस्ट करते हैं, तो आप एक खराब प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकते हैं और अनुयायियों या ग्राहकों को भी खो सकते हैं।
      • यदि आप वीडियो के साथ काम करना चाहते हैं, तब तक इंतजार करना सबसे अच्छा होगा जब तक कि आपको उन उपकरणों को नहीं मिलें जो आपको उन्हें एचडी में जला दें, जो खराब गुणवत्ता के कुछ काम करता है।
    7. चित्र इंटरनेट पर प्रसिद्ध चरण 5
      7
      जाल को खाना खिलाओ बहुत से लोग यह नहीं समझते हैं रखना इंटरनेट ख्याति किसी भी पूर्णकालिक नौकरी के रूप में ज्यादा समय ले सकती है। अद्वितीय सामग्री बनाने या बनाने के बाद तत्काल पुरस्कार की अपेक्षा न करें। फिर भी, सुसंगत रहें और लोगों की प्रशंसा और आलोचना स्वीकार करें। अन्य नेटवर्क के हस्तियों से बाहर खड़े होने के लिए, आपको एक होना चाहिए क्या अद्वितीय और बिक्री योग्य

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com