IhsAdke.com

कैसे प्रसिद्ध बनने के लिए

तो ... आपने प्रसिद्ध होने का फैसला किया! प्रसिद्धि के कई अच्छे पक्ष हैं, और सौभाग्य से इसके कई प्रमुख मार्ग हैं। इनमें से सर्वश्रेष्ठ में से एक यह है कि एक प्रतिभा को विकसित करना जो दुनिया को दिखा सकते हैं और एक समय में एक कदम उठा सकते हैं। फिर भी, याद रखें कि इसे हासिल करने के लिए बहुत प्रयास होंगे और रखना

यह स्थिति-यदि आपके पास ऐसा स्वभाव नहीं है, तो आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। अंत में, भले ही आप अपनी शक्ति में सब कुछ करते हैं, तो आप प्रसिद्ध नहीं हो सकते हैं दुखी मत हो, क्योंकि आपको भी बहुत भाग्यशाली होना है।

चरणों

विधि 1
प्रसिद्धि के लिए एक रास्ता खोजना

चित्र शीर्षक प्रसिद्ध प्रसिद्ध चरण 1
1
तय करें कि आप कितना प्रसिद्ध बनना चाहते हैं। प्रसिद्धि के कई स्तर हैं उदाहरण के लिए, आप काम पर, स्कूल में या कॉलेज में-शहर या राज्य आदि में परिचित हो सकते हैं। महान भाग्य के साथ, आप दुनिया भर में प्रसिद्ध हो सकते हैं। प्रत्येक विकल्प के पेशेवरों और विपक्ष हैं और निर्णय आप पर निर्भर है।
  • छवि शीर्षक प्रसिद्ध 2 चरण
    2
    एक समस्या का एक एकल समाधान बनाएँ। जीवन की समस्याओं और आपके आस-पास की दुनिया के बारे में सोचो यदि आप एक दिलचस्प और उपयोगी समाधान या आविष्कार के बारे में सोच सकते हैं तो आप प्रसिद्ध हो सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए: मैडम मैरी क्यूरी एक वैज्ञानिक और एक्स-रे के आविष्कारक के रूप में मशहूर हो गई थी।
    • की समस्याओं के बारे में सोचो आपके जीवन। हो सकता है कि आप हर दिन अपने जूते की तलाश में हमेशा देर हो या नफरत करें। आप अपने और दूसरे के लिए इन स्थितियों को कम करने के लिए क्या समाधान बना सकते हैं?
  • इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध व्हाट्स 3 चरण
    3
    अन्य लोगों से बाहर खड़े हो जाओ कभी-कभी हम स्वाभाविक रूप से ध्यान देते हैं, जब हमारे पास काम करने या दुनिया का सामना करने का एक अनूठा तरीका है। रहस्य स्वयं होना चाहिए बस समाज के मानकों के अनुरूप मत बदलो।
    • स्टैरियोटाइप को सूट न करें यदि आप स्केट करना पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, नए युद्धाभ्यास बनाएँ और अपने आप को जिस तरह से आप चाहते हैं, उसे तैयार करें।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम प्रसिद्ध है चरण 4
    4
    एक में भाग लेने के लिए परीक्षण करें रियलिटी शो. यह एक और तरीका है कि लोगों को मशहूर बनने का पता चलता है आप प्रतिभाशाली होने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि आप ऐसे कार्यक्रमों में दाखिला नहीं करना चाहते आवाज. चयन में भाग लेने के लिए कहां और कब भाग लेंगे यह पता लगाने के लिए कार्यक्रम साइटों तक पहुंचें।
    • यदि आप किसी चयन में भाग ले सकते हैं, तो बहुत उत्साहित हो, और कार्यक्रम के संबंध में और भी अधिक।
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 5
    5
    एक अनूठे तरीके से उदारता का प्रदर्शन करें यह उलटा प्रतीत हो सकता है, लेकिन कुछ लोग मशहूर हैं, जब वे दूसरों के लिए उदार करते हैं: माल का दान, एक मानवीय कारण जिसमें पैसा शामिल होता है, आदि।
    • उदाहरण के लिए, अमेरिकी सी बरगर अपने आइब्रो के लिए प्रसिद्ध था बहुत लंबे, जो लगभग 8 सेंटीमीटर लंबा थे कुछ दोस्तों ने सुझाव दिया कि वह किसी को उन्हें दान करने के लिए धन जुटाने दें। उन्होंने स्वीकार किया और Bloomfield, इंडियाना, यूएसए में शहर में प्रसिद्ध हो गया।
    • उदाहरण के लिए, आप एक महान कारण के लिए पैसे जुटाने के लिए एक लाख कुकी पकाने और बेचने की कोशिश कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 6
    6
    विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास करें यह प्रसिद्ध होने के लिए एक और अच्छा विकल्प है कुछ अभिलेखों पर खोजें और निर्धारित करें कि आप किसको हरा सकते हैं
    • याद रखें कि गिनीज के आधिकारिक सदस्य द्वारा आपके रिकॉर्ड की समीक्षा करने की संभावना है। इसके अलावा, इस तरह से प्रसिद्ध होने के लिए, आपको कुछ ऐसा चुनना होगा जो लोगों का ध्यान खींचती है- कुछ भी नहीं।
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 7
    7
    इंटरनेट पर एक शांत वीडियो पोस्ट करें सोशल नेटवर्क से जुड़ी एक ऐसी दुनिया में, हर कोई मजेदार वीडियो पोस्ट करके पांच मिनट की प्रसिद्धि प्राप्त करता है। यह इतना मुश्किल नहीं है - सामग्री को दिलचस्प और आकर्षक होना चाहिए। यह साधारण चीजें भी शामिल कर सकती है, जैसे बिल्लियों ने अजीब व्यवहार किया।
    • आप अपने आप का एक वीडियो एक अजीब तरीके से एक उपकरण खेल सकते हैं या सार्वजनिक रूप से कुछ असामान्य कर सकते हैं। दुर्व्यवहार रचनात्मकता और प्रक्रिया का आनंद लें! यदि आप मज़ेदार हैं, तो संभवतः जनता आपको पसंद आएगी!
  • विधि 2
    प्रतिभा का विकास करना

    पक्का हकदार प्रसिद्ध चरण 8
    1
    एक प्रतिभा चुनें यदि आपके पास पहले से ही सहज क्षमता है, तो इसके साथ शुरू करें हालांकि, आप कुछ भी आनंद लेते हैं जिसे आप कर लेते हैं - आखिरकार, आप प्रतिभा को विकसित करने में घंटे बिताएंगे और यदि आपको यह पसंद नहीं है, तो आपको बहुत नुकसान होगा इसके अलावा, लोग देख सकते हैं जब दूसरों को जुनून से ले जाया जाता है, जो प्रसिद्धि के रास्ते की सुविधा देता है।
    • संगीत, थिएटर, साहित्य, पेंटिंग, आदि जैसे अधिक कलात्मक स्वरों के साथ करियर का अनुभव करें। फिर भी, याद रखें कि आप अपने विचार को बेचना चाहते हैं और प्रकटीकरण पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
    • हम अक्सर कलाकारों और संगीतकारों जैसे कलात्मक करियर, प्रसिद्धि के लिए सहयोग करते हैं, लेकिन किसी भी सार्वजनिक व्यक्ति को प्रसिद्ध माना जाता है: राजनेता, फुटबॉल कोच, व्यवसायी और यहां तक ​​कि मौसम विज्ञानी भी।
  • चित्र शीर्षक प्रसिद्ध प्रसिद्ध चरण 9



    2
    अनुभवी किसी से कुछ जानें जो भी प्रतिभा आप विकसित करना चाहते हैं, उस व्यक्ति का चयन करें जो पहले से ही सिखाना है आप कक्षाओं और पाठ्यक्रमों में भाग ले सकते हैं, इंटरनेट पर ट्यूटोरियल देख सकते हैं, विशेष किताबें पढ़ सकते हैं आदि मदद लें
  • चित्र शीर्षक बनें प्रसिद्ध चरण 10
    3
    बिना रुके ट्रेन जबकि हर कोई मानता है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी विषय में विशेषज्ञ नहीं हो सकता - जब तक वह प्रयास करता है - इसमें कोई संदेह नहीं है कि अभ्यास पूर्णता की ओर ले जाता है। यदि संभव हो, तो सुधार के लिए दस हजार घंटे समर्पित करें। आपको हर मिनट गिनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन समझ में आती है कि कोई भी रातोंरात प्रतिभाशाली नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप प्रति सप्ताह पांच घंटे प्रतिभा को समर्पित करते हैं, तो इसे सही करने के लिए दो हजार सप्ताह (या लगभग 38 वर्ष) लगेगा दूसरी ओर, यदि आप इसे सप्ताह में 40 घंटे समर्पित कर सकते हैं, तो आप पांच साल से कम समय में विशेषज्ञ हो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बनें प्रसिद्ध प्रसिद्ध चरण 11
    4
    याद रखें कि यहां भी प्रतिभा की आवश्यकता होती है कौशल यदि आप सोचते हैं कि आप प्रतिभा के मामले में कहाँ जा सकते हैं, तो आप संभवतः बेहतर नहीं होने पाएंगे। जब आप असफल हो जाएंगे, तो आप सोचेंगे, "मैं काफी अच्छा नहीं हूँ।" दूसरी तरफ, यदि आप प्रतिभा को एक कौशल के रूप में देखते हैं, तो आप पूरी प्रक्रिया को बेहतर ढंग से संभाल सकते हैं
    • जब आप कुछ के बारे में सोचते हैं जैसे "मैं उस पर अच्छा नहीं हूं," उस विचार को बंद करो और उस विचार का आदान प्रदान करें- "मुझे सिर्फ और अधिक सीखने और कौशल विकसित करने की आवश्यकता है।"
  • विधि 3
    अपने ब्रांड का खुलासा करना

    इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 12
    1
    इस बदलाव को आप दुनिया में देखना चाहते हैं। निजी ब्रांडों का निर्माण व्यक्तियों के आसपास होता है इस तरह से सोचकर, आपको पहले से मौजूद अपने व्यक्तित्व के पहलुओं पर ध्यान देना होगा, लेकिन हर किसी के लिए हर चीज को जरूरी नहीं दिखाएगा क्या आप अद्वितीय बनाता है पर ध्यान केंद्रित करना सबसे अच्छा है
    • हस्तियों के बारे में सोचो जो जानते हैं कि उन्होंने इस मजबूत व्यक्तित्व का निर्माण किया है, जैसे पत्रकार मैरिआ गैब्रिएला, गायक करोल कोंका आदि।
  • पक्का हकदार प्रसिद्ध चरण 13
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर उपस्थिति की जांच करें डिजिटल युग में, सेलेब्रिटी फैलाने का मुख्य साधन नेटवर्क है आप ग्रंथ या वीडियो प्रकाशित कर सकते हैं, साथ ही साथ ब्लॉग बना सकते हैं या शब्द को फैलाने के लिए तस्वीरें ले सकते हैं। दिखाएं कि आप इस सामग्री के साथ हैं, लेकिन फिर भी उपयोगकर्ता को कुछ नया प्रदान करते हैं - जो आपको अधिक देखना चाहते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी प्रतिभा को बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वीडियो दिखाएं जो आपको कार्रवाई में दिखाते हैं (गायन, नृत्य, आदि)। दूसरी तरफ, आप पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं कैसे काम करने के लिए उन लोगों की मदद करने के लिए, जो इसकी आवश्यकता है
  • पक्का हकदार प्रसिद्ध चरण 14
    3
    लोगों को आपका अनुसरण करने और अपने प्रशंसक आधार को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करें। इंटरनेट पर सामग्री प्रकाशित करना महान है, लेकिन यदि आपके पास अनुयायी नहीं हैं तो इसका कोई फायदा नहीं है। अपने दोस्तों से पालन करने के लिए पूछो और अपने प्रोफ़ाइल का प्रसार। इसके अलावा, टिप्पणी पोस्ट करें, शेयर करें और दूसरों को पोस्ट करें
  • पक्का हकदार प्रसिद्ध चरण 15
    4
    अपने व्यक्तिगत ब्रांड पर अधिक ध्यान देने के लिए सोशल नेटवर्क को अच्छी तरह नियंत्रित करें यदि आपके पास पहले से ही आपके नेटवर्क पर प्रोफाइल हैं, तो ऐसी चीज़ों को हटाने का एक अच्छा विचार हो सकता है जो आपके द्वारा पारित होने वाली छवि को फिट नहीं है इस बीच, नई चीजों के बारे में भी सोचना चाहिए जो फैल जाएंगे। हर पोस्ट या फोटो को आपके व्यवसाय की छवि को बढ़ाने के लिए है।
  • पक्का हकदार प्रसिद्ध चरण 16
    5
    पारंपरिक मीडिया से दूर हो जाओ यदि आपके पास पहले से ही एक प्रशंसक आधार है, तो इसका विस्तार करने का प्रयास करें स्थानीय उत्पादकों के साथ संपर्क में रहें, खासकर यदि आप एक पुस्तक की तरह कुछ नया प्रसार करना चाहते हैं यह भी याद रखें कि आप सुनेंगे मत करो कई बार और फिर से कोशिश करने के लिए डर नहीं है।
    • खरोंच से शुरू करना और धीरे-धीरे विस्तार करना सबसे अच्छा है। नागरिकों पर जाने की कोशिश करने से पहले स्थानीय शो में दिखाए जाने के लिए अक्सर सबसे अच्छा होता है।
    • यथार्थवादी रहें और निजी विपणन रणनीतियों से बचें। उदाहरण के लिए, यदि आप एमपीबी गाते हैं, तो रैप या रॉक दृश्य में प्रसिद्ध होने का कोई फायदा नहीं है।
  • पक्का हकदार प्रसिद्ध चरण 17
    6
    विफल होने से डरो मत आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप और आपके ब्रांड सफलता के योग्य हैं अपने आप को बाजार में फेंक दें: अपनी किताब को किसी प्रकाशक को भेजें या एक बड़ा संगीत उत्सव खेलना कोशिश करें। यदि आप अपने आप को समर्पित करते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं, तो आप वहां पहुंचेंगे।
    • हालांकि, करने की कोशिश मत करो वही बात असफल होने के बाद बार-बार। अपनी गलतियों से जानें और अगली बार बेहतर बनाएं उदाहरण के लिए, यदि आप एक उपन्यास लिख रहे हैं और आपको 20 बार अस्वीकार कर दिया गया है, तो यह शुरू करने का समय हो सकता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com