IhsAdke.com

कैसे एक प्रसिद्ध कलाकार बनने के लिए

एक प्रसिद्ध कलाकार बनने का उनका सपना ऐसा नहीं हो सकता जितना लगता है। दुनिया भर के कई लोगों को पुरस्कार प्राप्त हुआ है क्योंकि उनकी एक निश्चित प्रतिभा है, और उनमें से कई बच्चे थे! उदाहरण के लिए, जॉन एवर्ट ने 9 वर्ष की उम्र में रजत पदक प्राप्त किया था। पाब्लो पिकासो, दूसरी ओर, "लड़के प्रतिभा" का पुरस्कार प्राप्त हुआ आज भी, कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें कला की उत्कृष्टता माना जाता है। यदि आपके पास प्रतिभा है, तो संभव है कि आपका नाम इतिहास के दौरान प्रसार करने के लिए निश्चित होना चाहिए। यह कैसे करना सीखने के लिए तैयार है? पढ़ते रहो!

चरणों

भाग 1
आपकी कौशल का निर्माण

एक प्रसिद्ध आर्टिस्ट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
अभ्यास। एक म्यूज़न होने के नाते कुछ बढ़िया है, इसमें कोई शक नहीं है! हालांकि, आप जो चाहें पूरा करने के लिए आवश्यक तकनीकी कौशल के बिना, आप बहुत दूर नहीं मिलेगा। ऐसा करने के आपके जो भी चुने हुए साधन हैं, हर विस्तार में एक विशेषज्ञ बनें
  • अपनी तकनीक को प्रशिक्षित करने के लिए सिर्फ एक घंटे या एक दिन को अलग रखें, और कुछ नहीं करें
  • उन क्षेत्रों पर विशेष रूप से फोकस करें जहां आप अच्छी तरह से नहीं मिलते हैं, लेकिन अपनी शक्तियों को भी विकसित करने के लिए मत भूलना!
  • आप पाते हैं समुदायों और संसाधनों का आनंद लें कला की आपूर्ति के निर्माता, साथ ही साथ कला दुकानों में अक्सर निःशुल्क एक्सेस आइटम जैसे कि साहित्य, ट्यूटोरियल, वीडियो, और विभिन्न वेबसाइटें जो सुझाव, तकनीकों और अधिक के साथ पैक की जाती हैं।
  • कुछ दुकानें सप्ताहांत पर मुफ्त प्रशिक्षण सेमिनार भी प्रदान करती हैं इन जगहों पर, और अधिक तकनीकों के विकास के अलावा, आप अन्य कलाकारों के साथ भी मिल सकते हैं।
  • एक प्रसिद्ध आर्टिस्ट स्टेप 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    आप क्या पसंद के साथ काम करते हैं एक विषय चुनें जो आपके लिए महत्वपूर्ण है, और यह कि इसे ड्राइंग करके बेहतर विकसित कर सकते हैं।
    • एक शांत जीवन या आप की एक तस्वीर की तरह कुछ के साथ शुरू करो। जब आप तय कर सकते हैं कि किस विषय को आकर्षित करना है, तो किसी सार्वजनिक जगह या किसी अन्य जगह पर जाने की अनुमति है। स्याही, पेंसिल, सार आकार, यथार्थवाद जैसे विभिन्न दृष्टिकोणों का उपयोग करते हुए, एक ही चीज़ को या उससे ऊपर खींचें ... कुछ भी जो आपको छू लेता है!
    • विचारों का निर्माण करें और अपने चित्रकला तकनीक को आसान विषयों से विकसित करें, जैसे रबड़ की गेंद या एक आयताकार ब्लॉक, ताकि यह लगातार विकसित हो सके, जब तक कि यह अधिक मुश्किल विषयों तक पहुंच न जाए, जैसे कि गुलाब, एक पारदर्शी संगमरमर, और चमकदार धातु का कटोरा ... छोटे विवरणों को मत भूलना, जैसे पंखुड़ियों के कवच, ग्लास की स्पष्टता, प्रतिबिंब ... इन चित्रों में से हर एक, हालांकि वे नहीं दिखते, आपकी तकनीक को सुधारने में आपकी सहायता करेंगे।
    • जब आप आकर्षित करने के लिए खर्च करते हैं, तो ट्रेन करें एक विषय चुनें और स्टॉपवॉच में दो या तीन मिनट को चिह्नित करें। ऐसा करने के बाद, ड्राइंग शुरू करें जब समय समाप्त हो जाता है, तब भी रोकें, अगर आपका ड्राइंग तैयार न हो
    • टाइमर को फिर से सेट करें और फिर से शुरू करें। उदाहरण के लिए, तीन बातों में दस बातें आरेखित करने से आपको अधिक कौशल मिलेगी, अगर आप आधे घंटे का समय व्यतीत करना चाहते हैं, तो यह बहुत विस्तृत है।
  • एक प्रसिद्ध आर्टिस्ट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    टूल्स को अलग करें एक पेंसिल के साथ शुरू करो, फिर लकड़ी का कोयला, फिर crayons, crayons, पेंट, और इतने पर का उपयोग करें! जो भी आपकी रुचि है, उसका उपयोग करें एक नई तकनीक या उपकरण का उपयोग करने के लिए कभी भी डर नहीं।
    • जब आप किसी ऐसी विधि का प्रयास करना चाहते हैं जो अधिक महंगा है, तो आपूर्तिकर्ताओं की तलाश करें। उनमें से बहुत से उत्पादों के नमूनों की पेशकश करते हैं ताकि आप यह निर्णय ले सकें कि क्या खरीदना है।
    • यह इससे पहले कि आप इसे खरीदने के लिए कुछ भी परीक्षण करने का मौका देंगे। यह पता लगाने का एक शानदार तरीका है कि आप उस विशेष प्रकार की सामग्री को पसंद करते हैं या नहीं। अपने आप को केवल एक ब्रांड तक सीमित मत करो! नमूने आमतौर पर एक ही नहीं हैं इसलिए, अलग-अलग आपूर्तिकर्ताओं को जानने के लिए देखें कि किस ब्रांड में निवेश करना है
  • एक प्रसिद्ध आर्टिस्ट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दोस्तों और परिवार से आलोचना करें इसे स्पष्ट करें कि आप क्या चाहते हैं ईमानदारी है, और पसंद नहीं है! अगर उन्हें लगता है कि आपकी कला शांत हो रही है तो इसका मतलब है कि आप सही रास्ते पर हैं। अगर उन्हें यह पसंद नहीं है, तो निराश मत बनो। आप अभी भी सही रास्ते पर हैं अगर आपकी तकनीक की तरह बहुत से लोग, लेकिन आपका विषय कुछ वांछित होने के लिए छोड़ देता है, तो यह आत्म-प्रतिबिंब के लिए एक बड़ा अवसर है और कुछ नया सीखने के लिए।
    • किसी की व्यक्तिगत राय के साथ कभी भी आलोचना को भ्रमित न करें, खासकर अगर वह व्यक्ति वह है जो आपको किसी विशेष क्षेत्र में जीवन में नहीं बढ़ाना चाहता।
  • एक प्रसिद्ध कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    अपने छोटे समूह के बाहर समीक्षाएँ देखें उन लोगों की समीक्षाओं के लिए देखो जो आपके बेहतर प्रदर्शन करते हैं। इंटरनेट पर, इंटरनेट पर, उदाहरण के लिए, जिन कलाकारों को आपके द्वारा पसंद की जाने वाली नौकरी मिलती है उन्हें नमस्कार और उन तकनीकों के बारे में स्मार्ट प्रश्न पूछें जो वे उपयोग करते हैं। आप जल्दी से एहसास करेंगे कि कई कलाकारों ने उन चीजों को सिखाना पसंद किया है जो उन्होंने शुरुआती सीखा है।
    • जैसा कि आप अधिक से अधिक सीखते हैं, उन लोगों की तलाश करें जो अभी शुरू हो रहे हैं। आप पहले से ही सीखा है क्या प्रदर्शित करने और सिखाने के लिए प्रस्ताव आपको पता चल जाएगा कि जितना अधिक आप ऐसा करेंगे, उतना ही आप सीखेंगे शिक्षकों को छात्रों से सबक सीखना बहुत आम है।
  • एक प्रसिद्ध आर्टिस्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कृपा के साथ अभिवादन प्राप्त करने के लिए जानें जब आपके मित्र और परिवार आपकी सभी चीज़ों को आकर्षित करना शुरू करते हैं, या जब आपकी मां ने चित्रों को लिखना शुरू किया और जब आप फ्रिज के शीर्ष पर छोटे थे, तो सोचते थे कि आप जीवन के पिकासो बनेंगे, कुछ दिन, बस आराम करो और एक समर्थन के रूप में इसका सामना करें।
    • जितना अधिक आप सीखते हैं, उतना आसान होगा कि लोग आपकी प्रशंसा करें और आपको बताएं कि आपकी प्रतिभा है
    • तारीफ कभी-कभी महत्वपूर्ण हो सकती हैं, और वे बहुत मूल्यवान हैं! अगर एक कलाकार जिसकी नौकरी है, जिसे आप प्रशंसा करते हैं, तो एक दिन की प्रशंसा आपको कह रही है कि आपने जो रंगों का उपयोग किया था, उदाहरण के लिए, इसका मतलब है कि आपका काम पूरी तरह से प्रशंसा की जाने योग्य नहीं है, लेकिन वे आपकी समझ और सराहना करते हैं विकल्प।
  • एक प्रसिद्ध कलाकार बनें चित्र 7
    7
    एक मजबूत निजी शैली विकसित करें अपने पसंदीदा विषयों से संबंधित चीजों को पेंट करने और आकर्षित करने के लिए इसे करें, जैसे आप जिस तरह के चित्रकारों को सबसे अधिक पसंद करते हैं, उन्होंने भी सीखा है। जितना अधिक आप अपनी भावनाओं को समझने के लिए नई तकनीकों और विधियों को सीखते हैं, उतना ही आपकी स्वयं की शैली उभर जाएगी।
    • एक व्यक्तिगत शैली रखने से आपके पसंदीदा तरीकों में अच्छी तरह से आकर्षित और पेंट करने के लिए सीखने का संयोजन होता है, इस विषय पर लगातार ध्यान देना
    • आप अपनी खुद की एक ब्रांड के साथ एक विशेषज्ञ बन जाएंगे, जब आपके पास मध्यवर्ती स्तर की क्षमता है एक विषय और विधि को माहिर करना थोड़ा और अधिक कठिन है, जो स्वाभाविक रूप से बाद में आता है, ताकि आप आसानी से हमेशा अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकें, बिना इसके बारे में सोच भी।



  • एक प्रसिद्ध कलाकार बनें चित्र 8
    8
    उत्पादक रहें किसी गैलरी में प्रकट होने के लिए, आपके पास अपने सर्वश्रेष्ठ कार्यों में से एक दर्जन तक का पोर्टफोलियो होना चाहिए, और सभी को कुछ समान होना चाहिए, चाहे वह विषय हो या शैली हो। इसके अलावा, उन्हें एक निश्चित आकार और कौशल का एक निश्चित स्तर भी होना चाहिए।
    • अपना काम जितना संभव हो उतना स्वरूपों में उपलब्ध कराएं ताकि गैलरी मालिकों के खिलाफ कोई बाधाएं न हो, जो दिलचस्पी हो सकती हैं या जो प्रायोजकों को आपके द्वारा किए गए कार्यों को देखने से रोकते हैं।
  • भाग 2
    स्वयं को रिपोर्ट करें

    एक प्रसिद्ध कलाकार बनें चित्र 9
    1
    अपना काम प्रकाशित करें प्रसिद्ध होने का सबसे अच्छा तरीका ज्ञात हो रहा है! इंटरनेट एन फॉर्म प्रदान करता है जो आपकी कलाकृति को देखने और बढ़ावा देने में आपकी मदद कर सकता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने निपटान में सभी उपकरणों का उपयोग करें, एक नाम प्राप्त करें और अपनी प्रतिष्ठा को बढ़ाएं।
    • एक ब्लॉग बनाएं और अपने काम के बारे में दैनिक पोस्ट करें। आप चित्रों को शामिल कर सकते हैं, दिखा सकते हैं कि आपका काम कैसा चल रहा है, और पहले से किया गया अपना काम दिखाने और / या बेचने के लिए एक गैलरी बनाएं।
    • अपने शहर में, आप कर सकते हैं सभी दीर्घाओं की यात्रा करें, और मालिक (ओं) को जानने के लिए पूछें यदि आप पर्याप्त बूढ़े हैं, तो जितनी भी हो सके उतनी रूपरेखाएं करें। हालांकि, अपने खुद के काम को बढ़ावा देने के लिए मत जाओ (खुद को शांत करो, आपके पास इसके लिए पर्याप्त समय होगा), लेकिन समुदाय में जाने जाने वाले एक कलाकार बनने के बजाय
    • अपनी कला के लिए एक फेसबुक पेज बनाएं, और लोगों को इसकी यात्रा करने और आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित करें। फेसबुक पर अन्य कलाकारों की तलाश करें दीर्घाओं का दौरा करने का आनंद लें क्योंकि इससे आप समुदाय में जगह हासिल कर सकते हैं। हालांकि, फेसबुक का भी उपयोग करें, क्योंकि वहां आप सीमाएं पार कर सकते हैं!
    • एक ट्विटर बनाएँ यह एक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल नेटवर्क भी है, और आपके काम के विचारों को काफी बढ़ा सकता है। कला के बारे में ट्वीट लगातार (किसी भी तरह की कला) जितना आप कला के बारे में जानते हैं, उतना ही आपको उस व्यक्ति के रूप में पहचाना जाएगा जो ध्यान देने योग्य है इसी समय, कलाकारों और दीर्घाओं का पालन करें और, यदि वे आपको एक ट्वीट भेजते हैं, तो उन्हें जवाब देना सुनिश्चित करें। यह अधिक लोगों और गैलरी मालिकों को आप का अनुसरण करने की हिम्मत कर देगा।
    • एक फ़्लिकर खाता बनाएं और अपनी कला की प्रतियां या फ़ोटो पोस्ट करें। फ़्लिकर भी एक बहुत बड़ा सोशल नेटवर्क है यह वास्तव में एक सक्रिय समुदाय है जो आपको अपने नाम के महत्व को प्राप्त करेगा और शायद आपको बहुत ही प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ दोस्त बनाना चाहिए।
  • एक प्रसिद्ध कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    2
    उत्कृष्ट कला समाजों में शामिल हों और प्रतियोगिता में भाग लें छात्रों के लिए एक स्तर-आधारित प्रतिस्पर्धा में पहले, एक छोटे से शहर में अधिमानतः शुरू करें।
    • कला कार्यशालाओं में कक्षाएं ले लीजिए इससे आपको न केवल प्रसिद्ध बनने में सहायता मिलेगी, बल्कि क्षेत्र में एक विशेषज्ञ भी बन जाएगा।
    • जब तक आप राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए तैयार नहीं हो जाते, नए कौशल विकसित और सीखें।
    • जूरी के साथ कला प्रतियोगिताओं में भाग लें अपने एक पेंटिंग को एक प्रतियोगिता में इकट्ठा करना जिसके पास जुरार्ज़ हैं, स्वयं, फिर से शुरू करने के लिए एक शानदार मौका है। यदि आपके पास कई कार्य किए हैं, तो उन्हें छोटा करें और केवल उन्हीं को सूचीबद्ध करें जिन्हें आप सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं।
  • एक प्रसिद्ध कलाकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    एक विश्वसनीय एजेंट खोजें कुछ कला एजेंसियों के बारे में थोड़ा अनुसंधान करें और उन ग्राहकों के संपर्क में रहें जिनकी वह पहले से ही मालिक है। देखें कि क्या वे एजेंट द्वारा प्रदान की गई सेवा से खुश हैं या महसूस करते हैं कि उन्हें धोखा दिया गया है या नहीं। एजेंट अनुबंध और वार्ता के मामले में आपको और आपके कार्य को प्रचारित करने के साथ-साथ आपके प्रतिनिधित्व के लिए भी काम करते हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि वे ऐसा करने के लिए पर्याप्त कुशल हैं।
    • आपको एक वकील (जिसकी अच्छी प्रतिष्ठा है) के साथ काम करना चाहिए, जो कला की दुनिया में माहिर हैं। यद्यपि एक एजेंट कानून के बारे में थोड़ा जानता है, उनका काम प्रचार करना है वकील ने, कानून प्रवर्तन के बारे में जानने के लिए, उनका एकमात्र काम है।
  • एक प्रसिद्ध कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    4
    आप क्या पसंद पेंट अगर आप जो पेंट करते हैं, उसकी परवाह नहीं करते, यह आपके काम में स्पष्ट होगा बहुत से कलाकारों के प्यार में पड़ने वाले विषय में थोड़ा-कुछ खत्म हो जाता है, जो उन्हें पसंद करता है, यह एक फल का कटोरा होता है या एक विशिष्ट मॉडल होता है।
    • यदि आप क्रोध और उदास भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं, तो इस शैली से संबंधित कलाकारों के बारे में अध्ययन करें। यदि आप सार और उत्तेजित पेंटिंग पसंद करते हैं, तो उनका अध्ययन करें और उन्हें बनाएं। उनके पास एक विशिष्ट तकनीक है, और वे ऐसा नहीं होते क्योंकि किसी ने कैनवास पर पेंट फेंकता है और उन्हें कला कहते हैं
    • यदि आप वन्यजीव और सड़क पर प्यार करते हैं, तो अपने पसंदीदा स्थानों पर एक पोर्टेबल पेंट किट और पेंट प्राप्त करें।
    • आपकी जुनून जो भी हो, स्क्रीन पर इसे खेलने का एक तरीका ढूंढें।
  • चित्र एक प्रसिद्ध कलाकार बनें चरण 13
    5
    एक कलाकार की तरह बढ़ते रहें एक सच्चे कलाकार बनने के उद्देश्य से जीवन भर है जब आप चाहते हैं कि प्रसिद्धि के स्तर तक पहुंचने के लिए, और धन और ध्यान के बहुत सारे हैं, तो आप उस से परे कुछ भी देखना चाहिए।
    • सीखना जारी रखें और नई चीजों का आविष्कार करें, भले ही आप पहले से ही एक प्रसिद्ध कलाकार हैं याद रखें कि आपको शीर्ष पर रहना चाहिए और इसके लिए आपको यह कहने के बजाय भविष्य पर ध्यान देना चाहिए कि आपका सर्वोत्तम वर्ष अतीत में है
    • जितनी अधिक आपकी शैली बढ़ती है और बदलती है, उतना ही आपके पुराने चित्रों का खर्च आएगा कलेक्टरों को शायद आपके जीवन के कार्य में पूरी तरह रुचि होनी चाहिए। यहां तक ​​कि एक बच्चे के रूप में आपके द्वारा किए गए डिजाइन भी मूल्यवान हो सकते हैं। रेफ्रिजरेटर में आपकी मां की धारणा आपकी वर्तमान सफलता की उत्पत्ति है। इसलिए जब आप अभी भी एक नाबालिग थे, तब आपके द्वारा जो काम किए गए थे, उनको मत फेंक दो!
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप प्रसिद्ध होना चाहते हैं मशहूर होने के कारण हर समय मज़ा नहीं आ रहा है। तो तय करें कि आप इस लंबी पैदल दूरी पर कितना प्रसिद्ध होना चाहते हैं। एक सफल स्थानीय कलाकार की अच्छी आय, एक मध्यम वर्ग हो सकती है, और विश्व प्रसिद्ध नहीं हो सकता है। फिर भी, यह एक बढ़िया काम है अपने स्कूल में सर्वश्रेष्ठ कलाकार होने के नाते या अपने प्रशंसक क्लब भी प्रसिद्ध है प्रसिद्धि सिर्फ स्वाद है कि जिन लोगों को आप नहीं जानते हैं वे आपके लिए हैं। अब, आपको कितना खुश करता है, यह निजी है
    • अगर आपकी प्रसिद्धि आपकी सुविधा क्षेत्र से परे हो तो आपकी गोपनीयता रखने पर विचार करें। उनके प्रशंसकों का हित उनके काम में है और उनके जीवन के कुछ विवरणों में है। आप के बारे में थोड़ा बात करने में सक्षम होने की आवश्यकता क्यों है कि आप चित्रकला क्यों पसंद करते हैं और आप रंग क्यों करते हैं। आप अपने परिवार, अपने पालतू जानवर और यहां तक ​​कि अपने गृहनगर का उल्लेख कर सकते हैं यह एक जीवनी के लिए पर्याप्त है आपको यह कहना नहीं है कि आप नाश्ते के लिए क्या खा रहे हैं या जूते की कौन सी ब्रांड आपको पसंद है कलाकार की प्रसिद्धि उसे पुराने "समृद्ध और प्रसिद्ध" की नियमितता में नहीं लेनी चाहिए जो आमतौर पर बहुत जल्दी है। कई प्रसिद्ध कलाकार अच्छी तरह से आरक्षित हैं, और केवल कुछ साक्षात्कार में दिखाई देते हैं। उनके चित्रों को देखा जाता है वे रिश्तेदारों, करीबी दोस्तों, अन्य कलाकारों और लोगों के साथ अधिक बातचीत करते हैं, जिनके साथ वे शौक साझा करते हैं।
    • कला का आनंद लें जैसा कि आप रंग और बेहतर आकर्षित करना सीखते हैं, आप दुनिया को और अधिक विस्तार से देखना शुरू करेंगे। आप देख रहे हैं सुंदरता के लिए, यहां तक ​​कि सबसे बदसूरत बातें, अजीब और अप्रत्याशित स्थानों पूरा करने के लिए: एक फुटपाथ पर एक टूटे शीशे पर चमक, एक घास पर एक पत्ती के कर्ल ... यहां तक ​​कि एक की मुस्कान पुरानी और बदसूरत महिला अचानक बहुत सुन्दर हो जाती है, क्योंकि कलाकार के पास प्रशिक्षित दृष्टि होती है।
    • जितना अधिक आप सौंदर्य से प्यार करना सीखते हैं और कला में खुशी पाने के लिए सीखते हैं, उतना ही आप बेहतर चित्रकार बनेंगे यह आपके जीवन को गहराई से सभी पहलुओं में समृद्ध करेगा शराब, भोजन की भावना नीचे स्वाद उसके पेट, केवल पंद्रह मिनट के लिए सारा दिन पेंट करने के लिए गीला क्षेत्रों से फिरते है, के लिए संपूर्ण खुशी, और अंत पर: यह है कि अच्छा जीवन में हो बातें एहसास है एक गोधूलि के धुंध को पकड़ने और इसे स्क्रीन पर दोबारा तैयार करना। यह पूरी यात्रा केवल एक महान इनाम है!
    • जब आप अपने पसंदीदा चित्रकारों के माध्यम से बेहतरीन कला का आनंद लेना सीखते हैं, तो आप यह समझेंगे कि आप जो भी बनाते हैं, वह आपके प्रत्येक खरीदार को भी उसी खुशी देता है। आप दुनिया भर में कभी नहीं खजाने की खोज कर रहे हैं। भले ही वे एक स्क्रीन क्रोध, खुशी या प्यार को व्यक्त करने पर एक सार ज़ुल्फ़ कर रहे हैं, मदद किसी को समझते हैं, गवाह और उनकी भावनाओं को जारी करेंगे।
    • कल्पना कीजिए कि आपका काम, क्योंकि यह बहुत ही वास्तविक और मूल्यवान है, चिकित्सा और कानून के रूप में लंबे समय तक सीखने की एक यात्रा है। प्रतिभा किसी व्यक्ति से कुछ भी नहीं चुनती है और उस पर गिरती है यहां तक ​​कि ऐसे कलाकार जो तेजी से सीखते हैं, या जब वे युवा थे, सीखा है, तो उन्हें प्रयास करने की आवश्यकता है यह, भले ही उनके पास अन्य लोगों की तुलना में अधिक ज्ञान हो, जो देर से शुरू हो गए या धीमी हो गए। किसी भी तरह की चीजें सीखने में बच्चों का भौतिक लाभ होता है यदि वे सीखते हैं, जबकि मस्तिष्क अभी भी विकास में है, तो वे किसी भी वयस्क से अधिक आसान हो जाएगा।
    • समझें कि रंग और सीखने के लिए सीखने से आप एक इंसान के रूप में बदल सकते हैं और बढ़ सकते हैं। आप मस्तिष्क के कई हिस्सों का उपयोग करेंगे जो लोगों ने अनदेखा करना सीखा है एक मांसपेशियों की तरह, ये मस्तिष्क फ़ंक्शंस स्थायी रूप से बदलता है और सुधारता है। आपको अन्य गतिविधियों में अधिक सहज और रचनात्मक बनना चाहिए और अन्य तरीकों से भी अधिक अभिव्यंजक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, रंगों की आपकी समझ, आपके कपड़े के तरीके को प्रभावित करेगी। नतीजतन, अन्य लोगों को लगता है कि आप बेहतर दिखेंगे। इनमें से कई परिवर्तन सकारात्मक हैं

    चेतावनी

    • कभी भी एजेंट का अग्रिम भुगतान न करें अगर वे एक अच्छा काम नहीं करते हैं, तो वे किसी भी पैसे के लायक नहीं हैं यदि वे चार्ज करते हैं, तो यह एक बड़ा संकेत होगा कि उन्हें भरोसेमंद नहीं होना चाहिए। अपनी पृष्ठभूमि की जांच करें अगर यह सच है और आप के बारे में बहुत उधम मचाते हुए भी अच्छा लग रहा है, जैसे कि आप अगले पिकासो थे, यह शायद बोरिंग है बाहर निकलो
    • फेम अच्छा या बुरा हो सकता है यह आप पर निर्भर है! जब आपको पता चलता है कि आप इसे गलत तरीके से प्रयोग कर रहे हैं, तो थोड़े से प्रतिबिंबित करना बंद करो। बदलने की कोशिश करो यह जो सब कुछ जीवन में खुश होने के लिए कुछ मशहूर हस्तियों को देखने के लिए बहुत आम है, सबसे अनमोल संपत्ति आपके पास छोड़ रहा है, कि जीवन है, यह दवाओं और पेय के रूप में के रूप में सस्ता कुछ द्वारा नष्ट कर दिया गया है।
    • व्यक्तिगत बदलाव डरावना हो सकता है जब मजबूत भावनाओं या अनिश्चितता आप को निखारने लगते हैं, तो आप पेंटिंग का उपयोग डर का सामना करने के लिए, इसके माध्यम से काम करने और इसे सभी का लाभ लेने के लिए कर सकते हैं।
    • अपने आप में विश्वास करो बस के रूप में लोगों को इसे दूसरे तरीके से देखने के लिए शुरू कर देंगे, तो आप भी एक आप के लिए किया था जब आप अपने आप कल्पना एक कलाकार होने के अलावा एक अलग पहचान के साथ खुद को देखेंगे। कुछ लोग इस बारे में परेशान होंगे, और वे अपनी कला के उद्देश्य को अस्वीकार करेंगे। वे कहेंगे कि यह कुछ बेवकूफ, स्वयं कृपालु है, अपने काम का अपमान करते हुए कहा कि वह असली नहीं है, वे इसे धोखाधड़ी, पिछले पर आलसी, कॉल करेगा! वे कुछ भी करने के लिए आपको वापस जाने के लिए वे कौन सोचा था कि आप थे।
    • रिश्ते अस्थिर हो सकते हैं यदि आपका साथी ईर्ष्याल हो जाता है कि आप कला के लिए बहुत समय, ध्यान और भावनाएं समर्पित करते हैं यह हल करने के लिए या नहीं एक आसान संघर्ष हो सकता है उस व्यक्ति के साथ धैर्य रखने की कोशिश करें जो आप की परवाह करते हैं, लेकिन अगर वह काम नहीं करता है, तो किसी को अधिक सुसंगत रुचियों से ढूंढें और जो आपकी पसंद की सराहना करते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • कागज / कैनवास पेंटिंग-
    • पेंटब्रश, पेंसिल, पेंट, आदि जैसे कलात्मक आपूर्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com