IhsAdke.com

कैसे एक प्रतिभा का दर्शन जानने के लिए

जीनियस शब्द को आप को धोखा न दें जीनियस उन नर्सों को चश्मा और बड़ी किताबों के हाथों में नहीं रखते हैं शब्द एक दर्शन से संदर्भित करता है जो कौशल से ज्यादा है। सभी को विकसित करने की क्षमता है, बस चाहते हैं अल्बर्ट आइंस्टीन, सबसे प्रसिद्ध प्रतिभाशाली, विज्ञान के क्षेत्र में अपने क्रांतिकारी काम की तुलना में अपने दार्शनिक विचारों से अधिक मान्यता प्राप्त है। इस लेख में, उनके प्रसिद्ध विचारों में से कुछ का उपयोग कैसे एक प्रतिभा की तरह लगता है के दिशा निर्देशों के निर्माण के लिए किया गया

चरणों

एक दिग्गज चरण 1 के दर्शन के बारे में जानें
1
"ज्ञान ज्ञान से अधिक महत्वपूर्ण है ज्ञान के लिए सीमित है, जबकि कल्पनाशीलता पूरी दुनिया को शामिल करती है, विकास को बढ़ावा देती है, विकास को जन्म देती है। "- बुद्धिमान और बुद्धिमान व्यक्ति के बीच का एकमात्र अंतर उनकी कल्पना और रचनात्मकता का उपयोग करने की क्षमता है।
  • एक प्रतिभाशाली चरण 2 के दर्शन के बारे में जानें
    2
    "यदि, शुरुआत में, यह विचार बेतुका नहीं है, तो इसके लिए कोई उम्मीद नहीं है।"क्रांतिकारी विचारों हमेशा बेवकूफ ध्वनि। लोग उन्हें पर हंसते नहीं है, वहाँ कुछ गलत है! रहस्य हर समय में सोचना है। एक बार जब आप तय जो विचार आप रोक सोच समर्पित होगा। कभी पागलपन का डर हो सकता है और अस्वीकृति। आमतौर पर ये संकेतक हैं कि आप सही रास्ते पर हैं। एक प्रतिभा निर्भीक होना चाहिए।
  • एक दिग्गज चरण 3 के दर्शन के बारे में जानें
    3
    "हमारे सामने आने वाली महत्वपूर्ण समस्याएं उसी स्तर पर हल नहीं की जा सकती हैं, जब हम उन्हें बनाते थे।"यह सबसे महत्वपूर्ण सबक है कि एक प्रतिभाशाली गुरु चाहिए। असाधारण प्राप्त करने के लिए, आप अपने मन का विस्तार करने और बेरोज़गार स्थानों का पता लगाने चाहिए। यह नहीं के रूप में मुश्किल के रूप में यह लगता है। है एक साधारण व्यक्ति के साथ विचारों की एक निश्चित कोटा से सोचता है वह अपने विचारों को रखती सीमाओं को ध्यान में रखते हुए, एक बौद्धिक को दूर करने के लिए एक सचेत निर्णय की जरूरत है।
  • एक प्रतिभाशाली चरण 4 के दर्शन का विषय जानें
    4



    "एक बुद्धिमान व्यक्ति एक समस्या का हल करता है एक बुद्धिमान व्यक्ति इससे बचा जाता है। "यह भाषण पिछले एक को पूरक करता है। जैसा कि आपके विचारों का स्तर सामान्य सीमाओं से परे है, जो एक बार प्रतीत होता है कि बाधा एक मौका बन जाती है, जो कुछ भी इस्तेमाल किया जा सकता है या बचाया जा सकता है।
  • एक प्रतिभा के चरण 5 के बारे में जानें द फिल्स ऑफ़ द फिलॉसफी ऑफ़ इमेज
    5
    "रचनात्मकता का रहस्य यह जानना है कि स्रोतों को कैसे छुपाना है"भ्रम के तहत मत बनो कि सबसे प्रतिभाशाली अपने विचार या काम में अद्वितीय हैं। अपने से अधिकांश अन्य विचारों से ली गई। यहां तक ​​कि शेक्सपियर पूरी तरह से प्रामाणिक नहीं था। रचनात्मकता प्रतिभा की माँ है। दो असंबंधित बातें एक संयोजन एक ही तरीका है एक उत्पाद है कि नए लग रहा है उत्पन्न करता है। कभी उनकी प्रेरणा का स्रोत प्रकट करते हैं। यह चातुर्य एक प्रतिभाशाली या एक मूर्ख है। सेब कहानी न्यूटन के सिर पर गिरने याद रखें? क्या यह सच नहीं है, लेकिन यह क्या होता है जब का एक उदाहरण है आप बहुत ज्यादा बात करते हैं
  • एक दिग्गज चरण 6 के बारे में जानें द फिलॉसफी ऑफ़ ए जीनियस चरण 6
    6
    "ऐसा नहीं है कि मैं बहुत चालाक हूं, मुझे अभी कोई परेशानी है"दृढ़ता अंतिम घटक है। यदि आप उनके लिए लड़ने को तैयार हैं तो आपके विचार केवल प्रतिभाशाली बनने के लिए आवश्यक गति प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक दिग्गज चरण 7 की फिलॉसफी ऑफ़ द फिलॉसफी जानें शीर्षक वाली छवि
    7
    "भविष्य के बारे में ध्यान देने के लिए एक खुश व्यक्ति वर्तमान के साथ बहुत संतुष्ट है"एक प्रतिभाशाली समय बर्बाद नहीं करता है भविष्य के लिए अतीत या लालसा याद केवल एक चीज हमारे पास प्रतिभा को इस :. क्षणों में से एक उत्तराधिकार है, काम नहीं रह गया है `काम` वह अपनी आध्यात्मिकता और इस में अपने उद्देश्य है .. समय।
  • छवि का शीर्षक जानें द फिलॉसफी ऑफ़ ए जीनियस स्टेप 8
    8
    "सफल व्यक्ति बनने की कोशिश न करें, लेकिन मूल्य का कोई व्यक्ति"अपने विचारों को अपने सिद्धांतों का पालन करें, धन और प्रसिद्धि का पीछा न करें, आप जो चाहें, उसके साथ काम करें, इसे दुनिया में योगदान करने के तरीके के रूप में और अपनी संतुष्टि के लिए करते हैं, इस तरह आप बहुत खुश और अधिक कुशल होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com