IhsAdke.com

यह कैसे तर्क है कि ईश्वर मौजूद है (ईसाई धर्म)

क्या ब्रह्मांड की सभी प्रजातियां बनाई जा रही हैं? क्या वह जानता है कि उसने यह कैसे किया और फिर भी इसे फिर से करने की शक्ति है? क्या यह मानवता के लिए यीशु मसीह के व्यक्ति के माध्यम से प्रकट हो रहा है और पूरी दुनिया में पवित्र आत्मा के माध्यम से संचालित होता है, जैसा कि बाइबल कहती है? क्या बाइबिल का ईश्वर अस्तित्व के लिए सबसे अच्छा स्पष्टीकरण है? ये ईसाई धर्म का मुख्य दावे हैं, और निम्नलिखित लेख आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि उपर्युक्त सभी विचार वास्तव में सही हैं।

चरणों

चित्रा का शीर्षक है कि द एग्ग्यू इज़स्ट्स (ईसाई धर्म) चरण 1
1
ईसाई धर्म के प्रारंभिक ईसाई धर्म के माध्यम से दैनिक घटनाओं में हस्तक्षेप करने के लिए बाइबल को एक कथा, सटीक और कविताओं के स्रोत के रूप में प्रयोग करें (लेकिन उन्हें कभी भी नहीं आना) और यहूदी धर्म का विकास। बाइबिल सृष्टि के एक आध्यात्मिक वचन के रूप में भी कार्य करता है और मानवता के लिए भगवान के महान उद्देश्य और योजना का खुलासा करता है। बाइबिल के प्रारंभिक वक्तव्य में कहा गया है कि "शुरुआत में परमेश्वर ने स्वर्ग और पृथ्वी को बनाया।" (उत्पत्ति 1: 1) पूछिए: "ब्रह्मांड को कौन या कौन क्या कह सकता है?" समकालीन विज्ञान - हालांकि बिल्कुल बिल्कुल, बिल्कुल नहीं, कब और कैसे, के बारे में निश्चित है:

यह बताता है कि ज्ञात ब्रह्मांड वास्तव में एक शुरुआत है जिसे "बिग बैंग"।

किसी को यह दावा करने के लिए कोई तार्किक अर्थ नहीं होता है कि "बिल्कुल कुछ भी नहीं" वह पैदा कर सकता था धमाके प्रारंभिक या कुछ और: "कुछ अस्तित्व में है" और "इसके कारण" - उन चीजों का निर्माण करना जो हम प्रारंभिक रूप में जानते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक है जो कि ईजस्टिस (ईसाई धर्म) चरण 2
    2
    उन लोगों से पूछें जो बाइबल की सटीकता की व्याख्या करने के लिए ईश्वर में विश्वास नहीं करते हैं। यही है, बाइबिल कहता है कि:
    • एक "चीजों की शुरुआत" थी
    • निर्माण के एक उत्पत्ति खाते में पृथ्वी और जीवन के निर्माण में "सरल और जटिल से कुछ विकास" की एक रूपरेखा थी।
    • हमारे ब्रह्मांड की उत्पत्ति के लिए एक स्पष्टीकरण है, "इस प्रकार की अवधारणाओं को बनाने और वैज्ञानिक दावों को सत्यापित करने के प्रयास के लिए" मानवता के सिद्धांतों / विकसित या तकनीकी होने से पहले " उदाहरण के लिए, बाइबल कहती है:
      • "उत्तर शून्य पर फैली है - और कुछ भी नहीं पर पृथ्वी निलंबित". (अय्यूब 26: 7)
        • लेखक के रूप में, चार हज़ार साल पहले (2000 ईसा पूर्व) पता था कि पृथ्वी "कुछ भी नहीं पर निलंबित" है - बिल्कुल भी कुछ भी नहीं है। पहाड़ों को अय्यूब 26:11 की कविता में स्वर्ग के खंभे कहा जाता है: "स्वर्ग के खंभे कांप, और वे अपने खतरा पर चकित हैं।" इसका अर्थ यह है कि पहाड़ों "कांप और वे चकित" (एक काव्यात्मक वाक्यांश) हैं।
  • चित्रा का शीर्षक अरुगू ईश्जस्ट्स (ईसाई धर्म) चरण 3
    3
    परमेश्वर की छवि को दिखाएं कि बाइबल शब्दों में आती है बाइबिल पता चलता है कि भगवान एक और सर्वज्ञ (जो सब जानता है, नोट्स और सब बातों का परीक्षण करती है) सर्वशक्तिमान है, है, जो एक छवि है, लेकिन यह एक साधारण से किया जा रहा है और सामग्री, सर्वव्यापी, अनन्त, अपरिवर्तनीय, अविभाज्य, दे विकल्प नहीं है नि: शुल्क (स्वतंत्रता) है कि कई परिणाम और पुरस्कार की अनुमति देते हैं, और यह काफी समझ है, उसकी सही प्यार को न्यायोचित ठहरा। बाइबल कहती है कि, (यूहन्ना 4:24) "भगवान आत्मा है ..." है कि "परमेश्वर प्रेम है ..." (1 जॉन 4: 8), और कहा कि "सही प्यार बाहर डर डाले।" प्रभावशाली अन्योन्याश्रय / रिश्ते और अद्भुत लालित्य है कि ब्रह्मांड में व्याप्त है सुझाव है कि एक योजनाकार, डिजाइनर, वास्तुकार अलौकिक जागरूक और असीमित शक्ति। यह समय है और शायद सभी अनंत काल ताकि मनुष्य के मन मन (परमात्मा मन) की उत्पत्ति की खोज वास्तव में इरादा और ब्रह्मांड के निर्माण में सफल रहा ले जाएगा, क्योंकि मनुष्य के मन परमात्मा के लिए एक समानता है।
  • चित्रा का शीर्षक है कि द एग्ग्यू इज़स्ट्स (ईसाई धर्म) चरण 4
    4
    चर्चा करें कि किस तरह यीशु के नाम से जाना जाने वाला ओल्ड टैस्टमैंट मेसिअनिक भविष्यवाणियों के दर्जनों तक पहुंचा और क्या कोई साधारण व्यक्ति कभी भी ऐसा नहीं कर सकता था शामिल हों यीशु बेतलेहेम (मीका 5: 2) में पैदा हुआ था, यहूदा के गोत्रा ​​(उत्पत्ति 49:10), और मंदिर का दौरा किया (मालाची 3: 1) और मृत (यशायाह 53: 11) उठाया। ऐतिहासिक स्रोतों और पुरातात्विक साक्ष्य किसी अन्य उल्लेखनीय ऐतिहासिक व्यक्तित्व के बराबर एक हद तक एक वास्तविक व्यक्ति के रूप में नासरत के यीशु की वैधता प्रमाणित। किताबें गॉस्पेल बुलाया मुख्य धर्म के रूप में जीवन और यीशु की शिक्षाओं, और अस्तित्व और प्रसार ईसाई धर्म के दस्तावेज़, मसीह के उद्देश्य दिखा उनकी रक्षा के माध्यम से सर्वशक्तिमान करने के लिए स्वतंत्र पहुँच बनाने के लिए।
  • चित्रा का शीर्षक है जो कि ईजलिस (ईसाई धर्म) चरण 5
    5
    एक अपूर्ण दुनिया के सवाल पर विस्तृत है, लेकिन वह है जिसमें "अच्छा" (या आदर्श) परिणामों पर ध्यान देने के की संभावना दिख आशा किसी को भी बिना जीवन पर काबू पाने के रूप में संभवतः बहुत खराब कल्पना कर सकता है - अगर यह बस आकस्मिक या नहीं थे जानबूझकर और उस ब्रह्मांड के निर्जीव भौतिक पहलुओं की दया पर भ्रष्टाचार, क्षय, टूटना, मानव जीवन और जीवन की अविश्वसनीय आत्म-पुनरुत्पादक रूपों के खिलाफ क्षरण, जो कल्पना, आशा, निर्माण और कई चीजों में सुधार कर सकता है. जबकि सामग्री ब्रह्मांड समर्थन करने के लिए आवश्यक चीजों के साथ प्रदान करता है, को बढ़ाने और जीवन का आनंद, वहाँ भी उत्तम विलासिता है कि अस्तित्व और ज्ञान, कला, संगीत और उभरती हुई तकनीकों के रूप में प्रजनन के लिए आवश्यक नहीं कर रहे हैं। यह एक उदासीन ब्रह्मांड का संकेत या कोई है जो मनुष्य के स्वयं सीखने के मुद्दे पर एक दोस्ताना थोड़ा है की अधिक संकेत है? यह समाप्त करने के लिए एक बुद्धिमान डिजाइनर की उपस्थिति के कारण है कि ब्रह्मांड materialized जब कोई इतनी सारी चीजें सही जाने के लिए हमें यहाँ होने के लिए और कितना मुश्किल संभवतः समझा जाएगा कि कैसे उन अन्योन्याश्रित चीजों के किसी भी बनाने के बिना, गलत हो गया था जानने के लिए समय लगता है उचित लगता है भगवान के संदर्भ में, चाहे या इसके विरुद्ध (या विश्वास) यह भी लगता है कि ब्रह्मांड लोगों के लिए डिजाइन किया गया था, पर विचार कैसे मनुष्य निर्माण की छिपी क्षमता को अधिकतम करने के लिए "वृद्धि पर हो" के लिए दुर्लभ क्षमता के साथ अभूतपूर्व जीव हैं।
  • चित्रा का शीर्षक है कि द एग्ग्यू इस्ट्स (ईसाई धर्म) चरण 6
    6
    समझाओ कि कई उदाहरण हैं जो ईश्वर के अस्तित्व को दर्शाते हैं, लेकिन सच्चाई को देखने और समझने में सक्षम होना चाहिए। इसे स्वीकार करने के बजाय इसे स्वीकार करें, अपनी आंखों को बंद करने के बजाय इसे देखें और आपको विश्वास होगा कि भगवान मौजूद हैं। विचार करें कि उपयोगिता और मनुष्य द्वारा निर्मित चीजों के आकर्षण आकस्मिक गुणों जब मौजूद नहीं हैं, लेकिन हमारे बुद्धिमान प्रकृति और व्यवस्था, संतुलन और सुंदरता में हमारे प्राकृतिक खुशी का परिणाम है। इसी तरह, यह निष्कर्ष निकला कि उपयोगिता और प्रकृति में चीजों की बेजोड़ आकर्षण आकस्मिक हैं उचित नहीं है, लेकिन यह समाप्त करने के लिए है कि वे एक उत्कृष्ट बुद्धि है, जो भी आदेश, संतुलन और सुंदरता में ख़ुशी मिलती के अस्तित्व का परिणाम है काफी उचित है। रचनात्मकता नींव और सभी जीवित और निर्जीव प्राणियों के अस्तित्व के शिखर है, और यह चीजों को शानदार के इस राज्य के लिए उनके प्राकृतिक श्रद्धा को समझाने की कोशिश करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर है। बाइबल कहती है कि ईश्वर ने सब कुछ बनाया और अपने काम से बहुत संतुष्ट था।
  • भाग 1
    योजनाएं और निर्देश केवल जीवन में पाए गए

    चित्रा का शीर्षक है कि द एग्ग्यू इज़स्ट्स (ईसाई धर्म) चरण 7
    1
    लोगों को अपनी आंख खोलने और दुनिया को देखने के लिए सलाह दें क्या वह केवल पेड़ देखते हैं, परन्तु अन्योन्याश्रित वन नहीं? जाहिर है, भगवान मौजूद हैं क्योंकि उनकी रचना सिर्फ एक चीज नहीं है, लेकिन दुनिया में सभी जीवमंडल भौतिकी के लिए सभी निर्देश, आकाशगंगा दुनिया में है और ब्रह्मांड जिसमें यह पाया जाता है - और यह प्रेरणा शक्ति है सब कुछ के पीछे लिविंग कोशिकाओं को डिज़ाइन और इंजिनियर किया जाता है ताकि वे खुद को कोशिकाओं या जीवों की नकल कर सकें।
    • प्रत्येक प्रणाली मिश्रण, दूसरों के साथ, परस्पर निर्भर है "जीवन का ब्रह्मांड" मनुष्य के रूप में ठीक से जीवन बनाने के लिए अरबों कोशिकाओं के निर्माण के लिए परिष्कृत और सटीक निर्देशों के अनुसार संचालित होता है कौन-कौन या इन परस्पर निर्भर निर्देशों को संकल्पना और तैयार किया? बाइबिल इंगित करता है कि ईश्वर वह है जो पहला शब्द बोलता है और कि भगवान सभी जीवन का स्रोत है (जो सभी योजनाओं, जीन और योजनाओं की प्रक्रिया के लिए आवश्यक जीवित कोशिकाओं का मतलब होगा)।



  • चित्रा का शीर्षक है कि द एग्ग्यू इस्ट्स (ईसाई धर्म) चरण 8
    2
    दिखाएं कि ये स्वाभाविक अन्योन्याश्रित प्रणालियां ईश्वर को इंगित करती हैं, जब आप एकल कक्ष (या किसी जीव के भीतर अन्य कक्षों, और कहीं और प्रकृति में) बनाने और संचालित करने के लिए सेल के अंदर आवश्यक छोटे कारखानों को देखते हैं। उदाहरण के लिए, घटनाओं के अनुक्रम के बीच परस्पर निर्भरता का पालन करें, जैसे कि जीवाश्म कोशिका में प्रोटीनों को इकट्ठा किया जाता है (पहले क्या आया, सेल या इसके अंदर इस्तेमाल किए गए निर्देश?)।
    • ये प्रोटीन इसकी शिक्षित आकार में शरीर की संरचना का हिस्सा बन और कई कार्य करते हैं, लेकिन उनके निर्माण न्यूक्लिक एसिड सामग्री की एक क्रमिक प्रसंस्करण, तथाकथित "न्यूक्लियोटाइड", चीनी और नाइट्रोजन और फॉस्फेट की आवश्यकता है - तो, ​​जहां क्या वे आरंभ करते हैं? वे सभी इस एकल कक्ष द्वारा निर्मित कर रहे थे (या एक बहुकोशिकीय जीव सहयोग में कोशिकाओं) बहुत विशिष्ट योजनाओं का पालन किया।
  • चित्रा का शीर्षक है कि द एग्ग्यू इज़स्ट्स (ईसाई धर्म) चरण 9
    3
    विचार करें कि जीवन के लिए सार्थक योजनाएं (उद्देश्यपूर्ण निर्देश) कहां से आते हैं: "जीवित" कोशिकाओं के भीतर निर्देश केवल तब ही समझते हैं जब मौजूदा "जीवित" कोशिकाओं द्वारा संसाधित होते हैं और वे केवल वहां काम करते हैं
  • चित्रा का शीर्षक है कि द एग्ग्यू इज़स्ट्स (ईसाई धर्म) चरण 10
    4
    एहसास है कि जटिलता कोई फर्क नहीं पड़ता है, जो काम करती है, एक विशेष प्रणाली के लिए सामग्री और निर्देशों (योजना) की परस्पर निर्भरता क्या है। क्यों? जीवित मृत कोशिकाओं को योजनाओं की ज़रूरत नहीं है या उनका उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, वे कुछ भी संसाधित नहीं करते हैं और रचनात्मक कुछ भी नहीं करते हैं (वे आनुवंशिक योजनाओं को नहीं पढ़ सकते हैं या नहीं)।
    • देखें एक मौजूदा जीवित कोशिका डीएनए और आरएनए (एसिड अणु) है, जो निम्नलिखित "स्वचालित विधानसभा लाइन" के बारे में निर्देश एक विधानसभा लाइन में काम कर रहे हैं (नीचे समझाया), के लिए विपरीत डीएनए न्यूक्लियोटाइड के संयोजन का उपयोग करने के लिए आवश्यक था के रूप में "मैसेंजर आरएनए" और "tRNA" "राइबोसोमल" के साथ (आरएनए फार्म) है, जो विधानसभा लाइन पर आगे बढ़ता है, कि मैसेंजर आरएनए है। प्रत्येक मैसेंजर आरएनए, राइबोसोमल आरएनए, और अगले बढ़ रही श्रृंखला कड़ी के रूप में एक अमीनो अम्ल प्रदान करती है के लिए एक वाहक के तीसरे न्यूक्लियोटाइड, अंत में रहने वाले जीवों में एक लाख करोड़ के गठन प्रोटीन के रूप में लाइन तक पहुँच जाता।
    • डीएनए पोलीमरेज़ डीएनए के गठन का उत्प्रेरित करता है। यह सवाल उठाता है: "पहले क्या आया, डीएनए या डीएनए पोलीमरेज़?" यह सिर्फ कई कार्यों में से एक है और समान चक्र है जो सभी जीवित कोशिकाओं में पाए जाने वाले रासायनिक तंत्र को बनाते हैं। अगर इन चक्रों में से कोई भी टूट गया था, तो जीवन अस्तित्व में नहीं होगा। या तो निर्देश मौजूद हैं या जीवन मौजूद नहीं है यह एक और अंतर है जिसे समझाया नहीं जा सकता।
  • भाग 2
    मानव गुण और अन्य विचार

    चित्रा का शीर्षक है जो कि ईजस्टिस (ईसाई धर्म) चरण 11
    1
    उल्लेख है कि हम सब ज्ञान सही और गलत है कि वहाँ है, और कई क्षमताओं के साथ जन्म लेते हैं, सादगी और शान की सराहना करने के लिए, और संवाद करने के लिए विश्लेषण, संश्लेषण और गणना - इसके अलावा में के लिए डिजाइन और निर्माण करने के लिए, तो यह स्वाभाविक है लोग रचनात्मकता में आनंद लेते हैं और मत करो अर्थहीन विनाश के साथ बाइबल पढ़ें और देखें कि अच्छा और बुरा ज्ञान भगवान से कहां से आता है।
  • चित्रा का शीर्षक है कि द एग्ग्यू इज़स्ट्स (ईसाई धर्म) चरण 12
    2
    इस तथ्य पर चर्चा करें कि हम में से प्रत्येक को प्यार और स्वीकृति प्राप्त करने की इच्छा है (भगवान प्रेम है।..)। बचपन से, हमने इस अंतर को भरने की कोशिश की है जो हमारे भीतर मौजूद है। इच्छा किसी और के साथ जीवन का हिस्सा और आनंद दूसरे व्यक्ति को कंपनी एडम और ईव, जो प्यार करने के लिए और प्यार, साथी के रूप में है और मनुष्य की दुनिया बनाने का एक साधन के रूप में करना चाहता था की वजह से उपजी है। ईसाई विचार है कि मानव जाति परमेश्वर की सबसे कीमती रचना पूरी तरह से संरक्षित है। हम हवा की जरूरत है और यह सब ग्रह हम घर कहते हैं खत्म हो गया है, हम पानी की जरूरत है और यह स्वर्ग के शुद्ध रूप में गिर जाता है, हमें जीने के लिए खाना खाने के लिए की जरूरत है और यह बहुतायत में जमीन पर जमीन से बढ़ता है और पानी में भटक और , और माता-पिता, पति या पत्नी होने के एक परिवार के मॉडल प्यार के लिए हमारी सबसे बड़ी रिक्ति को संतुष्ट करने के लिए मौजूद हैं। शक्ति, सौंदर्य और वहाँ किसी के ज्ञान के निर्माण, परिपक्वता और मानवता के पूरे स्पेक्ट्रम की पदोन्नति के लिए विचार करें। ईसाई धर्म के अलावा अन्य किसी भी धर्म कठिन है कि ईश्वर के प्रेम का एक उपहार है जीवन स्थापित करता है और हमारे जीवन मानवता की सेवा में रहते थे किया जा रहा है कि (और क्रेडिट भगवान के लिए है)। यदि हमें लगता है कि हर प्रभाव के लिए एक कारण है कि वहाँ है, जैसे कि चीजों को तैयार कर रहे हैं, तो यह समझ में एक बिल्डर और निर्माता है कि वहाँ बनाता है: सृष्टि के भगवान।
  • चित्रा का शीर्षक अरुगू ईश्सास्ट्स (ईसाई धर्म) चरण 13
    3
    अपने आप को कुछ प्रसिद्ध प्रतिबिंबों और उद्धरणों से अवगत कराएं जो आप बहसाने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि ईसाई ईश्वर मौजूद है
    • जब मैं ब्रह्मांड की महिमा देखता हूं, तो मैं यह विश्वास करने में मदद नहीं कर सकता कि इसके पीछे एक दिव्य हाथ है. अल्बर्ट आइंस्टीन
    • लोग पहाड़ों की ऊंचाई, समुद्र की विशाल लहरों, नदियों की लंबी बेशक, विशाल सागर डोमेन, सितारों की परिपत्र गति प्रशंसा करने के लिए यात्रा करते हैं, और अभी तक वे Admire के बिना खुद से पारित. सेंट अगस्टाइन
    • मैं ईसाई धर्म में विश्वास करता हूं क्योंकि मेरा मानना ​​है कि सूर्य हर दिन बढ़ जाता है। इतना ही नहीं कि मैं इसे देखता हूं, लेकिन क्योंकि इसके माध्यम से मैं अपने चारों ओर सब कुछ देखता हूं. सीएस लुईस
    • कुछ लोग शिकायत करते हैं क्योंकि भगवान ने गुलाब में कांटों को बिठाया है, जबकि अन्य लोग कांटे के बीच गुलाब डाल करने के लिए भगवान की स्तुति करते हैं. अज्ञात लेखक
    • यदि भगवान अस्तित्व में नहीं था, तो हमें इसे आविष्कार करना होगा, बस धन्यवाद कहना. पास्टर रॉबर्ट शूल्लर
    • एक मूर्तिपूजक दार्शनिक ने एक बार ईसाई से पूछा, `भगवान कहां है?` ईसाई ने उत्तर दिया: `मुझे पहले आपको पूछने दो: वह कहाँ नहीं है? हारून एरोस्मिथ
    • वास्तव में मुझे क्या पसंद है कि क्या ईश्वर एक अलग तरीके से दुनिया बना सकता है - दूसरे शब्दों में, यदि तार्किक सादगी की आवश्यकता स्वतंत्रता के कुछ मार्जिन मानती है. अल्बर्ट आइंस्टीन
      • मेरा धर्म असीमित श्रेष्ठ आत्मा का एक विनम्र प्रशंसा है जो खुद को छोटी से छोटी जानकारी में प्रकट करता है, जो हम अपने नाजुक और संदिग्ध दिमागों के साथ अनुभव कर सकते हैं। एक उच्च तर्क शक्ति की उपस्थिति में यह गहरा भावनात्मक दृढ़ विश्वास है, जो अज्ञानी ब्रह्मांड में प्रकट होता है, यह मेरा विचार है कि भगवान अल्बर्ट आइंस्टीन
  • युक्तियाँ

    • यह पहचानें कि भगवान एक ऐसे रूप में मौजूद हो सकते हैं जो आप वर्तमान में जो कुछ समझते हैं, उससे बहुत अलग है, क्योंकि भगवान के मार्ग हमारे तरीकों से ऊंचे हैं जैसे स्वर्ग पृथ्वी पर और उसके आगे बढ़ते हैं।
    • उन्हें यह जान लें कि पवित्र आत्मा के माध्यम से परमेश्वर की शक्ति प्राप्त करने का चमत्कार उन सभी लोगों के लिए उपलब्ध है जो इसे मांगते हैं (लूका 11:13)।
    • एक अधिक धार्मिक / दार्शनिक दृष्टिकोण के लिए, अपने आप की शुरुआत के साथ परिचित हो शुद्ध और सरल ईसाई धर्म और ईविल की समस्या, सीएस लुईस का सख्ती से दार्शनिक दृष्टिकोण के लिए, ब्रह्मांडीय तर्क (एक्विनास या, हाल ही में, विलियम लेन क्रेग, अलेक्जेंडर प्रॉस और रिचर्ड टेलर) या दूरसंचार तर्क (रॉबिन कोलिन्स देखें) की जांच कर सकते हैं। तर्कसंगत तर्क, जबकि भगवान को विश्वास है कि एक तर्कसंगत और ठोस तर्क है, आमतौर पर लोगों को उनके कठिन दार्शनिक तर्कों के कारण (प्लांटिंग और मेडोले देखें) की वजह से मना नहीं करता है। अनावश्यक बहसों से सावधान रहें (जैसे कि गुलाब पर कांटों का प्रमाण नहीं है कि भगवान मौजूद नहीं हैं)
    • इस तथ्य पर चर्चा करें कि मनुष्य ईश्वर में एक विश्वास रखने के लिए प्रतीत होता है। मानवीय क्षमता की वजह से लोगों का मानना ​​है कि कुछ चीजें कुछ अन्य चीजें लाने के लिए आवश्यक हैं। पूछें कि क्या यह तर्कसंगत है कि किसी तरह निष्कर्ष निकालना है कि यादृच्छिक विस्फोट के परिणामस्वरूप कुछ सावधानीपूर्वक व्यवस्थित किया जा सकता है। क्या यह अधिक संभावना है कि ब्रह्मांड खुफिया और योजना या न केवल मौका का परिणाम है?
    • यदि आप उम्मीद करते हैं कि लोग आपके विचारों का सम्मान करें, पहले उनका सम्मान करें, क्योंकि आप उन्हें यीशु मसीह के पास ले जाते हैं।
    • भगवान के अस्तित्व को नकारने की मूर्खता दिखाएं एक स्क्रैप धातु के साथ एक तूफान की संभावना क्या है और इसमें बोइंग 747 बनाने की सामग्री क्या है? (फ्रेड होल) क्या संभावना है कि जीवन दुर्घटना से स्थापित किया गया है? विचार यह है कि ऐसी कुछ चीजें हैं जो गैर-बुद्धिमान ताकतें बस नहीं कर सकती हैं।
    • नम्र और शांत रहें, स्पष्ट और सुसंगत उत्तर दें
    • यदि लोग "ईसाई धर्मयुद्ध" (1095-1291), जिसके दौरान कई लोग मारे गए और उन्नत सभ्यताओं को नष्ट कर दिया जवाब उन्हें दिखाने के बारे में बात करते हैं कैसे उन कार्यों (हालांकि कभी कभी ईसाई धर्म के नाम पर किए गए) वास्तव में विपरीत है ईसाई सिद्धांत के लिए सभी इंसान गिर गए हैं, और इसलिए अनैतिक कामों के लिए प्रवण हैं।
    • कुछ लोग तर्क कर सकते हैं, "अगर ईसाई ईश्वर मौजूद है, तो जहां सभी चमत्कार हैं जो बाइबल बोलता है?" उन्हें बताएं कि ये चमत्कार अभी भी हो रहे हैं और उदाहरण दिखाएं
    • समझें कि लोगों के बारे में अपने विश्वासों को मजबूती देने के लिए यह कठोर है उन उदाहरणों और कहानियों (दृष्टान्तों) के माध्यम से उन्हें सिखाएं: यह एक प्रकार की कार्रवाई है, क्योंकि आप अपनी आत्माओं को विनाश से बचा सकते हैं (परिभाषा: "दुष्ट की भविष्य की स्थिति", dictionary.com द्वारा)

    चेतावनी

    • आइंस्टीन ध्यान से बोली, के रूप में कई वैज्ञानिकों और laymen का मानना ​​है कि आइंस्टीन काव्यात्मक भौतिक ब्रह्मांड, एन्ट्रापी और जैविक ब्रह्मांड के मकसद सत्ता के सिद्धांत की प्रेरणा शक्ति, प्राकृतिक चयन बुलाया जिक्र कर रहे थे का उपयोग करें। इसके अलावा, आइंस्टीन नहीं था एक ईसाई, वास्तव में, वह अक्सर एक व्यक्ति जो खुद को नास्तिक माना के रूप में उद्धृत किया गया है। कई महत्वपूर्ण वैज्ञानिकों का मानना ​​था और अभी भी मानना ​​है कि ईसाई धर्म सच (गोडेल, Polkinghorne, कोलिन्स, मिलर, Gingerich, डायसन, आदि) है, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कैसे प्रतिभाशाली एक व्यक्ति हो सकता है, दावे की सच्चाई तथ्य पर निर्भर नहीं करता है कि किसी को उसमें विश्वास करना या विश्वास करना बंद करना। इसलिए, ईसाई धर्म सच हो सकता है (और होना करने के लिए अच्छा कारण है) है, भले ही किसी भी क्षेत्र में सबसे अधिक पेशेवरों यह सच है विश्वास नहीं कर सकता।
    • कुछ लोगों के लिए, आपको इसे "विश्वास करने के लिए" देखना होगा: कोई बहस होने के कारण यह वैध नहीं है (या अमान्य)। तर्क एक या अधिक तार्किक तरीकों में पड़ सकता है वे कुछ लोगों को समझाने के लिए काम कर सकते हैं- हालांकि, अन्य व्यक्तियों को उनकी व्यक्तिगत संतुष्टि के लिए इन दावों की जांच कर सकते हैं।
      • यह आप के लिए किसी को यह आश्वस्त करने की संभावना नहीं होगी कि ईसाई धर्म पूरी तरह से सच है क्योंकि बाइबिल यह कहते हैं। इस व्यक्ति को विश्वास के आधार पर ईश्वर और मसीह को स्वीकार करना होगा, यह जानकर कि जब कोई व्यक्ति सुनता है, तब विश्वास पैदा होता है, और वह केवल सुनता है क्योंकि किसी को भेजा गया था ...
    • नास्तिकों के लिए बाइबिल तर्क का एक अच्छा स्रोत नहीं हो सकता। (क्योंकि वे भगवान पर विश्वास नहीं करते हैं, वे संभवतः भगवान के लेखक की किताबों में विश्वास नहीं करते हैं)
    • ईसाई धर्म की सच्चाई के बारे में आप कितने भी आश्वस्त हैं, इस बात पर विचार करने के लिए बहुत विनम्र होना चाहिए कि आप सत्य के विवरण या निहितार्थ के बारे में गलत हो सकते हैं। हालांकि, यह समझते हैं कि हमारी अपनी निराशा का विचार यह साबित नहीं करता है कि भगवान किसी भी रूप या भाग में दोषपूर्ण है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com