IhsAdke.com

ज्ञान और भेदभाव के बीच अंतर की खोज

शायद, ज्ञान का "गुप्त संघटक" है अंतर्दृष्टि: वह अचानक, लगभग एक जादुई समझ, न केवल एक अवधारणा के बल्कि इसके व्यावहारिक अनुप्रयोग के। सवाल जटिल है, हालांकि, ज्ञान और ज्ञान हमेशा समान नहीं होते हैं। इस प्रकार, एक विशेष दर्शन का अध्ययन करने के लिए कोई गारंटी नहीं है कि कोई इसकी काफ़ी फायदा उठाएगा और उसे समझ भी लेगा, ताकि वह गूढ़, अमूर्त, दुर्गम हो। यह एक ऐसी समस्या है जो जीवन कौशल के विकास के लिए बहुत से और एक महत्वपूर्ण बाधा है।

यह आलेख इन दो क्षेत्रों के बीच के अंतरों, दार्शनिक और धार्मिक शिक्षाओं का पूरा फायदा उठाने के तरीकों की खोज करता है, और अध्ययन के अपने क्षेत्र की गहरी समझ कैसे पहुंचा सकता है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक ब्रेक अ डिबिट चरण 4
1
शुरुआत से, ज्ञान की प्रकृति का पालन करें। ज्ञान, संक्षेप में, तथ्यों, मिथकों, जिज्ञासा, विश्वासों का एक संग्रह है। यह डेटा की एक व्यापक सेट हम जीवन की संरचना, और तरीकों हम एक कार्य को पूरा करने के लिए उपयोग, जानकारी है कि हम योजनाओं की रूपरेखा तैयार करने पर विचार करें, और यहां तक ​​कि हम सीखी गई बातों पर चिंतन करने की क्षमता को समझने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
  • आप इस बड़े डेटा के डेटा को कैसे जमा करते हैं, इस पर ध्यान दें। डाटा के बावजूद उन्हें साधारण जा रहा है या किसी कार्यात्मक प्रासंगिकता है, इस तरह के स्कूल या दूसरों, और उन्हें में रुचि के रूप में मन भंडार के रूप में स्रोतों से निकाला जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से माइंडफ्फल मेडिटेशन चरण 11
    2
    मूल्यांकन करें कि आप कितने अपने ज्ञान को गहराई से देख सकते हैं असल में, हमारे ज्ञान का आकार उस हिस्से के मुकाबले बहुत बड़ा है जिसे हम वास्तव में समझते हैं। उदाहरण के लिए, हम सभी जानते हैं कि उबलते पानी में अंडा डालकर अंडे पकाएंगे, लेकिन हमें यह नहीं समझना चाहिए कि यह प्रक्रिया अंडे प्रोटीन को कैसे प्रभावित करती है। इसलिए, एक विशेषज्ञ जो समस्या का अध्ययन करता है न केवल यह कैसे सीखता है, बल्कि यह भी समझता है कि क्यों इसी तरह, हम ज्ञान का एक बहुत अवशोषित, लेकिन इसके बारे में ज्यादा बस संग्रहीत किया जाता है के रूप में पृष्ठभूमि समझा बिना, जब्त कर लिया गया, क्योंकि हम जांच नहीं करते हैं या हम होशपूर्वक हम जो सीखते हैं के सबसे लागू नहीं कर सकते।
  • लघु अवधि लक्ष्य उपलब्ध कराए गए चित्र का शीर्षक चरण 6
    3
    ज्ञान और वर्तमान क्षण के बीच संबंधों का अन्वेषण करें करीब-करीब जांच की गई, ज्ञान अतीत के साथ गहरा संबंध बताता है, लेकिन वर्तमान के साथ नहीं। ज्ञान और जानकारी को एक महान अवधि के समय जमा किया जाता है - वर्तमान में बस - इसमें, केवल चेतना और अस्तित्व है
    • इस पहलू पर विचार करना महत्वपूर्ण है इसमें बहुत कम डेटा और सूचना है जो हमारे प्रशिक्षण में नहीं आई है, हमारे अनुभवों में और हमारे अपने अध्ययन पर है। यह प्रतिधारण "अब" नहीं हो रहा है: इसमें उस डेटा का समावेश होता है जिसे एक बार प्राप्त किया गया था और हमारे मन में उपलब्ध होने के लिए हमारे मन में उपलब्ध है।



  • शुरुआती चरण 1 के लिए चित्र का शीर्षक
    4
    देखें कि जब आप अतीत से मुक्त होते हैं तो क्या होता है आप इसे एक मानसिक प्रयोग या ध्यान के रूप में कर सकते हैं। वर्तमान के बारे में पूरी तरह से जागरूक होने के लिए पिछले कुछ समय के चलने के लिए एक ऐसा राज्य है जो कुछ मिनट तक रहता है, क्योंकि मन ज्ञान पर निर्भर करता है और जल्दी से सामान्य स्थिति में वापस आ जाता है।
  • डू माइंड्डबल मेडिटेशन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपके दर्शन या धर्म के साथ संबंधों पर विचार करें। इस संबंध में आप कितनी सी बातें सीख चुके हैं और आप कितना वास्तव में समझ गए हैं पर आधारित है? यह देखने के लिए आश्चर्यजनक है कि किस तरह के तरीके अच्छी तरह से जीने और खुश रहने के लिए पहले ही पूरे दार्शनिकों, संतों, और धार्मिक नेताओं द्वारा पूरे इतिहास में खोज कर चुके हैं। तो उन सभी जवाबों की वजह से जिनके पास हम सभी की पहुंच है, कुछ लोगों के लिए फर्क पड़ता है, दूसरों के लिए नहीं?
  • पिक्चर शीर्षक टेलिथैथी चरण 12 का विकास करना
    6
    दर्शन के व्यक्तिगत पहलुओं का पता लगाने के लिए शुरू करें आशय और इस दर्शन के आवेदन की विधि के साथ-साथ इसके संभावित विकल्पों का ध्यान रखते हुए, आप इसे और अधिक स्पष्ट रूप से देखेंगे। यह अभी भी पर्याप्त नहीं है, लेकिन यह पहले से ही विवेक का आधार है। जब पकड़ा जाता है, तब उसकी समझ चरम पर पहुंच जाती है, तत्काल लागू किया जा सकता है
    • मानव मन के बारे में सबसे दिलचस्प विवरण यह है कि यह एक परिचित वस्तु देख सकता है और फिर कुछ नया सीख सकता है। यही कारण है कि क्या होता है जब आप एक तस्वीर या चित्र के लिए कई बार देखने के लिए है और यह उसकी आंखों को साबित करने के लिए लगता है: ब्रश स्ट्रोक, बनावट के खेल के प्रकाश और छाया की बारीकियों, और रंग और अधिक स्पष्ट रूप में माना जाता है, साथ ही पृष्ठभूमि का ब्योरा जो छवि को नया अर्थ और नया आयाम दे सकता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, जीवन, मन को अधिक सामान्य रूप से, दर्शन, शिक्षा, और, अच्छी तरह से खोजना और उनसे नए अनुप्रयोगों और फायदे निकालने के लिए संभव है।
  • चित्रा शीर्षक से भावनात्मक खुफिया कदम 7 विकसित करें
    7
    अपने फैसले में सुधार के लाभ और संभावनाओं पर विचार करें। संक्षेप में, न्याय, जबकि विश्वकोश ज्ञान, कठोर, रोबोट संग्रहीत मन की एक बहुत उथला भाग महत्वपूर्ण लाभ की पेशकश करने पर है, एक जटिल प्रक्रिया है जो बहुत से लाभ प्राप्त किया जा सकता है। केवल जब यह एक विषय यह अनायास लागू करने के लिए पर्याप्त आदेश यह है कि विवेक प्रक्रिया conhecimento.Conclua ज्ञान और अंतर्दृष्टि के बीच अंतर के बारे में एक बार फिर से दर्शाती से उत्पन्न हो सकता है, पहले किया जा रहा है अतीत के अनुभवों का संग्रह और है अतीत में प्राप्त जानकारी वर्तमान में शांति और सुख के लिए केवल विवेक और ग्रहणशीलता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com