IhsAdke.com

कैसे ताओवाद में शामिल होने के लिए

ताओ धर्म

एक प्राचीन चीनी दर्शन है जो पश्चिम में तेजी से लोकप्रिय है क्योंकि इसकी सादगी, सहजता और सद्भाव पर जोर है। कभी-कभी इसे धर्म के रूप में वर्गीकृत किया जाता है - लेकिन, धर्मों के विपरीत अपने, आधुनिक ताओवाद को किसी भी विशिष्ट प्रकार के विश्वास या दीक्षा की आवश्यकता नहीं होती है।

चरणों

एक ताओवादी चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
समय को पढ़ने के लिए समय ले लो ताओ ते चिंग, एक प्राचीन पुस्तक जिसमें चीनी लोक ज्ञान शामिल है, बुद्धिमान लाओ त्सू (जो मसीह के छह शताब्दियों पहले रहते थे) के लिए जिम्मेदार था। किताब को एक बार में पढ़ना नहीं चाहिए, लेकिन धीरे-धीरे। उपलब्ध अन्य कार्यों में शामिल हैं ज़ुआंग्ज़ी बोलती है और ताओ बोलते हैं, त्साई चुंग का "द ताओ ऑफ पूह" के अलावा - ताओ धर्म को समझ नहीं पा रहे लोगों के लिए एक बड़ी कहानी।
  • एक ताओवादी चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    ताओवाद में गहराई से जाओ ताओवादी ग्रंथों के कई अनुवाद बुकस्टोर्स, पुस्तकालयों और इंटरनेट पर मिल सकते हैं
  • एक ताओवादी चरण 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    यदि आपको दर्शन के विचारों को दिलचस्प लगता है तो अपने आप को एक ताओवादी मानिए। अपनी राय में सुसंगत होने के लिए, अपने कार्यों के लिए दार्शनिक सिद्धांतों को लागू करना शुरू करें



  • एक ताओवादी चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    यदि संभव हो तो, एक ताओवादी समूह में शामिल हों (गुआन)। यह आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है, "गति" बढ़ती है जिसके साथ आप मन की शांति और शरीर प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक ताओवादी चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    अपनी सोच और अपने जीवन के तरीके का पुनर्गठन करने के लिए ताओ के विचारों का उपयोग करें यह आपको आध्यात्मिक और दार्शनिक भोज (जिसे "शांति" भी कहा जाता है) में ले जा सकता है। इससे पहले कि आप इस स्थिति तक पहुंचने के पहले भी, आप इसे लोगों और आपके आस-पास की दुनिया में प्रकट करेंगे।
  • एक ताओवादी चरण 6 बनें चित्र
    6
    आंतरिक खेती का एक कला रूप जानें, जैसे ची कुंग, ताई ची या ताओवादी योग।
  • युक्तियाँ

    • ताओ (या दाओ) का अर्थ है "द वे" हालांकि, इस परिभाषा को "शुरुआत" माना जाना चाहिए, क्योंकि बहुत से लोग मानते हैं कि "सच" ताओ शब्दों में व्यक्त नहीं किए जा सकते हैं। लाओ-त्सू लिखते हैं कि "ताओ जिसे शब्दों द्वारा वर्णित किया जा सकता है अनन्त ताओ नहीं है।"
    • कुछ लोग ताओवाद को कहते हैं "दाववाद।" यह शब्द ध्वन्यात्मक रूप से अधिक सटीक है, हालांकि यह प्रयोग नहीं किया जाता है। दोनों भिन्नताएं स्वीकार की जाती हैं, इसलिए जो आप पसंद करते हैं उसका उपयोग करें।
    • ताओ धर्म के एक अन्य महत्वपूर्ण शिक्षक ज़ुआंग्ज़ी थे उनके कार्यों ताओ धर्म के सिद्धांतों के एक अधिक केंद्रित और विनोदी परिप्रेक्ष्य प्रदान करते हैं। लाओ-तु ने साथ में, वह दर्शन के "यिन यांग" का हिस्सा हैं
    • चीनी "नेजिया" (आंतरिक मार्शल आर्ट्स) विभिन्न ताओवादी सिद्धांतों का पालन करते हैं
    • "ताओ ते चिंग" और अन्य चीनी ग्रंथों का एक गुणवत्ता अनुवाद प्राप्त करें - यह एक अंतर बना सकता है
    • वू वी ("गैर-क्रिया") ताओ धर्म का एक मूल सिद्धांत है और दर्शन की प्रथाओं में अच्छी शुरुआत हो सकती है। इस अवधारणा में कार्य करना कब है और कब हमें नहीं करना चाहिए, यह जानने में शामिल है। इससे हमें बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग किए बिना आवश्यक सभी को पूरा करने की अनुमति मिलती है अन्य महत्वपूर्ण सिद्धांतों में "ताओ के तीन खजाने" शामिल हैं: करुणा, संयम और नम्रता
    • ताओवाद कई प्रकृति से व्युत्पन्न analogies का उपयोग करता है। उदाहरण के लिए, नदी के बाद आने वाले पानी को स्वाभाविक रूप से प्रवाह करने के लिए "प्रयास" नहीं करता है यदि कोई बाधा आ गई है, तो इसके खिलाफ लड़ना नहीं है - यह प्रवाह जारी है एक बड़े पेड़ पत्ते की तुलना में मजबूत दिखाई दे सकता है, लेकिन तूफान के दौरान इसकी जड़ से पड़ी हुई है - जबकि पत्ते केवल देखने के लिए जाते हैं मोटे तौर पर कमजोर होने के कारण बल भी मिल सकता है।

    चेतावनी

    • दूसरों को प्रभावित करने के लिए ताओ के रास्ते का पालन करने का प्रयास न करें या किसी अन्य समान लक्ष्य को ध्यान में रखें। ऐसा करने में कोई लाभ नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com