IhsAdke.com

एक चट्टानों को ठीक करने के लिए कैसे

एक झुलसा देने वाला प्रशंसक जैकममेर से ज़ोर लग सकता है, और शायद इससे भी अधिक असुविधाजनक है, क्योंकि यह एक ही कमरे में है जैसे आप। फिर भी, आपको इस समस्या से निपटने की ज़रूरत नहीं है जल्दी से और कुशलता से एक प्रशंसक को पुन: उत्पन्न करने के तरीके को जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

बैलन्स ए वॉबली सीजिंग फैन चरण 1
1
धूल और मलबे के लिए ब्लेड की जांच करें जब आप घर की सफाई कर रहे हैं तो प्रशंसक ब्लेड साफ करना भूल जाना आसान है। इस प्रकार, महीने या उससे भी सालों में, एक बड़ी मात्रा में धूल उन पर भार जमा कर सकता है, उन्हें मिटाने और अप्रिय दोलन पैदा कर सकता है। प्रशंसक बंद और ब्लेड अभी भी, एक घर की सफाई के कपड़े के साथ शीर्ष, पक्ष और नीचे से सभी अतिरिक्त निकालें।
  • प्रशंसक को फिर से कनेक्ट करें और दोलन के लिए जांच करें। यदि यह बनी रहती है, तो ब्लेड में से एक संभवत: गलत रूप से गुमराह किया जाता है।
  • बैलन्स अ वॉबली सीजिंग फैन स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि सभी ब्लेड तंग हैं प्रशंसक की केंद्रीय संरचना को नोट करें, जो इसे छत तक जोड़ता है, और उन बिंदुओं को ढूंढता है जहां पर ब्लेड मोटर से जुड़ते हैं। एक पेचकश का उपयोग करने से, किसी भी शिकंजा को ढीला होना दिखाई देता है।
    • वैकल्पिक रूप से, इस समय तक, आप ब्लेड खोल सकते हैं और उन्हें और अधिक गहराई से साफ कर सकते हैं। धूल ब्लेड और आंतरिक संरचना के बीच रिक्त स्थान में जमा कर सकता है, कुछ समय बाद उन्हें समझा सकता है। यदि उनमें से कोई भी ढीली है, उन्हें खोलें, उन्हें हटा दें और उन्हें सुरक्षित रूप से बदलने से पहले उन्हें साफ़ करें
  • बैलन्स ए वॉबली सीजिंग फैन स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    ब्लेड संरेखण को मापें किसी शासक का उपयोग करके, प्रत्येक ब्लेड (मोटर के सबसे दूर के बिंदु) और छत के अंत के बीच की दूरी को मापें। सभी ब्लेड पर प्रक्रिया को दोहराएं
    • अगर किसी भी दूरी दूसरों की तुलना में थोड़ा अधिक है, तो समर्थन संरचना से इसे ठुकराकर धीरे-धीरे ऊपर या नीचे ब्लेड दबाकर देखें। इंजन को संलग्न करने वाले किसी भी हिस्से को तोड़ने या क्षति न करने के लिए सावधान रहें। ब्लेड को संरेखित करने के लिए केवल थोड़ा दबाव का प्रयोग करें।
  • बैलन्स ए वॉबली कमाल पंखा चरण 4
    4
    एक भारी क्लिप के साथ ब्लेड वजन। तीन से पांच तक के लिए, आप अधिकतर निर्माण और घर के रीमॉडेलिंग स्टोर पर एक प्रशंसक बैलेंसिंग किट खरीद सकते हैं। यह यू-आकार की क्लिप और कुछ छोटे कील के वजन के साथ आना चाहिए। अगर स्विंग बड़ा हो, तो आप और भी खरीद सकते हैं, लेकिन शायद यह आवश्यक नहीं होगा।



  • पेंसिल शीर्षक वोबबी सीजिंग फैन चरण 5
    5
    क्लिप को ब्लेड के केंद्र में रखें किसी भी ब्लेड के केंद्र में यू-आकार की क्लिप संलग्न करें और देखें कि क्या जब आप प्रशंसक चालू करते हैं तो स्विंग घट जाती है। प्रशंसक बंद करें और एक ही ब्लेड पर उसी स्थिति में क्लिप रखें। यह पता लगाने के लिए कि कौन सा ब्लेड क्लिप की उपस्थिति से सबसे अधिक प्रभावित होता है जब स्विंग घट जाती है यह फावड़ा होगा जिसका वजन तौला जाना चाहिए।
  • बैलन्स द वॉबली सीजिंग फैन चरण 6
    6
    सबसे अच्छा वजन पोजीशनिंग निर्धारित करें केंद्र से शुरू, क्लिप को ब्लेड के अंत की तरफ खींचें और यह देखने के लिए प्रशंसकों को चालू करें कि क्या दोलन बनी रहती है या नहीं। स्विंग को नष्ट करने के लिए स्थिति को निर्धारित करने के लिए ब्लेड में और कुछ इंच के वेतनमान में स्थान क्लिप को स्थानांतरित करें।
  • बैलन्स अ वॉबली सीजिंग फैन शीर्षक 7 चित्र
    7
    पंखे का वजन जैसे ही आप समस्या का पता लगाते हैं, क्लिप निकालें और प्लास्टिक की क्लिप को विशिष्ट ब्लेड पर रखकर किट में चिपचिपा वजन के साथ बदलें। वजन एक चिपकने वाली सतह के साथ सील के साथ सुरक्षित होना चाहिए।
    • यदि प्रशंसक अभी भी कुछ दोलन दिखाता है, तो आप एक ही ब्लेड पर एक और वजन डाल सकते हैं। यदि समस्या बिगड़ती है, वजन को हटा दें और अधिक उपयुक्त स्थान ढूंढने के लिए क्लिप का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • सस्ता या पुराने प्रशंसकों के पास कभी-कभी ओएससीलेशन होता है अगर आपको अपने मॉडल को बदलने की ज़रूरत है, तो भागों के साथ एक नए उत्पाद के लिए विकल्प चुनना चाहिए ताकि वह भविष्य में नहीं चले।
    • लंबे ब्लेड वाले अधिकांश प्रशंसकों को समय के साथ दोलन होता है जब संभव हो तो छोटा टेम्पलेट का उपयोग करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • सीढ़ी पर चढ़ने पर ख्याल रखना, पंखे के साथ कुछ नहीं करना याद रखना।

    आवश्यक सामग्री

    • सीढ़ी
    • फैन बैलेंसिंग किट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com