IhsAdke.com

घास कटर ब्लेड कैसे बदलें

यदि आप लॉन पर अवांछित भागों को देख रहे हैं जो आपको पता है कि लॉन गारेदार को पार किया है, तो आपका घास काटने की मशीन बस अब और नहीं कट रहा है। ब्लेड उपयोग के साथ पहनते हैं और अपने कटर को और अधिक कुशल बनाने के लिए कभी-कभी बदलना पड़ता है। तेज, साफ ब्लेड के साथ, आप अपने लॉन को स्वस्थ रखेंगे और आपको कम बार ट्रिम करने की आवश्यकता होगी। उन्हें गमागमन करना एक आसान काम है, जब तक कि आप इस लेख का सही ढंग से अनुसरण करते रहेंगे। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
पुराने ब्लेड को चेक करें और निकालें

1
ब्लेड को बेनकाब करने के लिए ट्रिमर बेस को उठाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कार्बोरेटर और तेल के डिब्बे पर सावधानी बरतने के लिए ज़रूरी है कि आप इस तरह से कटर को झुका नहीं दे रहे हैं कि इंजन इंजन, घास और खुद पर सूखा हुआ है आम तौर पर, ऐसा करने का सबसे सुरक्षित तरीका है कटर को वापस संभाल की तरफ टिप देना और कुछ वजन या किसी साथी की सहायता से इसे फर्म करना। हालांकि यह सभी साइडबोर्ड के लिए काम नहीं करता है, इसलिए अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और यदि आवश्यक हो तो उपयोगकर्ता मैनुअल से परामर्श करें।
  • लॉन मॉवर में ईंधन नहीं होने पर यह करना भी सबसे अच्छा है। रुको जब तक सभी ईंधन का उपयोग ब्लेड को बदलने के लिए नहीं किया जाता है या आप एक सिफ़न नली के साथ ईंधन निकाल सकते हैं। सामान्य तौर पर, किसी भी कार भागों या उपकरण स्टोर पर एक आत्म-पंप साइफ़ोन बेचा जाता है। यह लॉन मावर के शरीर पर बहने से ईंधन को रोकता है।
  • चित्र शीर्षक लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड चरण 2 बदलें
    2
    स्पार्क प्लग को डिस्कनेक्ट करें अगर कोई तेल या ईंधन स्पार्क प्लग के साथ संपर्क में आता है तो सावधानी बरतनी चाहिए और शॉर्ट सर्किट या इलेक्ट्रिक फायर से बचें। यह समस्या नहीं होनी चाहिए अगर आप लॉन घास काटने की मशीन ठीक से टिप दें, लेकिन सावधान रहना अभी भी बेहतर है।
  • 3
    ब्लेड सेट स्क्रू निकालें उपयुक्त आकार के गर्तिका रिंच का प्रयोग करें और घूमने से ब्लेड को रोकने के लिए दूसरे हाथ का उपयोग करते समय बन्धन खोलें। सावधान रहें कि किसी भी वॉशर या बन्धन के उपकरण को खोना न हो जो जगह में ब्लेड रखता है, जिसे पुन: उपयोग किया जा सकता है।
    • ब्लेड की स्थिति पर ध्यान दें जैसा कि आप इसे हटा देते हैं। आप एक ही स्थिति में नए को माउंट करेंगे, आमतौर पर विधानसभा के संचालन के साथ घूमने वाले ब्लेड के अत्याधुनिक किनारे के साथ। फिर, यह सभी लॉन मावरों के लिए सच नहीं हो सकता है, इसलिए ध्यान दें कि यह ब्लेड किस प्रकार स्थापित है और नए ब्लेड को सही ढंग से इंस्टॉल करें
  • भाग 2
    नया ब्लेड स्थापित करना




    चित्र शीर्षक लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड चरण 4 बदलें
    1
    प्रतिस्थापन ब्लेड खरीदें लॉन माउज़र के लिए रिप्लेसमेंट ब्लेड किट आमतौर पर ज्यादातर उपकरण या होम उपकरण स्टोर्स में केवल कुछ डॉलर खर्च करते हैं, जिनमें संतुलित, तेज ब्लेड और आम तौर पर प्रतिस्थापन पागल होते हैं। यदि आपके ब्लेड बहुत पहनाए जाते हैं, तो एक नया सेट में निवेश करना एक अच्छा विचार है।
    • कुछ लॉन मावर के पास एक आधार कवर होता है, जिस पर दो अलग-अलग छोटे ब्लेड संलग्न होते हैं, जबकि कुछ नए लॉन माउवर के पास एक बड़े ब्लेड होते हैं जो शासक की तरह दिखता है। ब्लेड को देखने के लिए मोवर वापस झुकाएं या अपने लॉन घास काटने की मशीन के ब्रांड के लिए उपयुक्त ब्लेड के प्रकार के बारे में टूल स्टोर पर किसी से पूछें। यदि आपके पास यह है तो आप उपयोगकर्ता पुस्तिका देख सकते हैं
    • वैकल्पिक रूप से, आप पुरानी ब्लेड को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें ठीक करने के लिए ले सकते हैं यदि यह सभ्य स्थिति में प्रतीत होता है। अगर ब्लेड धातु पर छिड़काव या दांत के साथ पहना जाता है, तो यह संभवतः एक नया सेट खरीदना समझदार होगा।
  • 2
    उचित दिशा में नया ब्लेड माउंट करें ब्लेड को उसी तरीके से संरेखित करें जिनसे पहले वे गठबंधन किया गया था और वाशर और पागल को फिर से स्थापित करें या उपयुक्त आकार के नए वाशर और पागल का उपयोग करें। यदि आपके पास उपयोगकर्ता के मैनुअल है, तो पागल को कसने के लिए टोक़ विनिर्देशों के पास होना चाहिए। यदि यह मामला नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप ब्लेड को अतिरंजना और लपेटकर नहीं करते हैं, जो लॉन घास काटने की मशीन में कंपन पैदा कर सकता है।
    • अधिकांश ब्लेड सार्वभौमिक और विशिष्ट फिट दोनों के लिए हैं यह सुनिश्चित कर लें कि नए ब्लेड की एक ही लंबाई पुराने ब्लेड को इकट्ठा करने से पहले और सुनिश्चित करें कि लॉन मावर के आधार का खुलना एक समान है। शिकंजा पर नए ब्लेड को सावधानी से कस लें क्योंकि यह संभवतः पुराने एक से भी तेज हो जाएगा।
    • काम करने के दौरान भारी मैकेनिक दस्ताने पहनना अच्छा है, अपने हाथों को सुरक्षित रखने के लिए ब्लेड को घूर्णन से रोकने के लिए लकड़ी का एक छोटा टुकड़ा उपयोग करना भी उचित है जैसा कि आप इसे पुनर्स्थापित करते हैं आप ब्लेड और लॉन घास काटने की मशीन के बीच की लकड़ी का एक टुकड़ा रख सकते हैं ताकि उसे बदलने से रोक दिया जा सके।
  • चित्र शीर्षक लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड चरण 6 बदलें
    3
    सुनिश्चित करें कि ब्लेड हिलता नहीं है सुनिश्चित करें कि ब्लेड को ठीक से इकट्ठा किया गया है और जब आप इसे मजबूती से ऊपर और नीचे दबाते हैं लॉन घास काटने की मशीन को जगह रखने के लिए किसी भी जैक या ब्रैकेट को निकालें और इंजन को समस्याओं से बचने या इंजन को नुकसान से बचने के लिए इंजन पर लौटने के लिए 30-60 मिनट की प्रतीक्षा करें। यह सुनिश्चित करने के लिए पूर्व तेल की जांच करें कि यह सही सीमा के भीतर है
  • चित्र शीर्षक लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड चरण 7 बदलें
    4
    ईंधन टैंक को भरना और घास को काटने से पहले जांच करें। यदि आवश्यक हो, तो हवा फिल्टर को यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि तेल ने फोम फ़िल्टर को संतृप्त नहीं किया है, स्पार्क प्लग केबल की जगह
    • त्वरित निरीक्षण के बाद, आप अपने लॉन घास काटने की मशीन को चालू करने और अपने नए ब्लेड के साथ अधिक कुशलता से लॉन घास शुरू करने में सक्षम होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com