IhsAdke.com

कैसे नाक बालों से छुटकारा पाने के लिए

आपकी मदद करने के लिए नाक के बाल हैं! वे एक मोटी बाधा के रूप में कार्य करते हैं जो बैक्टीरिया, विदेशी निकायों और संदूषक वायुमार्ग से दूर रहते हैं, जबकि वायु प्रवाह निर्बाध रहता है। कुछ मामलों में, हालांकि, बालों की एक असुविधाजनक अतिरिक्त है। आपके नाक के बालों को नियंत्रित करने में कुछ भी गलत नहीं है, जब तक कि वे बहुत लंबे और बदसूरत नहीं होते हैं, जब तक आप अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली का समझौता नहीं करते हैं। बाल कटाई करना चिमटी के साथ उन्हें चिमटी से अधिक सुरक्षित है - सुनिश्चित करें कि आपको केवल नाक के "बाहर" बाल को निकाल देना चाहिए।

चरणों

विधि 1
कैंची का उपयोग करना

नाक बालों के चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
उचित कैंची खोजें युक्तियों को नाक के लिए काफी छोटा होना चाहिए, एक ही आंदोलन में बालों को काटने के लिए तेज ब्लेड के साथ। कैंची का उपयोग न करें जो कि अन्य उपयोग हैं, खासकर शिल्प परियोजनाओं में प्रयुक्त होने वाले अंधा और गोल मॉडल से बचें, ताकि आप बाल को काटने की कोशिश कर अपने नाक को चोट न दें। प्रक्रिया शीघ्र और आसान होनी चाहिए
  • नाक और कान जैसे संवेदनशील क्षेत्रों में बाल ट्रिम करने के लिए विशेष कैंची का उपयोग करें। ऐसे मॉडल में एक गोल टिप है, जो विशेष रूप से दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बनाया गया है। फार्मेसियों, डिपार्टमेंटल स्टोर्स और इत्र में इन कैंची खोजें
  • कैंची साफ करें - संभाल और ब्लेड - जीवाणुरोधी साबुन और पानी के साथ। इसे साफ करने के लिए साफ चेहरा कपड़े का उपयोग करें यदि संभव हो, इसे बाँझें एक एंटीसेप्टिक के साथ, खासकर अगर इसे पहले से प्रयोग किया गया है, क्योंकि ब्लेड में बैक्टीरिया और रोगाणु शामिल हो सकते हैं जिन्हें आप श्वास नहीं करना चाहते हैं।
  • नाक बालों के चरण 2 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    जब आप बीमार हो जाते हैं तो बाल को ट्रिम न करें प्रक्रिया से पहले नाक को ठीक करें और यदि आवश्यक हो, तो gnats को हटा दें नाक को साफ और सूखा होना चाहिए - यदि आपके पास सर्दी, फ्लू या नाक संक्रमण हो, तो अपने बालों को ट्रिम करने से पहले स्वस्थ होने की उम्मीद करें। एक चरण के दौरान उन्हें नीचे ट्रिम कर देना जहां प्रतिरक्षा प्रणाली पहले से प्रभावित है, मौके का सूप दे रही है: आप नए दूषित पदार्थों के लिए रास्ता साफ करेंगे।
  • 3
    कट के लिए एक अच्छी तरह से रोशनी जगह में दर्पण खोजें उदाहरण के लिए, एक कचरे के डिब्बे, एक कपड़े धोने या सिंक, - काट करने के लिए बाल निकालने के लिए आपके साथ एक जगह है। अच्छी तरह से प्रकाशित पर्यावरण महत्वपूर्ण है ताकि आप नाक के अंदर स्पष्ट रूप से देख सकें और नाक से हल्के बालों की पहचान कर सकें।
    • विस्तार से बाल देखने के लिए दर्पण को अच्छी तरह से ढूंढें। यदि इसे बहुत करीब से प्राप्त करना संभव नहीं है - अगर यह एक सिंक के पीछे है, उदाहरण के लिए - हाथ दर्पण की तलाश करें या प्रतिबिंब के विस्तार के साथ।
    • अगर बाल कैंची से चिपकते हैं, तो ब्लेड को नाक के अंदर नहीं पोंछें। कैंची को साफ करने के लिए आपके साथ कपड़े या तौलिया रखें। यदि आपके पास एक नल तक पहुंच है, तो ब्लेड को कुल्ला लें और आगे बढ़ने से पहले उन्हें सूखें।
  • 4
    उन बालों को ट्रिम करें जो आपको परेशान करते हैं, लेकिन खुद को नियंत्रित करें नाक के उद्घाटन के नजदीक सबसे अधिक दिखाई देना, और नाक से "भागने" के स्थान पर हैं। आईने में मुस्कुराएं या नाक को उंगली से खींचें जो नाक से बाहर नहीं निकले हुए बाल की पहचान करते हैं, लेकिन ये आपको परेशान कर रहे हैं। ट्रिम केवल बिल्कुल आवश्यक, क्योंकि बाल के शरीर के लिए एक महत्वपूर्ण सुरक्षात्मक कार्य है और उन्हें पूरी तरह से निकालने से कुछ साइड इफेक्ट पैदा होंगे
  • 5
    सावधानी से अधिक बाल ट्रिम करें। विशेष रूप से लंबे बालों की जड़ से कैंची की टिप संरेखित करें - इसलिए वे समय बढ़ने के लिए -, यह सुनिश्चित करें कि टिप त्वचा के संपर्क में नहीं है और एक चिकनी, सटीक आंदोलन के साथ ब्लेड बंद करें। केवल उन बालों को ट्रिम करें जो दूसरों को ध्यान देंगे - नाक को "साफ" करने की कोई आवश्यकता नहीं है अगर कोई भी न पाएगा कि बाल मौजूद हैं या नहीं।
    • नाक नहर में कैंची रखने पर सावधान रहें। चोट लगने के अलावा ब्लेड को "निचोड़" न करें - आप संक्रमण के लिए जोखिम में डाल देंगे। गोल कैंची का उपयोग करते हुए भी अपना हाथ नियंत्रित करें
    • जब तक आप संतुष्ट न हों तब तक ट्रिम करें - आईने के सामने मुस्कुराएं और उन बालों को काट दें जो अभी भी आपको परेशान करते हैं। यदि आप बहुत स्पष्ट पहचान नहीं कर सकते हैं, तो यही है! याद रखें कि आप दूसरों की तुलना में सख्त मानदंडों के साथ अपनी उपस्थिति का न्याय करते हैं।
    • नल पर ब्लेड कुल्ला या उन्हें टॉयलेट पेपर के साथ साफ करने के लिए उन्हें साफ करें।
  • 6
    इसे साफ करो कचरे में बालों को त्याग दें या सिंक निकालें। शेष नाक को निकालने के लिए अपनी नाक को उड़ा दें और इसे पूरी तरह से सफाई करने के लिए मिटा दें कैंसर को संचय करने से पहले एंटीसेप्टिक से साफ करें - उत्पाद की अनुपस्थिति में, इसे साबुन और पानी से धो लें - विशेषकर जब कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करते हैं: आप उन कैंची का उपयोग करना चाहते हैं जो किसी अन्य व्यक्ति ने सिर्फ बाल काटने के लिए उपयोग किया है नाक?
  • विधि 2
    एक नाक ट्रिमर का उपयोग करना

    नाक बालों के चरण 7 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    एक नाक ट्रिमर खरीदें हालांकि यह एक अधिक महंगा विकल्प है, यह बाल को नियंत्रित करने का सबसे तेज और सबसे सुरक्षित तरीका है। एक बिजली के उपकरण के बीच चुनें - तेज और अधिक कुशल, लेकिन बिजली पर निर्भर - या मैन्युअल - स्पंदन मॉडल के रूप में कई गुदगुदी का कारण नहीं हो सकता है। फार्मेसियों, सुपरमार्केट और ऑनलाइन स्टोर में ड्रेसर खोजें। कुछ अतिरिक्त टुकड़े जो कुल मिलाकर भौंक और चेहरे की रेखाओं को काटने में मदद करते हैं।
    • मैनुअल साइडबोर्ड बैटरी का उपयोग नहीं करते हैं और अक्सर बिजली के मॉडल के कंपन से मिलने वाले गुदगुदी सनसनी से बचते हैं। उपकरण एक वसंत तंत्र का उपयोग बाल को ट्रिम करने के लिए करते हैं, अधिक या कम जैसे कागज के पंच या सरौता की एक जोड़ी मैन्युअल ट्रिमर का उपयोग करने के लिए, आपको शायद दोनों हाथों की ज़रूरत है
    • इलेक्ट्रिक साइडबोर्ड ने बालों को कुशलतापूर्वक तेज कर दिया - सबसे ज्यादा सिर्फ एक हाथ से इस्तेमाल किया जा सकता है कुछ मॉडल बैटरी (वायरलेस) के माध्यम से काम करते हैं जबकि अन्य को एक वॉल आउटलेट में प्लग किया जाना चाहिए। कुछ उपकरण ब्लेड का उपयोग करते हैं जो एक दिशा में घुमाए जाते हैं जबकि अन्य दूसरे झुका ब्लेड का उपयोग करते हैं जो दोनों पक्षों पर घूमता है। कोई बेहतर या बुरा विकल्प नहीं है
  • नाक बालों के छुटकारा पाने के चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    जब आप बीमार हो जाते हैं तो बाल को ट्रिम न करें प्रक्रिया से पहले नाक को ठीक करें और यदि आवश्यक हो, तो gnats को हटा दें नाक को साफ और सूखा होना चाहिए - यदि आपके पास सर्दी, फ्लू या नाक संक्रमण हो, तो अपने बालों को ट्रिम करने से पहले स्वस्थ होने की उम्मीद करें। एक चरण के दौरान बाल ट्रिम करना जहां प्रतिरक्षा प्रणाली पहले से प्रभावित है, मौके का सूप दे रही है: आप नए दूषित पदार्थों के लिए रास्ता साफ करेंगे।
  • नाक बालों के चरण 9 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    कट के लिए एक अच्छी तरह से रोशनी जगह में दर्पण खोजें उदाहरण के लिए, एक कचरे के डिब्बे, एक कपड़े धोने या सिंक, - काट करने के लिए बाल निकालने के लिए आपके साथ एक जगह है। अच्छी तरह से प्रकाशित पर्यावरण महत्वपूर्ण है ताकि आप नाक के अंदर स्पष्ट रूप से देख सकें और नाक से हल्के बालों की पहचान कर सकें। यदि दर्पण तक पहुंचाना संभव नहीं है, तो सबसे अच्छा दृश्य प्राप्त करने के लिए एक आवर्धक दर्पण या हाथ दर्पण का उपयोग करें।
  • 4
    बाल ट्रिम अपने सिर को वापस झुकाएं और ध्यान से नलिका में ट्रिमर को डालें, हमेशा कोई गलती नहीं करने के लिए दर्पण की तलाश करें। नाक के मार्ग को चौड़ा करने के लिए ऊपरी होंठ को नीचे खींचें ताकि ट्रिमर नलिका में आराम से प्रवेश कर सके। ट्रीमर को एक परिपत्र फैशन में ले जाएं, नाक में पूरी तरह से छड़ी न करें।
    • ट्रिमर - विशेषकर एक इलेक्ट्रिक मॉडल - त्वचा को चोट या कटौती नहीं करना चाहिए ब्लेड संरक्षित होते हैं ताकि त्वचा को छूने के बिना बाल ट्रिम कर सके। कुछ डिवाइस, हालांकि - विशेष रूप से मैनुअल - रूट से बाल खींच कर समाप्त कर सकते हैं, जिससे दर्द हो सकता है
    • सावधान रहना नाक में बहुत गहरा ट्रिमर डालने के लिए नहीं, सब के बाद, विचार केवल उन "भगोड़ों" को ट्रिम करना है - वे प्रत्यक्ष अपने शरीर को बचाने के लिए बाकी के बालों को शांति में छोड़ दें
    • जब तक आप संतुष्ट न हों तब तक ट्रिम करें प्रक्रिया कुछ सेकंड से अधिक नहीं लेनी चाहिए। जब संदेह में, शक्ति को बंद कर दें और जारी रखने से पहले आईने में नाक की स्थिति की जांच करें।



  • 5
    उन बालों को ट्रिम करें जो आपको परेशान करते हैं, लेकिन खुद को नियंत्रित करें नाक से "भागने" वाले नाक के उद्घाटन के निकट केवल सबसे अधिक दिखाई बाल कटना आईने में मुस्कुराएं या नाक को उंगली से खींचें, जो नाक से बाहर नहीं निकले हैं, लेकिन ये आपको परेशान कर रहे हैं। ट्रिम केवल बिल्कुल आवश्यक, क्योंकि बाल के शरीर के लिए एक महत्वपूर्ण सुरक्षात्मक कार्य है और उन्हें पूरी तरह से निकालने से कुछ साइड इफेक्ट पैदा होंगे
  • 6
    जब आप कर रहे हैं तो गंदगी को साफ करें ड्रेसर और चेहरे को साफ करें - सिंक और फर्श से गिरते बाल उठाएं और उन्हें त्याग दें।
    • चलने वाले पानी के नीचे ब्लेड को धोने से हेन्डसेट को साफ करना संभव है, लेकिन अधिकांश विद्युत उपकरणों को धोया नहीं जाना चाहिए। उन्हें नम डालना के साथ पोंछकर सावधान रहना, उन्हें डूब नहीं जाना चाहिए। सफाई से पहले दीवार के आउटलेट से उपकरण को अनप्लग करने के लिए मत भूलना
    • अपने चेहरे पर बालों को पोंछने के लिए एक कपड़े धोने का प्रयोग करें ऊतक में अपनी नाक को उगलाने के लिए शेष बाल निकालें या टिशू के साथ नाक पोंछें।
    • उन सभी गिरते बालों को उन सतहों पर निकालें जहां पर आप नाक छीन रहे थे। इस्तेमाल किए गए सफाई वाले कपड़े को त्याग दें या इसे धो लें।
  • विधि 3
    चिमटी का उपयोग करना

    नाक बालों के चरण 13 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    इससे पहले कि आप बालों को फाड़ दें, इससे पहले सोचें कई स्वास्थ्य पेशेवर प्रक्रिया को सलाह नहीं देते हैं, क्योंकि यह अधिक दर्दनाक है, यह संक्रमकों जैसे बैक्टीरिया के लिए नाक के अनुच्छेदों को छोड़ देता है। यदि आप चिमटी का चयन करते हैं, सावधानी के साथ जाओ और सभी बाल बाहर खींच नहीं है।
    • नाक बालों के महत्वपूर्ण जैविक समारोह को याद रखें: वे नाक बीतने में बैक्टीरिया और दूषित पदार्थों के प्रवेश को रोकने के लिए मोटी होते हैं। जब आप ज्यादातर बाल निकालते हैं, तो शरीर संक्रमण के लिए खुल जाता है।
    • जब आप एक फर खींचते हैं, तो पीछे के संवेदनशील छेद को किसी भी जीवाणु से संक्रमित किया जा सकता है - जैसे कि स्टेफ जीवाणु - जो आस-पास हैं गंभीर संक्रमण दुर्लभ हैं, लेकिन एक अनावश्यक जोखिम है। जब आपको लालिमा और नाक लगती है, तो डॉक्टर से बात करें।
  • नाक बालों के चरण 14 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    एक सफ़ाई संदंश खोजें नट के लिए पर्याप्त एक बर्तन की तलाश करें, लेकिन बहुत छोटा न हो ताकि वह असहनीय हो। जीवाणुरोधी साबुन और पानी के साथ चिमटी को साफ करें, उन्हें तौलिया के साथ अच्छी तरह से सुखाने।
    • बाँझ बनाना एक एंटीसेप्टिक के साथ दबाना: यदि यह पहले से इस्तेमाल किया गया है, मुख्य रूप से अन्य लोगों द्वारा, क्लैंप रोगाणु और जीवाणुओं को ले सकता है
    • धातु के वसंत के साथ बालों को हटाने के उपकरण बनाने का प्रयास करें स्प्रिंग डिजाइन कई बार एक से अधिक बाल निकालने में सक्षम हो सकता है लेकिन प्रक्रिया के दर्द को दूर करने या संक्रमण से इसे सुरक्षित करने में असमर्थ है।
  • नाक बालों के चरण 15 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    जब आप बीमार होते हैं तो बाल निकालना न करें प्रक्रिया से पहले नाक को ठीक करें और यदि आवश्यक हो, तो gnats को हटा दें नाक को साफ और सूखने की ज़रूरत है - यदि आपके पास नाक से जुड़े ठंड, फ्लू या संक्रमण हो, तो अपने बालों को तोड़ने से पहले स्वस्थ होने की उम्मीद करें। एक चरण के दौरान उन्हें बाहर निकालना जहां प्रतिरक्षा प्रणाली पहले से प्रभावित है, मौके का सूप दे रही है: आप नए दूषित पदार्थों के लिए रास्ता साफ करेंगे।
  • 4
    बाल को फाड़ने के लिए अच्छी तरह से जलाया हुआ जगह में दर्पण ढूंढें। उदाहरण के लिए, एक कचरे के डिब्बे, एक कपड़े धोने या सिंक, - काट करने के लिए बाल निकालने के लिए आपके साथ एक जगह है। अच्छी तरह से प्रकाशित पर्यावरण महत्वपूर्ण है ताकि आप नाक के अंदर स्पष्ट रूप से देख सकें और नाक से हल्के बालों की पहचान कर सकें।
    • विस्तार से बाल देखने के लिए दर्पण को अच्छी तरह से ढूंढें। यदि इसके पास भी करीब नहीं होना संभव है - यदि यह एक सिंक के पीछे है, उदाहरण के लिए - एक हाथ दर्पण या आवर्धक दर्पण की तलाश करें
    • निकाले जाने के बाद बाल चिमटी में फंस सकते हैं। ऊतक या टॉयलेट पेपर में बर्तन को साफ करें यदि आपके पास सिंक तक पहुंच है, तो चिमटे कुल्ला।
  • 5
    बाल झुके जो आपको परेशान करते हैं, लेकिन खुद को नियंत्रित करते हैं केवल नाक के उद्घाटन के नजदीक सबसे अधिक दिखाई दें और जो नाक से "भागने" हैं। आईने में मुस्कुराएं या नाक को उंगली से खींचें, जो नाक से बाहर नहीं निकले हैं, लेकिन ये आपको परेशान कर रहे हैं। केवल निकालें बिल्कुल आवश्यक, क्योंकि बाल के शरीर के लिए एक महत्वपूर्ण सुरक्षात्मक कार्य है और उन्हें पूरी तरह से निकालने से कुछ साइड इफेक्ट पैदा होंगे
  • 6
    परेशान बाल निकालें एक नथुने पर ध्यान दें और फिर दूसरे को आगे बढ़ें नाक में चिमटी डालें, लेकिन दर्द के बिंदु पर नहीं। प्रत्येक बाल अलग-अलग निकालें, और फिर संदंश को साफ कपड़े से मिटा दें (धातु आर्टिफैक्ट धोने के लिए भी ठीक है)
    • तीव्र दर्द महसूस करने के लिए तैयार हो जाओ - किसी भी फर को हटाने से दर्दनाक होता है और नाक की त्वचा अधिक संवेदनशील होती है। बाल जल्दी और स्वेच्छा से खींचो, आप एक हटाने और एक और के बीच ठीक करने के लिए अनुमति देता है
    • आप आंसू और अचानक छींक करने की आशंका महसूस कर सकते हैं। छींकना एक मांसपेशी संकुचन है जो नाक से पदार्थों को निकालती है। जब आप एक नाकबंद खींचते हैं, तो आप एक अनैच्छिक छींक पैदा कर सकते हैं। अपनी जीभ को अपने मुख की छत के ऊपर दबाएं छींकने को नियंत्रित करें या इसे स्वतंत्र रूप से होने दें।
    • हटाने के समय दर्द को दूर करने के लिए एक त्वरित-अभिनय सामयिक दर्द निवारक या एक बर्फ घन का प्रयोग करें। याद रखें: यदि आपको कोई दर्द महसूस नहीं होता है, तो आप दर्द में खींच कर समाप्त कर सकते हैं और बाद में बहुत दर्द में जा सकते हैं
  • नाक के छुटकारा पाने के चरण का शीर्षक चित्र 1 9
    7
    बाल बाहर खींचो जब तक आप उपस्थिति से संतुष्ट हैं। यह बहुत संभावना है कि आप दूसरों की तुलना में अधिक गंभीर रूप से नाक के बाल का प्रकटन करेंगे। समाप्त होने पर, एंटीसेप्टिक या साबुन और पानी के साथ क्लैंप को साफ करें शेष बाल निकालने और ऊतक के साथ नाक पोंछने के लिए नाक को उड़ाना। सिंक या फर्श से गिर बाल ले लीजिए और उन्हें त्यागें।
  • युक्तियाँ

    • अगर अतिरिक्त बालों की समस्या इसे नुकसान पहुंचा रही है, तो लेजर हटाने याद रखें कि प्रक्रिया स्थायी रूप से बालों को निकाल देगी और आपको विदेशी सामग्री को अपने नाक में प्रवेश करने से रोकने के लिए दैनिक सावधानी (जैसे सर्जिकल मास्क या नाक पैड) की आवश्यकता होगी। प्रक्रिया करने से पहले एक योग्य चिकित्सक से परामर्श करें

    चेतावनी

    • तेज कैंची से बहुत सावधान रहें: आपके लिए नाक को काटने के लिए गलत आंदोलन पर्याप्त है।
    • चिमटी के साथ ज्यादा बालों को हटाने से बचें, क्योंकि आप बालों के रोम को खोल सकते हैं और संक्रमण का कारण निकाल सकते हैं।
    • ड्रेसर त्वचा पर बाल सीधे कट करने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं। उन्हें रक्तस्राव का कारण नहीं होना चाहिए - संभावित चोटों को बहुत अधिक दबाव के कारण होना चाहिए। संभावित संक्रमणों की जांच के लिए चिकित्सक से जांच करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com