IhsAdke.com

कान से बालों को कैसे निकालें

यदि आप अपने कानों में बाल पसंद नहीं करते हैं, तो पता है कि आप अकेले नहीं हैं! बहुत से लोग अनैच्छिक बाल हैं, लेकिन उनमें से छुटकारा पाने के लिए सरल तरीके हैं कान के बाल हटाने से पहले मोम और गंदगी को हटाने के लिए कानों को पोंछ लें। हेयर ट्रिमर को धीरे से हटाने के लिए, या बालों को हटाने या लेजर बालों को हटाने के रूप में अन्य विकल्पों का उपयोग करें। कैंची, चिमटी और एपिलेशन क्रीम का उपयोग करने से बचें क्योंकि वे कान नहरों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बिजली के ट्रिमर का उपयोग करना

चित्र का शीर्षक कान हेयर चरण 1 निकालें
1
नमक समाधान के साथ कान साफ ​​करें कानों से मोम और गंदगी निकालें नमक के 1½ कप (120 मिलीलीटर) पानी में नमक का उपयोग करके खारा समाधान करें। समाधान में एक कपास झाड़ू को डुबकी और धीरे से कान के क्षेत्र (कान के बाहर) और ऊपरी स्लिट्स को मिटा दें।
  • चित्र का शीर्षक कान बाल चरण 2 निकालें
    2
    एक बाल ट्रिमर खरीदें सस्ते और अप्रभावी ड्रेसर से बचने के लिए, साथ ही साथ अधिक महंगे हैं, औसत मूल्य मॉडल खरीदें। एक को देखो जो एक घूर्णन ब्लेड प्रणाली और एक त्वचा रक्षक है, जो बाल को छूने पर त्वचा पर कटौती को रोक देगा। यदि आप अक्सर यात्रा करते हैं, तो मामले में एक हल्का साइडबोर्ड चुनें
    • अधिकांश मॉडल बैटरी पावर पर चलते हैं, इसलिए रिचार्जेबल क्षारीय बैटरी और चार्जर में निवेश करें।
  • चित्र का शीर्षक कान हेयर चरण 3 निकालें
    3
    एक अच्छी तरह से जलाया हुआ क्षेत्र चुनें कान के बाल ट्रिम करने के लिए मजबूत रोशनी (बाथरूम की तरह) के साथ एक जगह पर जाएं अगर संभव हो तो बाल को आप ट्रिम करना चाहते हैं, तो एक विस्तृत दर्पण का उपयोग करें भले ही बेहतर बाल कुछ कोणों से आपके लिए अदृश्य हो, ये आपके आसपास के लोगों को दिखाई दे सकते हैं!
  • चित्र का शीर्षक कान बाल चरण 4 निकालें
    4
    अपने बाल धीरे से छाँटें ट्रिमर को आपके कान की नहर में आराम से फिट होना चाहिए। बहुत अधिक बल न दें, सावधान रहें ट्रिमर को चालू करें और उन्हें हटाने के लिए इसे अपने बालों में ले जाएं। बंद करो और हर एक से दो मिनट तक अपनी प्रगति देखें यदि आप परिणाम से संतुष्ट हैं।
  • विधि 2
    लेजर बाल निकालना करना

    कण बाल कदम 5 निकालें शीर्षक चित्र
    1
    लेजर बालों को हटाने की पेशकश करने वाले अनुसंधान क्लीनिक इस प्रक्रिया में लेजर बीम का उपयोग अंधेरे बालों के रोमों तक पहुंचने और नष्ट करने के लिए होता है, जो त्वचा को लगभग गंजेपन में छोड़ देता है। लोकप्रिय लेजर बालों को हटाने की सेवाओं के लिए इंटरनेट खोजें और क्लीनिकों की समीक्षा पढ़ें। अन्य क्लीनिकों से तुलना करने के लिए उपचार और कीमतों के बारे में पूछताछ करने के लिए कॉल करें।
    • किस्त के विकल्प के बारे में क्लीनिक से पूछें
    • सुनिश्चित करें कि बालों को हटाने एक अनुभवी चिकित्सक द्वारा एक प्रासंगिक विशेषज्ञता के साथ किया जाता है, जैसे कि त्वचाविज्ञान या प्लास्टिक सर्जरी



  • चित्र का शीर्षक बाल बाल चरण 6 निकालें
    2
    उपचार के लिए अलग समय सेट करें जैसा कि लेज़र बालों को हटाने के आपके बाल विकास चक्र के अनुक्रम में किया जाता है, आपको कुशल हटाने के लिए विशिष्ट समय सेट करना होगा। चार या छह सत्रों के लिए समय दें, एक सत्र प्रति माह, जो कि ज्यादातर रोगियों के लिए मानक प्रक्रिया है। सत्रों का समय कम हो गया क्योंकि कान में बाल द्वारा कवर किया गया क्षेत्र बहुत छोटा है।
  • कण बाल कदम 7 निकालें शीर्षक चित्र
    3
    त्वचा को सुरक्षित रखें लेजर उपचार के परिणामों को सुनिश्चित करने के लिए, पहले सत्र से लगभग छह सप्ताह पहले सूरज जोखिम से बचें। सूरज के बहुत अधिक जोखिम उपचार के दौरान त्वचा की जलन का खतरा बढ़ सकता है। सत्रों के पहले और बाद में एक विस्तृत टोपी पहनने वाले कानों को सुरक्षित रखें और कान पर उच्च एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करें।
  • विधि 3
    बाल ट्रिमिंग के बुरे तरीके से बचें

    चित्र का शीर्षक कान बाल चरण 8 निकालें
    1
    कैंची का उपयोग न करें, जब तक कि यह आपका एकमात्र विकल्प न हो। कान नहर बहुत संवेदनशील होते हैं और कैंची ब्लेड आसानी से उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं (और क्षति अपरिवर्तनीय हो सकती है)। यदि आप कैंची का उपयोग करना चाहते हैं, तो छोटे और सटीक मॉडल चुनें। अच्छी तरह से जलाए गए क्षेत्र में धीरे-धीरे सुराख़ों को छाँटें।
  • चित्र का शीर्षक कान हेयर चरण 9 निकालें
    2
    चिमटी का उपयोग न करें वे संवेदनशील कान नहरों और सूजन को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे संक्रमण हो सकता है। हटाने की यह विधि बहुत दर्दनाक और समय लेने वाली है, इसलिए इसे नियमित रूप से करने से बचें
  • कण बाल कदम 10 निकालें चित्र शीर्षक
    3
    बाल हटाने क्रीम का उपयोग न करें कृत्रिम क्रीम कान बाल निकालने का एक आसान तरीका है, लेकिन इस पद्धति से बचा जाना चाहिए। क्रीम में मजबूत रसायन कान, आंख और नाक जैसे संवेदनशील क्षेत्रों को स्थायी नुकसान पहुंचा सकते हैं। यहां तक ​​कि मामूली उत्पादों (बगल, फ़ुलफ़ और गले के लिए बने) कानों पर नहीं पहना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com