IhsAdke.com

लेजर बालों को हटाने के लिए कैसे तैयार करें

लेजर बालों को हटाने केवल एक ही है जो बाल विकास को स्थायी रूप से कम कर देता है या समाप्त कर सकता है अवांछित क्षेत्रों में अत्यधिक वृद्धि चिकित्सकीय या आनुवांशिक स्थितियों के कारण हो सकती है। लेजर बालों को हटाने आमतौर पर चेहरे, गर्दन, बगल, छाती, पीठ, जननांग क्षेत्र, हथियार, पैर, उंगलियां और पैरों से अवांछित बालों को हटाने के लिए कार्य करता है। उपचार से पहले, त्वचा की त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक अपॉइंटमेंट करना, प्रक्रिया को जानने के लिए, साइड इफेक्ट्स और बालों के रंग, त्वचा और बाल विशेषताओं के आधार पर यदि आप प्रक्रिया के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं, तो आवश्यक है। यह आलेख सामान्य पूर्व-उपचार प्रक्रियाओं की चर्चा करता है जो लेजर बालों को हटाने के लिए तैयार करने में सहायता करते हैं।

चरणों

विधि 1
परामर्श से पहले

लेजर बालों को हटाने के चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
कमाना और कम से कम एक महीने के लिए सनटैन लोशन का उपयोग करने से बचें। उपचार के दिन त्वचा को यथासंभव स्पष्ट होना चाहिए। इस कारण से, कई लोग सर्दियों के दौरान उपचार से गुज़रते हैं।
  • अगर आपको बाहर कुछ समय बिताने की ज़रूरत होती है, और जो क्षेत्र काटा जाना चाहिए तो वह यूवीए / यूवीबी किरणों के सामने आ जाएगा, कम से कम एक एसपीएफ़ 15 सनस्क्रीन का उपयोग करें।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    उपचार से पहले कम से कम 2-4 सप्ताह के लिए मोम या चिमटी के साथ दाढ़ी न करें। ब्लेड का उपयोग करें ठीक है, लेकिन अन्य विषाक्त प्रक्रियाएं लेजर उपचार की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं। बाल को हल्का भी नहीं किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक लेजर बालों को हटाने के लिए तैयारी शीर्षक चरण 3
    3
    पूर्व उपचार परामर्श में निर्देश दिए जाने वाले रेज़र के साथ क्षैतिज क्षेत्र का इलाज किया जाना चाहिए, आमतौर पर एपिलेशन से एक या दो दिन पहले। बालों के रोम दिखाई देनी चाहिए, लेकिन बालों के लंबे होने पर यह अधिक दर्दनाक हो सकता है
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    एंटीवायरल दवाएं या मौखिक एंटीबायोटिक दवाइयाँ ले लो अगर आपका डॉक्टर उन्हें निर्धारित करता है
  • चित्र शीर्षक लेजर बालों को हटाने के लिए तैयारी शीर्षक चरण 5



    5
    उपचार स्थल पर त्वचा को साफ करें और सौंदर्य प्रसाधन, लोशन और क्रीम हटा दें। यदि आप डिओडोरेंट लागू करते हैं, तो इसे इलाज से पहले हटा दिया जाएगा।
  • विधि 2
    परामर्श के दौरान

    चित्र शीर्षक लेजर बालों को हटाने के लिए चरण 6 तैयार करें
    1
    कपड़ों को पहनें जो कि क्षेत्र को उजागर किया जाए या ढीली हो। एक न्यूरॉइराइज़र को इस क्षेत्र में लागू किया जा सकता है, और आप यह नहीं चाहते कि वह आपके कपड़ों को दाग कर दे। तंग या घर्षण भागों आप उपचार के बाद त्वचा निविदा है, तो आप असहज महसूस कर सकते हैं।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 7 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    लेजर तकनीशियन शायद उपचार से पहले एक क्रीम अनेस्थेस या गर्म दबाव को लागू करेंगे। यह क्षेत्र को भी व्याप्त कर सकता है
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    आँख संरक्षण पहनें
  • युक्तियाँ

    • हल्की त्वचा के साथ काले बाल उपचार के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं। जब त्वचा में काले रंग के रंग हैं, तो यह लेजर को अवशोषित नहीं करता है। एफ्रो-वंश विशेष पराबैंगनीकिरण उपयोग कर सकते हैं, और सामयिक उपचार प्रकाश या भूरे बालों वाले लोगों में लेजर बालों को हटाने के प्रभाव को बढ़ा सकते हैं। पहले उपचार से पहले चार सप्ताह तक इलाज किए जाने वाले इलाकों का परिमार्जन करें।

    चेतावनी

    • एक ही इलाज में शरीर के क्षेत्र को पूरी तरह से निकालना मुश्किल है। चरणों में बाल वृद्धि होती है, और लेजर बालों को हटाने केवल सक्रिय स्थिति के विकास में बालों पर काम करता है। एक वास्तविक उम्मीद बाल के 10-25% की कमी है।
    • प्रक्रिया के दौरान अधिकतम उपचार प्रभावशीलता सुनिश्चित करने और बेचैनी कम करने के लिए पूर्व-उपचार संबंधी निर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com