IhsAdke.com

कैसे बालों के बाल का विकास कम करने के लिए

क्या आपको शर्मनाक जगहों में बाल हैं? या वे चाहते हैं की तुलना में वे मोटा हैं? अवांछित या अत्यधिक बाल एक समस्या है, कोई औरत नहीं है चाहे वे आम हैं, जैसे पैर, या असामान्य, जैसे चेहरे या पीठ, कुछ प्राकृतिक उपचार, तरीके और उपचार होते हैं जो बाल विकास को कम करने में सहायता कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पारंपरिक तरीकों का इस्तेमाल करना

चित्र कम करें शरीर के बाल विकास चरण 11
1
वैक्सिंग प्रारंभ करें यह दर्दनाक हो सकता है लेकिन बालों के विकास को कम करने में बहुत प्रभावी है। चूंकि उन्हें जड़ से निकाल दिया जाता है, वे पतले और धीमे होते हैं आप या तो मोम खरीद सकते हैं और इसे अकेले घर पर लागू कर सकते हैं या पेशेवर या पेशेवर के साथ इलाज करने के लिए स्पा या सैलॉन पर जा सकते हैं।
  • दो भिन्न प्रकार के मोम हैं। यदि यह घर पर किया जाता है, तो चेहरे, अंडरमर्स और जीरो जैसे संवेदनशील क्षेत्रों में हार्ड मोम का उपयोग करना सुनिश्चित करें। नरम मोम का उपयोग मुश्किल चरणों में किया जा सकता है जैसे कि पैर, पीठ, छाती और हथियार। आप माइक्रोवेव में गरम मोम खरीद सकते हैं और सबसे प्रमुख डीलरों में कपड़े के स्ट्रिप्स खरीद सकते हैं। यदि आप अपना मोम पिघलाना नहीं चाहते हैं, तो आप तैयार मोम स्ट्रिप्स भी खरीद सकते हैं।
  • एपिलेशन की सबसे बड़ी कमियों में से एक यह है कि इसे हर तीस दिनों में केवल एक बार किया जाना चाहिए, जिसका मतलब है कि आपको उस समय के दौरान अपने बाल बढ़ने देना चाहिए। यह पहली बार में असहज हो सकता है, खासकर सबसे परेशानी जगहों पर, लेकिन समय के साथ, बाल विकास को ध्यान में रखना मुश्किल होने के कारण बहुत कम हो जाना चाहिए।
  • चित्र कम करें शरीर के बाल विकास चरण 12
    2
    मौके को तह करें। यदि बाल की वृद्धि अभी भी बहुत तीव्र है, तो आप उन्हें एक रेज़र ब्लेड से हटा सकते हैं। यद्यपि एक निरंतर मिथक है कि यह बालों को मोटा और तेज़ बढ़ने का कारण बनता है, इस कथन के पीछे कोई वैज्ञानिक तथ्य नहीं है। स्थान को शेविंग करने से अगले सत्र तक बाल की मात्रा कम हो जाएगी, जबकि आप उन्हें किसी अन्य विधि से हटाने की प्रतीक्षा करते हैं।
    • इस विधि में जलन हो सकती है। बाल फोलिक को ढीला करने और त्वचा की जलन को कम करने के लिए साइट पर पर्याप्त फोम या शेविंग क्रीम डालना सुनिश्चित करें।
  • चित्र कम करें शरीर के बाल विकास चरण 13
    3
    लोमनाशक क्रीम का उपयोग करें वे रसायन होते हैं जो आवेदन के दौरान बाल भंग कर देते हैं। वे भयानक गंध करते थे और त्वचा की चुटकी करते थे, लेकिन हाल के वर्षों में घटनाओं ने बालों को हटाने की इस पद्धति में कई बदलाव किए हैं और उन्हें अधिक आरामदायक और सुखद उपयोग करने के लिए बनाया है। ऐसे क्रीम, जैसे वीट, त्वचा के ऊपर बाल भंग कर देते हैं। हालांकि वे मोम के साथ हटाए जाने की तुलना में थोड़ी तेज़ी से बढ़ सकते हैं, लेकिन इनमें से कई उत्पादों के सफेद रंग के गुणों के कारण बाल पतले और हल्के हो सकते हैं।
    • इस विधि में मोम की तुलना में बहुत कम दर्द होता है और त्वचा की जलन नहीं होती या रेज़र एपिलेशन के साथ बाल विकास में वृद्धि होती है।
    • आप विशेष रूप से शरीर के कुछ क्षेत्रों, जैसे चेहरे, जीरो और पैरों के लिए किए गए क्रीम खरीद सकते हैं।
  • विधि 2
    प्राकृतिक वृद्धि को कम करना

    चित्र कम करें शरीर के बाल विकास कदम 1
    1
    टकसाल चाय पीने अध्ययनों से पता चला है कि इस चाय की खपत में एण्ड्रोजन का स्तर घटता है, पुरुष टेस्टोस्टेरोन, जो कि महिलाओं के रक्तप्रवाह में अत्यधिक बाल विकास का एक प्रमुख कारण है। टकसाल चाय या ताजा पत्ते खरीदें बाल वृद्धि कम करने में सहायता के लिए कुछ हफ्तों के लिए दिन में दो बार पीना।
  • कम करें बॉडी हेयर ग्रोथ चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अधिक सोया उत्पादों खाओ सोया शरीर में एस्ट्रोजेन के रूप में कार्य करता है, जो बालों की घटनाओं को कम करने में मदद करता है। सोया उत्पादों, जैसे कि एडैमैम, सोया दूध और सोया बर्गर, जब वे अपने दैनिक आहार में एकीकृत करते हैं तो बाल की वृद्धि को कम कर सकते हैं। समय के साथ, यह बाल विकास को कम करने में मदद कर सकता है।
  • चित्र कम करें शरीर के बाल विकास चरण 3



    3
    चना और दही के आटे का मुखौटा बनाओ। बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए, इन सामग्रियों से बने मुखौटा लगाने का प्रयास करें चना आटे के एक चम्मच को मापें और हल्दी का एक चुटकी डाल दें। दही के एक बड़ा चमचा जोड़ें और अच्छी तरह से मिलाएं। मोटी पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें त्वचा पर मालिश इसे सूखा दो फिर चेहरे को हटाने के लिए धीरे से रगड़ें दिन में एक बार ऐसा करने से बाल की मात्रा और उपस्थिति कम हो जाती है।
    • आप पानी को दही या खट्टा क्रीम के साथ बदल सकते हैं। मिश्रण मोटा होता है, लेकिन उसी तरह लागू किया जाना चाहिए। डेयरी उत्पादों में पोषक तत्व होते हैं जो बाल वृद्धि को कम करने में सहायता करते हैं।
  • चित्र कम करें शारीरिक बालों के विकास चरण 6
    4
    एक घर का मोम बनाओ एक चम्मच चीनी के एक चम्मच और एक नींबू का रस के साथ एक चम्मच शहद मिलाएं। तीन मिनट के लिए माइक्रोवेव में मिश्रण गरम करें या जब तक यह एक मोटी, मोमी पदार्थ न बन जाए। इसे शांत होने दें जब तक यह आपकी त्वचा को नहीं जलता है। मक्खन स्टार्च या आटे के साथ त्वचा छिड़क, मदद करने के लिए बालों का पालन करें। फिर बालों के विकास की दिशा में स्पॉटुला या कुंद चाकू के साथ मौके पर आवेदन करें। इसे दबाकर मिश्रण पर कपड़ा का एक टुकड़ा रखो। फिर बाल विकास की ओर खींचें पूरे स्थान पर दोहराएं जहां बाल हैं। समय के साथ, इस क्षेत्र में बढ़ने वाले बाल की मात्रा घट जाती है, वे कम अंधेरे और कम मोटी हो जाती हैं।
    • यह तब भी करें जब बाल लंबे समय तक मोम से चिपकाने के लिए पर्याप्त होता है, आमतौर पर तीस दिनों में।
    • सुनिश्चित करें कि आप इस मिश्रण से खुद को जला नहीं लें। यह शुरुआत में गर्म हो जाएगा, इसलिए आवेदन करने से पहले ठीक से ठंडा होने की उम्मीद करें।
    • आपकी त्वचा चिढ़ हो सकती है मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें या आराम से स्नान करें।
  • विधि 3
    अन्य तरीके खोजना

    चित्र शीर्षक कम शारीरिक बालों के विकास चरण 7
    1
    जन्म नियंत्रण की गोली ले लो अगर बाल विकास स्वास्थ्य की समस्या जैसे हिर्सुटिज़्म या पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम से जुड़ा हुआ है, तो आप इसे कम करने में सहायता के लिए गोली लेने में सक्षम हो सकते हैं। चूंकि ये दो समस्याएं एण्ड्रोजन का अत्यधिक बहुतायत होती हैं, इसलिए जन्म नियंत्रण की गोलियां शरीर में अपने उत्पादन को कम करने के लिए उपयोग की जाती हैं। एंट्रोजन में कमी ने बाल की वृद्धि को धीमा कर दिया और उन्हें पतले और नरम छोड़ दिया।
    • इन रोगों से संबंधित बाल विकास संबंधी मुद्दों के बारे में चिकित्सक से परामर्श करें। यदि आपके पास ये नहीं है, तो आपको बालों की वृद्धि को कम करने के लिए गर्भनिरोधक की गोली नहीं लेनी चाहिए, जब तक कि आपके चिकित्सक द्वारा निर्धारित नहीं किया गया हो।
  • चित्र शीर्षक कम शारीरिक बालों के विकास चरण 8
    2
    इलेक्ट्रोलिसिस करो यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें बाल कूप में एक छोटी सी सुई रखी जाती है और एक विद्युत प्रवाह से प्रभावित होता है। इस कूप के स्तर पर बालों को नुकसान पहुंचाता है, जिससे इसकी वृद्धि कम हो जाती है। ये उपचार आमतौर पर छोटी सी साइटों के लिए उपयुक्त होते हैं, हालांकि बड़े क्षेत्रों का इलाज कई सत्रों के साथ किया जा सकता है। इसके लिए योग्य पेशेवर ढूंढिए, लेकिन पता है कि ये उपचार महंगे हैं।
    • इलेक्ट्रोलिसिस स्थायी बालों को हटाने का एकमात्र रूप है, लेकिन यह कुछ दर्द का कारण बनता है
    • यदि आपके पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम या हर्सुटिज्म हैं, तो ये उपचार शुरुआत में मदद करते हैं, लेकिन बाल अंततः फिर से बढ़ेंगे
  • चित्र कम करें शरीर के बाल विकास चरण 9
    3
    लेजर बालों को हटाने इलेक्ट्रोलिसिस की तुलना में यह विधि अधिक प्रभावी, तेज और लंबे समय तक चलती है। आमतौर पर, चार से छह सत्रों में, उनके बीच चार से छह सप्ताह की जगह होती है, बाल को संतोषजनक ढंग से निकालने के लिए। इस प्रक्रिया के दौरान बाल उत्पादन कम हो जाता है। त्वचा विशेषज्ञ और beauticians इस उपचार करते हैं, लेकिन यह महंगा है।
    • लेजर हटाने के साथ कुछ स्थानों में बाल वृद्धि को स्थायी रूप से रोकना संभव है। पता है कि पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि सिंड्रोम और हिर्सुटिज्म इस उपचार के बाद भी, आपके बाल रेग्रो बना सकते हैं।
  • चित्र कम करें शरीर के बाल विकास चरण 10
    4
    एक औषधीय क्रीम की कोशिश करो कुछ ओवर-द-काउंटर औषधीय क्रीम हैं जो बाल विकास को कम करने में सहायता करते हैं। इस तरह के उत्पादों के चेहरे और महिलाओं की गर्दन पर बालों के गठन को कम करने में सहायता करते हैं। वे एक प्राकृतिक त्वचा एंजाइम के उत्पादन को अवरुद्ध करते हैं जिसके कारण बाल विकास होता है इस प्रभाव से बाल धीमे हो जाते हैं और पहले से मौजूद अधिक स्पष्ट और पतले पत्ते छोड़ देते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com