IhsAdke.com

पेट के बालों को दाढ़ी कैसे करें

क्या आपने देखा कि पेट के क्षेत्र में आपके बाल हैं? अधिकांश महिलाएं सौंदर्य के कारण पेट से बाल निकालना चुनती हैं, खासकर अगर बाल अंधेरे और मोटे होते हैं सौभाग्य से, अवांछित लोगों को हटाने के लिए अपेक्षाकृत सस्ती और आसान तरीके हैं। प्रत्येक विधि में पेशेवर और विपक्ष हैं, इसलिए उचित विकल्प चुनने के लिए यह आपकी निर्भर है।

चरणों

विधि 1
पेट को शेविंग करना

पेटी हेयर चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
अपने बालों को धो लें कुछ मिनट के लिए बाल को नरम करने के लिए गर्म पानी और एक तौलिया का प्रयोग करें। इस प्रक्रिया के बाद बाल को दाढ़ी करना आसान होगा।
  • यदि आप चाहें, तो आप स्पेशल शेविंग के बजाय एक त्वरित शॉवर भी ले सकते हैं। शावर के बाद शीघ्र ही पेट को परिमार्जन करें गीला त्वचा शेविंग आसान हो जाएगी और कम कटौती में परिणाम होगा
  • पेटी बालों के चरण 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    शेविंग जेल लागू करें बाल के साथ पेट के सभी क्षेत्रों पर शेविंग जेल लागू करें
  • पेटी हेयर चरण 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अपने बाल खरोंच बाल के साथ क्षेत्रों पर धीरे से ब्लेड खींचें। जिस दिशा में बाल बढ़ता है उस दिशा में पहला परिमार्जन। फिर विपरीत दिशा में परिमार्जन करें। बाल पर प्रत्येक आंदोलन के बाद गर्म पानी से ब्लेड कुल्ला।
    • यह सिफारिश की जाती है कि ब्लेड नई और अच्छी गुणवत्ता वाले हो। यदि आप देखते हैं कि आपके बालों को स्क्रैप करने के लिए बहुत अधिक दबाव की आवश्यकता होती है, तो यह एक संकेत है कि ब्लेड शायद बहुत बूढ़ा है और उसे प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है।
  • पेटी हेयर स्टेप 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    अपना पेट धो लें बाकी जेल को धो लें और गर्म पानी से बाल ढीला करें। एक तौलिया के साथ पेट को सूखी और मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू करें।
  • विधि 2
    एक भित्तिचित्र क्रीम का उपयोग करना

    पेटी बालों के चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    एक एलर्जी परीक्षण लें त्वचा के एक छोटे हिस्से पर क्रीम लागू करें और कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। त्वचा एक अन्य ब्रांड का उपयोग करें जो कन्धे की क्रीम में होता है अगर त्वचा प्रतिकूल प्रतिक्रिया प्रकट करती है जैसे कि खुजली या लालिमा यदि आपकी कोई प्रतिक्रिया नहीं है तो प्रक्रिया जारी रखें
    • डिज़िलेटरी क्रीम सबसे फार्मेसियों और सौंदर्य उत्पाद दुकानों में पाया जा सकता है।
  • पेटी हेयर चरण 6 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    अपना पेट धो लें इसे प्रक्रिया से पहले पूरी तरह से साफ और बिना किसी तेल या लोशन के होने की जरूरत है। इसे धोने के बाद सूखी। इसके अलावा, सुनिश्चित कर लें कि जारी रखने से पहले कोई पेट नहीं है।
  • पेटी हेयर चरण 7 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    क्रीम लागू करें बालों के साथ पेट के सभी क्षेत्रों पर क्रीम के उदार हिस्से को लागू करें। स्पैटाला का प्रयोग करें जो क्रीम के साथ आता है जो त्वचा पर होता है। जारी रखने से पहले समय की सिफारिश की गई राशि की प्रतीक्षा करें।
    • आमतौर पर क्रीम प्रभावी होने में 15 मिनट लगते हैं, लेकिन यह उस प्रकार पर निर्भर करेगा जो आप उपयोग कर रहे हैं।
  • पेटी हेयर चरण 8 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    क्रीम निकालें और कुल्ला स्पैटाला का उपयोग करें जो क्रीम के साथ आता है, इसे नीचे की ओर स्ट्रोक में शेविंग द्वारा निकालने के लिए। किसी भी मलबे को हटाने के लिए गर्म पानी के साथ पेट को कुल्ला और तौलिया के साथ इसे सूखा।
  • विधि 3
    पेट के बालों को विचलित करना

    पेटी बालों के चरण 9 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    बाल के साथ क्षेत्र धो लें पेट को अच्छी तरह से धोने के लिए साबुन और पानी का उपयोग करें एक तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखी
  • पेटी हेयर चरण 10 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2



    मलिनकिरण के लिए सामग्री मिक्स करें मलिनकिरण उत्पाद में क्रीम की तैयारी के लिए निर्देश होना चाहिए उपयुक्त मात्रा का उपयोग कर सामग्री को मिलाएं
    • बाल कटार करने के लिए विपणन कोई भी रासायनिक होगा।
    • आमतौर पर मलिनकिरण उत्पाद ब्लीच और थोड़ा कंडीशनर के साथ आता है। कटोरे में ब्लीच और कंडीशनर मिश्रण करना आवश्यक होगा
  • पेटी हेयर चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    बाल के साथ क्षेत्र में ब्लीच को लागू करें। बाल के साथ पेट के क्षेत्र में मलिनकिरण क्रीम को लागू करने के लिए उत्पाद बॉक्स में मौजूद ब्रश (या स्पैटुला) का प्रयोग करें। जारी रखने से पहले क्रीम को पांच से सात मिनट तक छोड़ दें।
    • यदि आपने पहले कभी अपने बाल को हल्का करने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल नहीं किया है, तो संभावित प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए पूरे पेट में इसे लागू करने से पहले एलर्जी परीक्षण लेना एक अच्छा विचार हो सकता है। बस थोड़ा सा ब्लीच त्वचा के एक छोटे हिस्से पर लागू करें और पांच से सात मिनट इंतजार करें, फिर कुल्ला और पेट के अन्य क्षेत्रों में प्रक्रिया जारी रखें।
  • पेटी बालों के चरण 12 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    ब्लीच कुल्ला गर्म पानी के साथ उत्पाद निकालें प्रभावित त्वचा सामान्य से हल्का दिखाई दे सकती है, लेकिन यह प्रभाव लंबे समय तक नहीं रहता है।
  • विधि 4
    मोम के साथ पेट को शेविंग करना

    पेटी बालों के चरण 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    मोम लागू करें मोम के साथ प्रदान किए गए आवेदन के बर्तन को त्वचा को बराबर मात्रा में लागू करने के लिए उपयोग करें। मोम से अन्य चीजों को छूने से बचें, जैसे आपके कपड़े या गलीचा
    • आप वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध वैक्सिंग वैक्स का उपयोग कर सकते हैं, जो कि ज्यादातर फ़ार्मेसियों में पाया जा सकता है हार्ड मोम के लिए ऑप्ट का चयन करें क्योंकि बाल विकास के विपरीत दिशा में खींचने की आवश्यकता नहीं है, जिससे प्रक्रिया कम दर्दनाक हो सकती है।
  • पेटी बालों के चरण 14 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    कपड़े के स्ट्रिप्स के साथ मोम निकालें जब तक मोम इष्टतम स्थिरता में नहीं है तब तक रुको। यह एक चिपचिपा स्थिरता में है जब इसे हटाया जाना चाहिए। मोम के साथ त्वचा पर कपड़ा स्ट्रिप्स (उत्पाद के साथ आपूर्ति) रखो। पट्टी के अंत को पकड़ो और त्वरित गति में खींचें।
  • पेटी बालों के चरण 15 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अनचाहे बालों के साथ सभी क्षेत्रों में प्रक्रिया को दोहराएं पेट की परत के किसी अन्य भाग के मोम को लागू करें और कपड़ा स्ट्रिप्स का उपयोग करके मोम को हटा दें। सभी वांछित क्षेत्रों को हटा दिए जाने तक दोहराएं।
  • विधि 5
    वैकल्पिक घरेलू उपचार का उपयोग करना

    पेटी हेयर चरण 16 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    पेट से अवांछित हटाने के लिए कच्ची पपीता का उपयोग करें कुछ लोगों ने बाल विकास को रोकने के लिए कच्ची पपीता का उपयोग करते हुए अच्छे परिणाम दिखाए। कच्ची पपीता और केसर पाउडर का उपयोग करके पेस्ट तैयार करें। बालों के साथ जगह के सभी क्षेत्रों में पेस्ट को मालिश करें 20 मिनट के लिए त्वचा पर मिश्रण छोड़ दें, कुल्ला और थोड़ा न्यूरॉइराइज़र लागू करें।
    • पेस्ट में जोड़ने के लिए और प्रभाव को शक्तिशाली बनाने के लिए अन्य संभावित अवयव हैं: स्लग, बेसन, और सरसों का तेल।
  • पेटी हेयर चरण 17 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    चीनी, नींबू और शहद से बने मोम का उपयोग करें चीनी, नींबू और शहद कम खर्चीले होते हैं और उन तत्वों को खोजने में आसान होते हैं जिन्हें प्राकृतिक मोम तैयार करने और पेट से अवांछित हटाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। एक कटोरे में शहद, चीनी और नींबू को मिलाकर उन्हें गर्म करें और उन्हें पेस्ट बनाने के लिए मिश्रण करें। पेट में मकई स्टार्च डालें और त्वचा को गरम पेस्ट लागू करें। पेस्ट के साथ कवर की त्वचा के हिस्सों पर एक कपड़ा या एपिलेशन की पट्टी दबाएं और बालों के विकास के विपरीत दिशा में खींचें।
    • प्राकृतिक उत्पादों से बने मोम का उपयोग करने के तरीके से विपणन मोम के रूप में एक ही परिणाम प्रदान नहीं किया जा सकता है, लेकिन यदि कई बाल नहीं हैं, तो ऐसी विधि संतोषजनक हो सकती है।
  • पेटी हेयर स्टेप 18 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अंडा सफेद का एक मुखौटा तैयार करें अंडे का सफेद, चीनी और मकई स्टार्च का मिश्रण करें पेट को मिश्रण लागू करें और जब तक यह सूख न हो जाए जब मिश्रण सूख जाता है, तो धीरे से मुखौटा हटा दें आप देखेंगे कि मुखौटा के साथ बाल के उस भाग के बाहर निकल आए थे।
  • पेटी बालों के चरण 19 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    चीनी और गुड़ों की बदसूरत एपिलेशन के लिए एक उपाय तैयार करें। चीनी, गुड़ और नींबू का संयोजन त्वचा पर भी प्रभावी हो सकता है। सबसे पहले, एक कटोरे में चीनी और गुड़ मिश्रण करें। मिश्रण को कुछ मिनट के लिए आराम दें और तब तक इसे माइक्रोवेव में गर्मी दें, जब तक कि चीनी घुल न हो। तब नींबू का रस जोड़ें और अच्छी तरह मिलाएं। पेट को पेस्ट को लागू करें, इसे सूखने के लिए प्रतीक्षा करें और इसे बाल विकास से दूर खींचें।
  • चेतावनी

    • कृत्रिम क्रीम पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    • ब्लेड का उपयोग करते समय अपने आप को कटौती न करें, सावधान रहें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com