IhsAdke.com

कैसे एक सुरक्षा शेवर के साथ दाढ़ी करने के लिए

ब्लेड और रेजर कारतूस की कीमत तेजी से बढ़ती जा रही है, कई लोग दाढ़ी के लिए अधिक परिष्कृत और सस्ती विकल्प चुन रहे हैं। डबल ब्लेड सुरक्षा रेजर बस यही है: सरल, सस्ता और प्रभावी पुरुषों की एक नई पीढ़ी यह जानती है कि आपको पूरी तरह चिकनी चेहरे के लिए पांच ब्लेड की ज़रूरत नहीं है।

चरणों

भाग 1
अपने शेवर राइडिंग

एक सुरक्षा रेज़र चरण 1 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
1
केबल सिर और कंघी खोलें डबल-ब्लेड रेजर्स के तीन भाग होते हैं - सिर, जो ब्लेड को कवर करता है - कंघी, जो सिर और केबल के बीच फिट बैठता है - और केबल, जो आप जब शेविंग करते हैं इसे रिहा करने के लिए केबल घूमते समय सिर और कंघी को पकड़ो। यह शेवर के तीन हिस्सों को ढीले करेगा।
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 2 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    2
    सिर और कंघी के बीच एक ब्लेड संलग्न करें सिर और कंबल के बीच एक ब्लेड रखें, सुनिश्चित करें कि सिर, ब्लेड और कंघी में छेद को संरेखित करें।
    • आप किस ब्लेड का इस्तेमाल करना चाहिए? ब्लेड की आपकी पसंद शायद आपकी दाढ़ी पर निर्भर करेगा। मोटा दाढ़ी आमतौर पर तेज ब्लेड के लिए पूछते हैं पतले दाढ़ी वाले लोग कम तेज ब्लेड को अधिक आरामदायक पाते हैं, लेकिन वे इसके माध्यम से काटने के बजाय दाढ़ी खींच सकते हैं।
    • जापान में निर्मित पंख ब्रांड ब्लेड यार्न के मामले में बेंचमार्क हैं। यदि आप दाढ़ी के लिए आवश्यक समय का उपयोग करें (आपको कुछ करना चाहिए), ये ब्लेड निकटतम दाढ़ी की पेशकश करेगा, दोनों के लिए जो पेशेवर परिणाम चाहते हैं और कभी-कभी दाढ़ी
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 3 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    3
    सिर को केबल को टैप करके ब्लेड सुरक्षित करें ब्लेड को सिर और कंघी के बीच गर्तिका में समायोजित करें और आप शेविंग शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2
    शेविंग से पहले एक नियमित बनाना

    एक सुरक्षा रेज़र चरण 4 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    1
    शेविंग से पहले स्नान करने के बारे में सोचो शेविंग से पहले एक शॉवर लेना एक महत्वपूर्ण कदम है, जो कि कई लोग जो भूल जाते हैं भूल जाते हैं, लेकिन केवल कुछ हद तक ख़तरे छोड़ देते हैं। स्नान दाढ़ी और उसकी दाढ़ी को नरम करता है, जिससे यह दाढ़ी करना आसान हो जाता है और कम कटौती के लिए अग्रणी होता है
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 5 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    2
    गर्म पानी और साबुन या चेहरे की रगड़ के साथ अपना चेहरा धो लें। समय के साथ, उनका चेहरा मृत त्वचा जमा करता है सामान्य रूप से शेविंग करने से पहले, अपने एपिडर्मिस में मृत त्वचा की परत को हटाने से, यदि हमेशा नहीं होता, तो बेहतर परिणाम होता है एक्सफ़ोलीएटर, जिसमें छोटे abrasives शामिल हैं, विशेष रूप से मृत त्वचा को हटाने में प्रभावी हैं।
    • बहुत से लोग बेहतर परिणाम के लिए शेविंग से पहले ग्लिसरीन साबुन का उपयोग करते हैं ग्लिसरीन साबुन पूरी तरह से सूखने के बिना मृत त्वचा को हटाने और चिकनी त्वचा छोड़ने में अच्छी तरह से काम करता है।
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 6 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    3
    अपनी दाढ़ी पर पूर्व-दाढ़ी क्रीम की एक छोटी राशि रखो पूर्व दाढ़ी (अक्सर ग्लिसरीन युक्त) का एक छोटा सा स्पर्श ब्लेड के साथ बार-बार संपर्क के लिए त्वचा की सतह को तैयार करते हुए दाढ़ी को नरम करता है।
    • कुछ पुरुष दाढ़ी की तैयारी में शिशु मॉइस्चराइजिंग लोशन का उपयोग करना पसंद करते हैं। शिशु लोध ब्लेड फिसलने के लिए चिकनी सतह प्रदान करके जलन को कम करने में मदद करता है।
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 7 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    4
    सिंक में कुछ गर्म पानी डालें गर्म पानी त्वचा पर एक सुखद अनुभूति देता है। शेवर की प्रक्रिया के दौरान सफाई करते समय यह दाढ़ी और शेविंग क्रीम के टुकड़े को साफ करने के लिए भी अच्छा है।
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 8 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    5
    अपनी शेविंग क्रीम तैयार करें और इसे अपने पूरे दाढ़ी पर लागू करें, दाढ़ी को हटाने के लिए ध्यान न दें। लापरवाही से बचाये जाने वाले कंधे का उपयोग कैन्ड शेविंग क्रीम का होता है, क्योंकि यह त्वरित, आसान और सस्ता है। यह पूरी तरह स्वीकार्य है पुरुषों का एक नया वर्ग, हालांकि, एक ब्रश और थोड़ा गर्म पानी के साथ शेविंग क्रीम तैयार करने की खुशी को फिर से खोज रहा है
    • शेविंग क्रीम की थोड़ी मात्रा के साथ शुरू करो, एक गीला ब्रश और एक गिलास या साबुन का डिश। ब्रश का उपयोग कर परिपत्र गति में क्रीम का काम करें। आवश्यक रूप से पानी की थोड़ी मात्रा में जोड़ें
    • जब तक क्रीम एक अपारदर्शी फोम का निर्माण नहीं करता तब तक क्रीम सख्ती से 30 सेकंड और एक मिनट और आधे के लिए मिलाएं।
    • क्रीम ले लो और इसे दाढ़ी पर ब्रश के साथ लागू करें। एक परिपत्र और चिकनी पैटर्न का उपयोग करें फोम को लागू करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करने से दाढ़ी को नरम करने में मदद मिलती है और यह सुनिश्चित करता है कि फोम चेहरे पर दाढ़ी में प्रवेश करती है। जब दाग़ में फोम वितरित किया जाता है, तो उसे ब्रश के कुछ स्ट्रोक के साथ चिकना करें।
  • भाग 3
    शेविंग एक्ट को माहिर करना

    एक सुरक्षा रेज़र चरण 9 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    1
    रेजर ब्लेड को मिलाकर त्वचा पर लगभग 30 डिग्री के कोण पर स्थित करें। ब्लेड को गर्म पानी में डुबो दें और फिर इसे 30 डिग्री कोण पर रखें। यह कोण एक दाढ़ी दाढ़ी को सुनिश्चित करता है, लेकिन त्वचा पर कई कटौती नहीं करता।
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 10 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    2
    पहला पास पर, हमेशा बाल के पक्ष में दाढ़ी। एक ही दिशा में शेविंग के रूप में बाल कम दाढ़ी में कटौती करता है, लेकिन सुरक्षित है। पहला पास पर, हमेशा बाल के पक्ष में दाढ़ी।
    • यदि आपने पहले कभी मुंडा नहीं किया है, तो आपकी दाढ़ी के विकास की दिशा जानने के लिए कुछ समय लगेगा। यह प्रत्येक व्यक्ति में अलग है और अक्सर चेहरा क्षेत्र के साथ भिन्न होता है



  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 11 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    3
    अक्सर गर्म पानी में ब्लेड डुबकी और धो लें यह बाल और अन्य मलबे को हटा देता है जो सिर, ब्लेड और कंघी के बीच जमा होता है। कहने की ज़रूरत नहीं, एक गंदा ब्लेड साफ ब्लेड की तुलना में कम संतोषजनक दाढ़ी का उत्पादन करेगा।
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 12 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    4
    शॉर्ट प्रगति का उपयोग करें, शेवर के वजन को अधिकतर काम करते हैं क्या आपने देखा है कि हजामत बनाने के उत्पाद हमेशा ब्लेड के लंबे, सतत स्ट्रोक का उपयोग करते हुए पुरुषों को दिखाते हैं? कि मत करो दाढ़ी का सही तरीका है, यह विज्ञापनों में अच्छा लग सकता है, लेकिन यह आपको एक वास्तविक जीवन रक्त दाता में बदल देगा। त्वचा के खिलाफ ब्लेड को "प्रेस" न करने के लिए सावधान रहना, छोटी तरकीबों का उपयोग करें
    • शेवर के वजन के अधिकांश काम करना चाहिए यदि आपको लगता है कि दाढ़ी को काटने के लिए आपको त्वचा पर ब्लेड के साथ प्रेस करने की आवश्यकता है, तो आपके ब्लेड पर्याप्त तेज नहीं हैं या शेवर बहुत हल्का है
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 13 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    5
    दाढ़ी को काटने में आसान बनाने के लिए त्वचा को बढ़ाएं। आपकी त्वचा को पकड़ना त्वचा की सतह के माध्यम से ब्लेड की स्लाइड की सुविधा देता है। निचले होंठ को पकड़कर, ऊपरी होंठ और साथ ही जबड़े के नीचे की त्वचा में बहुत कटौती के बिना करीब दाढ़ी होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से शेव विथ अ सेफ्टी रेज़र चरण 14
    6
    समस्या क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें समस्या वाले क्षेत्र ऐसे क्षेत्र होते हैं जो अक्सर कटौती, चिड़चिड़ापन और लालिमा होते हैं। कई लोगों के लिए, इन क्षेत्रों में होंठों से ऊपर और नीचे क्षेत्र, जबड़े या किसी अन्य घुमावदार क्षेत्र के नीचे स्थित है। जब इन क्षेत्रों को शेविंग करना, धीरे धीरे जाएं और बालों के खिलाफ दाढ़ी। पहले पास में सभी दाढ़ों को हटाने की कोशिश करने के बजाय कई कदम उठाने के लिए धीरज और स्वीकार करें।
  • चित्र सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 15
    7
    चेहरा गीला, फोम की एक नई पतली परत लागू करें और फिर से ब्लेड पास करें। पहला पास का लक्ष्य अधिकांश दाढ़ों को निकालना है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में यह अभी भी ध्यान दिया जाएगा। दूसरे पास का उद्देश्य किसी भी दाढ़ी को हटाने के लिए कटौती या जलन के बिना है।
    • दूसरी बार, बाद में ब्लेड से गुजरती हैं लेकिन बहुत सावधानी से। साइड पास आपके दाढ़ी के करीब काटने के बिना ज्यादा जलन पैदा करेगा।
    • विशेष रूप से दूसरी छमाही में, ब्लेड को साफ करने के लिए याद रखें, त्वचा को बढ़ाकर रखना और हमेशा उन क्षेत्रों में फोम गुजारें जो आप अतिरिक्त स्नेहन के लिए परिमार्जन करना चाहते हैं।
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 16 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    8
    अपने चेहरे को पूरी तरह से मुंडा बनाने के लिए जितनी बार आवश्यक दोहराएं प्रत्येक व्यक्ति की एक अलग दाढ़ी होती है और एक अलग परिणाम चाहता है। जब तक आप अपेक्षित नतीजे हासिल नहीं कर लेते, तब तक ध्यान रखें कि ब्लेड के प्रत्येक अतिरिक्त चरण में त्वचा की कटौती और जलन का खतरा बढ़ जाता है।
  • भाग 4
    शेविंग के बाद एक नियमित बनाना

    एक सुरक्षा रेज़र चरण 17 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    1
    शेवर को साफ करें और ठंडे पानी के साथ चेहरे को धो लें। शेविंग के बाद शेविंग के बाद गर्म पानी, ठंडे पानी जबकि गर्म पानी छिद्र को खोलता है, ठंडे पानी उन्हें बंद करने के कारण होता है ठंडा पानी भी एक ताज़ा अनुभव देता है और किसी भी कटौती की स्थिति में खून को शामिल करने में मदद करता है।
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 18 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    2
    अतिरिक्त नमी को हटाने के लिए जल्दी से शराब में ब्लेड की सूई पर विचार करें। जल ब्लेड के ऑक्सीकरण का कारण बनता है, ऑक्सीकरण अतिरिक्त घर्षण का कारण बनता है, घर्षण कम आरामदायक दाढ़ी की ओर जाता है। यदि आप ब्लेड के जीवन में वृद्धि करना चाहते हैं, उन्हें शेवर से हटा दें, उन्हें शराब में विसर्जित करें और उन्हें हटा दें। जब वे शुष्क होते हैं उन्हें शेवर में वापस माउंट करें
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 1 9 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    3
    यदि आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो ब्रश को मिटा दें और सुनिश्चित करें कि यह सूखी है। किसी भी अवशिष्ट फोम को हटाने के लिए ठंडे पानी के साथ ब्रश धो लें। जब तक आप अधिकतर पानी निकाल नहीं लें तब तक ब्रश घुमाएं। एक अच्छी तरह हवादार जगह में स्टोर करें
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 20 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    4
    अगर चाहें आफ़्टरशेव लागू करें शेविंग के बाद श्वास के बाद लोशन त्वचा को टोन में मदद करता है और कभी-कभी त्वचा को moisturize करता है। अनिवार्य रूप से, दो अलग-अलग प्रकार होते हैं - अल्कोहल आधारित और हाममेलाइड निकालने आधारित:
    • शराब-आधारित लोशन आमतौर पर सस्ता होता है, लेकिन वे त्वचा को जलाने और सूखने के लिए करते हैं (उसी तरह वे ब्लेड के साथ करते हैं)। वे बाजार में सबसे आम हैं
    • Hamamelide निकालने के आधार पर लोशन ताज़ा है और जला नहीं, लेकिन अल्कोहल के आधार पर त्वचा की तुलना में त्वचा को कम करना वे बहुत सहज और तेजी से लोकप्रिय हैं
  • एक सुरक्षा रेज़र चरण 21 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    5
    अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें आपने सिर्फ आपकी त्वचा को बुरी तरह से दुरुस्त कर लिया है, बाल खींचते हुए और स्क्रेपिंग कर रहे हैं, संभवत: एक साथ फर का थोड़ा सा ले जाना। अपने चेहरे को यथासंभव स्वस्थ बनाने के लिए, आपकी त्वचा को किसी प्रकार के न्यूरूरिज़र के साथ इलाज करें। वह आपको धन्यवाद देंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com