IhsAdke.com

परेशान त्वचा के बिना दाढ़ी कैसे करें

कुछ चीजें शेविंग और त्वचा की जलन से ज्यादा निराशा होती है, है ना? रेजर ब्लेड की वजह से चोटें शरीर में कहीं से भी हो सकती हैं, चेहरे से गले में, लेकिन कुछ विशेष देखभाल से उन्हें बचाना संभव है त्वचा की जलन की संभावना को कम करने के लिए नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
देखभाल की सामान्यता बदलना

रेजर बर्न चरण 1 को रोकें
1
नए ब्लेड का उपयोग करें रेजर ब्लेड का बहुत अधिक उपयोग करके, यह अंधा और बैक्टीरिया से भरा होगा, दो समस्याएं जो त्वचा की जलन को खराब करती हैं। प्रति हर हफ्ते सिर बदलें और प्रत्येक उपयोग के बाद शेवर को अच्छी तरह से साफ करें।
  • चित्र रेजर जला चरण 2 रोकें
    2
    बाल विकास की दिशा में परिमार्जन करें, छोटे आंदोलन करें। विकास की विपरीत दिशा में शेविंग जलन, त्वचा की सूजन को बढ़ावा देता है और अंगूठित बाल. बहुत लंबे आंदोलनों को बनाने से आपको त्वचा पर दबाव डालना पड़ता है, ब्लेड से संपर्क बढ़ता जाता है और समस्या को भी बदतर बनाते हैं।
  • चित्र रेजर जला चरण 3 रोकें
    3
    रात में बंद दाढ़ी दिन भर में, हमारे शरीर को पारदर्शी और हवा में मौजूद बैक्टीरिया और विषाक्त पदार्थों के संपर्क में आता है, जो नवनिर्मित त्वचा के लिए बहुत अच्छा संयोजन नहीं है। त्वचा उत्पादों का प्रयोग, जैसे दुर्गन्ध दूर करने वाले, भी जलन का कारण बनाते हैं। समस्याओं से बचने के लिए, बिस्तर से पहले दाढ़ी और कुछ घंटों तक त्वचा को आराम दें।
  • चित्र रेजर जला कदम 4 रोकें
    4
    स्नान में दाढ़ी यहां तक ​​कि अगर आप एपिलेशन से पहले त्वचा को गीला करते हैं, तो बाल को नरम करने के लिए ज्यादा समय नहीं होगा। इसे हल करने के लिए, गर्म स्नान करें और पानी तारों को नरम करें, जिससे उन्हें निकालना आसान हो। स्नान में दस मिनट से अधिक न लें, या त्वचा सूजन हो जाएगी और बालों की जड़ों को छिपाएगी।
  • रेजर बर्न चरण 5 रोकें शीर्षक वाले चित्र
    5
    रेज़र को अक्सर साफ़ करें ब्लेड पर बालों और रेजर के संचय के कारण इसे त्वचा में आगे बढ़ाना जरूरी होता है, जिससे कटौती और उत्तेजना पैदा होती है। प्रक्रिया को कम करने के लिए त्वचा पर हर कदम के बाद ब्लेड को पूरी तरह से कुल्ला।
  • रेजर जला चरण 6 को रोकें
    6
    जब आप शेविंग समाप्त करते हैं तो अपने चेहरे पर ठंडे पानी फेंकें। कम तापमान, छिद्र को बंद कर देते हैं और त्वचा को अनुबंधित करते हैं, कटौती की गंभीरता से छुटकारा दिलाते हैं और इनग्रान बालों के गठन को रोकते हैं।
  • चित्र रेजर जला चरण 7 रोकें
    7
    शेविंग के बाद आइसोप्रोपाइल शराब में ब्लेड डुबकी। काटने वाले रेजर्स लोगों की तुलना में अधिक समय तक रहता है: ब्लेड को पानी से खनिज क्रिस्टल बनाकर सूक्ष्म "दांतों" के गठन से अंधे हो जाते हैं। जब ऐसे दांत त्वचा के खिलाफ स्क्रैप होते हैं, तो वे कटौती और उत्तेजना का उत्पादन करते हैं। शराब खनिजों के अवसादन को अवशोषित करने और बिना अवशेष के बाष्पीकरण को रोक देगा, जिससे ब्लेड बहुत शुष्क हो जाएगा।
  • विधि 2
    जलन का इलाज




    रेजर बर्न चरण 8 को रोकें
    1
    सैलिसिलिक एसिड वाले एक चेहरे का शुद्धिकारक का प्रयोग करें। बैक्टीरिया को मारने और जलन कम करने के लिए शेविंग से पहले अपना चेहरा अच्छी तरह से धोएं और कुल्ला। यदि संभव हो तो, आवेदन को अक्सर दोहराएं, यहां तक ​​कि शेविंग न होने पर भी।
  • चित्र रेजर जला चरण 9 रोकें
    2
    एक शेविंग जेल का उपयोग करें कभी पानी के साथ दाढ़ी न करें और शेविंग क्रीम से बचें, क्योंकि वे छिद्रों को रोक सकते हैं। इसके बजाय, क्षेत्र पर जेल की एक नरम परत लागू करें और त्वचा पर प्रत्येक छिद्र के बाद ब्लेड कुल्ला करें। इससे आपके चेहरे की रक्षा होगी और आपके छिद्रों को रोकना नहीं होगा।
  • चित्र रेजर जला चरण 10 रोकें
    3
    शेविंग के बाद एक मुसब्बर वेरा जेल लागू करें उत्पाद जलन से छुटकारा दिलाएगा और गांठों को त्वचा पर बनाने से रोक देगा। इसे 10 मिनट तक काम करने दें और ठंडे पानी से कुल्ला करें। जब आप अपना चेहरा सुखा लें, तौलिया पर टैप करें
  • चित्र रेजर बर्न चरण 11 को रोकें
    4
    एक दलिया मुखौटा तैयार करें। ओट का उपयोग त्वचा दशकों के लिए इलाज के रूप में दशकों तक किया गया है। मास्क, जई और दूध का एक मिश्रण, जलन से पहले या उसके दौरान सीधे चेहरे पर लागू किया जा सकता है। इसे दस मिनट के लिए कार्य करें और गर्म पानी से कुल्ला करें।
  • चित्र रेजर जला चरण 12 रोकें
    5
    थोड़ा खर्च करें खट्टा क्रीम चेहरे में अजीब और घृणित, हालांकि यह प्रतीत हो सकता है, क्रीम में पोषक तत्व होते हैं जो उपचार और जलन से राहत में सहायता करते हैं। इसके अलावा, यह शांत है और त्वचा पर एक अच्छी भावना देता है। शेविंग के बाद चेहरे पर थोड़ा सा उत्पाद खोलें और इसे दस मिनट के लिए छोड़ दें।
  • चित्र रेजर बर्न चरण 13 को रोकें
    6
    शेविंग के बाद एक एंटीबायोटिक मरहम का प्रयास करें यह उत्पाद बैक्टीरिया को मार देगा जो पिरेस को रोकता है, जलन से मुक्त होता है। जब तक कि त्वचा से गायब नहीं हो जाते, तब तक आवेदन को दोहराएं।
  • चित्र रेजर जला चरण 14 रोकें
    7
    एलर्जी के लिए देखें उन सभी उत्पादों की जांच करें जिनसे आप त्वचा पर लागू होते हैं यह देखने के लिए कि क्या वे सामग्री होते हैं जिन्हें आप एलर्जी रखते हैं। शेविंग के बाद कुछ दिनों के लिए सभी उत्पादों का उपयोग बंद करो जब त्वचा फिर से स्वस्थ होती है, तब तक उनसे एक-एक करके फिर से शुरू करें जब तक आप अपराधी को जलन से न ढूंढें।
  • युक्तियाँ

    • त्वचा को चिकना करने के लिए मॉइस्चराइजिंग क्रीम के साथ दाढ़ी और जलन को कम करने, इसकी रक्षा करें।
    • जलन से राहत देने के लिए एक मरहम या शेविंग क्रीम लागू करें, खासकर यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है
    • जल्दी से एक जलन से छुटकारा पाने के लिए: कपास की गेंद को बेंज़ोइल पेरोक्साइड में डुबोकर प्रभावित साइट पर लागू करें। इसे स्वाभाविक रूप से सूखा और सुगंध के बिना एक न्यूरूरिज़र में पास करें। रेजर ब्लेड की वजह से एक जलन के साथ इंट्रॉर्न बालों में एक को भ्रमित करना आसान है। यदि यह समस्या है, तो पता होना चाहिए कि यह अपने आप ही गायब हो जाना चाहिए।
    • स्नान में दाढ़ी कोकोआ मक्खन का उपयोग करें
    • ब्लेड को बहुत तेज और मुश्किल से त्वचा पर न दें। मौके पर चोट पहुंचाने के बिना बाल हटाने के लिए कोमल आंदोलन करें।
    • त्वचा को खींचो ताकि रेजर ब्लेड तंग हो जाए। इस प्रकार, एपिलेशन चिकनी हो जाएगी

    चेतावनी

    • ब्लेड को संभालने के दौरान सावधान रहें और अपनी उंगलियों का उपयोग न करें।
    • डेंटा हुआ या जंगली रेजर का इस्तेमाल न करें
    • रेजर ब्लेड को साझा न करें अगर कोई व्यक्ति आपके डिवाइस को उधार लेता है, तो आदेश को अस्वीकार कर या एक नए के साथ प्रिंटहेड को बदलें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com