IhsAdke.com

अवरुद्ध कैसे रोकें

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो संभवत: गद्देदार बाल के साथ समस्याएं हैं, जिसे दाढ़ी के छद्मोफोलिस्यलिटिस के रूप में भी जाना जाता है। अनगिनत बाल तब हो सकते हैं जब बहुत करीब मुंडा बाल की सीमा बढ़ती है और उसी बाल कूप को प्रवेश करती है इससे सूजन होती है, जिसमें संक्रमित क्षेत्र की लाली, खुजली और / या सूजन भी शामिल है। उन चीजों को समझना बेहतर होता है जो इन्र्राउन के बारे में हैं और उनसे बचने के लिए आपको त्वचा में उन अवांछित गेंदों से बचने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
बालों को हटाने की तकनीकों, जो इन्रॉवार्न बालों को रोकने में मदद करती हैं

चित्र का शीर्षक अंडरगाउन हैयर्स चरण 1 को रोकें
1
इसे शेविंग से पहले अपने बाल तैयार करें शुष्क और भंगुर बाल गीला और कोमल से दाढ़ी करने के लिए कठिन है इस कारण से, उन्हें हर बार जब आप दाढ़ी और शेविंग क्रीम का प्रयोग स्नेहन प्रदान करने के लिए करते हैं, जो तारों पर रेजर ब्लेड के पारित होने की सुविधा देता है, उन्हें सलाह दी जाती है।
  • बालों को मॉइवरेट करने के दौरान स्नान के बाद या उसके बाद स्क्रैप करें यदि आप एक आदमी हैं, शावर से बाहर निकलने के बाद दाढ़ी, गर्म पानी दाढ़ी करने के लिए आसान बनाकर अपने बालों में बेहतर अवशोषित करेगा
  • हमेशा त्वचा पर स्नेहक का उपयोग करें यदि आप रेज़र ब्लेड का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे क्रीम, लोशन या फोम के बिना उपयोग न करें। इन लूब्रिकेंट विशेष रूप से डिपाइटेनिंग को आसान बनाने के लिए तैयार किए गए हैं और इन्ररटेशन और एनट्रॉवर्स हेयर को रोकने के लिए तैयार किए गए हैं।
  • चित्र का शीर्षक अंडरगाउन हैयर्स चरण 2 को रोकें
    2
    बिजली के रेजर का उपयोग करें इलेक्ट्रिक शावर की एक फिल्म है जो प्रभावी ढंग से त्वचा और ब्लेड के बीच एक बाधा पैदा करती है, जिससे कूप के तहत बाल काटना बहुत कठिन हो जाता है। यह भी एक कम दाढ़ी का मतलब है, लेकिन कई लोगों के लिए जो प्रत्येक दिन दाढ़ी, यह इसके लायक है यदि आप इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो त्वचा के सबसे करीब की सेटिंग से बचें, और ध्यान रखें कि इस तरह के एक उपकरण के साथ खुद को कटौती करना अभी भी संभव है
  • चित्र का शीर्षक अंडरगाउन्ड हेयर चरण 3
    3
    अनाज की दिशा का पालन करें अपने आप को सही तकनीक से छिड़काव में मदद कर सकते हैं और इन्रप्रॉऊन बालों को बहुत कम कर सकते हैं। अनाज जिस दिशा में बाल बढ़ता है बाल के विकास कोण का पालन करें यदि आपको विपरीत दिशा में परिमार्जन की जरूरत है, अनाज की ओर पहला रास्ता बनाते हैं, फिर विपरीत दिशा में, बहुत हल्के और ध्यान से
    • बेशक, इसका मतलब यह है कि बालों का मुंडा भी बंद नहीं किया जाएगा हालांकि, अधिक बारीकी से, त्वचा पर सूजन वाले गांठों के रूप में, पूर्ण बल के साथ प्रकट होने वाले अन्तर्विष्ट बाल की अधिक संभावनाएं।
  • चित्र शीर्षक से अनगिनत बालों को रोकें चरण 4
    4
    सही ब्लेड का प्रयोग करें, इसे नियमित रूप से साफ करें, कोमल दबाव का उपयोग करें। सही ब्लेड का प्रयोग करना और उचित दबाव लगाने से त्वचा की जलन को रोकने में मदद मिलेगी। आप उपयोग कर सकते हैं कुछ सुझाव शामिल हैं:
    • एक ब्लेड के साथ स्क्रैप करें अच्छी तरह से स्क्रैप करने के लिए आपको एक ही डिवाइस में कई ब्लेडों की ज़रूरत नहीं है वास्तव में, बहुत से लोग मानते हैं कि एक तेज ब्लेड बहु-ब्लेड डिवाइस से बेहतर है क्योंकि यह केवल उन्हें खींचने और कटाने के बजाय बालों में कटौती करता है
    • एक तेज ब्लेड का उपयोग करें एक अंधा ब्लेड आसानी से तारों काट नहीं करेगा, जिसका अर्थ है कि आपको एक या दो पास के साथ एक ही परिणाम प्राप्त करने के लिए कई पास करना होगा। ब्लेड तेज रखने की देखभाल करें:
      • इसका उपयोग करने के बाद इसे आइसोप्रोपाइल अल्कोहल में मिला लें। यह ब्लेड को साफ करने और नमी को लुप्त होने में मदद करेगा, जो जंग में योगदान दे सकता है।
      • अपने ब्लेड पर निर्भर करते हुए, उन्हें हर पांच उपयोगों को बदल दें यदि आप डबल-एज या डिस्पोजेबल सुरक्षा ब्लेड का इस्तेमाल करते हैं, तो उन्हें पांच प्रयोगों के बाद फेंकने से वित्तीय आपदा नहीं होना चाहिए।
    • प्रत्येक पास के बाद ब्लेड कुल्ला। ब्लेड में फंसे त्वचा और बालों के अपशिष्ट में कटौती की संभावना बढ़ जाती है, जो इनवर्ड्स बाल में होती है।
    • अधिक दबाव न डालें आपकी त्वचा पर ब्लेड स्लाइड चलो। खींचें या बहुत मुश्किल धक्का मत करो ब्लेड चतुराई से पकड़ो और आपकी त्वचा में अंतर महसूस करें।
  • चित्र शीर्षक से अनगिनत बालों को रोकें चरण 5
    5
    अपने बालों को शेविंग के बाद अपनी त्वचा का ख्याल रखना उसी तरह कि आप ब्लेड का उपयोग करने से पहले अपनी त्वचा का ख्याल रखें, स्क्रैपिंग के बाद भी देखभाल करें। छिद्रों को बंद करने के लिए ठंडे पानी के साथ त्वचा को धोएं। अगर आपने अपना चेहरा मुंडा दिया है, तो उसे अच्छी गुणवत्ता वाले आफ़्टरशेव का इलाज करें, लेकिन शराब के बिना अधिमानतः एक है क्योंकि इससे सूखापन, सूजन और सेलुलर क्षति हो सकती है। चुड़ैल हेज़ेल के साथ लोशन दाढ़ी के बाद आपकी त्वचा के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है
  • विधि 2
    रोकथाम के अन्य साधन




    चित्र का शीर्षक अंडरगाउन्ड हेयर चरण 6
    1
    ग्लाइकोलिक एसिड या सैलिसिलिक एसिड का प्रयोग करें। ये एसिड दोनों मदद त्वचा की छूटना और poresofolliculitis रोकना pores स्पष्ट रखने के द्वारा कई मुँहासे दवाओं में सैलिसिसिक एसिड एक महत्वपूर्ण घटक है
    • आप एक शेविंग क्रीम या मॉइस्चराइज़र के लिए देख सकते हैं जिसमें ये दो अवयव हैं। दो उत्पादों में से एक का चयन करें, दो का उपयोग करना संभवतः अतिशयोक्ति का एक सा है
    • सैलिसिसिक एसिड मृत त्वचा छीलने आंशिक रूप से काम करता है यदि आपने कभी भी चिरायता का अम्ल का इस्तेमाल नहीं किया है, तो उसके साथ थोड़ा सा जलन पैदा करने के लिए तैयार रहें। यह जलन कुछ हफ्तों के बाद निरंतर उपयोग के साथ कम होनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से अनगिनत बालों को रोकें चरण 7
    2
    एक छूटना करें एक्फिफ्यूएट एपिडर्मिस में मृत त्वचा परत को साफ करना है हालांकि यह आम तौर पर एक सौंदर्य उपचार अभ्यास है, यह एक महान दाढ़ी, गांठों से मुक्त होने के लिए अनिवार्य है। इस क्षेत्र को शेविंग करने से पहले एक मिनट या उससे अधिक समय तक त्वचा को हल्का उत्पाद का उपयोग करें। यह किसी भी मृत त्वचा को निकाल देगा जो छिद्रों को अवरुद्ध कर सकता है, और जल्द ही बाल निकालना होगा।
  • चित्र शीर्षक से अनगिनत बालों को रोकें चरण 8
    3
    यदि आपके पास एक बाल शाफ्ट है, तो इसे पूरी तरह से शुरू न करें। ऐसा करने से केवल अधिक जलन होती है और कवक के अंदर बाल गहराई से बढ़ने का कारण बनता है। इसके बजाय, चिमटी का उपयोग करें और यदि संभव हो तो त्वचा से जम्मू तार बाहर निकालने का प्रयास करें बाल बढ़ने या ट्रिम कर दें, यह ध्यान रखें कि वह इसे संक्रमित करने और फोलिकुलिटिस का कारण नहीं दे।
  • चित्र शीर्षक में अंडरगाउन बालों को रोकें चरण 9
    4
    ब्लेड या बिजली के उपकरणों की बजाय लानत क्रीम का उपयोग करें डिपिलेटरी क्रीम केरेटिन में बंधन को तोड़ते हुए बालों के किनारे शाफ्ट को भंग करके काम करते हैं। यदि आप एपिलेशन के इस साधन का इस्तेमाल करने का निर्णय लेते हैं, तो कहीं और लगाने से पहले अपने शरीर के एक छोटे से क्षेत्र पर परीक्षण करें, कुछ क्रीम और लोशन गंभीर रूप से त्वचा को परेशान कर सकते हैं या दर्दनाक प्रतिक्रिया भी पैदा कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक अंडरगाउन्ड बालों को रोकें चरण 10
    5
    अर्ध-स्थायी या स्थायी बालों को हटाने आप बाल गिर नहीं सकते हैं, अगर आपके बाल नहीं हैं, है ना? हालांकि स्थायी बालों को हटाने के लिए अच्छा लग सकता है, यह भी महंगा हो सकता है और कुछ साइड इफेक्ट पैदा कर सकता है। आपके पास व्यावहारिक रूप से दो अलग-अलग विकल्प हैं:
    • अर्द्ध स्थायी हटाने के लिए एक वानिक क्रीम का उपयोग करें ये क्रीम बाल विकास को धीमा करके काम करते हैं, हालांकि उन्हें अन्य बालों को हटाने वाले उत्पादों के संयोजन के रूप में उपयोग करने की आवश्यकता होती है। यह क्रीम नुस्खा के तहत बेचा जाता है
    • लेजर बालों को हटाने की तकनीक का प्रयोग करें लेजर बालों को हटाने, लेसर ऊर्जा द्वारा बाल follicles को नष्ट करने, बालों के विकास को रोकना यदि आप लेजर बालों को हटाने की प्रक्रिया से गुजरते हैं तो आप स्पेशलिटी क्लिनिक में जा सकते हैं, या आप घर पर काम करने के लिए एक उपकरण खरीद सकते हैं। इस प्रकार का उपचार गोरा, सफेद या लाल बाल वाले लोगों और काले या तन त्वचा के लिए काम नहीं करता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बालों को हटाने के अन्य तरीकों को दाढ़ी देना पसंद करते हैं, तो बालों के विकास की ओर झुकाते हैं (पैरों पर, इसका मतलब है कि नीचे शेविंग नहीं होता है)
    • बहुउद्देशीय डिवाइस, जो त्वचा के करीब निकलते हैं, अधिक गले हुए बाल पैदा कर सकते हैं
    • स्वाभाविक रूप से घुंघराले / फजीले बालों वाले लोग अधिकतर बाल झुकाएंगे

    आवश्यक सामग्री

    • सैलिसिसिक एसिड साफ़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com