IhsAdke.com

शारीरिक बालों को कैसे निकालें

शरीर से बाल निकालना आज के समाज में एक लोकप्रिय अभ्यास है। हालांकि कोई ऐसी जादू की गोली नहीं है जो बालों को पूरी तरह से बढ़ने को रोकने का कारण बनता है, वहीं इसके विकास को कम करने के लिए कई तरीके उपलब्ध हैं, जिसके परिणामस्वरूप अंततः चिकनी, कोमल त्वचा उत्पन्न होती है।

चरणों

विधि 1
बाल शेविंग

चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 1 से छुटकारा
1
शरीर के बाल खरोंच करें स्क्रैपिंग शरीर से बालों को हटाने का सबसे बुनियादी तरीका है। आप ज्यादातर बाजारों, फार्मेसियों और यहां तक ​​कि गैस स्टेशनों पर रेज़र ब्लेड और शेविंग क्रीम खरीद सकते हैं। बालों को शेविंग करना उन्हें निकालने का एक सरल और दर्द रहित तरीका है, लेकिन ऐसी विधि उन्हें फिर से बढ़ने से रोकती नहीं है।
  • तकनीक दर्दनाक नहीं है (वैक्सिंग के विपरीत), लेकिन रेज़र तेज ब्लेड के साथ खुद को काटने का जोखिम है।
  • स्क्रैप करने के बाद, बाल आमतौर पर एक सप्ताह के भीतर दिखाई देते हैं। कुछ मामलों में, वे एक या दो दिन के भीतर वापस बढ़ सकते हैं
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 2 से मुक्त हो जाओ
    2
    गर्म पानी से छिद्र खोलें त्वचा को गर्म पानी में भिगोएं या छिद्रों को खोलने के लिए गर्म स्नान कर लें और नरम स्क्रैपिंग बनाएं। यदि आप आमतौर पर स्नान के दौरान अपने बालों को दाढ़ी करते हैं, तो उसके अंत तक इंतजार करें (और शॉवर में जाने से पहले पानी को कुछ मिनट तक गर्म करें)
  • चित्र शीर्षक शरीर के शरीर से छुटकारा पाने के चरण 3
    3
    उस क्षेत्र को गीला करें जिसे आप दाढ़ी देना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, पैर)। जगह पर क्रीम / जेल लागू करें और कुछ मिनट के लिए त्वचा पर उत्पाद छोड़ दें। प्रतीक्षा करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उत्पाद को त्वचा को चिकनाई करने, रेजर ब्लेड से बचाने की अनुमति देगा। पूरे क्षेत्र को कवर करें जिसे आप उत्पाद से पोंछना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 4 से छुटकारा
    4
    ब्लेड के साथ धीरे ऊपर की ओर स्क्रैप करें इसे धीरे से अपने बाल रखो। 10 से 15 सेंटीमीटर शेविंग के बाद, फिर से शेविंग से पहले क्रीम और बालों को हटाने के लिए ब्लेड कुल्ला। प्रत्येक आंदोलन के बाद गर्म पानी में ब्लेड को धोने से धीरे-धीरे संभव के रूप में स्क्रैप करें। इस प्रक्रिया को जारी रखें जब तक कि त्वचा पूरी तरह चिकनी न हो।
    • ब्लेड के साथ त्वचा को बहुत मुश्किल नहीं दबाएं। बस हल्के से स्पर्श करें
  • चित्र शीर्षक शरीर के शरीर से छुटकारा पाएं चरण 5
    5
    त्वचा को हाइड्रेट करें स्वस्थ रखने के लिए आपकी त्वचा को moisturize महत्वपूर्ण है! scraping त्वचा का सबसे ऊपरी सतह निकाल देता है, इसे और अधिक पर्याप्त रूप तथापि, त्वचा भी अधिक नमी को अवशोषित करेंगे और इस प्रक्रिया के बाद एक अच्छा इसका लाभ उठाने के लिए विचार है बना रही है। विटामिन ई या शिया मक्खन के साथ मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें ताकि चिकनी और युवा दिखने में मदद मिले।
    • यदि आप अपनी त्वचा को और भी अधिक सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो जलन को रोकने के लिए एक कसैले क्रीम या तेल (जो आमतौर पर एनाल्जेसिक होता है) का उपयोग करें
  • विधि 2
    मोम के साथ वैक्सिंग

    चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 6 से छुटकारा
    1
    एक एपिलेशन करें वैक्सिंग एक बार में साइट से सभी बाल निकालता है। त्वचा पर मोम लागू करने और उस पर कागज की चादरों दबाकर या पत्रक पहले से ही मोम है का उपयोग करके: विधि एक मजबूत त्वचा चिपकने वाला जो दो तरह से किया जा सकता है खींच में होते हैं। बालों को हटाने के इस प्रकार को आमतौर पर सैलून में किया जाता है, लेकिन घर पर बालों को हटाने की किट खरीदना भी संभव है। यह एक सुरक्षित बाल हटाने के लिए तरीका है, लेकिन उस के लिए अनुशंसित नहीं है संवेदनशील और अधिक चोट क्षेत्रों, चकत्ते और परेशानी के लिए अतिसंवेदनशील। वसाण आमतौर पर छाती, हथियार, पैर और अंडरमर्स पर किया जाता है।
    • एपिलेशन के बाद तार पतले होते हैं। अंततः, इस प्रकार के बालों को हटाने के लगातार अभ्यास के साथ आपके शरीर पर बहुत कम बाल होंगे
    • वैक्सिंग दर्दनाक है, लेकिन दर्द काफी संक्षिप्त है।
    • प्रक्रिया के बाद घंटे के लिए त्वचा पर जलने, चिड़चिड़ापन और लालिमा के कारण वैक्सीन का कारण हो सकता है। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो शहद या चीनी के साथ बालों को हटाने के तरीकों का इस्तेमाल करना उचित है अधिकांश सैलून एक विशिष्ट मोम सूत्र का उपयोग करते हैं, लेकिन पूछने में कोई नुकसान नहीं है कि जगह के पास कोई वैकल्पिक तरीका है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल से छुटकारा 7 कदम
    2
    साफ और सूखा त्वचा साबुन और पानी से अच्छी तरह से क्षेत्र को धो लें और इसे सूखने से पहले स्नान नमक या लूफैस से उबालें। ऐसा करने से त्वचा से मॉइस्चराइजिंग या तेल लगाने के किसी भी अवशेष को हटाने में मदद मिलेगी, इसे एपिलेशन के लिए तैयार किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल से छुटकारा चरण 8
    3
    लापरवाह मोम खरीदें आप ठंडे मोम या गर्म मोम की चादरें खरीद सकते हैं, जिसे आवेदन से पहले माइक्रोवेव में गरम किया जाना चाहिए। सामान्यतया, ठंड मोम शीट स्वच्छ और प्रयोग करने में आसान है, लेकिन एपिलेशन कम कुशल है।
    • एक करें चीनी मोम के साथ मिट्टी चीनी मोम के साथ बालों को हटाने से आम एक के समान होता है, लेकिन आवेदन बालों के विकास के विपरीत दिशा में किया जाना चाहिए और विकास की दिशा में खींच लिया जाना चाहिए। ऐसी विधि कम दर्दनाक है, लेकिन लालिमा के साथ-साथ सामान्य बालों को हटाने भी हो सकती है। चीनी वैक्सिंग का अभ्यास सैलून में होता है, लेकिन आप चीनी, पानी, नमक और नींबू के साथ एक घर का बना मोम भी तैयार कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल से छुटकारा पाने के चरण 9
    4
    स्टिकर को एक हाथ से खींचें त्वचा को फैलाया जाना चाहिए ताकि मोम हो मत करो परतें घुसना और दर्द का कारण। अधिकतम अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए बाल विकास की दिशा में मोम कई बार मोम।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल से छुटकारा 10 कदम
    5
    अपने दूसरे हाथ से, शीट को विपरीत दिशा में बाल विकास के लिए खींचें। जितना संभव हो उतना बाल निकालना आवश्यक है! अगर कुछ मिठाई पहले, एक चादर फिर से लागू किया जा सकता है, बस जब तक चिपकने वाला गोंद खोने के लिए शुरू मलाई और यह खींच रखने (आप रंग-रूप और चादर की चिपचिपाहट की कमी है, जो द्वारा भरा जाएगा द्वारा इसे देख सकते हैं) । जितना उसने हटा दिया है उतना ही कम गोंद उसे शेष बाल निकालना होगा)।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल से छुटकारा 11 कदम
    6
    एपिलेशन के पहले और बाद में त्वचा की देखभाल करें हालांकि ब्लेड स्क्रैपिंग के मामले में यह जरूरी नहीं है, एपिलेशन के बाद त्वचा के उपचार के लिए आवश्यक है। आप तेंदुश त्वचा लोशन जैसे उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं, जो हस्तियां द्वारा उपयोग किया जाता है हालांकि, एनाल्जेसिक के साथ किसी भी कसैले इलाज की सेवा करेगा। मुसब्बर वेरा जेल भी एक अच्छा विकल्प है।
    • बालों को हटाने की सुविधा के लिए चार दिनों के बाद मुसब्बर वेरा जेल या तन्य त्वचा लोशन का प्रयोग करें। शेविंग से पहले इबुप्रोफेन लेना भी दर्द और सूजन को दूर करने में मदद कर सकता है।
    • एपिलेशन से पहले ही भारी व्यायाम अभ्यास करने की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि यह त्वचा को परेशान कर सकती है। यदि तैराकी है, तो वेश्या के कम से कम 24 घंटे बाद प्रतीक्षा करें। नए बालों को नरम करने के लिए दैनिक भंग करने वाले क्षेत्र को मॉइस्चराइज करें, इन्हें एनट्रॉवन होने से रोकें।
  • विधि 3
    विद्युत एपिलेटर का उपयोग करना




    चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 12 से छुटकारा
    1
    इलेक्ट्रिक बालों को हटाने बिजली एपिलेटर कई चिमटी से बना है जो बालों को काटते हैं, जो फिर से बढ़ने में दो सप्ताह लगेंगे। इलेक्ट्रिक बालों को हटाने दर्दनाक है और रेजर के साथ शेविंग से ज्यादा समय लगता है। इस तकनीक का लाभ बाल कूप को हटाने है, जिसके परिणामस्वरूप लंबे समय तक स्थायी परिणाम होते हैं। बिजली के एपिलेटर के पास छोटे-छोटे फ़िज़र्स होते हैं जो बाल को सिर्फ जड़ से खींचते हैं, बस उन्हें काटने के बजाय।
    • हालांकि, इलेक्ट्रिक एपिलेटर इन्सट्रॉवन हेयर सहित विभिन्न समस्याओं का कारण बन सकता है - एपिलेशन के बाद बाल क्रीम क्रीम पास करने की सिफारिश की गई है।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 13 से छुटकारा
    2
    एपिलेटर पास करने से पहले त्वचा को बढ़ाएं। हालांकि बिजली एपिलेटर त्वचा पर छोटे झुर्रों तक नहीं पहुंचता है, यह उजागर भागों में दर्द तक पहुँच सकता है। एपिलेटर का उपयोग करते समय त्वचा को खींचने और खींचने के लिए एक हाथ का उपयोग करें।
    • गीले विद्युत वैक्सिंग में उपयोग के दौरान पानी में त्वचा और एपिलेटर को भिगोना शामिल है।
    • साधारण बिजली के बालों को हटाने के मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि त्वचा पूरी तरह से सूखा और साफ है।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 14 से छुटकारा
    3
    बाल विकास के लिए विपरीत दिशा में त्वचा पर बिजली एपिलेटर को स्थानांतरित करें। एपिलेटर को कई बार और कई दिशाओं में पारित किया जा सकता है जिससे कि सर्वोत्तम परिणाम सुनिश्चित हो सके और जितने संभव हो सके उतने बालों को हटा दें (सभी बालों को एक ही दिशा में बढ़ना)।
    • यदि त्वचा चिढ़ हो जाती है, त्वचा को नरम और चिकनी बनाने के लिए एक न्यूरूरिज़र के बाद एक कसैले या एनाल्जेसिक उत्पाद लागू करें। एपिलेशन के बाद 24 घंटे के भीतर डिलीटेड स्थान लालच दिखा सकता है। किसी भी प्रमुख आयोजन से कम से कम एक दिन पहले बाल हटाने की योजना बनाई जाने की सिफारिश की जाती है।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल से छुटकारा चरण 15
    4
    बाल के साथ छोटे क्षेत्रों में चिमटी का प्रयोग करें। द्वारा चिमटा साथ निकालें समय लगता है, विशेष रूप से बड़े शरीर के अंगों के लिए किया जा सकता है, तथापि, यह एक बहुत प्रभावी चेहरे के पुनरुत्थान को रोकने के लिए तरीका है। बाल अलग-अलग खींचकर, उन्हें जड़ से निकाल दिया जाएगा। ऐसी प्रक्रिया दर्दनाक हो सकती है, लेकिन बालों को हटाने का सबसे सस्ता तरीका है
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 16 से छुटकारा
    5
    भौहें हटाने के लिए चिमटी का उपयोग करें मोम के साथ भुजाओं को दाढ़ी या दाढ़ी करना संभव नहीं है। उन्हें निकालने का सबसे सामान्य तरीका बाल बाल निकालने के लिए चिमटी का उपयोग व्यक्तिगत रूप से किया जाता है।
    • सभी भौंह बाल देखने के लिए स्पष्ट प्रकाश का उपयोग करें।
  • विधि 4
    डिपाइलरी क्रीम का प्रयोग

    चित्र शीर्षक शरीर बाल चरण 17 से छुटकारा
    1
    वीट जैसी एक विलासी क्रीम खरीदें लापरवाही क्रीम रेज़र ब्लेड से स्क्रैप करने जैसा है, क्योंकि प्रभाव कम समय तक रहता है। हालांकि, इस विधि को ब्लेड या शेविंग फोम के उपयोग की आवश्यकता नहीं है। क्रीम बाल पर एक विशिष्ट राशि के लिए लागू किया जाता है, उन्हें भंग करने और हटाने उत्पाद रासायनिक और दर्दहीनता से बालों को निकालता है परिणाम दो सप्ताह तक हो सकते हैं डिपाइलेटरी क्रीम अधिकांश फार्मेसियों से खरीदा जा सकता है
    • बालों को हटाने के इस तरह के घर के आराम में किया जा सकता है, लेकिन यह रेजर ब्लेड के साथ शेव की तुलना में थोड़ा अधिक समय लगता है। यह उन लोगों के लिए अनुशंसित है जिन्हें ब्लेड का उपयोग करना मुश्किल लगता है या जो अकसर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं
    • तकनीक में कुछ सीमाएं हैं क्योंकि स्तनों (महिलाओं के मामले में) या जननांग क्षेत्र में चेहरे पर क्रीम नहीं रखा जा सकता है कुछ लोगों को उत्पाद के रसायन विज्ञान में एलर्जी की प्रतिक्रिया होती है, जिससे मौके पर झुनझुनी या बेचैनी की अत्यधिक अनुभूति होती है। यदि आप ऐसी प्रतिक्रिया का अनुभव करते हैं, तो चिकित्सा सलाह लें
    • यदि आपके पास किसी प्रकार की एलर्जी नहीं है, तो मुलायम क्रीम बाल निकालने का सबसे सुरक्षित विकल्प है। हाथ की पीठ पर एक छोटी राशि को लागू करें और एलर्जी के लक्षणों (खुजली, दाने, लाली, जलन, सूजन, आदि) की जांच के लिए पांच मिनट की प्रतीक्षा करें। यदि आप किसी प्रकार की प्रतिक्रिया का अनुभव करते हैं, तो वशीली क्रीम सर्वश्रेष्ठ विकल्प नहीं हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 18 से छुटकारा
    2
    त्वचा की एक छोटी राशि पर क्रीम लागू करें, उदाहरण के लिए, जांघों पर। यह स्नान से पहले डिवीजन को करना उचित है त्वचा को गीला कर क्रीम फैलाएं, इसे 10 मिनट तक (5 मिनट आमतौर पर पर्याप्त) के लिए छोड़ दें। क्रीम निकालें तो सबसे अधिक कृत्रिम क्रीम एक प्लास्टिक खुरचनी के साथ आते हैं भयभीत न हो, सिर्फ क्रीम को हटाने के लिए इसे त्वचा और स्क्रैप के खिलाफ दबाएं। त्वचा को फिर से धोया जा सकता है क्योंकि यह अपील करने के बाद शायद थोड़ा सा चिपचिपा / चिपचिपा हो जाएगा।
    • उत्पाद पैकेजिंग पर बताए गए समय से अधिक समय तक त्वचा पर क्रीम न छोड़ें।
    • गर्म पानी और हल्के साबुन के साथ शरीर को अच्छी तरह धो लें दो बार त्वचा को कुल्ला, मलबे की ओर झुकाव।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 19 से छुटकारा
    3
    जलन की जांच के लिए क्षेत्र को रातोंरात दाढ़ी देखो यदि आपकी त्वचा चिढ़ हो जाती है, तो अगली बार दूसरी विधि का उपयोग करें क्योंकि इससे त्वचा की परतें क्षतिग्रस्त हो सकती हैं यह दर्दनाक नहीं है, लेकिन त्वचा के भीतर बाल और कोशिकाएं क्षतिग्रस्त रहेंगी और साइट पर बाल घुटने लगेंगे।
  • विधि 5
    लेजर बालों को हटाने करना

    चित्र शीर्षक शारीरिक बाल चरण 20 से मुक्त हो जाओ
    1
    लंबे समय तक चलने वाले परिणामों के लिए लेजर बालों को हटाने लेजर बालों को हटाने, शरीर से बालों को पूरी तरह से हटाने, बाल पुनर्जीवन को कम करने का एक सिद्ध तरीका है। हालांकि विधि कुशल है, यह भी महंगा हो सकता है और बहुत धीरता की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 21 से मुक्त हो जाओ
    2
    एक लेजर बालों को हटाने विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें यदि आपने लेजर बालों को हटाने के लिए चुना है, तो इसे अनुसूचित करने के लिए अनुशंसित है जब बाल पहले से ही पूरी तरह से उग चुके हैं इस तरह से विशेषज्ञ बेहतर बाल की प्रकार और मोटाई की पहचान करेगा, और प्रक्रिया में उपयोग किए जाने वाले विकिरण की आदर्श तीव्रता निर्धारित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक शरीर के बाल चरण 22 से मुक्त हो जाओ
    3
    कृपया ध्यान रखें कि अधिक से अधिक परिणामों के लिए, पांच से अधिक सत्रों की आवश्यकता हो सकती है शरीर से बालों को पूरी तरह से निकालने के लिए, आपको लेजर बालों को हटाने के कम से कम छह सत्रों की ज़रूरत होगी, एक समय लेने वाली और दर्दनाक प्रक्रिया, लेकिन परिणाम काफी लंबे समय तक चलने वाले हो सकते हैं।
  • चेतावनी

    • कृत्रिम क्रीम, गर्म मोम और तेज वस्तुओं को संवेदनशील क्षेत्रों से दूर रखें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com