IhsAdke.com

कैसे अंतरंग बालों को हटाने के साथ सौदा करने के लिए

जघन बाल के साथ काम करना मुश्किल हो सकता है सबसे पहले, आप इस बारे में मित्रों या परिवार के सदस्यों की राय पूछने के लिए अजीब या शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं, लेकिन आजकल हर कोई बाल हटाने की चर्चा करता है! कौन सा बेहतर है? स्क्रैपिंग या एपिलेशन? जगह में सब कुछ छोड़ दो?

आपको इस संवेदनशील क्षेत्र को कैसे संभालना है, इसके बारे में भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है, क्योंकि आखिरकार, यह बालों के साथ भी त्वचा है, और हमारे बालों जैसे अच्छे उपचार के योग्य हैं। रेजर ब्लेड से क्षतिग्रस्त होकर, गर्म मोम के साथ जलती हुई, गंदे बाल और अन्य समस्याएं खराब गहरे की देखभाल के साथ पैदा हो सकती हैं।

हमारे गाइड आपको जघन बालों के उपचार के बारे में कुछ सुझाव बताएंगे। और आह, यह लेख महिलाओं और पुरुषों दोनों के द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है सब कुछ अपने स्वाद के अनुसार करो!

चरणों

भाग 1
अपने बालों को साफ और छंटनी रखते हुए

शाव अपनी बिकिनी क्षेत्र पूरी तरह चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
1
हल्के साबुन वाले क्षेत्र को धो लें यह सिर्फ हमारे बाल नहीं हैं जो शैम्पू और कंडीशनर की जरूरत है - जघन बाल को भी ध्यान देने की आवश्यकता है हर बार जब आप स्नान करते हैं, तो जगह साफ करने के लिए एक तटस्थ साबुन का उपयोग करें। दयालु और सावधान रहें
  • आपका शैंपू परिनीयम की संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकता है और योनी पीएच (महिलाओं में) को बदल सकता है, इस क्षेत्र में इस तरह के उत्पाद का उपयोग करने से बचें। आप उस "साबित" की आवश्यकता के बिना शेष शरीर के लिए उपयोग किए जाने वाले साबुन का उपयोग कर सकते हैं साबुन को सीधे क्षेत्र में रगड़ना न करें। इसे अपने हाथ में रखें और फिर अपने जीभ में अपने बाल खींचने के लिए नहीं सावधान रहें
  • आपका जघन बाल चरण 2 ट्रिम शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बाल छंटनी रखें यहां तक ​​कि अगर कुल बालों को हटाने आपकी पसंदीदा शैली नहीं है, तो भी आप इस क्षेत्र को अच्छी तरह से संगठित रख सकते हैं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका, चोट लगी बिना, छोटे, अधिमानतः कुंद, कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करना है। यह आप अपने आप को काटने के डर के बिना, चारों ओर पैंतरेबाज़ी करने की अनुमति देगा
    • बहुत बड़ी कैंची का उपयोग न करें क्योंकि उनका उपयोग करने में और अधिक खतरनाक भी है। आप उन छोटे सिलाई कैंची, नाखून कतरनी या छोटे विशेष किट का उपयोग कर सकते हैं। उन्हें विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए उपयोग करें
    • जघन बाल ट्रिम करने के लिए, धीरे से उन्हें आगे खींचें और उन्हें आधार में काट लें। यदि आप चाहें, तो आप कटिंग का इस्तेमाल करीब कटौती के लिए भी कर सकते हैं। आपको कट-ऑफ के दौरान अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना होगा, एक हाथ दर्पण से अपनी प्रगति की जांच करना होगा।
    • अपने एपिलेशन को समाप्त करने के बाद सब कुछ साफ कर लें। बाथरूम के आसपास जघन बाल छोड़ना हमेशा अप्रिय होता है आप एक गलीचा नीचे रख सकते हैं, यह शॉवर स्टाल में या शौचालय में करें। संगठित रहें!
  • भाग 2
    बाल निकालना

    शिव आपका बिकिनी क्षेत्र पूरी तरह चरण 6 शीर्षक चित्र
    1
    सब कुछ स्कैप करें स्क्रैपिंग संभवतः आज के सबसे सामान्य विकल्पों में से एक है सस्ते, आसान, तेज़ और अपेक्षाकृत पीड़ारहित के अलावा, घर पर सैलून डायल किए बिना या कई मोम का उपयोग करने पर शेविंग किया जा सकता है। आप एक शेविंग जेल या क्रीम (खुशबू के बिना), अंतरंग बालों को हटाने (ब्रांड के आधार पर) के लिए विशेष और रेज़र ब्लेड का उपयोग कर सकते हैं।
    • सबसे पहले, जिन क्षेत्रों से आप परिमार्जन करना चाहते हैं, उनमें से अधिक बाल ट्रिम करें - आप बिकनी क्षेत्र को परिमार्जन कर सकते हैं, कुछ क्षेत्रों को बाल के साथ छोड़ दें (और उन शैलियों की विशिष्ट नाम जैसे "कावा फंडा" और सामान)। या बस सब कुछ हटा दें रेजर ब्लेड काम करते हैं क्योंकि वे छोटे बालों में कम दर्द और जलन पैदा करते हैं, इसलिए पहले उन्हें ट्रिम करने का प्रयास करें
    • शेविंग से पहले 3 से 5 मिनट के लिए आप गर्म पानी (स्नान में) का उपयोग करके अपने बाल "नरम" कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप हाजिर पर एक गर्म पानी सम्मिलित कर सकते हैं। फिर क्रीम रखें और जननांगों के क्षेत्र से बचें। यदि आपने कभी शेविंग क्रीम का इस्तेमाल नहीं किया है, तो उसे शेविंग से पहले 24 घंटे के शरीर के क्षेत्र में उपयोग करें, और किसी भी स्थानीय एलर्जी की प्रतिक्रिया की जांच करें।
    • छानने के लिए क्षेत्र के चारों ओर की त्वचा को खींचो - ब्लेड चिकनी सतहों पर सबसे अच्छा काम करते हैं। ब्लेड पर दबाव डालने के बिना शेविंग करना शुरू करें (यदि आपको लगता है कि आपको बल लागू करने की आवश्यकता है, तो ब्लेड ब्लेड तारों की जगह अंधा हो सकती है) यदि आप दाढ़ी बाल विकास के खिलाफ, आप विकास की जड़ से अधिक बारीकी से कटौती करने में सक्षम होंगे, त्वचा नरम और नरम छोड़कर। यदि आप में ब्लेड पास करते हैं बाल विकास की भावना, जलन और कमजोर बाल की संभावना कम हो जाएगी।
    • एक बार जब आप वांछित बालों को स्क्रैप कर लेते हैं, तो उस क्षेत्र को गर्म पानी से धो लें और वहां कोई अतिरिक्त क्रीम या कोई उत्पाद निकाल दें।
  • 2
    एक नाजुक क्रीम का उपयोग करें क्रीम उन लोगों के लिए बहुत अच्छा विकल्प हैं जो रात भर दाढ़ी चाहते हैं, किसी भी दर्द या जटिलता के बिना स्नान सूट पहनने के लिए छोटे विवरण समायोजित करें! ये क्रीम बहुत मजबूत रसायनों का उपयोग करते हैं, जो वास्तव में बाल को भंग कर देते हैं।
    • चूंकि ये उत्पाद बहुत मजबूत होते हैं (और उनमें से गंध पहले से ही इस तथ्य की निंदा करते हैं) यह अनुशंसित नहीं है कि आप उन सभी बाल निकालने के लिए उपयोग करें, खासकर श्लेष्म झिल्ली के पास, योनि, ग्लान्स या पेरियनल क्षेत्र की तरह। केवल बिकनी लाइन में क्रीम का उपयोग करने की कोशिश करें
    • कोमल क्रीम का उपयोग करने से पहले, कैंची के साथ बाल ट्रिम करें। इससे इसे भंग करने के लिए आवश्यक क्रीम की मात्रा कम हो जाएगी। पुराने पैंटी या अंडरवियर पहनें ताकि आप उन्हें क्रीम से दाग न दें। आप क्रीम के आवेदन की एक सीमा के रूप में अंडरवियर पहन सकते हैं, केवल उस हिस्से में जिसे आप चाहते हैं, सबसे अधिक नाजुक क्षेत्रों से मुक्त कर सकते हैं।
    • चलो क्रीम अधिनियम निर्देशों से अधिक समय तक इसे कभी भी नहीं छोड़ें क्योंकि यह त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। समय समाप्त होने के बाद, चलने वाले पानी के साथ उत्पाद को हटा दें। आप "पिघला हुआ" बाल निकालने में मदद करने के लिए एक तौलिया का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन कपड़े के खिलाफ त्वचा को रगड़ें क्योंकि इससे जलन हो सकती है
  • शिव आपका बिकिनी क्षेत्र पूरी तरह से कदम 1 शीर्षक चित्र



    3
    गर्म मोम के साथ दाढ़ी ब्राजील की महिलाओं के बीच गर्म मोम एक बहुत ही लोकप्रिय विकल्प है, और इसे पेशेवरों द्वारा किसी भी ब्यूटी सैलून में बनाया जा सकता है। परिणाम उत्कृष्ट और 2 से 4 सप्ताह के लिए अंतिम हैं। कई डिजाइन और शैलियों से चुनने के लिए, जिसमें प्रसिद्ध "ब्राज़ीलियाई वैक्स"दोनों लिंगें मोम के साथ दाढ़ी कर सकती हैं, लेकिन बहुत से लोग अंडकोषों के लिए अपने आवेदन की अनुशंसा नहीं करते क्योंकि यह अधिक संवेदनशील त्वचा का क्षेत्र है जहां खींचने की बहुत संभावना है
    • गर्म मोम को उन हिस्सों में एक छोटी छड़ी के साथ लागू किया जाता है जहां आप बाल निकालना चाहते हैं। तब कपड़े या रेशम की एक पट्टी रखी जाती है और एक त्वरित टग बनाया जाता है, उसमें मोम को हटा दिया जाता है और उसमें चिपकने वाले स्ट्रेक्स होते हैं।
    • चूंकि बालों को जड़ से निकाला जाता है, फिर से फिर से बढ़ने में ज्यादा समय लगता है।
    • हालांकि कुछ घर किट खरीद के लिए उपलब्ध हैं, अगर आप पहले कभी नहीं बढ़े हैं, तो हम आपको एक पेशेवर सैलून ढूंढने की सलाह देते हैं और देखें कि यह पहली बार कैसे किया जाता है। मोम के तापमान के साथ देखभाल की जानी चाहिए, खासकर जब पेरेनियम की संवेदनशील त्वचा पर लागू होती है घर का मोम इस कठिनाई में है, और तापमान तक पहुंचने में बहुत मुश्किल है।
  • 4
    इलेक्ट्रोलिसिस ले लो इलेक्ट्रोलिसिस को "स्थायी बालों को हटाने" माना जाता है और जघन क्षेत्र से स्थायी रूप से बालों को हटाने में मदद कर सकता है। बालों को हटाने की यह एकमात्र तरीका है जो वास्तव में बालों के कूप को उगलता है, बाल विकास के लिए जिम्मेदार है, इसकी जड़ें जला कर रहा है।
    • आपको एक या एक से अधिक बाल उन्मूलन सत्र की आवश्यकता होगी (यह आपके पास कितना है पर निर्भर करता है), लेकिन कल्पना कीजिए कि आपको कितनी खुशी होती है कि आपको कभी बाल बढ़ने की चिंता नहीं है!
    • नकारात्मक बिंदुओं में तकनीक को दर्दनाक (मोम के रूप में ज्यादा नहीं) और अपेक्षाकृत महंगे हैं।
    • लेजर हटाने के बाजार में नया है, और बाल का "कमी" का वादा किया है। यह कई सत्रों में किया जाता है और रंगीन कूप को नष्ट करने के लिए प्रकाश उत्तेजनाओं का उपयोग करता है, जिससे यह बढ़ रहा है।
    • यद्यपि उपचार प्रभावी है, कोई गारंटी नहीं है कि अन्य तरीकों को हमेशा के लिए छोड़ दिया जाएगा। इस प्रकार के उपचार में अच्छी तरह से पिग्मेंमेंट वाले रोम होते हैं, इसलिए अन्य हल्के लोग बच सकते हैं।
  • 5
    "प्राकृतिक" रखने पर विचार करें यह समझना महत्वपूर्ण है कि जघन बाल निकालने का एक निजी विकल्प है यह बेहद आम है कि पुरुषों और महिलाओं ने आजकल हस्तक्षेप के बिना एपिलेशन बनाए रखने का निर्णय लिया है। आपको उस विकल्प को बनाना चाहिए जो आपको अधिक आरामदायक बनाती है।
    • बशर्ते यह क्षेत्र हमेशा साफ और सुगंधित है, "जघन से दूर न करें" में कई समस्याएं या हानिकारक वर्गीकरण नहीं हैं। ज्यादातर लोग उन्हें सौन्दर्य कारणों के लिए ले जाते हैं, दूसरों के आराम के कारणों के लिए।
  • भाग 3
    अन्य समस्याओं से निपटना

    1. 1
      जलन। जलन, बालों को हटाने का एक छोटा पक्ष प्रभाव है, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस प्रकार की विधि है: यह हमेशा ऐसा होने वाला होता है। छोटे लाल धब्बों, गले हुए बाल, खुजली, लाल रंग की उपस्थिति को कम करने के लिए आप निम्न कर सकते हैं:
      • इस क्षेत्र को छूट दें मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाने के लिए और आपकी त्वचा को सांस लेने की अनुमति दें, विशिष्ट एक्स्प्लिएयंट्स, चीनी स्क्रब, या पानी की एक पेस्ट और बेकिंग सोडा का उपयोग करें। सभी बहुत प्रभावी हैं आप प्राकृतिक स्पंज का भी उपयोग कर सकते हैं और सावधान आंदोलन कर सकते हैं।
      • त्वचा के क्षेत्र में मॉइस्चराइज़र और क्रीम के साथ रखें। आप खुशबू से मुक्त लोशन, बेबी तेल और लोशन, मुसब्बर वेरा और कपास मॉइस्चराइजर्स का उपयोग कर सकते हैं।
      • ढीले वस्त्र पहनें जो आपको सांस लेते हैं। त्वचा को अपने आप को ठीक करने के लिए हवा की जरूरत होती है, इसलिए जीन्स, चमड़े या कुछ बहुत तंग पहनने से पूर्व-मौजूदा जलन के लिए हानिकारक हो सकता है। कुछ दिनों के लिए ढीले सूती कपड़े या अंडरवियर, स्कर्ट और ढीले पहनने की कोशिश करें।
    2. 2
      Imbedded बाल ये दाढ़ी वाले सबसे बड़े दुश्मन हैं! वे दर्दनाक हो सकते हैं और यहां तक ​​कि संक्रमण भी हो सकते हैं। आम तौर पर वे विकास की अवधि में दिखाई देते हैं, जिन्हें हटाया जा रहा है:
      • अपने पेट को खोलने के लिए, गर्म स्नान के क्षेत्र में और ग्रिइन क्षेत्र की त्वचा को नरम करें। एक साफ तौलिया वाला क्षेत्र सूखा और बाँझ चिमटी का उपयोग करके, सूजन वाले कूप के प्रत्येक भाग पर दबाव डालें। फिर बाल खींचें।
      • एक सामयिक कसैले (सुखाने) को लागू करें, यह सूखने की अनुमति दें, और आने वाले दिनों में ढीला वस्त्र पहनें। आवश्यकतानुसार उत्पाद को लागू करना जारी रखें
    3. 3
      अपने जघन बाल झपके। अगर वे इस क्षेत्र में भूरे रंग से दिखाई देते हैं, तो यह काम नहीं करता! हालांकि अत्यधिक अनुशंसित नहीं, आप अपने जघन बाल डाई कर सकते हैं! बाल डाई खरीदें और सावधानी से इसका इस्तेमाल करें, जननांगों के सबसे संवेदनशील स्थानों के साथ सावधानी बरतें ..
      • अपने प्राकृतिक रंग के करीब रंग चुनें जघन बाल आमतौर पर बालों के रंग की तुलना में एक गहरा छाया है, लेकिन यह नियम नहीं है। आप हिम्मत भी ले सकते हैं, और उस रंग का चयन कर सकते हैं जिसे आप इस्तेमाल करना चाहते हैं!
      • अपने बाल को ढंकने या पेंट करने से पहले, क्रीम के साथ आपके द्वारा किए गए एक ही परीक्षण करें। इसे त्वचा पर लागू करें और एलर्जी की प्रतिक्रिया की जांच करें। आप उन क्षेत्रों में थोड़ा पेट्रोलियम जेली लागू कर सकते हैं जिन्हें आप पेंट से पेंट नहीं करना पसंद करेंगे।
      • पैकेज के दिशा-निर्देशों के अनुसार डाई को सावधानीपूर्वक लागू करें, और रंग संभव के रूप में कम समय के लिए खड़े होने दें। सब कुछ बहुत सावधानी से कुल्ला।

    युक्तियाँ

    • शेविंग से पहले जागने के 20-30 मिनट बाद रुको। रात में त्वचा में पानी इकट्ठा होता है, जिससे हमें कुछ हद तक "सूजन" जागने लगता है। उस अवधि के बाद बाल बेहतर लग रहा है!

    चेतावनी

    • बेबी ऑयल त्वचा की जलन के लिए महान है लेकिन कंडोम के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है। सेक्स करने से पहले तेल का उपयोग न करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com