IhsAdke.com

एक अंतर्वर्धित बालों को कैसे निकालें

अनछुए बाल दिखाई देते हैं जब बालों को त्वचा की त्वचा में बढ़ने की बजाय बढ़ जाती है। आम तौर पर, बाल एक ऐसे ब्लेड, चिमटी या मोम से छानते हैं, और कर्लिंग या घुंघराले बालों वाले लोगों में अधिक आम हो सकते हैं, क्योंकि प्राकृतिक कर्लिंग बाल कठिन बनाता है महिलाओं में, उन क्षेत्रों में जहां वे सबसे अधिक अंतर्वर्धित होते हैं वे बगल, जघन क्षेत्र और पैरों में हैं। आप क्षेत्र में संक्रमण के खतरे को कम करके और असुविधा को दूर करने के लिए छूटने के द्वारा एक अंतर्वर्धित बाल के दर्द को दूर कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक छूटना करना

चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बालों को निकालें चरण 1
1
क्षेत्र को सोखने और साफ करने के लिए गर्म पानी से पोंछ लें। साइट को साफ करने और संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए, गर्म पानी के साथ एक साफ कपास तौलिया भिगोएँ और उसे गंदे बाल पर छोड़ दें। तीन से पांच मिनट के लिए जगह पोंछें और दिन में तीन से चार बार दोहराएं। अंतर्वर्धित बालों के माध्यम से प्राप्त करने के लिए हमेशा एक साफ कपड़े का उपयोग करें
  • बालों के बाहर निकलने की सुविधा प्रदान करने के लिए क्षेत्र को उजागर करने का तरीका भी ऐसा करना संभव है।
  • चित्र शीर्षक में त्वचा के चरण 2 के तहत एक अनूठे बालों को निकालें
    2
    बेकिंग सोडा, नमक और जैतून का तेल के साथ एक क्रीम बनाओ इस क्षेत्र में छूटने से इन्रॉवाइन बालों को ढीले और निकालने में मदद मिल सकती है। आप बेकिंग सोडा और जैतून का तेल जैसे प्राकृतिक अवयवों का उपयोग कर सकते हैं, और संक्रमण को रोकने के लिए और क्षेत्र को राहत देने के लिए क्रीम बना सकते हैं। हालांकि, छूटना बहुत आसानी से करना याद रखें।
    • बेकिंग सोडा के आधा चम्मच, जैतून का तेल और नमक या चीनी के 1 से 2 बड़े चम्मच मिक्स करें। तेल में जीवाणुरोधी गुण होते हैं और बालों को संक्रमित करने से रोकते हैं।
    • उस स्थान पर एक फ्लैब या कपास के साथ क्रीम लागू करें जहां बाल है
    • परिपत्र गति के साथ क्रीम को रगड़ने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें तीन से पांच आंदोलनों को दक्षिणावर्त और वामावर्त बनाओ गर्म पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला और फिर सूखा। संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए अपने हाथों और तौलिया को धोने के लिए क्षेत्र को सूखने के लिए न भूलें।
    • दिन में कम से कम दो बार साफ़ करें।
  • चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक इनग्रोवन बालों को निकालें चरण 3
    3
    एस्पिरिन के साथ अपने बालों को नरम करना एस्पिरिन त्वचा को भंग करने वाले बालों के चारों ओर भंग करने और इसे नरम करने में मदद कर सकता है, जिससे यह छूटने के दौरान अधिक आसानी से निकल सकता है।
    • एस्पिरिन की एक 325 मिलीग्राम गोली ले लो और इसे 1 चम्मच गर्म पानी में डुबकी। देखें कि क्या टैबलेट एक पारंपरिक मॉडल है जिसे पानी में भंग किया जा सकता है, एक लेपित मॉडल नहीं। बस देखते हैं कि टेबलेट के बाहर मुश्किल या नहीं है।
    • भंग एस्पिरिन में तीन से पांच बूंदें शहद में डाल दें। शहद एन्ज्रॉर्न बालों को हटाने में सहायता के लिए एस्पिरिन की अम्लता के साथ कार्य करेगा।
    • एक कपास झाड़ू के साथ मिश्रण लागू करें जहां बाल है और इसे सूखा दें आप रात में आवेदन कर सकते हैं और सुबह को निकाल सकते हैं ताकि मधु के लिए समय सूखा जा सके।
    • गर्म पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला और फिर सूखा। हर रात प्रक्रिया को दोहराएं
  • चित्र शीर्षक त्वचा के नीचे एक अन्तर्निहित बाल निकालें 4
    4
    काली चाय के साथ बाल निकालें काली चाय को नरम करने में मदद मिल सकती है और इन्रॉवर्ड बालों को हटा सकता है। काली चाय का एक बैग ले लो और गर्म पानी में भिगोएँ। इनपावर बाल के शीर्ष पर गीली चाय की थैली रखो और पांच से दस मिनट के लिए छोड़ दें।
    • गीला चाय की थैली हर दो घंटों को रखो, जो कि अंतराल के बाल दिखाई देते हैं। पहले दिन के बाद, एक दिन में दो बार प्रक्रिया करें।
  • चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बालों को निकालें चरण 5
    5
    बालों को ढीला करने के लिए स्पंज या साफ़ ब्रश का प्रयोग करें। जब बाल को नरम करना और ढीला करना शुरू हो जाता है, तब तक एक एक्सफ़्लिएटिंग ब्रश या स्पंज का उपयोग करें ताकि वह आपकी त्वचा को छोड़कर उस क्षेत्र को धीरे से रगड़ सके। स्पंज के साथ कोमल परिपत्र आंदोलन करें, तीन से पांच आंदोलनों को दक्षिणावर्त बनायें और फिर वामावर्त की ओर।
    • देखें कि इन्रॉवाउन बालों को हटा दिया गया है या नहीं। यदि वह नहीं छोड़ा है, तो जब तक वह गिर जाता है तब तक आंदोलनों को दोहराएं। सावधानी बरतें जब क्षेत्र का बहिष्कार किया जाए तो आप संक्रमण या घाव का जोखिम न चलाएं।
  • विधि 2
    = एक बाँझ सुई का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बालों को हटा दें चरण 6
    1
    सुई को निर्वहन करें इसका इस्तेमाल करने से पहले यद्यपि एक जमी बाल बाँधने या चुभने से संक्रमण का कारण हो सकता है, तो आप एक बाँझ सुई के साथ बाल निकालने की कोशिश कर सकते हैं। एक सिलाई सुई या पिन का प्रयोग करें Isopropyl शराब के साथ आसानी से एक सुई कीटाणुरहित संभव है।
    • यदि संभव हो तो सुई को दूषित होने से बचने के लिए दस्ताने पहनें
    • सुई भी भाप या माइक्रोवेव का उपयोग करके निष्फल हो सकता है



  • चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक अंतर्वर्धित बाल निकालें 7
    2
    इस क्षेत्र में एक गर्म कपड़े रखो। गंदे हुए बाल पर निष्प्रभावित सुई का उपयोग करने से पहले, एक गर्म कपड़े जगह में रखें। कुछ मिनट के लिए छोड़ दें ताकि बालों के चारों ओर की त्वचा नरम हो जाए और बालों को हटाने की सुविधा मिल सके।
  • चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बालों को निकालें चरण 8
    3
    इसे ऊपर उठाने के लिए बालों के नीचे सुई रखो। एक हाथ से सुई को पकड़ो और त्वचा को आगे और पीछे तक खींचने का प्रयास करें जब तक कि इसका खुलासा न हो। आपको अपने चारों ओर लपेटा एक फर दिखाई देनी चाहिए, त्वचा की सतह के ठीक नीचे। जब तक उसकी टिप बाहर नहीं आता तब तक जम्मू बालों को उठाने के लिए सुई का प्रयोग करें। ऐसा करने के दौरान बहुत सावधान रहें ताकि आपको प्रक्रिया के दौरान चोट न पड़े।
  • चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बालों को निकालें 9
    4
    अंतर्वर्धित बालों के आसपास क्षेत्र दाढ़ी मत करो यदि आप आमतौर पर एक ब्लेड, मोम या चिमटी के साथ दाढ़ी, रोकें और चंगा त्वचा चलो। क्षेत्र को शेविंग करना इनवर्गों के बालों को परेशान करेगा और इस क्षेत्र में नए जाम का कारण हो सकता है।
  • विधि 3
    उपचार का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक इनग्रोवन बालों को निकालें चरण 10
    1
    दवाओं के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें जो मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मदद करते हैं। ऐसे उपचार होते हैं जो मृत कोशिकाओं को स्पष्ट करने में मदद करते हैं, जो कि इन्रॉवन बालों को हटाने में मदद कर सकते हैं। वे भी रोकथाम का एक रूप हो सकते हैं, जिससे आपकी त्वचा को इनदौराने से पेश होने की संभावना कम हो जाती है।
  • चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बालों को निकालें चरण 11
    2
    सूजन को कम करने के लिए क्रीम के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। कुछ क्रीम त्वचा की सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं, जो इनवर्ड्स वाले बालों के जोखिम को भी कम कर सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बालों निकालें 12
    3
    एंटीबायोटिक दवाओं के बारे में सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछें, अगर क्षेत्र संक्रमित हो जाता है यदि एंटीब्रॉएट बालों के आस-पास का क्षेत्र संक्रमित हो जाता है तो डॉक्टर एंटीबायोटिक मरहम या मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं को लिख सकता है।
  • युक्तियाँ

    • लेजर बालों को हटाने या इलेक्ट्रोलिसिस जैसे स्थायी बालों को हटाने की तकनीक, इन्रॉवाउन्ड बालों की घटना को कम कर सकती हैं, क्योंकि वे इस क्षेत्र में बढ़ रहे बालों की मात्रा को कम करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com