IhsAdke.com

संदंश के साथ बालों को हटाने पर अन्तर्निहित बालों को कैसे रोकें

चिमटी के साथ चेहरे और शरीर के बालों को हटाने से अप्रिय लाल धब्बे दिखाई दे सकते हैं। इस समस्या से बचने के लिए कई तरीके हैं: आप, पहले और वैक्सिंग के बाद नियमित रूप से और भी त्वचा नरम करने की जरूरत है क्योंकि स्वस्थ और हाइड्रेटेड त्वचा कम गेंदों की चपेट में है। यह भी बालों को हटाने की विधि को बदलने के विचार पर विचार करना नहीं सभी प्रकार की त्वचा चिमटी के साथ अच्छी तरह के बाद से आवश्यक है, इसलिए वैकल्पिक तरीकों कर सकते हैं। अंत में, यह उनके दैनिक आदतों को बदलने के लिए आवश्यक है, तंग कपड़े और कठोर उत्पादों के उपयोग से परहेज समस्या की संभावना को कम करने के लिए।

चरणों

विधि 1
विभिन्न स्थानों में गेंदों से बचना

चित्र शीर्षक से बचें जब बालों को छेड़ने के चरण 1
1
एपिलेशन से पहले 15 मिनट के लिए पानी में अपने पैरों को भिगो दें। यदि आप चिमटी के साथ पैर से बाल निकालते हैं, तो अपने पैरों को 15 मिनट के लिए पानी से पहले छोड़ दें। नहाने के बाद दाढ़ी करना सबसे अच्छा है, लेकिन यदि आप शॉवर को पसंद करते हैं, तो बालों को निकालने के लिए स्नान के अंत तक प्रतीक्षा करें। इस प्रकार, वे नरम हो जाते हैं और रोम खुले होते हैं, बाल निकालने की सुविधा देते हैं।
  • पानी में ठीक 15 मिनट रहने की कोशिश करें, ना तो और न ही कम। यदि आप उससे अधिक मिलता है, तो आपकी त्वचा झुर्री ले सकती है, जिससे यह जलन और लाल धब्बे के लिए अधिक संवेदनशील हो।
  • चित्र शीर्षक से बचें जब बालों को छूने के चरण 2
    2
    चिमटी के साथ जघन बाल निकालने के बाद अपनी त्वचा को शिशु के तेल के साथ इलाज करें जननांग क्षेत्र की त्वचा बहुत संवेदनशील हो सकती है, इसलिए इसे एपिलेशन के तुरंत बाद सुखदायक उत्पादों के साथ इलाज किया जाना चाहिए। चिमटी के साथ बाल निकालने के बाद, बहुत गर्म पानी के साथ जगह धो लें, ढीले बाल निकालें और क्रीम लगाने से पहले। फिर प्रभावित त्वचा पर सौम्य शिशु के तेल को लागू करें।
    • आपको बेबी ऑयल के अलावा अन्य उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहिए, विशेष रूप से लोथों का आफ़्टरशेव करना ऐसे उत्पादों को जलने, त्वचा को परेशान करना और लाल पत्थर की संभावना बढ़ाना होता है।
  • पिक्चर का शीर्षक
    3
    क्षेत्र से बालों को हटाने से पहले धो लो और अपने चेहरे पर एक गर्म तौलिया डालो। त्वचा को नरम करना सबसे अच्छा है और फलों को खोलकर चिमटी के साथ फेशियल के द्वारा पहले उन्हें खोलना होगा। हमेशा की तरह सफाई जेल का उपयोग करते हुए अपना चेहरा सामान्य रूप से धो लें फिर गर्म पानी में एक तौलिया सोखें और उन क्षेत्रों में दबाएं जिन्हें आप दाढ़ी चाहते हैं।
    • कुछ मिनट के लिए तौलिया को पकड़ो। इस तरह, बालों को हटाने के लिए, छिद्र को खोलना संभव है।
  • विधि 2
    एपिलेशन रूटीन को संशोधित करना

    छवि का शीर्षक छेड़ो बाँड्स जब चोकर बाल चरण 4
    1
    कम आवृत्ति के साथ बाल निकालें जितना अधिक आप बाल निकालें, त्वचा की जलन की अधिक संभावना है, जो लाल पत्थर की उपस्थिति का कारण बन सकता है। प्रत्येक दिन एपिलेशन के बजाय, हर दो या तीन दिनों में एक बार आवृत्ति को सीमित करें
    • तुम सिर्फ संदंश शायद कोई जरूरत का उपयोग कर उन्हें हर दिन दूर करने के लिए, के रूप में वे तीन से आठ सप्ताह का समय लग वापस विकसित करने के लिए से ले रहे हैं।
  • चित्र का शीर्षक
    2
    आइसोप्राइकल अल्कोहल के साथ चिमटे को जड़ें। यदि आप गंदे वाद्ययंत्रों का उपयोग करते हैं तो लाल पत्थर संक्रमित हो सकते हैं। इस प्रकार, यह का उपयोग कर लाल हलकों संक्रमित और भी अधिक दिखाई देने लगते हैं से बचने के लिए पहले शराब के साथ चिमटी स्वच्छ।
  • चित्र शीर्षक से बचें बाँध से बचें, जब बाल को छूने के चरण 6
    3
    अपने विकास की दिशा में अपने बाल फाड़ें। शरीर के भाग के बावजूद, आपको इसे विकास की दिशा में खींचना होगा इस प्रकार, बाल अधिक आसानी से बाहर आते हैं, लाल पत्थर से बचना



  • छवि शीर्षक से बचें जब बाउलिंग हेयर स्टेप 7
    4
    एपिलेशन के बाद तंग कपड़े पहनना न करें। उचित कपड़े, खासकर अगर बालों को हटाने के कुछ समय बाद ही इस्तेमाल किया जाता है, लाल पत्थर की संभावना बढ़ सकती है अपवितरित क्षेत्रों में पराजित भागों को पसंद करें। उदाहरण के लिए, पैरों के अवशेष के बाद तंग जीन्स से बचें।
    • जब ज्यूबिक से खींचते हैं, लाल पत्थर से बचने की प्रक्रिया के बाद आधे घंटे के लिए अंडरवियर पहनने की कोशिश न करें।
  • चित्र शीर्षक से बचें बाँध से बचें
    5
    एक पूरी तरह से नए बालों को हटाने की तकनीक का प्रयास करें यदि आपके पास चिमटी के साथ बाल निकालने के बाद बहुत अधिक लाल पत्थर हैं, तो आपकी त्वचा इस प्रक्रिया के प्रति संवेदनशील हो सकती है। बालों को हटाने के तरीके को बदलने की कोशिश करें और देखें कि क्या लाल पत्थर कम हो जाते हैं। चिमटी के स्थान पर ब्लेड या मोम का उपयोग करना और अंतर का पालन करना संभव है।
    • रेजर के साथ शेविंग को शेविंग क्रीम के साथ किया जाना चाहिए और आपको हमेशा बाल विकास की दिशा में दाढ़ी चाहिए और दूसरी तरफ नहीं।
    • निर्देशों के अनुसार डिपिलेटरी क्रीम और मोम किट का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। इन उत्पादों में से अधिकांश शरीर क्षेत्र में रखा जाता है जहां आप बाल निकालना चाहते हैं और फिर निकालें इन जगहों पर मोम लगाया जाता है और फिर कागज के स्ट्रिप्स की मदद से खींचा जाता है।
    • यह ध्यान रखें कि त्वचा को नियमित रूप से हाइड्रेट करने के लिए आवश्यक है, साथ ही भंग करने के बाद भी, चुना हुआ विधि की परवाह किए बिना। बालों को हटाने से पहले आपकी त्वचा को गीला करना सुनिश्चित करें
  • विधि 3
    त्वचा को शांत करना

    चित्र शीर्षक से बचें बाधाओं से बचें
    1
    अक्सर त्वचा क्रीम लागू करें उत्पाद का उपयोग बार-बार किए गए क्षेत्रों पर करें। यदि त्वचा स्वस्थ और हाइड्रेटेड है, तो लाल पत्थरों की उपस्थिति की संभावना के कारण एपिलेशन में कमी आती है। प्रक्रिया के पहले और बाद में हाइड्रेट न करें - त्वचा को मजबूत करने के लिए रोजाना करें।
    • दैनिक उपयोग के लिए हल्के मॉइस्चराइज़र चुनें मजबूत या अपघर्षक रसायनों से बचें।
    • हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम छोटे गेंदों के उपचार के लिए अच्छी तरह से काम करती है। यह सूजन और सूजन को रोकता है, जो समस्या पैदा कर सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से बचें बाँड्स से बचें जब बाल फिसलने 10
    2
    मुलायम क्षेत्रों से त्वचा को नियमित रूप से सूखा। छूटना मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालता है, इसे ताजा और नरम छोड़कर लाल धब्बे से बचने के लिए, बाल क्षेत्रों पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित करते हुए एक हफ्ते में कुछ समय निकालना।
    • एक्सफ़ोइएटिंग दस्ताने पहनना संभव है, जो इंटरनेट या सौंदर्य आपूर्ति स्टोर्स में पाया जा सकता है। ये दस्ताने एक थोड़ा घर्षण कपड़े के साथ बनाई गई हैं और मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए स्नान के दौरान त्वचा पर पोंछे जाने चाहिए।
    • बड़े कणों के साथ एक्सफ़ोलीटिंग साबुन और क्रीम का उपयोग करना भी संभव है ज्यादातर दुकानों और फार्मेसी ऐसे एक्सफ़ोइटिंग उत्पादों को बेचते हैं।
    • याद रखें कि छूटने के बाद हमेशा त्वचा को moisturize आवश्यक है।
  • छवि शीर्षक से बचें जब बाउलिंग हेयर स्टेप 11
    3
    चिमटी के साथ बाल निकालने के बाद त्वचा को मॉइस्चराइज करें एपिलेशन के बाद भी त्वचा को मॉइस्चराइज करना सुनिश्चित करें। इस उपाय से बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप मोम का उपयोग करें या चिमटी से बाल लेने से पहले ब्लेड से गुजरता है, क्योंकि त्वचा बहुत ज्यादा अतिसंवेदनशील और नुकसान की चपेट में है। हाइड्रेशन जलन कम से कम मदद कर सकता है।
    • अपने सामान्य मॉइस्चराइज़र को लागू करना संभव है। हालांकि, एपिलेशन के बाद विशेष रूप से उपयोग किए जाने वाले कई उत्पाद विकल्प हैं। एक स्थानीय दवा की दुकान पर एक ब्रेक ले लो या दुकान और लाल रंग के डॉट्स से ग्रस्त हैं epilation के बाद बनाई एक क्रीम का चयन करें।
  • युक्तियाँ

    • जितना अधिक आप त्वचा की अच्छी देखभाल करते हैं, उतनी ही कम संवेदनशील हो जाता है। जब एक्सफ़ोलीएटिंग एजेंटों और मॉइस्चराइजर्स चुनने पर दैनिक, उन उत्पादों को पसंद करते हैं जिनमें कई रसायनों और अल्कोहल नहीं होते हैं
    • यदि आप लाल पत्थर से ग्रस्त हैं, तो आपको एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करने की आवश्यकता है। वह आपकी त्वचा के प्रकार के लिए विशेष देखभाल की रूटीन के लिए सुझावों का सुझाव दे सकता है।
    • फिर से शेविंग से पहले गेंद को पार करने के लिए रुको।

    चेतावनी

    • अंगृत बालों को संक्रमित होने के लिए डॉक्टर द्वारा जांच की जानी चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com