IhsAdke.com

जाम से कैसे निकालें

एक अंतर्वर्धित वास्तव में एक बाल कि झुकता है और कूप या बाल कि कूप नहीं छोड़ता और त्वचा पर अटक जाता है में वापस विकसित करने के लिए है। अंतःक्षिप्त बाल चेहरे, गर्दन, पैर या शरीर के किसी भी भाग पर प्रकट हो सकते हैं। ये आम तौर पर केवल छोटी सी परेशानी होती हैं, लेकिन वे दर्दनाक और / या बदसूरत हो सकते हैं। इसके अलावा, यदि उपचार न किया जाए, तो वे आग लग सकते हैं। हालांकि लोग हैं, जो घुंघराले बाल है में आम, लगभग हर कोई पड़ा है या एक अंतर्वर्धित होगा, और यदि आप दाढ़ी / बाल दाढ़ी, घटना अधिक लगातार हो सकता है। क्या आप उन्हें हटाने की कोशिश कर रहे हैं? एक बार और सभी के लिए उनसे छुटकारा पाने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
छूटना

  1. 1
    प्रभावित क्षेत्र छूटना बालों को धीरे से दोहराएं, दिन में दो बार। इससे आपकी त्वचा से मृत त्वचा कोशिकाओं, गंदगी और तेलों को हटाने में मदद मिलेगी, जो आपके बालों को पकड़े हुए हो सकते हैं। यह शारीरिक रूप से आपकी त्वचा के बालों की टिप को भी शारीरिक रूप से बदल सकता है। आपको इस आशय को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त मात्रा में छूटने की आवश्यकता होगी, लेकिन इतना नहीं कि इससे रक्तस्राव का कारण बनता है।
    • चेतावनी! एक स्कैब / निशान के तहत एक एनट्रॉवर्न बालों को निकालना बहुत मुश्किल है। इस स्थिति में, एक अलग विधि का उपयोग करना बेहतर हो सकता है
    • जब संदेह होता है, अधिक धीरे से छूट जाती है, लेकिन लंबी अवधि के लिए
  2. चित्र शीर्षक एक Ingrown Hair चरण 1 निकालें
    2
    बालों को कई दिशाओं में फंसने की कोशिश करें। एक्सफ़ोइटिंग दस्ताने का प्रयोग करें, या निम्न तकनीकों में से एक को आज़माएं:

विधि 2
मुँहासे उपचार

चित्र शीर्षक एक Ingrown Hair चरण 2 निकालें
1
थोड़ा मुँहासे उपाय लागू करें। अंडरग्रेन्ड बालों में मुंह के बहुत समान होते हैं, खासकर जब मवाद के साथ। कुछ दिनों के लिए दिन में कई बार बेनजॉयल पेरोक्साइड या सैलिसिलिक एसिड का प्रयोग करें। दैनिक छूटने के साथ मिलकर, आपकी समस्या को हल करने के लिए अक्सर पर्याप्त होता है, क्योंकि सूजन कम हो जाएगी, बालों के बढ़ने की बजाय (आवक के बजाय) के लिए अधिक जगह बनाकर। यदि आपके घर में मुँहासे उपचार नहीं हैं, तो इसका उपयोग करने का प्रयास करें एस्पिरिन विधि या टूथपेस्ट का एक बिट जोड़ें

विधि 3
ड्रेसिंग

1
कुछ ही मिनटों के लिए प्रभावित क्षेत्र पर एक गर्म, भरी हुई जगह को लागू करें। यह त्वचा को नरम करेगा
  • गरम पानी के साथ एक कपड़े गीला करें, इसे घुमाएं और उसे गंदे बाल के खिलाफ दबाएं। जब कपड़े ठंडा हो जाता है, तो इसे फिर से गर्म पानी में विसर्जित करें



    चित्र शीर्षक एक Ingrown हेयर चरण 3 निकालें
  • यदि आप त्वचा में एम्बेड किए गए बाल देख सकते हैं, तो यह उपचार उन्हें नरम करेगा और उन्हें सतह के करीब ले जाएगा। यदि आप उन्हें नहीं देख सकते हैं, तो जब तक वे त्वचा की सतह तक उछल नहीं हो जाते, तब तक गर्मी को दबाएं।
  • यदि आप दस मिनट के लिए संपीड़ित करते हैं और बालों के किसी भी संकेत को नहीं देखते हैं, तो आप इसे स्वयं से नहीं हटा सकते, या आप जो जाम के बारे में सोचते हैं वह पूरी तरह से कुछ अलग हो सकता है। और जब से आप अपनी त्वचा की जांच कर रहे हैं, यह एक अच्छा समय हो सकता है त्वचा के कैंसर की जाँच करें.

विधि 4
सुई

चित्र शीर्षक एक इनग्रोवन हेयर चरण 4 निकालें
1
बालों को धीरे से खींचने के लिए एक बाँझ सुई, चिमटी या घूर्णन चिकित्सा उपकरण का प्रयोग करें। पहले गरम संदूषण का उपयोग करें - यह सतह पर बालों को अधिक आसानी से लाना चाहिए। यदि आप बालों तक नहीं पहुंच पाएं तो त्वचा को प्रहार न करें। इसके अलावा, पूरी तरह से शुरू न करें यदि आप ऐसा करने से बच सकते हैं - बस यह सुनिश्चित कर लें कि जाम का अंत त्वचा से बाहर है इसे प्राप्त करने में थोड़ी सी समय लग सकता है, इसलिए धीरज रखो और त्वचा को काट न दें
  • कभी-कभी आप त्वचा की सतह के पास बाल के "संभाल" को देख सकते हैं। इसका मतलब यह है कि बाल की नोक त्वचा में बढ़ने लगे। यदि आप संभाल के माध्यम से सुई को धक्का दे सकते हैं और हल्के ढंग से खींच सकते हैं, तो संलग्न अंत अक्सर ढीले हो जाएगा।
  • यदि आप चिमटी का उपयोग करना चुनते हैं, तो याद रखें कि चिमटी को इंगित किया जा सकता है या फ्लैट देखभाल के साथ इस्तेमाल किए जाने पर टि्वेजर्स को बाल के चारों ओर त्वचा को कम नुकसान हो सकता है। एक अन्य विकल्प इनवर्ओन हेयर के लिए एक परिक्रामी चिकित्सा उपकरण का उपयोग करना होगा, जो कूप या आसपास की त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

विधि 5
त्वचा को निषिद्ध बाल से मुक्त रखना

  1. चित्र शीर्षक एक Ingrown बाल चरण 5 निकालें
    1
    गर्म पानी के साथ (पहले) अंतर्वस्त्र बालों के आसपास के क्षेत्र को धो लें और एक मॉइस्चराइजिंग साबुन। संक्रमण के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक एंटीसेप्टिक लागू करें क्षेत्र पर तंग कपड़े पहने से बचें, नियमित रूप से छूटें और नई घटनाओं को रोकने के लिए दैनिक सामयिक समाधान लागू करें।
    • कभी-कभी ingrown hairs भी कदम नहीं है, क्योंकि वे त्वचा में गहरा encrusted स्थित हैं। यदि ये तरीके काम नहीं करते हैं, तो डॉक्टर के लिए दवा लेने के लिए अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से बात करें।

युक्तियाँ

  • आप (लगभग) उबलते पानी या शराब (लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, शराब सब कीटाणुओं को नहीं मारता है, लेकिन यह उपकरण की सफाई से बेहतर है) का उपयोग कर अपने उत्पादों को बाँझ सकते हैं।
  • यदि आप बाल कल्पना करने में असमर्थ हैं, तो थोड़ी देर के लिए गर्मी और नम को दबाएं।
  • किसी भी क्षेत्र में नॉन-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें जो कि इनवर्ग बालों के लिए होता है। गैर-कॉमेडोजेनिक उत्पादों में छेद नहीं होता है।
  • कुछ कॉस्मेटिक स्टोर में, आप थोड़ा घुमावदार अंत (एक हुक नहीं, लेकिन लगभग) के साथ एक सुई खरीद सकते हैं। यह उपकरण त्वचा के नीचे प्रवेश कर सकता है, और आसानी से इनग्राउन बालों को बढ़ा सकता है। बेशक, अगर आप अतिरिक्त पैसा खर्च नहीं करना चाहते तो पिन या सुई की नोक झुकाकर आप अपनी विशेष सुई बना सकते हैं।
  • लंबे समय तक बाल, त्वचा के चारों ओर लपेटते हुए कम होने की संभावना है, इसलिए कई रेजर ब्लेड के बजाय रेजर ब्लेड या इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग करके त्वचा के करीब नहीं दाढ़ी की कोशिश करें।
  • यदि एपिलेशन के बाद त्वचा जला या छोटे लाल लुगलों को प्रस्तुत करती है, तो लाली को दूर करने के लिए मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करें। वेसिलीन भी बहुत अच्छी तरह से काम करता है।
  • हमेशा संवेदनशील क्षेत्रों जैसे कि कमर के रूप में एक नए रेजर ब्लेड का उपयोग करें
  • हमेशा इसे सुनिश्चित करने से पहले ब्लेड साफ है एक अच्छी गुणवत्ता वाले शेविंग क्रीम में भी निवेश करें - कुछ प्रकार के क्रीम इन्रॉवर्ड बालों की उपस्थिति को रोकते हैं।

चेतावनी

  • यदि सूजन बालों के कूप के आसपास के क्षेत्र से परे फैली जाती है, या बालों को हटाने के कुछ दिनों से अधिक के लिए बनी रहती है, तो एक त्वचा विशेषज्ञ या आपके सामान्य चिकित्सक पर विचार करें।

आवश्यक सामग्री

  • साफ कपड़े और गर्म पानी
  • बाँझली सुई, संदंश या पिन
  • सामयिक एंटीसेप्टिक
  • मॉइस्चराइजिंग लोशन
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com