IhsAdke.com

चौंका पैर से कैसे बचें

बाल उगने पर बालों का रंग बढ़ता है, लाल और दर्दनाक बछड़ा बनता है। अधिकांश इनवर्न बालों को आसानी से हटाया जा सकता है (हालांकि यह कुछ असुविधाजनक और बदसूरत है), लेकिन अन्य लगातार असुविधा दिखाते हैं और इससे संक्रमण भी हो सकता है। कई त्वचा देखभाल युक्तियों के साथ, यह पता लगाने में मुश्किल है कि प्रत्येक व्यक्ति को बिना प्रयास किए प्रत्येक व्यक्ति के लिए क्या है, इसलिए आपको उस विधि को खोजने के लिए थोड़ा प्रयास करना होगा जो आपके पैरों पर सर्वोत्तम काम करता है।

चरणों

भाग 1
सर्वश्रेष्ठ शेविंग

अपने पैर पर अनगिनत बाल रोकें चरण 1
1
शेविंग से पहले त्वचा को नरम करने के लिए भाप को लागू करें सूखा, तनावग्रस्त त्वचा इन्रॉवर्ड बालों की संभावना बढ़ जाती है, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि जब संभव हो तो इसे नरम और नरम करने के लिए कदम उठाए जाते हैं। त्वचा और पैर के बाल पर भाप के प्रभाव का लाभ लेने के लिए स्नान के बाद (या उसके दौरान) दाढ़ी।
  • छूटना मदद कर सकता है (क्योंकि यह मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालता है) या यह (घर्षण की वजह से, कम समय पर त्वचा की रगड़ और खरोंच के कारण) को बाधित कर सकता है। पता है कि आपका मामला क्या है
  • अपने पैर के चरण 2 में अंडरगाउन्ड हेयर को रोकें
    2
    पैर में ब्लेड को बहुत ज्यादा न छूएं। कम दबाव बनाओ और अपनी त्वचा को इतना तना हुआ मत करो इस प्रकार, बाल थोड़ा बड़ा हो जाते हैं, जिससे संभावना बढ़ जाती है कि वे सभी दिशाओं में त्वचा में बढ़ते हैं।
    • थोड़ा बड़ा पैर बालों को छोड़कर लाल और सूजने वाली गालियों की तुलना में कम ध्यान देने योग्य है यदि दृश्य आपकी सबसे बड़ी चिंता है
    • एक इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आपको मैन्युअल ब्लेड से थोड़ा अधिक बाल छोड़ने में कठिनाई हो।
    • अंतर्वर्धित बाल के खिलाफ लड़ाई में एक या कई ब्लेड के फायदे पर कोई आम सहमति नहीं है, लेकिन उन्हें हमेशा साफ और तेज होने की आवश्यकता होती है।
  • अपने पैर पर अनगिनत बाल रोकें चरण 3
    3
    बाल विकास की दिशा में पैर दाढ़ी पैर के बाल आम तौर पर पैर की ओर बढ़ते हैं, लेकिन अधिकांश लोगों के पास कुछ लोग हैं जो सम्मेलनों का विरोध करते हैं यदि आप विकास की विपरीत दिशा में कटौती करते हैं, तो बाकी के बालों को मोड़ और मोड़ सकते हैं, जिससे यह संभावना बढ़ जाती है कि यह त्वचा में बढ़ने शुरू हो जाएगा। विकास की दिशा का सम्मान करें ताकि जलन की संभावना कम हो।
    • यदि यह विधि मदद नहीं करती है, तो इसके विपरीत करने का प्रयास करें प्रभावकारिता कम आम है, लेकिन कुछ के लिए काम करती है
  • अपने पैर पर अनगिनत बाल रोकें चरण 4
    4
    प्रत्येक आंदोलन के बाद कुल्ला यह माप बहुत थका हुआ लग सकता है, लेकिन एक साफ ब्लेड गंदगी, मृत त्वचा या किसी अन्य सूक्ष्म अवशेषों को (या नीचे) त्वचा नहीं ले करता है उपकरण को ब्लेड के बीच जमा होने वाले बालों को हटाने के लिए टब या सिंक के पक्ष के विरुद्ध दृढ़ता से टैप करें।
    • विद्युत रेजर के मामले में, प्रत्येक आंदोलन के बाद सफाई संभवतः एक अतिरिक्त है। सिर्फ सुरक्षा हटाएं और इसे पूरा करने के ठीक बाद साफ करें।
  • अपने पैर पर अनगिनत बाल रोकें चरण 5
    5
    बाद में अपने पैर पर एक ताजा तौलिया रखो। एक ठंडा तौलिया के साथ थोड़ा दबाव बनाकर, सूजन घट जाती है और छिद्रों को अनुबंधित किया जाता है। तौलिया को रगड़ना न करें: त्वचा पर मजबूती से कसने के लिए कस कर रखें
  • अपने पैर के चरण 6 पर अंडरगाउन हेयर को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    6
    एपिलेशन के बीच अधिक समय तक ब्रेक लें। फंसने से बचने का सबसे सही तरीका यह है कि बालों को लंबे समय तक बढ़ने दें। यदि आप हमेशा के लिए शेविंग बंद नहीं करना चाहते हैं, तो अपने फर और त्वचा को ठीक करने के लिए समय दें। बहुत करीब से बचाया केवल आगे समस्या क्षेत्रों में परेशान करने के लिए सेवा।
  • भाग 2
    इनवर्ड्स बालों के लिए पैर की देखभाल करना

    अपने पैरों पर अनगिनत बालों को रोकें चरण 7
    1
    व्यापक कपड़े पहनें मौखिक मोजे आमतौर पर उन पुरुषों पर बाल के लिए दोषी ठहराया जाता है, जो दाढ़ी नहीं करते क्योंकि तंग कपड़े बाल विकास को रोकता है। बहुत तंग जींस जांघ और दालचीनी में समस्या को कस कर देते हैं कम मोज़ा और व्यापक पैंट पहनने पर विचार करें।
    • अगर शरीर के अन्य हिस्सों में इन्रॉवाउन्ड बालों के साथ समस्याएं हैं, तो ढीले कपड़े भी पहनें। जांघिया कारण हो सकता है जघन बाल के साथ विशिष्ट समस्याएं, क्योंकि ये मोटा होते हैं और स्वाभाविक रूप से घुमावदार होते हैं। मुक्केबाजों का उपयोग करने की कोशिश करें ताकि समस्याएं बनी रहें।
    • घर्षण भी एक कारक है जो इनग्राउन को शामिल करता है। उचित कपड़े पहनें, जब आप अपने पैरों को सांस लेने की सुविधा प्रदान करते हैं, तो व्यापक कपड़े के साथ। लेगिंग के बजाय, शॉर्ट्स, स्टेटशर्ट या जिमनास्टिक्स में अभ्यास करने की कोशिश करें।
  • अपने पैर पर अंडरग्राउंड हेयर को रोकें चरण 8



    2
    चिमटी और एपिलेशन के साथ बाल फाड़ बंद करो। जब कूप से बाल पूरी तरह से वापस ले लिया जाता है, तो नए बाल की नोक त्वचा को तोड़ते हैं क्योंकि यह बढ़ती है। जब टिप त्वचा से पहले नहीं जा सकती है, या जब यह ऊपर कर्ल हो जाती है और पीछे की ओर बढ़ने लगती है, तो नए इंद्रधनुष बाल प्राप्त करना बहुत आसान है। मोटे या मोटे बाल वाले लोग अधिक जोखिम वाले होते हैं।
    • चिमटी और मोम हर किसी में समस्या पैदा नहीं करते हैं, लेकिन उन लोगों को निकालने का तरीका है, जो इन्रॉर्न वाले लोगों से उत्पन्न हो सकते हैं।
  • अपने पैर पर अनगिनत बाल रोकें चरण 9
    3
    अल्कोहल वाले उत्पादों से बचें शराब बाहर सूखा और त्वचा बाहर खींच सकते हैं, बिगड़ती जलन। इस प्रकार, अंगृत बाल के साथ समस्या खराब हो जाती है।
  • अपने पैर पर अनगिनत बाल रोकें चरण 10
    4
    कॉर्टिसोन या एलो वेरा क्रीम के साथ दर्द को राहत दें लाल और संवेदनशील त्वचा को शांत करने के लिए उनमें से किसी को भी लागू करें कुछ दिनों के लिए रेजर, मोम या किसी अन्य विधि के साथ दाढ़ी न करें।
  • अपने पैर पर अंडरग्राउंड हेयर को रोकें शीर्षक 11 चित्र
    5
    ब्लेड के बजाय मिलावटी क्रीम का प्रयास करें वे त्वचा की सतह के नीचे बाल भंग कर देते हैं। ब्लेड कड़ी मेहनत के साथ बालों को छोड़ देता है, लेकिन ये क्रीम नहीं हैं, जो महान चिड़चिड़ापन के एक कारक को कम कर सकते हैं। वैसे भी, बाल अभी भी जड़ से बढ़ते हैं, जिसका मतलब है कि इस पद्धति की गारंटी भी नहीं है।
  • भाग 3
    इनग्रान बालों का इलाज करना

    अपने पैरों पर अनगिनत बाल रोकें चरण 12
    1
    चिमटी के साथ त्वचा के नीचे का टुकड़ा ले लो। आईसोप्रोपील अल्कोहल में चिमटी को डुबकी लगाने के लिए इसे सूखने के लिए, और फिर बालों की नोक उठाएं, त्वचा से इसे हटा दें। पूरे बाल खींचने की कोशिश मत करो, बस टिप। लालसा और जलन कम होनी चाहिए।
    • यदि आपकी बालों तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है तो त्वचा को बहुत ज्यादा न छूएं। इसे कुछ दिनों तक बढ़ने दें और फिर पुन: प्रयास करें।
  • अपने पैर के चरण 13 में अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    2
    उन्हें सक्रिय सामग्री के साथ व्यवहार करें सैलिसिलिक एसिड या ग्लाइकोलिक एसिड के साथ उत्पादों का उद्दीपन और अंतर्वस्त्र के लिए लड़ रहे हैं। वे आमतौर पर मुँहासे दवाओं में मौजूद हैं ये, हालांकि, अक्सर त्वचा पर एक सामान्य सूखापन प्रभाव का कारण है, इसलिए क्षतिपूर्ति करने के लिए इसे पर्याप्त रूप से moisturize सुनिश्चित करें
    • तीन से चार दिनों के उपयोग के बाद परिणाम की अपेक्षा करें।
    • इन रसायनों में से कुछ प्रकाश संवेदनात्मकता बढ़ाते हैं, इसलिए पैकेज के पत्तों पर दिए गए निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें और यदि यह मामला है तो सनस्क्रीन लागू करें।
  • अपने पैर के चरण 14 में अंडरगाउन्ड हेयर को रोकें
    3
    लेजर बालों को हटाने परम लेजर बालों को हटाने का समाधान उन लोगों के लिए एक विकल्प है, जिनके पास अंतर्वर्धित बाल के साथ पुरानी समस्याएं हैं। इस तरह की विधि पूरी तरह से बाल विकास को रोकती है, इसलिए उसके बाद केवल तब जाएं जब आप अपने पैर पर बाल नहीं करना चाहते।
    • हालांकि प्रौद्योगिकी उन्नत है, लेजर बालों को हटाने अभी भी निष्पक्ष त्वचा और अंधेरे त्वचा वाले व्यक्तियों में अधिक प्रभावी है। जिस किसी के पास गोरे या गहरे रंग की त्वचा है, वह उस पसंद के साथ ज्यादा सफलता प्राप्त नहीं करेगा
    • हालांकि त्वचा स्पष्ट है (जो इस उपचार में सबसे अच्छा काम करता है), आवश्यक विभिन्न सत्रों की कुल लागत आर $ 2,000.00 से लेकर आर $ 5,000.00 तक घूमती है।
  • युक्तियाँ

    • इन्रॉवर्ड बालों को खरोंच न करें क्योंकि इससे संक्रमण हो सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास अंतर्वर्धित बालों के क्षेत्र में लंबे समय तक और असामान्य सूजन या लालिमा है, तो एक चिकित्सक (त्वचा विशेषज्ञ) की सलाह लें। आपको संक्रमण से लड़ने के लिए एंटीबायोटिक लेने की आवश्यकता हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com