IhsAdke.com

अपनी माँ को मूर्ख बनने के बाद आपको माफ़ करना

हमारे जीवन में कुछ बिंदुओं पर, चाहे कोई भी बचपन, किशोरावस्था या वयस्कता में हो, हम कुछ बेवकूफ कृत्यों की वजह से हमारी माताओं को निराश करते हैं। हमेशा माफ़ी मांगने के लिए पर्याप्त नहीं है, और हमें माफ करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। लेकिन अगर आप सम्मानपूर्वक कार्य करते हैं और अपना व्यवहार बदलते हैं, तो आप अपनी माफी को मजबूत कर सकते हैं, और आपकी मां निश्चित रूप से आपकी पलकों को दूर करेंगे।

चरणों

विधि 1
ईमानदारी से माफी मांगें

चित्र शीर्षक से आपकी माँ आपको माफ करने के बाद आपको कुछ बेवकूफ कदम 1
1
मुझे व्यक्तिगत रूप से क्षमा करें कोई बात नहीं कितना मुश्किल है, पाठ संदेश या ईमेल के लिए माफी माँगने की कोशिश मत करो। जब हमारी भावनाएं कष्टप्रद हैं, लोगों से बात करना बहुत जटिल हो सकता है, लेकिन जो भी आपने किया है, उसके परिणामों को स्वीकार करने के लिए तैयार होने से आपकी मां को यह समझने में सहायता मिलेगी कि उसका पनाह वास्तविक है।
  • चित्र शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ कदम 2 कर सकते हैं
    2
    ईमानदारी से रहें आदरपूर्वक, एक उच्च और अच्छे स्वर में माफी माँगता हूँ। बड़बड़ाहट का अर्थ है कि आप क्या किया है की गंभीरता नहीं समझते हैं।
    • यदि यह मुश्किल है, जहां शुरू करने के लिए चयन करने के लिए, कुछ की तरह ... "मैं वास्तव में तुम्हें चोट लगी है, मैं जानता हूँ कि मैं जॉर्ज के साथ झगड़ा नहीं होना चाहिए था मैं आसानी से कभी कभी गुस्सा हो, लेकिन मैं सुधार करना चाहते हैं माफी चाहता हूँ कहते हैं, वास्तव में मुझे आशा है कि आप मुझे माफ कर दो। "
  • चित्र शीर्षक से अपनी माँ को माफ करने के लिए आपको बेवकूफ कुछ कदम 3
    3
    सच्चाई बताओ आप भी एक और अधिक परेशानी से बचने के लिए झूठ बोलने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि सच्चाई सामने आएगी - और फिर आप को माफ करने के लिए अपनी मां के लिए भी मुश्किल होगी।
  • चित्र शीर्षक से अपनी माँ को माफ कर दो, जब आप बेवकूफ कुछ कदम उठाते हैं 4
    4
    क्षण की गर्मी में बात करने की कोशिश मत करो अपनी माँ को उसके सिर को शांत करने के लिए रुको, उसे सोचने के लिए कुछ समय दें और फिर उसके पास जाएं
  • चित्र शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफी माँगने के बाद आपको कुछ बेवकूफ कदम 5
    5
    एक अच्छा समय चुनें इसके साथ सौदा करने की कोशिश मत करो, जब वह किसी और चीज़ से विचलित हो जाता है, जैसे रात का खाना। आने के लिए एक शांत क्षण की प्रतीक्षा करें, और शुरू करने से पहले, पूछें कि क्या उसके पास बात करने का समय है?
    • यदि वह सुनना नहीं चाहता है, तो समझें। शायद वह अभी तक इसके साथ निपटने के लिए तैयार नहीं है। थोड़ी देर प्रतीक्षा करें और उसे फिर से देखने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से अपनी माँ को माफ करने के लिए आप के बाद कुछ बेवकूफ कदम 6
    6
    बहुत लंबा इंतजार न करें इसका मतलब यह है कि समस्या को दूर करने के लिए प्रतीक्षा करने का कोई फायदा नहीं है, केवल इसकी जिम्मेदारी स्वीकार करने के लिए। यदि आप सही समय पर स्थिति को स्पष्ट नहीं करते हैं, तो आपकी मां भी निराश हो जाएगी, क्योंकि आखिरकार, आपने माफी नहीं मांग ली।
  • चित्र शीर्षक से आपका माफी प्राप्त करने के लिए आपका माफी माँगने के बाद कुछ बेवकूफ कदम 7
    7
    सुनो उसे क्या कहना है वास्तविक के लिए सुनो उसे नाराज़ होने के कारणों को समझने की कोशिश करें - उसे जानने के लिए कि उसे किस चीज से चोट लगी है, ईमानदारी से माफी मांगना असंभव है, तो अपने आप को उसके स्थान पर रखें वह केवल ऐसा करती है जो वह करता है क्योंकि वह चाहता है कि आप एक बेहतर व्यक्ति बनें, इसलिए उसके पास कुछ कारण होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफी माँगने के बाद आपको कुछ बेवकूफ कदम 8
    8
    विषय से फोकस को दूसरी समस्या पर डालना का प्रयास न करें। अपने भाई की बातों का उल्लेख न करें, या अतीत में जो कुछ हुआ हो उसे अन्य बुरे एपिसोड की याद दिलाने से उसे गड़बड़ करनी होगी
    • आप जिस तरह से कुछ कह रहे थे, गुरुत्वाकर्षण को कम मत करो, "टेरेसा पिछले सप्ताह भी देर हो चुकी थी और आपको डांटा नहीं था! तुम मुझ पर क्यों पागल हो, लेकिन उस पर नहीं?" इस प्रकार की बातों को ध्यान में रखते हुए केवल स्थिति बदतर हो जाती है इसके बजाय, कहते हैं, "मुझे पता है तुम गुस्से में थे, मुझे इतनी देर से वापस नहीं आना चाहिए था
  • पिक्चर शीर्षक से आपको अपनी माफी को माफ करने के लिए अपना नाम दें
    9
    अपने कार्यों के लिए बहाने मत बनो इस प्रकार के व्यवहार से पता चलता है कि आप दोषी महसूस नहीं करते हैं, और आपकी माफी ईमानदार नहीं होगी। अपनी जिम्मेदारियों को स्वीकार करें यदि आप चाहते हैं कि आपकी मां आपको क्षमा करे
    • का औचित्य साबित करने के बजाय कहा, "मैं घर देर से जो इसके अलावा, मैं सिर्फ देर हो चुकी थी क्योंकि मैं घर पर मेरे दोस्त छोड़ने गया था नहीं मिला है।", कहते हैं .. "मुझे पता है कि बहुत ले लिया मुझे खेद मैं वादा करता हूँ कि जब मैं मैं जल्दी वापस आने की कोशिश करने जा रहा हूँ। "
  • चित्र शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफी माँगने के बाद आप कुछ बेवकूफ कदम 10
    10
    अपनी गलती को ठीक करने का प्रयास करें माफ़ करना एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन समस्या को ठीक करना भी बेहतर है
    • यदि आपने कुछ तोड़ दिया है, उदाहरण के लिए, इसे ठीक करने का प्रयास करें या इसे बदल दें। यदि आप अपनी बहन में चिल्लाए, तो वह आम तौर पर उसके प्रति दयालु बनें- दिखाएं कि आप उसके बारे में ध्यान रखते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफी माँगने के बाद आपको कुछ बेवकूफ कदम 11
    11
    लिखने के लिए क्षमा करें यह सलाह इस बात के विपरीत है कि पाठ की शुरुआत में क्या दिया गया था - "व्यक्तिगत रूप से माफी मांगो" - लेकिन उस पत्र को उस माफी के अनुरोध के लिए वेतनमान होना चाहिए जिसे आप व्यक्तिगत रूप से करेंगे। किसी ईमेल या टेक्स्ट संदेश को भेजने के बजाय इसे हाथ से लिखने की कोशिश करें इसमें, अपने पत्र के साथ दस्तावेज़ और अपने शब्दों के साथ दस्तावेज़ जो आपकी गलती थी और भविष्य में इसे से बचने के लिए क्या करेंगे। इस तरह की एक पहल के लिए समय और समर्पण की आवश्यकता है, और आपकी माता निश्चित रूप से इसकी प्रशंसा करेगी।
    • पत्र में की तरह कुछ लिखने .. "प्रिय माँ, मैं जानता हूँ कि आप गुस्से में है कि मैं जोआना के साथ झगड़ा किया था स्वीकार करते हैं कि आप यह चाहते हैं और मैं रिश्ते आप चाची को मैं उससे प्यार करता हूँ बहुत ज्यादा कभी नहीं हो सकता है कि यहां तक ​​कि है, उस समय-समय पर करने के लिए हम झगडा। बड़ी बहन के रूप में, मैं परिपक्व होना चाहिए और जवाब नहीं है जब यह उद्देश्य पर मुझे परेशान करने के लिए कोशिश करता है। मैं समझता हूँ कि हमारे रिश्ते बहुत काम की खेती, आप केवल मुझे एक मजबूत रिश्ता है की उम्मीद नहीं है और मैं अब से अधिक शांतिपूर्ण होने की कोशिश करूंगा, मैं शपथ लेता हूं कि मैं होता हूं। मैं आपको बहुत प्यार करता हूं और मुझे आशा है कि आप मुझे माफ़ करेंगे। "प्यार से, तालिता।"
  • चित्र शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफी माँगने के बाद आपको कुछ बेवकूफ कदम 12
    12
    समझे कि क्षमा करने में समय लगता है कभी-कभी आपकी मां आपको बहुत तेज़ी से माफ कर देगी - दूसरों में, कुछ समय लग सकता है वास्तव में, मनोवैज्ञानिक बताते हैं कि स्नेह की तरह क्षमा, चरण में होती है। शायद आपकी मां स्वीकार्य और आखिरकार क्षमा करने से पहले इनकार, सौदा, रोष और अवसाद के माध्यम से जाती है। ऐसा हो सकता है कि यह इन सभी चरणों के माध्यम से नहीं जाता है, न ही उसी क्रम में। आखिरकार, याद रखें कि उसे क्षमा करने के लिए और उसके आत्मविश्वास को हासिल करने के लिए, आपको कड़ी मेहनत करनी है
  • चित्र शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफी माँगने के बाद आपको कुछ बेवकूफ कदम 13
    13
    पता है कि आपकी माता सही नहीं है वह गलतियां भी कर सकती हैं। शायद उसके क्रोध स्थिति की गंभीरता से अधिक है, लेकिन समझने की कोशिश करें।
    • कभी-कभी हमारी मां को परेशानी होती है यह तुम्हारी कोई गलती नहीं है, कभी भी। जैसे-जैसे आप कभी भी बुरी चीजों के लिए अपनी बहन को छूट देते हैं, वैसे ही तुम्हारी मां परेशान हो सकती है क्योंकि उसके पास बुरे दिन (या सप्ताह!) था।
  • विधि 2
    सम्मानपूर्वक अधिनियम




    चित्र शीर्षक से आपका माफी प्राप्त करने के लिए आपको माफ करना कुछ मूर्खतापूर्ण कदम 14
    1
    दिखाएँ कि आप सुन रहे हैं जब वह आपको एक उपदेश दे रही है या बात कर रही है, तो उसे ध्यान में रखते हुए या उसे जवाब देने के बिना ध्यान से सुनो स्वीकार करें कि आपने चूक किया है और आपको डांटने का अधिकार है I
  • चित्र शीर्षक से अपनी माँ को माफ करने के लिए आपको माफ करना कुछ बेवकूफ कदम 15
    2
    इसे अनदेखा न करें वह सिर्फ मदद करने की कोशिश कर रही है, और अगर उसे कुछ कहना है, तो समर्पण से सुनें।
  • पिक्चर शीर्षक से आपकी माँ को माफ करने के लिए आपको माफ करने के बाद कुछ बेवकूफ कदम 16
    3
    एक सम्मानपूर्ण स्वर का उपयोग करें जब वह पूछती है, तब जवाब देकर गुस्सा या बुरे मूड को न दिखाएं शांत, प्रत्यक्ष और हार्दिक जवाब प्रदान करें
    • यदि आपकी मां पूछती है, "आपके मन में क्या था?" एक व्यंग्यात्मक मत देना, "कुछ नहीं" जवाब, क्योंकि आप देखते हैं, आपको लगता है कि मैं बेवकूफ हूं। " दयालु रहें: "मुझे लगता है कि मुझे यह सही नहीं लगता था। अगली बार, मैं कोशिश करूँगा कि मुझे भीड़ न दें।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माफी माफ करने के लिए आपको माफ करना कुछ बेवकूफ कदम 17
    4
    शिकायत के बिना सजा को स्वीकार करें। यह दिखाने का एक तरीका है कि आप अपने माता के निर्णय का सम्मान करते हैं।
    • आपकी मां आपको चिल्लाना नहीं करती क्योंकि वह आपको बहुत कम पसंद करती है या क्योंकि वह आपको नफरत करती है वह परवाह करता है, और गुस्सा हो रहा है, यह दिखाने का एक तरीका है कि वह अपने भविष्य के नुकसान को देखना नहीं चाहता है। वह आपकी सुरक्षा चाहता है और आप बेहतर व्यक्ति हैं।
  • चित्र शीर्षक से आपका माफी प्राप्त करने के लिए आपको माफ करना कुछ मूर्ख बेवकूफ कदम 18
    5
    परिपक्वता के साथ अधिनियम कठोर मत हो या अपनी मां को बिना सोच के अपमानित करो अपने पैर मुद्रांकन करने या दरवाजे पर दस्तक घर के चारों ओर चलना मत। यह केवल आप को परेशान करेगा और जैसे ही क्षणिक क्रोध के साथ गुजरता है, आप जिस तरीके से काम करते हैं, उसके बारे में आपको बुरा लगेगा।
    • इसके अतिरिक्त, परिपक्वता आपकी माँ को आपकी मदद करने में मदद करती है और आपको अधिक तेज़ी से माफ कर देती है
    • अगर वह कहती है कि आप हमेशा बदलाव का वादा करते हैं लेकिन वादा नहीं रखते हैं, तो बहस मत करो। कहो कि आप समझते हैं और भविष्य में एक ही गलती नहीं करने के लिए उसकी मदद मांगते हैं।
  • विधि 3
    दिखाएं कि आपने अपना व्यवहार बदलकर पश्चाताप किया है

    चित्र शीर्षक से अपनी माँ को माफ कर दो
    1
    नियमों का पालन करें आप उसे गड़बड़ाना नहीं चाहते हैं, जिससे आपकी छवि भी बदतर हो जाएगी। सिर्फ घर के नियमों का पालन करने के लिए मत बनो - वे जो आवश्यकता होती है उससे आगे बढ़ें।
  • चित्र शीर्षक से अपनी माँ को माफ करने के लिए आपको माफ करना कुछ बेवकूफ कदम 20
    2
    अपनी मां का विरोध करने के बजाय, उसके साथ सहयोग करें उससे बेहतर व्यवहार करने के लिए सीखने में मदद के लिए उससे पूछें
    • यदि समस्या यह है कि आप हमेशा घर के लिए देर कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, उसे समस्या के समाधान के लिए सुझावों के लिए पूछिए। एक अलार्म सेट करें जो आपके घर पर आधे घंटे से पहले ट्रिगर करता है और अपनी मां से कहता है कि उसे हर बार जब आप छोड़ दें तो उसे उठाने के लिए याद करें।
  • पिक्चर शीर्षक से आप को माफ करने के लिए अपनी माँ से मिलने के बाद कुछ बेवकूफ कदम 21
    3
    शांत रहो जल्दबाजी के फैसले लेने की कोशिश न करें, जैसे कि घर से भागने या चलना तथ्य यह है कि आप मुसीबत में मिल गए शायद आपके क्रोध का एकमात्र कारण है, जो इतनी बड़ी हो सकती है कि आपकी मां को आपके बारे में परवाह नहीं है लेकिन याद रखना कि वह केवल आपको बिरेट करती है क्योंकि आप परवाह करते हैं और आप अपना सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। वह मुसीबत में आपको देखना पसंद नहीं करती। यदि आप अलग महसूस करते हैं और उतारना चाहते हैं, तो अपने एक दोस्त, अपने पिता (या अपनी मां), अपने कुछ भाई, आदि की तलाश करें।
  • पिक्चर शीर्षक से आपको अपनी मातृभाषा के लिए माफी माँगनी पड़ेगी
    4
    फिर से एक ही गलती मत बनो। उन रुचिकरों को दोहराते हुए जो आप कहते हैं कि आप अफसोस करेंगे, आपकी मां आपकी ईमानदारी पर शक करने के लिए नेतृत्व करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से अपनी माँ को माफ करने के लिए आप के बाद कुछ बेवकूफ कदम 23
    5
    घर में नए दायित्वों को लें। पूछे बिना कचरा ले लो। कभी-कभी अपने कपड़े धोएं आपके भाई-बहनों को बच्चा सम्भालना या बाजार में जाने की पेशकश करें। अपनी मां के खाने से पहले खाना पकाने शुरू करो जल्द ही, उसे महसूस होगा कि आप चीजों की मरम्मत की तरह महसूस करते हैं
  • चित्र शीर्षक से आपकी माँ को माफ करने के लिए आपको माफ करना कुछ बेवकूफ कदम 24
    6
    अपनी मां को खुश करने की कोशिश करो बिस्तर पर अपने नाश्ता ले लो इसे फूलों के साथ प्रस्तुत करें डेस्क पर जाने के लिए उसे चित्र बनाएं या एक कार्ड डालें। फिर भी, बताओ कि आप उससे प्यार करते हैं
  • चित्र शीर्षक से आपकी माँ आपको माफ करने के बाद आपको कुछ बेवकूफ कदम 25
    7
    उसे पसंद करने के लिए प्रयास करें अगर आप उसे नहीं करना चाहते हैं तो उसके साथ पार्क में चलें, उसे आपको लाइब्रेरी ले जाने के लिए कहें, आदि।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माफी माफ करने के लिए आपको माफ करने के बाद कुछ बेवकूफ़ कदम 26
    8
    अलग-थलग होने की बजाय स्नेही रहें स्नेह दिखाने के द्वारा, आप यह स्पष्ट करते हैं कि आप जो परवाह करते हैं वह आपकी परवाह करता है और सुधार करना चाहता है।
  • युक्तियाँ

    • आपको अपनी मां से नहीं बचना चाहिए, लेकिन अगर वह नाराज है और अकेले रहना चाहे, तो थोड़ी देर के लिए उसे अकेला छोड़ दें।
    • अपने पिता (या अपनी मां की मदद के लिए पूछें, अगर आप उससे लड़ रहे हैं) और अपने भाई उनमें से कुछ आपकी मां को आपको तेज़ी से माफ कर सकते हैं।
    • अपनी मां पर चिल्लाना न करें
    • जब आप कुछ ऐसा करते हैं जिससे आप पश्चाताप करते हैं, रोने के बजाय अपने कार्यों को बदल दें। आपकी मां परिवर्तन की सूचना देंगे इसके अलावा, आप माफी माँगते हैं। यह भी हो सकता है कि आपकी मां थोड़ी देर के लिए इस पर विश्वास नहीं करती है, लेकिन उन शब्दों को सुनना उसे अच्छा लगेगा। और तनाव कभी भी अधिक नहीं होता है: क्रियाएं शब्दों से ज़ोर से बोलती हैं, इसलिए अपने व्यवहार को बदल दें!

    चेतावनी

    • औचित्य को आविष्कार करने का प्रयास न करें। स्थिति भी बदतर हो जाएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com