IhsAdke.com

कैसे एक उपहार इंटेलटल के साथ जीवित रहने के लिए

एक बौद्धिक रूप से प्रतिभाशाली व्यक्ति होने के नाते आपको ऐसे हालात का सामना करना पड़ सकता है, जो समाज को पहचान नहीं है। इंटेलिजेंस आपके और बाकी दुनिया के बीच एक दीवार की तरह लग सकता है हाल के वर्षों में, वैज्ञानिकों संज्ञानात्मक क्षमता (बुद्धि, कर्ण कोटर नोट्स, आदि) और भावनात्मक खुफिया, व्यावहारिक बुद्धि और ज्ञान के हाल ही के अध्ययन के पारंपरिक विचारों से परे बुद्धि को परिभाषित करने के नए तरीके विकसित किया है। दुर्भाग्य से, विशेषाधिकार प्राप्त लोगों को आमतौर पर पीड़ित: "वास्तविक" दुनिया के लिए स्कूल से संक्रमण जीवित रहने के एक मालिक जो और अधिक जानकारी नहीं लगता है की तुलना में आप काफी जटिल होते हैं और बातचीत महत्वपूर्ण सामाजिक रिश्तों आप उलझन में या भावना छोड़ सकते हैं के साथ काम करना मुश्किल हो सकता अगर अकेले सौभाग्य से, आप इसमें कोई संदेह नहीं है कि एक महान विचारक हैं और ऐसे कई बोर्ड हैं जो आपको इस माध्यम से प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
वयस्क जीवन को जीवित रखना

एक बौद्धिक रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 1
1
सावधान रहें कि आपकी पहचान के केंद्र में इंटेलिजेंस को चालू न करें। यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन अपने आप को "स्मार्ट" समूह के समूह के रूप में नहीं सोचने का प्रयास करें आप हमेशा सबसे चतुर व्यक्ति नहीं रहेंगे, और आगे आप स्कूल से दूर हैं, कम आपके अध्ययन इंटेलिजेंस आपको दिन-प्रतिदिन के आधार पर महत्व देंगे।
  • आप केवल खुफिया द्वारा परिभाषित नहीं हैं लोगों को उनके अन्य विशेषताओं का आनंद लेने की अधिक संभावना है उन्हें आपके व्यक्तित्व के अन्य पहलुओं जैसे हास्य की भावना, आपकी सहानुभूति, या सहानुभूति और दूसरों के प्रति दयालु होने की क्षमता में अधिक मूल्य मिल सकता है अपने व्यक्तित्व के अन्य गुणों के बारे में सोचें, जो आप के लिए महत्वपूर्ण हैं और जो दूसरों के द्वारा मूल्यवान लगते हैं आपकी खुफिया शायद आप को दूसरों को पेश करने वाली एकमात्र चीज़ नहीं है
  • जब आप अपने दिमाग को अन्य सभी के ऊपर महत्व देते हैं, जैसे आप वयस्कता तक पहुंचते हैं, तो आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपने एक बच्चे के रूप में की क्षमता को हासिल नहीं किया है। याद रखें, हालांकि, आप एक व्यक्ति के रूप में विकसित होते हैं और शायद "उपहार" के समान विचार नहीं हो सकते हैं जैसा कि आप एक बच्चा थे।
  • एक इंटेलुअल रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 2
    2
    वास्तविक दुनिया में रहें पारंपरिक रूप से बुद्धिमान व्यक्ति तेजी से सीखते हैं और तर्कसंगत सोच और सार तर्क के लिए एक महान क्षमता रखते हैं, लेकिन यह एक कमजोरी भी हो सकती है। समस्याओं का विश्लेषण करते समय, असली विचारों को वास्तविक दुनिया की जगह न दें
    • मनोवैज्ञानिक रॉबर्ट स्टर्नबर्ग खुफिया है कि केवल बुद्धि के सिद्धांत विभिन्न कोणों से चीजों को वर्तमान समस्याओं को हल करने देखता है कि में काम करता है अंतर करने के लिए "व्यावहारिक बुद्धि" के सिद्धांत का विकास। इसका अर्थ है कि प्रतिभाशाली व्यक्ति किसी विशिष्ट पेशे में अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए डेक के निर्माण से संबंधित व्यावहारिक समस्याओं को हल करने के लिए बुद्धि का उपयोग कर सकते हैं।
    • बुद्धिमान व्यक्ति रिश्तेदार और प्रासंगिक रूप में अर्थ के रूप में सच्चाई को देख सकते हैं। यह हर किसी के साथ नहीं होता है, इसलिए अपने अनुयायियों को एक ऐसे व्यक्ति से बात करके छोड़ दो जो अधिक सख्त "सत्य" है।
  • एक इंटेलुअल रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाले चित्र स्टेप 3
    3
    याद रखें कि खुफिया का मतलब यह नहीं है कि आप अधिक सफल होंगे। अभिभावकों और शिक्षकों को अक्सर प्रतिभाशाली छात्रों को अलग तरह से व्यवहार करते हैं स्कूल में साल बिताए जाने के बाद, आप श्रेष्ठता की भावना के साथ एक वयस्क बन सकते हैं जो कि स्वस्थ नहीं है। उदाहरण के लिए, आप बहुत बुद्धिमान हैं, भले ही आप विनम्र रखने के कई कारण हैं:
    • बचपन के दौरान पारिवारिक खुफिया जानकारी वयस्क जीवन की सफलता पर कम से कम प्रभाव पड़ती है।
    • बहुत ही बुद्धिमान लोगों की तलाक, आत्महत्या और शराब की दर समान होती है क्योंकि औसत खुफिया लोगों
    • जो बच्चे स्कूल जाना चाहते हैं, वे आसानी से कड़ी मेहनत और अनुशासन के मूल्यों को नहीं सीखते हैं, उन्हें मुश्किल वयस्क बनाते हैं।
    • बुद्धिमान को यह स्वीकार करने की कम संभावना है कि उनके विरुद्ध सबूतों का सामना करने में वे गलत हैं।
    • उच्च बुद्धिमान व्यक्ति असाधारण भूतों और परिस्थितियों में विश्वास करने की अधिक संभावना रखते हैं क्योंकि वे लगभग सभी विचारों को तर्कसंगत बनाने में सक्षम हैं।
  • एक इंटेलुअल तरीके से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 4
    4
    अपने आप को रहो! यहां तक ​​कि जब ऐसा लगता है कि कोई भी आपकी रुचियों और अपनी इच्छाओं को साझा नहीं करता है, तो परिवर्तन न करें! अपनी इच्छाओं को पूरा करने से आनंद और आत्मविश्वास कुछ लोगों को आकर्षित करेगा, भले ही दूसरों ने आपको इसके लिए भड़काए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको लियोन टॉल्स्टॉय के कामों को पढ़ने और चर्चा करने का आनंद मिलता है, तो जॉन ग्रीन को पढ़ना पसंद करने का बहाना न करें।
  • एक इंटेलुअल रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 5
    5
    तीसरे व्यक्ति में समस्याओं का समाधान करें कौन बुद्धिमान है और अधिक "ब्लाइंड स्पॉट" विकसित करने के लिए मानसिक रूप में दूसरों की तुलना में अपने विचारों, जो वयस्कता में खतरनाक हो सकता है पर अधिक भरोसा करना सीखना संभावना है। अनजाने में पकड़े जाने से बचने के लिए, खुद को समस्याओं से अलग करने का हर संभव प्रयास करें
    • परिस्थितियों का विश्लेषण करते समय, "I" के बजाय "यह" का उपयोग करें, और आप अपने आप को दूर करने और किसी अन्य परिप्रेक्ष्य से चीजों को समझने में सक्षम होंगे।
    • यदि आप एक विचार का मूल्यांकन कर रहे हैं, तो ऐसा लगता है कि यह किसी और की है: आप क्या कहेंगे?
  • एक बौद्धिक रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 6
    6
    सावधान रहें कि "स्मार्ट" और "गूंगा" लोगों के बीच दुनिया को विभाजित न करें। ऐसा नहीं लगता है कि सब कुछ काला और सफेद जैसा है, जिनके समान बौद्धिक उपहार नहीं हैं, जिन्हें आप अन्य तरीकों से बुद्धिमान बना सकते हैं। यहां तक ​​कि एक व्यक्ति जो बिल्कुल बुद्धिमान नहीं दिखता है, उसकी अपनी भावनाएं भी हैं जो सम्मान के योग्य हैं।
    • अन्य श्रेणियों के बारे में सोचें, जिसमें आप इतनी अच्छी तरह से नहीं करते हैं क्या इस तरह के कठोर विभाजन के साथ बाकी दुनिया का न्याय करना उचित है?
    • उतना ही लगता है जैसे "मेरे जैसे लोग" और "अलग-अलग लोगों" के बीच दुनिया को विभाजित करना सामान्य लगता है, क्या आप वास्तव में एक आयाम, बुद्धि को कम करना चाहते हैं? उस से अधिक आपके पास है!
  • भाग 2
    काम के माहौल में जीवित रहना

    एक इंटेलुअल तरीके से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 7
    1
    ध्यान रखें कि आपका बॉस अपने काम पर बहुत निर्भर नहीं हो रहा है। क्या अच्छा है तुम महान, सही है? समस्या ये है कि बनना जरूरत आपकी वर्तमान नौकरी में बेहतर स्थिति में पदोन्नत होने के लिए आपके मौके पर बाधा डालती है
    • टीम में दूसरों के लिए अपने कुछ अद्वितीय कौशल को सिखाएं - तो हर कोई उपयोगी होगा
    • बाहर खड़े होने की उम्मीदों से अधिक है, लेकिन सावधान रहें कि हम सबको नहीं छोड़ दें और हाँ कहें।
    • जब आप छुट्टी पर जाते हैं, आनंद लें! अपने बॉस को अपने आराम के दौरान परेशान न होने दें। बाकी सभी कर्मचारियों को उनकी अनुपस्थिति में घूमने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक बौद्धिक रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 8
    2
    अपने बॉस की अहं को नियंत्रित करें टीम को कमांड करने और अधिक प्राप्त करने के बावजूद, उसके पास कर्मचारी होने पर कुछ असुरक्षाएं हो सकती हैं स्पष्ट रूप से उसके मुकाबले अधिक चालाक अपने प्रतिभाओं को छिपाने के बिना, उसके करीबी विनम्र और अच्छे लोग बनें, मालिक के अहंकार की वजह से पीड़ित न हों।
    • बड़ी परियोजनाओं पर क्रेडिट साझा करें, भले ही आप उन्हें ले आए हों। आपके मालिक को पता चल जाएगा कि आपने सब कुछ नियंत्रित किया है, लेकिन नम्रता आपको अपने "अल्फा पुरुष" सोच को चुनौती देने से बचाएगा
    • अपने मालिक से सलाह और सुझाव प्राप्त करने के लिए आभारी रहो, भले ही आपने पहले ही सोचा कि उसने क्या कहा था।
  • एक बौद्धिक रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 9
    3
    विशेषज्ञ नहीं करने का प्रयास करें बहुत ज्यादा अपने मौजूदा फ़ंक्शन में सीखना अच्छा है और कौशल का एक सेट माहिर करना आपके लिए कार्य वातावरण को अधिक सहनशील बनाने की चुनौती हो सकती है। यदि सीखने की इच्छा से आपको बहुत अधिक विशेषज्ञता मिलती है, तो आप उस पदोन्नति को खोने या उससे अधिक रोचक स्थिति के जोखिम को चलाते हैं।
    • उदाहरण के लिए, सावधान रहें कि कार्यालय में "चेहरा जो कभी दवा की बिक्री को याद नहीं करता" हो। जितना उपनाम एक बधाई है उतनी ही, जब आप कंपनी के किसी अन्य डिपार्टमेंट में जाने की कोशिश करते हैं तो यह आपको नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक इंटेलुअल रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र स्टेप 10
    4
    अन्य कर्मचारियों के साथ काम अलग करना चूंकि स्मार्ट लोग अक्सर अधिकतर काम करके सफल होते हैं, इसलिए उनके पास काम के माहौल में नियंत्रण देने के लिए एक कठिन समय होता है। यहां तक ​​कि अगर आप दूसरों की तुलना में एक बेहतर कार्य (या तेज़) कर सकते हैं, तो अपने समय और ऊर्जा को उन कार्यों पर ध्यान केन्द्रित करने का प्रयास करें जिनके लिए आपको अधिक आवश्यकता होती है।
    • अपनी योजनाओं में पूरी टीम को शामिल करें एक सहयोगी को काम पर बेकार लगने के लिए कार्यालय में आपके लिए बुरी प्रतिष्ठा पैदा होगी।
    • पूर्णतावाद आपको केवल लंबे समय तक ही दुख देगा, इसलिए इसे छोड़ दें



  • एक इंटेलुअल तरीके से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 11
    5
    रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें चाहे दूसरों की टिप्पणियों को स्वीकार करना कितना मुश्किल हो, खासकर जब आप खुद को भेंट करते हैं, तो उपयोगी और मूल्यवान के रूप में किसी भी प्रतिक्रिया को देखने का प्रयास करें
    • सावधान रहें नर्वस या रक्षात्मक हो, और समस्याओं या गलतफहमी के लिए दूसरों को दोष देने से बचें। टिप्पणियों और आलोचनाओं को सुनने के लिए प्रयास करें व्यक्ति का धन्यवाद करें और अपने काम पर सुधार के लिए अपनी राय का उपयोग करने के बारे में सोचें।
  • एक बौद्धिक रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाले चित्र स्टेप 12
    6
    स्वीकार करें कि कुछ कार्य बौद्धिक रूप से प्रतिभाशाली लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। आप कितना मुश्किल कोशिश करते हैं, कुछ नौकरियां आपके लिए असहनीय होंगी जाहिर है, ये हमेशा आपकी नौकरी नहीं कर रहे हैं, जैसे कि:
    • शिल्प आत्मनिरीक्षण के लिए एक महान जगह प्रदान करते हैं, जबकि विद्वानों का काम बहुत ज्यादा मन की मांग करता है और उन चीजों को सीमित करता है जिसमें आप अपना समय बिता सकते हैं।
    • यदि किसी मालिक को अपने नीचे बुद्धिमत्ता के साथ सहन करना असंभव है, तो स्वायत्त बनने की संभावना के बारे में सोचें। आपके पास क्या कौशल है जो दूसरों को ब्याज दे सकता है?
  • भाग 3
    सामाजिक संबंधों को जीवित रखना

    एक इंटेलुअल तरीके से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र 13 स्टेप
    1
    उन सहयोगियों के समूह का पता लगाएं जो आपको चुनौती देते हैं। इसमें परंपरागत रूप से बुद्धिमान लोगों का समावेश नहीं होना चाहिए: ऐसे व्यक्तियों के साथ एक विविध और विस्तृत समूह की तलाश करें, जो आपके द्वारा अलग-अलग कौशल रखते हैं।
    • अपने क्षेत्र में स्थानीय बैठकों के एक समूह के लिए सामाजिक स्तर के लिए देखो यदि आप चाहें, तो आप एक मनोरंजक स्पोर्ट्स लीग या एक शौक या कौशल पर केंद्रित क्लब में शामिल हो सकते हैं। इस तरह के लोगों से मिलकर आप कई अलग-अलग प्रकार के व्यक्तियों को दिखाएंगे, जो महान है।
    • प्रतिभाशाली लोगों द्वारा अनुभव की जाने वाली अलगाव सबसे आम समस्याओं में से एक है। सौभाग्य से, यह लड़ा जा सकता है।
  • एक इंटेलुअल रूप से गिफ्ट किया गया व्यक्ति चरण 14 के रूप में जीवित रहने वाला चित्र
    2
    पता नहीं यह सब-सब अधिक बहुत बुद्धिमान होने के साथ समस्या यह है कि आप आसानी से अभिमानी हो सकते हैं या पता कर सकते हैं-यह सब। एक सब्बी, प्रतिस्पर्धी या गंभीर हवा प्रदर्शित करने में आपकी मदद नहीं करेगा कुछ नहीं "पता-ते-सब" की छवि को समाप्त करने के लिए आप बचाना चाहते हैं से बचें:
    • कुछ कहने का प्रयास करें जो "स्मार्ट" लगता है।
    • कैसे वह एक कार्य पूरा कर लिया है के बारे में गपशप।
    • उसे जानने के लिए किसी व्यक्ति पर हँसते हैं
    • किसी को सुधारने पर कठोर या अशिष्ट बनें
    • सभी मामलों पर एक विशेषज्ञ के रूप में कार्य करें
    • मान लीजिए कि आप सभी के समान विशिष्टता और सटीकता के समान स्तर पसंद करते हैं।
  • एक इंटेलीव्यूली गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 15
    3
    अपनी समाजीकरण समस्याओं के लिए एक बहाना के रूप में कभी खुफिया का उपयोग न करें। यह मान लेना कि बहुत चालाक होने का तथ्य "की अनुमति देते हैं" यदि आप सामाजिक ब्योरा और भावनात्मक परिपक्वता से बचने के लिए, लेकिन यह मत करो आकर्षक है। इस विषय पर अधिकांश अनुसंधान उच्च बुद्धि और कम सामाजिक फिटनेस के बीच कोई संबंध नहीं पाता है।
  • एक बौद्धिक रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 16
    4
    जब भी संभव हो, दूसरों के साथ ईमानदार, आमने-सामने बातचीत करने की कोशिश करें खुफिया आप विमुख कर सकते हैं, लेकिन आप इस तरह के रूप सार्थक पारस्परिक संबंधों को बनाए रखने, सामाजिक awkwardness पर काबू पाने के लिए कर सकते हैं:
    • आपके भाषा कौशल लिखित संचार की सुविधा प्रदान कर सकते हैं, लेकिन अन्य आपसे भिन्न तरीके से संवाद कर सकते हैं। टोन, हास्य और सूक्ष्मता लेखन में खो सकते हैं!
    • अन्य लोग आपको संपूर्ण व्यक्ति (न सिर्फ "स्मार्ट आदमी") के रूप में देख पाएंगे, क्योंकि वे आपके साथ व्यक्ति में संपर्क करते हैं।
  • एक इंटेलुअल तरीके से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 17
    5
    सोशल इंटरैक्शन के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो। कुछ बौद्धिक रूप से प्रतिभाशाली लोग पिछली बातचीत पर विचार करने के लिए बहुत समय बर्बाद कर देते हैं, जो कुछ भी हुआ था उसमें अर्थ की तलाश में। यह बहुत दुर्लभ है कि ऐसा कोई अर्थ है, इसलिए जब आप इसके बारे में सोचें, अपने आप से पूछें,
    • "क्या उसने वार्तालाप में कुछ सूक्ष्म छद्म छिपी थी या क्या वह बातचीत के साथ जा रही थी और कह रही थी कि क्या बात आती है?"
    • "अनुभव की कमी के कारण मुझे गलत स्थिति समझा गया? क्या सोचने में मेरी मदद कर सकते हैं इस के साथ मेरी मदद करो?"
    • "क्या मैं तर्क के माध्यम से इस सामाजिक समस्या को दूर कर सकता हूं या क्या भावना, सम्मान और संचार के साथ इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देना बेहतर है?"
  • एक इंटेलुअल तरीके से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाले चित्र स्टेप 18
    6
    सामाजिक संबंधों के लिए लक्ष्य सेट करें। अगर एक सामाजिक रूप से अनुचित व्यवहार की वजह से कस्टम याद आती है अवसरों (वास्तविक या सिर्फ कथित), इससे बचने के लिए शुरू करते हैं। जैसे सामाजिक संबंधों, के लिए असतत और ठोस लक्ष्य निर्धारित करें:
    • "मैं अपनी गाड़ी में क्या गलत है इसके बारे में कोई भी विशेषज्ञ राय देने के बिना आंद्रे के साथ दोपहर का भोजन किया।"
    • "मैं अपनी नई इनाम का उल्लेख किए बिना पूरी पार्टी को छोड़ दूँगा।"
    • "अगर सारा मुझे अपने दिन के बारे में बताती है, तो मैं ऐसा कुछ नहीं कहूंगा कि" अगर मैं तुम थे, तो मैंने किया होता ... "।
  • एक बौद्धिक रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला चित्र चरण 1 9
    7
    अपने प्यार के जीवन में वृद्धि करने के लिए बेवकूफ "फैशन" का आनंद लें। हाल के समय में किया जा रहा एक बेवकूफ आप sexy- बन गया है दिखा सकते हैं जो आप वास्तव में, शर्म की बात है बिना कर रहे हैं जो बौद्धिक रूप से प्रतिभाशाली लोगों के लिए और एक बेवकूफ प्यार करने के लिए तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। ये कुछ कारण स्मार्ट महान प्रेमी हैं कर रहे हैं:
    • वे तेज़ सीखते हैं
    • वे अपनी रुचि के बारे में भावुक हैं और जानते हैं कि इस तरह के उत्साह को कैसे साझा किया जाए
    • वे स्वाभाविक रूप से आत्मनिर्भर हो सकते हैं
    • वे तब तक कोशिश करते रहते हैं जब तक कि वे इसे सही न मिलें। प्रेमपूर्णता एक प्रेमपूर्ण रिश्ते में महान है
  • युक्तियाँ

    • सुकरात की नम्रता को याद रखें: "मैं केवल इतना जानता हूं कि मुझे कुछ नहीं पता है।"
    • उन लोगों के साथ धैर्य रखें जो आपसे धीमी हैं उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा है जिसे आप नहीं देखते हैं। कछुओं और खरगोश की कहानी याद रखें!
    • दूसरों का सम्मान करें और अपनी प्रतिभाओं के बारे में नम्रता रखें
    • दूसरों की देखभाल करने का प्रयास करें अपने मित्रों और सहकर्मियों को ब्याज देने वाली चीजों में एक वास्तविक रुचि पैदा करना और आप उनके साथ अधिक जुड़ेंगे।

    चेतावनी

    • कुछ लोग आपको उनसे ज्यादा चालाक होने के साधारण तथ्य के लिए पसंद नहीं करेंगे। इसे खत्म करो और समय बदलने के लिए या उन्हें जीतने की कोशिश कर रहे समय बर्बाद मत करो।
    • बौद्धिक रूप से प्रतिभाशाली होने के नाते आप को लगता है कि आप की तरह कोई भी चारों ओर है कि कर सकते हैं। जिसे आप पसंद करते हैं और औसत दर्जे के लिए समझौता नहीं है दूसरों को खुश या बाद में अफसोस करने के लिए की तलाश में हार नहीं माने।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (37)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com