IhsAdke.com

कम बुद्धिमान लोगों के साथ लेनदेन

कभी-कभी हमें उस व्यक्ति से निपटना पड़ता है जो स्पष्ट रूप से "धीमी" है या जो किसी कारण से, समझने में असमर्थ हैं कि हम क्या कहते हैं। यदि आपको यकीन है कि यह व्यक्ति कम बुद्धिमान है, तो यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं।

चरणों

कम बुद्धिमान लोगों चरण 1 के साथ डील शीर्षक चित्र
1
अपने दृष्टिकोण को समायोजित करें यदि आवश्यक हो कुछ लोग दूसरों को निराश करते हैं जिन्हें वे कम बुद्धिमान मानते हैं सौंदर्य की तरह, बुद्धि एक उपलब्धि नहीं है इस तथ्य के लिए धन्यवाद कि आप जितना स्मार्ट समझते हैं, उतना स्मार्ट नहीं है कि आप कोई मूर्ख नहीं हैं
  • कम बुद्धिमान लोगों चरण 2 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    परिप्रेक्ष्य में चीजें रखें इंटेलिजेंस, या बुद्धि की उपस्थिति, एक व्यक्ति की सबसे महत्वपूर्ण गुणवत्ता नहीं है। क्या मायने रखता है कि वह अपने दिमाग का उपयोग कैसे करती है कई सफल उद्यमियों की तुलना में वे अधिक कुशल हैं, और यहां तक ​​कि एक बहुत बड़ी अकादमिक या साहित्यिक प्रदर्शनों की सूची भी नहीं है। इतिहास में सबसे सफल लोगों में से एक हेनरी रॉस पेरोट को देखें आप किसी ऐसे व्यक्ति को कम करके आक्रामक करके एक बड़ी गलती कर रहे होंगे जो एक अज्ञानी हिक की तरह दिखता है और व्यवहार करता है। यह कहना असंभव है कि हेनरी की खुफिया मैनेसा के प्रतिभागियों के समाज की तुलना में समान है, लेकिन हम निश्चित रूप से यह निश्चित रूप से कह सकते हैं कि इस शीर्षक में उसे दिलचस्पी नहीं है। उसे साबित करने की क्या ज़रूरत है?
  • कम बुद्धिमान लोगों के साथ डील शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    सुनिश्चित करें कि आप समस्या नहीं हैं यह मानना ​​एक गलती है कि कोई कम बुद्धिमान है क्योंकि वह आपके अनुरोध या निर्देश को समझ नहीं पाते हैं। समस्या यह हो सकती है कि आप कैसे संवाद करते हैं



  • कम बुद्धिमान लोगों चरण 4 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    चीजों को समझाने के विभिन्न तरीकों से प्रयास करें विवरण प्राप्त करने से पहले कुछ लोग मुख्य बिंदुओं में रुचि रखते हैं। अन्य लोग इस बारे में परवाह नहीं करते हैं और सभी चरणों और प्रक्रियाओं, सशर्त स्थितियों, और इसी तरह की विस्तृत व्याख्या के लिए बेहतर जवाब दे सकते हैं।
  • चित्र कम बुद्धिमान लोगों के साथ डील शीर्षक चरण 5
    5
    एक नए कर्मचारी को प्रशिक्षित करते समय "इम्बेसीज़" से काम करना अक्सर कार्यस्थल में होता है आपने कुछ बार समझाया है क्यों व्यक्ति समझ नहीं करता है? वह बेवकूफी है? जिस व्यक्ति को आप प्रशिक्षण दे रहे हैं, वह कंपनी पदानुक्रम में आपके स्थान से अधिक की स्थिति में हो सकता है-हो सकता है कि आपका बॉस एक दिन भी हो। इसलिए, सभी के प्रति दयालु और विचारशील होना महत्वपूर्ण है, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जो "असंबद्धता" की तरह दिखते हैं।
  • चित्र कम बुद्धिमान लोगों के साथ डील शीर्षक चरण 6
    6
    अगर आपको काम पर लोगों को प्रशिक्षित करना है, तो प्रशिक्षण के बारे में एक किताब पढ़ने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि आप लोगों के साथ अपने आप से अधिक कुशल नहीं रहते (कोई जो सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है), तो आप गलत करियर में हो सकते हैं और उन लोगों को ढूंढने की आवश्यकता है जिन्हें आप पहचानते हैं इससे कम बुद्धिमान लोगों के साथ आपकी बातचीत कम तनावपूर्ण हो जाएगी।
    • इसी तरह, मान लें कि कोई व्यक्ति झटका नहीं है क्योंकि वह एक विनम्र काम करता है। कई क्लर्क और क्लार्क कॉलेज के छात्र हैं जो स्वयं का समर्थन करने के लिए काम करते हैं।
    • आईक्यू में हर 15 अंक एक अलग स्तर के स्कोर हैं। आमतौर पर आपके या आपके अंतर से सिर्फ एक स्तर के अंतर से संबंधित होना आसान होता है हालांकि, यह लोगों के सम्मान के साथ इलाज करने से बहुत अलग है: सभ्य लोगों को उनके बुद्धि की परवाह किए बिना सम्मान मिलता है। उच्च IQ (130-145) वाला कोई भी एक प्रतिभाशाली व्यक्ति (145-160) और इसके विपरीत के रूप में एक कॉलेज के छात्र (115-130) से संबंधित हो सकता है। हालांकि, याद रखें कि आपको धीरज रखने की ज़रूरत है अगर आप किसी एक से अधिक दूरी (ऊपर या नीचे के साथ) के साथ संवाद करते हैं - याद रखें: ऊपर दिए गए दो या अधिक स्तर वाला कोई व्यक्ति इस लेख की सोच को पढ़ रहा हो सकता है आप में, इसलिए सुनहरा नियम याद है)।
    • बुद्धि के साथ ज्ञान को भ्रमित न करें अगर किसी व्यक्ति को कुछ पता नहीं है जो आपको लगता है कि उसे पता होना चाहिए, व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लेना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप एक वीडियो स्टोर में हैं और बिक्री क्लर्क ने कभी मार्टिन स्कोर्सेज़ के बारे में नहीं सुना है, जो उसे बेवकूफ नहीं बना देता है क्लर्क सिर्फ एक है जिसकी नौकरी की जरूरत है।
    • ऐसे लोगों का न्याय न करें जो कम बुद्धिमान लगते हैं किसी व्यक्ति को "धीमा" समझने के बारे में जानने से, उस अनुभव से आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं जो व्यक्ति उस क्षेत्र में रखता है। माना जाता है कि लोग, जो कि भाषण की सीमाओं वाले हैं, उदाहरण के लिए, वे मूर्ख लग सकते हैं, लेकिन वे कुछ गतिविधियों पर आपके लिए संभवतः अधिक सक्षम हैं। गायक स्टेसी ओरिको ने "इसके बजाय" गीत में दी सलाह का पालन करें और अपने स्थान पर डालने का प्रयास करें।
    • लोगों को मत बताना आपको कम बुद्धिमान वे नाराज हो सकते हैं
    • जो लोग कंप्यूटर का उपयोग नहीं करते हैं वे अक्सर मूर्खतापूर्ण लग सकते हैं लेकिन क्या लगता है: आपकी कंपनी के अध्यक्ष को यह भी नहीं पता कि कंप्यूटर कैसे चालू करें उसके पास कर्मचारी हैं जो उनके लिए ऐसा करते हैं

    चेतावनी

    • अपने वार्ताकार का इलाज न करें जैसे कि वह एक बच्चा था। वह शायद नोटिस करेंगे और नकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com