IhsAdke.com

कैसे अल्ट्रा बुद्धिमान बनने के लिए

यदि आप उच्च स्तर ईर्ष्या करना चाहते हैं या यदि आप अपनी बुद्धि का विस्तार करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए सही लेख है

चरणों

चित्र अल्ट्रा बुद्धिमान चरण 1 बनें
1
अगर कक्षाएं शुरू होने वाली हैं, स्कूल वर्ष की शुरुआत से पहले आवश्यक विषयों का अध्ययन करें। आपके पास एक फायदा होगा और बाकी वर्ग आपको पता चलेगा कि आपने ये सबक पहले किया है।
  • इमेज शीर्षक से अल्ट्रा बुद्धिमान चरण 2 बनें
    2
    जब भी आप कर सकते हैं उतना जितना भी हो सके उतना पढ़ें। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे इंटरनेट पर तथ्यों की कल्पना, गैर-कल्पना या मजाक भी हैं वे सभी आपके संपूर्ण ज्ञान में योगदान करते हैं। ठोस भाषाविज्ञान (भाषा) और तर्क (हर रोज की समस्याओं को हल करने के साथ-साथ इस कदम से मध्य कदम में शैक्षणिक विषय की कोशिश करें - आप एक ऐसे व्यक्ति के रूप में दिखाई देंगे जो समस्याओं को कुशलतापूर्वक हल करने के लिए) कौशल आपको लंबे समय तक सहायता करेगी, विशेष रूप से आधुनिक समाज में
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम अल्ट्रा इंटेलिजेंट चरण 3 है
    3
    हर किसी को सुनो और विश्वास मत करो तुम सब कुछ जानते हो जानकारी में ले लो जो अन्य लोग आपको देते हैं, चाहे कितना भी अविश्वसनीय रूप से स्पष्ट हो या कैसे हास्यास्पद रूप से अप्रासंगिक हो, यह ध्वनि प्रतीत होता है। आपको कभी नहीं पता होगा कि यह कब तक काम में आने वाला है।



  • इमेज शीर्षक जिसका नाम अल्ट्रा इंटेलिजेंट चरण 4 है
    4
    जब आवश्यक हो, आलोचना स्वीकार करें और रचनात्मक आलोचना करें यदि आप मजाक करते हैं कि एक व्यक्ति कुछ गलत क्यों कर रहा है, तो आप एक और whining शिकायत की तरह दिखेगा। इसके बजाय, जो किसी को कुछ करने में गलत है और उनकी सहायता करने की पेशकश करते हैं, उनसे संपर्क करें। चीजें बेहतर तरीके से इस तरह से काम करेंगे
  • इमेज शीर्षक से अल्ट्रा बुद्धिमान बनें चरण 5
    5
    नियमित आधार पर पुस्तकालयों, बुकस्टोर्स और संग्रहालयों पर जाएं। इसका जरूरी मतलब नहीं है सप्ताह में एक बार, या महीने में एक बार भी। लेकिन यह जानना कि एक जगह है जहां आप मैत्रीपूर्ण और जानकारीपूर्ण वातावरण में पढ़ सकते हैं, पढ़ सकते हैं या कुछ नया खोज सकते हैं निश्चित रूप से एक प्लस है।
  • इमेज शीर्षक से अल्ट्रा इंटेलिजेंट चरण 6 बनें
    6
    अधिक बौद्धिक बनो! आप जो कुछ भी करते हैं, उसमें आत्मविश्वास महसूस करते हैं, क्योंकि यह ऐसा विश्वास है जो आपको सही दिशा में प्रेरित करेगा। अपने ज्ञान का उपयोग करने और एक अधिक अध्ययनशील व्यक्ति के रूप में कार्य करने से डरो मत। यह अक्सर उन लोगों को आकर्षित करेगा जो आपकी सहायता और मार्गदर्शन की तलाश करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • सलाह और सलाह देने का लाभ उठाएं ऐसे कुछ छात्र हैं जो ऐसा करते हैं, जिसका अर्थ है कि आपके पास शिक्षक के साथ अधिक समय होगा। वह आपको सभी की मदद की ज़रूरत देगा और आपको उपयोगी सुझाव भी दे सकता है जो आपको कक्षा के मध्य में खड़े होने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • लोग उसे बेवकूफ़ कह सकते हैं। बस इसे अनदेखा करें और अपना सिर रखो!
    • जो भी आप करते हैं, कभी अपनी बुद्धि के बारे में घमंड नहीं! इससे आपको आश्वस्त होना पड़ेगा और लोग आपको पसंद नहीं करेंगे I
    • सब कुछ के बारे में बहुत कुछ जानना नहीं चाहते प्राथमिकता क्या सबसे महत्वपूर्ण है अन्यथा, आप अत्यधिक दबाव में हो सकते हैं और सब कुछ नियंत्रण से बाहर हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com