IhsAdke.com

कैसे अपने दोस्तों के सामने स्मार्ट देखने के लिए

आगे बढ़ने से पहले, सोचें कि किसी के सामने स्मार्ट होने का आपको बहाना क्यों चाहिए - खासकर आपके दोस्तों यदि आप सिर्फ एक ज्ञात परिचित को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह याद रखकर इसे पढ़ते रहें कि यदि आपके मित्र आपको अपने सच्चे आत्म के लिए पसंद नहीं करते हैं, तो नए लोगों को खोजने का समय आ गया है। इससे भी ज्यादा, आपके द्वारा स्वयं-शिक्षा में इन चरणों पर खर्च किए जाने वाले समय का निवेश करना बेहतर होगा। याद रखें, निश्चित रूप से, आपको समझदारी से सोचना चाहिए।

चरणों

चित्र अपने दोस्तों के सामने अधिनियम स्मार्ट शीर्षक 1
1
आत्मविश्वास से बोलें और स्पष्ट रूप से और गर्व के साथ बोलें, लेकिन कभी गर्वित नहीं (आपको लगता है कि आप दूसरों से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं हैं) ऐसा करने के लिए, सच शब्द कहने के लिए सुनिश्चित हो अपने शोध करें और केवल सही बातों के बारे में बात करें लोग जल्दी से सीख सकते हैं कि वे किस पर भरोसा कर सकते हैं और कौन नहीं कर सकता। यदि आप अकसर ऐसे चीजें कहते हैं जो नकली हो जाते हैं, तो आपके शब्दों को कम समय पर वजन करना शुरू हो जाएगा। यदि आपके मित्र किसी चीज़ के बारे में बात कर रहे हैं जो आपको अच्छी तरह से नहीं पता है, तो चुप रहें और सुनो। समय पर एक संक्षिप्त राय देने से डरो मत, लेकिन अगर आप तैयार नहीं हैं, तो चुप रहो घर लौटने पर, जो भी हो उसे इस बात से अनजान था के लिए खोज (खोज लेख, विकी, और ब्लॉगों के बारे में, या किताबें पढ़ने) और अपने आप को शिक्षित क्या क्या बारे में अपने दोस्तों के बारे में बहुत स्पष्ट विचार है करने के लिए बात कर रहे थे, इस बात से कि आप आश्वस्त हैं कि आपको इस विषय से संबंधित केवल राय और सुझाव देने के लिए पर्याप्त ज्ञान है। बस इसे दो बार जांचें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ सही है!
  • चित्र अपने दोस्तों के सामने अधिनियम स्मार्ट शीर्षक 2 चरण
    2
    ध्यान से सुनो और बातचीत के लिए विषय के लिए प्रासंगिक कुछ जोड़ने के अवसर की प्रतीक्षा करें। ब्याज के साथ करो, जैसे कि आप कुछ सामाजिक रूप से साबित करने की कोशिश नहीं कर रहे थे यात्रा या विषय का नेतृत्व न करें- इसे स्वाभाविक रूप से प्रवाह दें आपका ध्यान और बातचीत के बारे में जागरूकता आपके आसपास के लोगों की धारणा को बढ़ाएगी।
  • अपने दोस्तों के सामने अधिनियम 3 स्मार्ट के शीर्षक में तस्वीर 3
    3
    उन विषयों के बारे में बात करें, जो आपकी रुचि है अपने आप को शामिल करने के लिए एक दुखद प्रयास की तरह कुछ पसंद करने का बहाना न करें, और नकारात्मक विषयों से बचें
  • अपने दोस्तों के सामने अधिनियम 4 स्मार्ट के नाम से चित्र चरण 4
    4
    एक शब्दकोष खरीदें और नया शब्द जानने के लिए इसे नियमित रूप से उपयोग करें विशेषण और क्रियाविदों को आसानी से बेहतर, मजबूत और अधिक पर्याप्त शब्दों से बदला जा सकता है हालांकि, इसे ज़्यादा मत करो - इस आदत को प्रति वाक में सिर्फ एक शब्द रखने का प्रयास करें
  • अपने दोस्तों के सामने अधिनियम स्मार्ट नाम से कदम चरण 5
    5
    सदस्यता लें "एक शब्द प्रति दिन"। फिर भी, अपनी शब्दावली का निर्माण और बढ़ाना बस एक शब्द का उपयोग करके आप स्मार्ट नहीं बनाते हैं, लेकिन इसका अर्थ जानना और उपयोग में मदद करता है। शब्दों के व्युत्पत्ति को वास्तव में समझने के लिए आप एक शब्दकोश या विश्वकोष से परामर्श कर सकते हैं।
  • अपने दोस्तों के सामने अधिनियम स्मार्ट शीर्षक से चरण 6
    6
    जानकार बनने के लिए, आपको सीखने में रुचि होना चाहिए। अपनी आलसी आदतों को छोड़ने का प्रयास करें उन चीजों को लिखें, जिन्हें आप अधिक जानने के लिए चाहते हैं, न सिर्फ एक स्रोत से खोज करें - कई तथ्यों में भिन्नता है, और उनसे संबंधित विभिन्न दृष्टांतों को समझना महत्वपूर्ण है। यह वह जगह है जहां ऑडिशन आपकी ताकत दिखाता है यदि आप एक विषय के बारे में ज्यादा पता नहीं है, यह एक कंप्यूटर के लिए जाने के लिए और गूगल पर विषय टाइप करें, एक पुस्तकालय के माध्यम से जाने के लिए और इसके बारे में एक किताब को खोजने या यहाँ तक कि कोई है जो आप अच्छी तरह से जानता है आपकी राय जानना पूछना आसान है। स्मार्ट होने के नाते ज्ञान की बात नहीं है, बल्कि इच्छा जानने के लिए और जानने के लिए कि वह कहां से सीखें
  • अपने दोस्तों के सामने कदम स्मार्ट अधिनियम 7 शीर्षक
    7
    "ज्ञान में" रहें अखबारों को पढ़ें और देखना मित्रों और सहकर्मियों को लेखों का उल्लेख करें, जिन्हें आप रुचि रखते हैं। असुविधाजनक समय पर आइटम्स का उल्लेख न करें, जैसे कक्षाएं, परीक्षण, या एक घटना के दौरान - इसे लाने और लोगों के हित को जगाने के लिए सही स्थान खोजें। अपने दोस्तों को खबरों के साथ दिलचस्प रहें और यदि उन्हें दिलचस्पी लगती है, तो अधिक कहें। सिर्फ यकीन है कि सब कुछ वैध है। याद रखें कि कई लेख हैं जो इंटरनेट पर झूठ हैं, पढ़ने के लिए प्यास हैं आमतौर पर अधिकांश आधुनिक ब्लॉगों पर एक टिप्पणी अनुभाग होता है, ताकि आप लेख को देखने और इसके बारे में तथ्यों की खोज के बाद अपने दृष्टिकोण को व्यक्त कर सकें, ताकि आप खुद को थोड़ा-सा सही साबित कर सकें हो सकता है कि लेखक आपके साथ अधिक प्रतिक्रिया दें और साझा करें। ज्ञान प्राप्त करने का एक शानदार तरीका!



  • अपने दोस्तों के सामने अधिनियम स्मार्ट नाम से कदम 8
    8
    व्यंग्य मत बनो शुभकामनाएं या कुछ की पहचान के रूप में अपनी भौहें उठाएं अच्छी तरह से निष्पादित जब मसालेदार अभिव्यक्ति अच्छी तरह से देखा जाता है उन अन्य लोगों से जानें, जो सुंदर अभिव्यक्तियों के साथ अच्छे हैं और समझते हैं कि उनके इशारों या चेहरे के बारे में क्या आकर्षक है या नहीं। सुनिश्चित करें कि आप ईमानदार रहें, लेकिन बहुत ज्यादा बात न करें।
  • चित्र अपने दोस्तों के सामने अधिनियम स्मार्ट शीर्षक 9
    9
    स्पष्ट रूप से बात, "hums" से बचने और "प्रकार" (खासकर यदि आप एक रिपोर्ट दे रहे हैं) का उपयोग बंद - आप फर्म जमीन रखने के लिए "और-और" या "जन" विस्तार कर सकते हैं। सभी के सबसे खराब कहने के लिए "क्या आप जानते हैं कि यह कैसा है?" हर आधे वाक्य बेकार "जैसे मैंने कहा" के साथ अंतराल को भरने के बजाय एक गहरी साँस लें।
  • अपने दोस्तों के सामने अधिनियम स्मार्ट शीर्षक से कदम 10
    10
    मित्रों से भरी जगह में बैठो बस बैठ जाओ और चुप रहो अगर यह आपके अभिनय का सामान्य तरीका नहीं है। ज्यादातर समय शांत व्यक्ति बनें, लेकिन कभी-कभी अनजान नहीं दिखने के लिए कभी-कभी तरंगें और मुस्कुराएं इससे उन्हें लगता है कि आप चौकस (या मजाक) कर रहे हैं, और अलग तरीके से कार्य कर सकते हैं। इससे उन्हें असहज महसूस हो सकता है, इसलिए इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए, या आप अपने दोस्तों को खोने का जोखिम ले सकते हैं।
  • अपने दोस्तों के सामने अधिनियम 11 स्मार्ट में शीर्षक चित्र 11
    11
    प्रसिद्ध परिस्थितियों में उन्हें उपयोग करने के लिए प्रसिद्ध लोगों के उद्धरण जानें अपने दोस्तों को यह बताना सुनिश्चित करें कि वे कौन हैं (लेकिन जल्द ही नहीं), इसलिए वे इस विचार पर विचार करें और उस व्यक्ति के ज्ञान को अधिक गहरा समझें जिसने इसे कहा। यह इतिहास बना सकता है, और यहां तक ​​कि मौजूदा घटनाओं, और अधिक उत्तेजक।
  • चित्र अपने दोस्तों के सामने अधिनियम स्मार्ट शीर्षक 12
    12
    शिक्षित लोगों के रूप में "बड़े" शब्दों का प्रयोग करें, लेकिन बिना आवश्यकता के। "बड़ा" के लिए समानार्थक शब्द खोज करने के लिए एक शब्दकोश का उपयोग करें और फिर उन्हें एक बार या दो बार बाहर थूकें जब भी आप उन्हें याद करते हैं, आपकी सहायता नहीं करेंगे। हालांकि, समय-समय पर लगातार अधिक विशिष्ट शब्द का उपयोग करते हुए, बातचीत में या सिर्फ सामान्य भाषण में, यह दर्शाता है कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं
  • अपने दोस्तों के सामने अधिनियम 13 स्मार्ट कार्ड शीर्षक
    13
    ऐतिहासिक घटनाओं या व्यक्तियों के लिए लोगों की स्थितियों या व्यक्तित्वों से संबंधित एक विवरण शुरू करें, जैसे "यही कारण है कि टॉक्किन ऑक्सफोर्ड गए, वह पहले एक भाषाविद् बन गया"और वाक्य के मध्य में"...कोई बात नहीं, यह महत्वपूर्ण नहीं है आपने मुझे उस बारे में याद दिलाया"फिर हंसो और कहो,"बस मजाक कर!"
  • अपने दोस्तों के सामने कदम स्मार्ट अधिनियम 14 शीर्षक
    14
    निडरता की भावना दिखाते समय सावधान रहें, ऐसा कोई ऐसा व्यक्ति जो "ध्यान देने की मांग करता है" या "प्रशंसा के लिए भूखा" है। कुछ लोग कह सकते हैं, "आपके पास एक जटिल है"लेकिन आप एक न्यूनता परिसर के" छुटकारा "प्राप्त कर सकते हैं और पहले कभी नहीं बुद्धिमत्ता के जल नेविगेट कर सकते हैं। हर कोई औसत से ऊपर नहीं हो सकता लेकिन आप कोशिश कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • जब आप गलत हो, तो मानने से डरो मत। यदि कोई साबित करता है कि आप सही हैं, तो विषय को बदल दें और जल्दी से बदलें। या शब्द का विस्तार करने के लिए हास्य का उपयोग करें, यह मानते हुए कि आपको उस ज्ञान के क्षेत्र में अपनी पढ़ाई पूरी करने की आवश्यकता है
    • अपने मुंह को खोलने और किसी भी संदेह को दूर करने के लिए चुप्पी होना और मूर्ख माना जाना बेहतर है. अपने पक्ष में चुप्पी का उपयोग करें - लोग सोचेंगे कि आप क्या सोच रहे हैं।
    • मजेदार हो किसी को पसंद नहीं है, जब किसी व्यक्ति की तरह कार्य करता है जैसे वह बेहतर और हर किसी की तुलना में बेहतर है अभिनय या स्मार्ट होने से आप बाकी लोगों की तुलना में बेहतर नहीं बनाते हैं, इसलिए इसके बारे में विनम्र रहें।
    • अगर लोगों को नोटिस कि कुछ तुमने कहा था बेवकूफ था या "आप ऐसा क्यों जानते हो?" हास्य की भावना है और कहते हैं कि "मैं तो बस मज़ा आ रहा हूँ, कुछ ज्ञान का उपयोग करने की कोशिश कर!" और उस पर हंसना निराश मत हो, क्योंकि यह आपको दिखाएगा कि कोई कैसे स्वभाव और किस तरह अपने क्रोध को नियंत्रित करने के बारे में नहीं जानता, वह है, अपरिपक्व अपरिपक्व लोग आम तौर पर खुद को बुद्धिमान के रूप में नहीं देते हैं
    • अगर आपको किसी व्यक्ति द्वारा चुनौती दी जाती है जो आप के बारे में क्या बात कर रहे हैं, तो यह मानें कि उसके पास एक दिलचस्प परिप्रेक्ष्य है और आप उस जानकारी की सराहना करते हैं। सहमत या असहमत।
    • वास्तव में जानें दुनिया के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने की प्रक्रिया में दिलचस्पी लेते हैं (नम्रता के साथ - कोई भी सब कुछ नहीं जानता) जो आपको दिलचस्प लगता है लोगों को ब्याज के साथ अपनी मानसिक यात्रा के बारे में पूछें सिखाने के लिए तैयार रहें विचारों के बारे में भावुक रहें
    • खुफिया एक महंगी घड़ी की तरह है: आप इसे हर किसी के लिए समय पर देखने के लिए नहीं लेते हैं, लेकिन जब वे आपको पूछते हैं. यह भी स्वीकार्य है जब यह वास्तव में उपयोगी या सहायक जानकारी है
    • जब कोई आपसे कोई प्रश्न पूछता है, तो आम तौर पर आपको अगले सवाल पर विनम्रता है। इससे आपको दिलचस्प बातचीत शुरू करने में मदद मिल सकती है और दोस्त बन सकते हैं जो आप कभी नहीं भूलेंगे। यह मजेदार या परेशान हो सकता है, इसलिए ऐसा करने में सावधान रहें।
    • फ्रांसीसी में कुछ शब्द कहो, यदि आप पर्याप्त जानते हैं कि भ्रामक नहीं होना चाहिए अत्याधुनिक शब्दों में बोलें, गहरे विषयों के बारे में बात करें, लेकिन, और भी बहुत कुछ मज़े करो यात्रा का पछतावा बिना

    चेतावनी

    • तथ्यों का आविष्कार न करें - और उन्हें तरह कुछ कह रही है को कवर करने के लिए अगर आप गलती से कोशिश करते हैं "मैं इसे एक पत्रिका में उम्र के पहले पढ़ा है," "मैं इतिहास चैनल" या "आह पर देखा था, इसलिए मुझे लगता है कि लेखक / प्रस्तुतकर्ता था गलत "(यह नहीं कहें कि कौन है) या कुछ समान रूप से अस्पष्ट है।
    • कठबोली या अपरिपक्व कार्य न करें। महत्वपूर्ण बातों की अनदेखी करके या छोटी चीजें आपको परेशान करने से इम्माल्योरिटी दिखायी जा सकती है इसलिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और स्वीकृति से भरा (अज्ञान नहीं)।
    • याद रखें कि आप बुद्धिमान होने के द्वारा वास्तविक दोस्ती नहीं कमा सकते हैं, लेकिन केवल ज्ञान जो आपके सामने दिखाए जा रहे मुखौटा की प्रशंसा करता है। सच्ची दोस्ती में खुलेपन, विश्वास, भेद्यता और सच्चाई शामिल है।
    • आपके पास और जो कुछ भी नहीं है, और जो भी करते हैं, उनके साथ दिखाए न जाएं और कम से कम उन्हें साझा करें लोग कर सकते हैं स्वयं के बारे में दिखाएं आक्रामक न होने के बावजूद - सुनो और इन भावों को पढ़ना सीखें। केवल प्रदर्शनी के मामले में, रवैया "आत्मविश्वास की कमी" का संकेत दे सकता है
    • "बड़े शब्द" चाल का उपयोग करते समय सावधान रहें, या यदि आप कुछ का दुरुपयोग करते हैं तो बेवकूफ लगने के जोखिम को चलाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं वास्तव में क्या शब्द का अर्थ है और इसका इस्तेमाल कैसे करना है - उदाहरण के लिए, एक अकर्मक क्रिया के लिए प्रत्यक्ष उद्देश्य न दें: "वह बीमारी के कारण" (गलत)। "वह बीमारी से निधन" (दाएं) फिर भी, एक शब्द को दूसरे शब्दों से मिलाएं नहीं।
    • सबसे अच्छे लोग ऐसे लोग हैं जो स्मार्ट दिखने की कोशिश नहीं करते हैं! यदि आप बहुत कठिन और अक्सर प्रयास करते हैं, तो यह अज्ञानी और झूठी दिखाई देगा। स्मार्ट दिखने के बारे में मत सोचो - सिर्फ बातचीत में जो भी आप जानते हैं उसे जोड़ने का प्रयास करें
    • ऐसे लोगों से सावधान रहें जो आपको अधिनियम में पकड़ सकते हैं। सीखो और आप वास्तव में रखें स्मार्ट हो जाएगा, सिर्फ अभिनय के बजाय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com