IhsAdke.com

कैसे एक के साथ सौदा करने के लिए सब कुछ पता है

कौन जानता है कि प्रसिद्ध पता है कि यह सब टुकड़ा? परिवार के समारोहों में, काम पर या पार्टी में, स्मार्ट लोग हर जगह होते हैं और हमेशा सबकुछ जानते हैं कभी-कभी, बस, आप उनके करीब नहीं रह सकते हैं, विशेषकर एक सामान्य बातचीत स्थापित करने और इसे समझने के बाद भी। अंत में, सबसे अच्छा काम दूर रहना है। हालांकि, जब यह एक परिवार के सदस्य या सह कार्यकर्ता की बात आती है, तो यह लगभग असंभव होता है तो जानने के लिए तैयार रहें कि इसके साथ कैसे निपटें।

चरणों

विधि 1
एक पता-यह-सब समझना

शीर्षक सब कुछ पता है
1
समझने की कोशिश करो ज्यादातर बुद्धिमान लोगों के पास ऐसे कार्य करने का कारण है यह एक व्यक्तित्व विकार हो सकता है, ध्यान की अत्यधिक ज़रूरत और अहंकार भी हो सकता है। इसलिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि उन्हें एक समस्या है जिसे संबोधित करने की जरूरत है। सहानुभूति विकसित करने का एक अच्छा तरीका यह जानने का प्रयास करना है कि यह क्या समस्या है
  • जानबूझकर सबके साथ प्रतिलिपि बनाने के लिए आग्रह को नियंत्रित करने के लिए प्रयास करें, अपने व्यवहार को सहन करना सीखें और समझें कि लोगों के बीच हमेशा मतभेद होंगे।
  • किसी को समझने की कुंजी सम्मान है। यह उचित नहीं है कि किसी व्यक्ति को अपने दृष्टिकोण को समझने के लिए एक पल से अगले तक की आवश्यकता हो, भले ही वह पूरी तरह से सही और तर्कसंगत हो। उसी तरह, बुद्धिमानों के विचारों का सम्मान करना सीखना आवश्यक है।
  • केवल जब आप जान सकते हैं कि यह क्या है, तो आप उन कारणों को समझ सकते हैं जिनसे आपको स्मार्ट-गधा बनने का मौका मिला।
  • पिक्चर शीर्षक से ईल्वल प्रेमिका चरण 2 के लिए शांत हो जाओ
    2
    जवाब देने से पहले सोचें क्योंकि स्मार्ट लोग बहुत परेशान हैं, उनके साथ उनके सिर खोना मुश्किल नहीं है। एक उचित प्रतिक्रिया के बारे में सोचना शुरू करने से पहले, थोड़ा और शांत हो जाओ। वास्तव में, हालात को प्रतिबिंबित करने के लिए थोड़ी देर रुकने से पता चलेगा कि यह सभी के साथ बेहतर व्यवहार करने के लिए आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है।
    • सोचने से रोककर, आप एक बेहतर प्रतिक्रिया तैयार करने में सक्षम होंगे। अधिकांश लोग सोचते हैं जबकि दूसरा अभी भी बोल रहा है, जो उन सभी को सुनने से रोकता है जिनके बारे में अभी तक कहा जाना बाकी है। जब आप स्मार्ट-गधा का जवाब देते हैं, तो स्पष्ट, उचित और सुसंगत रहें - तब ही वह आपका जवाब स्वीकार करेगा।
    • जल्दबाजी में उत्तर, स्मार्ट-गधे के साथ कुछ भी हल नहीं करने के अलावा, दोस्ती को नष्ट कर सकता है, झगड़े का कारण बन सकता है और शर्मनाक परिस्थितियों को उत्पन्न कर सकता है।
    • दूसरी ओर, एक अच्छी तरह से सोचा प्रतिक्रिया से प्रेरित सम्मान। यह जानने के लिए यह बहुत मुश्किल है कि उसके अलावा अन्य किसी भी राय को स्वीकार करना चाहिए, फिर भी, एक सचेत और सम्मानजनक राय अच्छी संभावनाएं हो सकती है।
  • किसी एक चरण 1 को जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक उदाहरण सेट करें जब आप जानते हैं कि यह सभी के पास हैं, तो कहने में डरना मत, "मुझे नहीं पता।" इसके साथ, उसे पता चल जाएगा कि कुछ भी नहीं जानना ठीक है। एक उदाहरण स्थापित करने से स्मार्ट आदमी और उसके आस-पास के सभी लोगों को यह समझने में मदद मिलेगी कि उन्हें हर समय सब कुछ जानना नहीं पड़ता है। आपके द्वारा कुछ बताने के बाद, प्रश्न पूछें और नए विचारों के लिए खुला हो यह आपको दिखाएगा कि कैसे लचीलापन और शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।
    • कह रही है "मैं नहीं जानता" भी आत्मविश्वास प्रेरित करता है, पहुंच का प्रदर्शन, भेद्यता और ईमानदारी
    • कहने के अन्य तरीके हैं कि आप कुछ नहीं जानते हैं, उदाहरण के लिए: "मुझे इसका जवाब नहीं पता, लेकिन मैं जानना चाहता हूं", "मुझे बताएं कि मैं क्या जानता हूं और मैं अभी भी क्या सीख रहा हूं" और "मैं नहीं कह सकता ठीक है, लेकिन मेरे पास इसके बारे में एक सिद्धांत है ... "।
  • दृढ़ता से कदम रखने के बिना दृढ़ रहें चित्र 9
    4
    रचनात्मक आलोचना करें यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन बुद्धिमान लोग यह नहीं जानते कि उनका व्यवहार दूसरों के लिए हानिकारक है उसे निजी बातचीत के लिए बुलाएं और समझाएं कि उसके व्यवहार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है।
    • हालांकि पता है कि यह हमेशा आत्मविश्वास बढ़ा रहा है, नीचे गहराई से, वह असुरक्षा से पीड़ित हो सकता है। इसलिए, मामले में प्रवेश करने से पहले अपने अहंकार को बल देना महत्वपूर्ण है। कहो, उदाहरण के लिए, आप उस ज्ञान की मात्रा को महत्व देते हैं जिसकी वह है।
    • तब यह कहकर समाप्त करें कि आप सभी को अपनी राय साझा करने का अवसर देना महत्वपूर्ण लगता है, क्योंकि यह भागीदारी की भावना पैदा करता है।
  • चित्र का संकल्प शीर्षक एक तर्क चरण 14
    5
    एक सौदा करें स्मार्ट-गधा के साथ ठोस संकल्प आने के लिए, आपको विश्वास के संबंध से शुरू करना होगा। सम्मान और दृढ़ता से बोलने की कोशिश करें, जब तक कि यह पता न हो कि सभी परिवर्तन होते हैं यदि सम्मान आपसी है, तो स्मार्ट-गधा समस्या का समाधान करने का प्रयास करेंगे।
    • जानने-के-सभी के दृष्टिकोण को ध्यान में रखें और याद रखें कि वह जो कुछ भी करता है वह द्वेष, शरारत या दुख से नहीं होता है याद रखें कि आपको वह सब कुछ स्वीकार करने की ज़रूरत नहीं है, बस स्वीकार करते हैं।
    • समस्या को सुलझाने में मदद करने के लिए एक खुले दिमाग और सकारात्मक दृष्टिकोण रखें।
    • धीरज रखो और वह क्या बात करता है, उसके बारे में सुनें। अगर आपको कुछ समझ में नहीं आता है, तो स्पष्टीकरण मांगें।
  • विधि 2
    एक पता-यह-सभी का ध्यान प्राप्त करना

    फिटक इन चरण 9 में चित्र शीर्षक
    1
    इसे छोड़ो जब आपको एक चतुरता का ध्यान देने की आवश्यकता होती है, तो उसके पास आत्मसम्मान के भाव की अपील करते हैं। चूंकि पता-यह-सब आमतौर पर अच्छा श्रोता नहीं है, इसलिए उसे हल करने के लिए एक समस्या बनायें। यह तुरंत अपनी राय देने के लिए अपनी अनियंत्रित इच्छा को जागृत करेगा
    • इस प्रकार से बात करें: "सुबह में जागने के दौरान मुझे बड़ी कठिनाई होती है आप मुझे क्या करने की सलाह देते हैं? "
  • चित्रित होना मुखर कदम 20
    2
    तथ्यों के भीतर रहें स्मार्ट-गधा से बात करते समय, महत्वपूर्ण बात बाधित होने का रास्ता नहीं दे रही है। तो तथ्यों और सबूत के साथ तैयार रहें।
    • एक प्रस्तुति बनाने के दौरान, निर्विवाद डेटा, ग्राफिक्स, और तथ्यों को जोड़ने के लिए याद रखें। इसके अलावा, यदि संभव हो तो प्रत्येक पार्टी के समय सहित दर्शकों को सारांश दें।
    • चाबी एक अच्छी तैयारी करना है जितना अधिक आप तैयार करते हैं, उतना आसान होगा कि वह एक स्मार्ट से निपट सके।
  • चित्र शीर्षक के साथ डंब के साथ डम्प लोग चरण 9



    3
    इससे पहले कि वे प्रभाव लेते हैं, पता करने के लिए सभी-राय का विरोध करें यदि आप थोड़ा अधिक प्रत्यक्ष होना पसंद करते हैं, तो अभिव्यक्तियों के साथ वाक्यांशों को प्रारंभ करें, जो निर्विरोध सत्य को लागू करते हैं, इसलिए बुद्धिमान बातचीत में भाग लेने के लिए सहज महसूस नहीं करेगा। वह सिर्फ अधिक संयमी और कम सशक्त टिप्पणियां कहने की संभावना है।
    • एक विचार पेश करने से पहले, कहते हैं: "चूंकि यह सब कुछ है, हम यह कह सकते हैं ..."। इस तरह की अभिव्यक्ति किसी भी जान-बूझ के सभी पैरों को तोड़ देती है, क्योंकि वे समझते हैं कि उन्हें उन पर निर्देशित किया जाता है और इसलिए उनकी वकालत करने के लिए उनकी समीक्षा करने की जरूरत है।
    • पता करने के बाद, सभी बोलते हैं, कहते हैं, "मैं चौंक गया हूँ, क्योंकि मैंने सोचा था कि तुम कुछ और कहोगे।" इस तरह की टिप्पणी आपको चकित कर देगी, बिना किसी चर्चा में प्रवेश करने की आवश्यकता है।
  • फिटक इन स्टेप 11 में शीर्षक वाले चित्र
    4
    रिवर्स मनोविज्ञान का उपयोग करें बुद्धिमान लोग हमेशा काउंटर पर होते हैं। अगर कोई कहता है "दिन", वे कहते हैं "रात" वे पीछे नहीं रख सकते हैं और सच्चाई के सत्य के विरोधाभास को रोक सकते हैं, सभी को सुना जा सकता है।
    • उदाहरण के लिए, इससे पहले कि आप अपने विचार से सहमत हो जाएं, उदाहरण के लिए: "मुझे पता है कि आप इसके साथ असहमत होंगे। वास्तव में, मुझे पता है कि आपको यह हास्यास्पद मिलेगा, लेकिन ... " अब उनके लिए एकमात्र विकल्प आपके साथ सहमत होना है
  • चित्रित होना मुखर कदम 23
    5
    दोहराएँ दोहराएँ ऐसे समय होते हैं जब एक बुद्धिमान व्यक्ति को अपने दृष्टिकोण को स्वीकार करने का एकमात्र तरीका है। हालांकि, आपको धक्का देना होगा और पता नहीं-यह-सभी में पकड़े नहीं जाते हैं इस तकनीक का लक्ष्य आपको अकेले निष्कर्ष पर पहुंचाना है और अंततः थकान को आत्मसमर्पण करना है।
    • उदाहरण के लिए: "मैं समझता हूं कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन मैं इसे अपने तरीके से करना पसंद करता हूं। गंभीरता से! मैं इसे अपना रास्ता पसंद करता हूं मैं समझता हूं कि आपका तरीका आपको सही समझ में आता है, लेकिन मैं अभी भी इसे मेरे तरीके से करना पसंद करता हूं! "
    • एक अन्य विकल्प यह है कि: "मैंने इसे बहुत महंगा पाया ... यह एक अच्छा सौदा है, लेकिन यह बहुत महंगा है। मुझे लगता है कि आप इसे खरीद सकते हैं, लेकिन यह अभी भी बहुत महंगा है! "
  • चित्रित होना मुखर कदम 46
    6
    सबूत और विवरण के लिए पूछें बुद्धिमान लोग सब कुछ का विरोध करते हैं और अपने स्वयं के दृष्टिकोण का बचाव करने पर जोर देते हैं। अपने "अचूक" तर्कों को उलट करने के लिए, उन प्रश्नों को पूछें, जो कि अधिक विस्तृत विस्तृत उत्तर की आवश्यकता होती हैं और यदि संभव हो तो सबूत के लिए पूछें। यह जानने के लिए मजबूर किया जाएगा कि वे अपनी सच्चाइयों को ठीक करना चाहते हैं, जब वे अच्छी तरह से मैदान पर बने रहें।
    • सम्मान के साथ, ब्योरे से संबंधित स्रोत, साक्ष्यों, और अनुभवों के बारे में अधिक स्पष्टीकरण पूछें। किसी बुद्धिमान व्यक्ति से पूछने से डरो मत, जो इस विषय पर उसका अनुभव और अधिकार है।
  • विधि 3
    एक पता-यह-सभी को सहन करना

    मस्तिष्क लोगों के साथ 9 00 पीएक्स डील शीर्षक वाले चित्र 11
    1
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें हर बुद्धिमान व्यक्ति सोचता है कि किसी को सुधार कर, वह अपने स्थान पर व्यक्ति को लगाकर एक अनुग्रह कर रहा है। हालांकि, यह उन लोगों के अधिकार और आत्मसम्मान का गंभीर अपमान है जो सही हैं। पता है कि यह सब खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं और हर चीज को "सही उत्तर" देना चाहते हैं।
    • इन मामलों में, इसे व्यक्तिगत तौर पर लेने की कोशिश न करें एक गहरी साँस लें और अपने आप को शर्मिंदा होने से पहले मुश्किल से सोचें, जिससे आप जल्दबाजी में कुछ कहें।
    • याद रखें कि स्मार्ट-गधा नहीं लगता है कि हर कोई गूंगा और अज्ञानी है, वह नहीं जानता है कि क्या शिक्षा देने के साथ अपनी राय देनी चाहिए (यानी, वह सबकुछ जानता है, लेकिन शिक्षित है)। तो शांत रहें और फ़िल्टर करें कि इससे क्या आता है।
  • CBNqiNEUkAAiXyU शीर्षक वाला चित्र
    2
    चुनें कि उसे कब सामना करना है। आगे बढ़ने से रखने के लिए, याद रखें कि हर प्रेमी के जवाब को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।
    • आगे बढ़ने की कोशिश करो, कह, "सुझाव के लिए धन्यवाद।" एक मस्तिष्क की बातचीत में शामिल न करें जो फल न लाए।
    • अपने आप से पूछिए, "क्या स्थिति यह मांग करने के लिए काफी हताश है कि मैं कुछ करता हूं?" अपने आप से इस प्रश्न को पूछो जब आपको पता चल जाए कि नसें बिंदु पर हो रही हैं इसके साथ, वास्तविकता पर वापस लौटना संभव होगा और यह आकलन करेगा कि वह हस्तक्षेप करने के लिए स्वस्थ है या नहीं।
  • चित्रित होना मुखर कदम 47
    3
    अपनी हास्य की भावना खो मत करो इसलिए बैठक के रूप में बैठक को चालू नहीं करने के लिए, वार्तालाप के स्वर को शांतिपूर्ण रखें मुस्कुराओ, एक गहरी सांस लें और व्यंग्यात्मक न हों। रोशनी को बनाए रखने से आप जो कुछ भी जानना चाहते हैं, उसे छोड़ने में आपकी मदद करेंगे।
    • यदि आप मुस्कान या खेल नहीं कर सकते, तो आराम करो। इस तरह, आप बेहतर तस्वीर का विश्लेषण करने में सक्षम होंगे और देखें कि स्मार्ट-गधा के बारे में परेशान होने के लायक नहीं है। ऐसा करने के लिए, अपने प्रतिक्रिया को देखने वाले एक दर्शक के जूते में खुद को डाल दें।
    • जब भी आप अप्रिय स्थिति में हैं, तो यह देखने की कोशिश करें कि यह कितना नाराज है, एक कॉमेडी शो में खुद को कल्पना करो और इस दृश्य को सबसे हास्यास्पद तरीके से खेलते हुए, उसे हंसी बनाने के मुद्दे पर।
    • यहां तक ​​कि एक झूठी मुस्कान एंडोर्फिन को रिलीज करने में सक्षम है, जिससे आप खुश और अधिक आराम कर सकते हैं। अपने आप को खुशी की स्थिति में डालकर, परीक्षा के माध्यम से जाना आसान होगा
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विषाक्त लोगों चरण 15
    4
    इसे बचने का प्रयास करें अगर कुछ भी सफल नहीं हो, तो उसे आमंत्रित न करें, वह जगहें न जाएं जहां वह संभवतः हो, उसके पास से संदेश, फोन कॉल या ईमेल न लौटें। यद्यपि यह एक चरम और अक्सर क्रूर विकल्प है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसका सम्मान और अपने स्वास्थ्य और विवेक का ख्याल रखना है।
    • काम पर चतुराई से बचने की कोशिश करना कठिन हो सकता है उसे सुनना, मुस्कुराहट न करें और उसे जवाब न दें। जब आप महसूस करते हैं कि वह निकट है तो पर्यावरण से निकल जाओ।
    • विषय को बदलें, एक का चयन करें जो आपको सूट नहीं करता है या जैसे ही बात करना शुरू करता है उसे कट कर। इस तरह वह सोचेंगे कि आप बहुत ही दिलचस्प व्यक्ति नहीं हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com